कैसे एक लॉक दरवाजा खोलें

ताला हमें चुपचाप और सुरक्षित रूप से रहने का मौका देते हैं, लेकिन जब वे अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं या यदि दरवाजे के गलत साइड पर गलती से चाबी गड़बड़ी होती है तो काफी परेशान हो सकती है। स्मरण रखें, इससे पहले कि आप चोरों के साथ नगण्य शुरू करें और दरवाजों को घुमाएं, आपको वास्तव में यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है इन विधियों में से कई सीखा जाने में कुछ समय लेते हैं, इसलिए इसे ध्यान में रखें

कदम

विधि 1

एक शॉक रिंच का उपयोग करें
1
एक प्रभाव रिंच के साथ एक सिलेंडर लॉक खोलें। ताला खोलने के लिए एक प्रभाव रिंच का प्रयोग करना एक त्वरित और सरल तरीका है, जो उपयोगी हो सकता है यदि आप एक दरवाजा खोलना चाहते हैं जो लंबे समय तक बंद कर दिया गया है (उदाहरण के लिए, किसी अप्रयुक्त परिवार की संपत्ति के मामले में) या आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह ठीक है, एक बुजुर्ग रिश्तेदार के घर में तोड़ने की ज़रूरत है
  • एक सदमे रिंच का उपयोग करने के लिए कुछ अभ्यास की आवश्यकता होती है और अक्सर, जहां तक ​​सस्ता प्रकार का संबंध है, यह लॉक को नुकसान पहुंचा सकता है - इसलिए इस विधि का उपयोग न करें जब तक आपके पास यह करने का कोई अच्छा कारण नहीं है ।
  • 2
    एक सदमे रिंच प्राप्त करें यह एक कुंजी है जो किसी भी ताला में फिट हो जाती है, भले ही वह स्वयं इसे खोलने में सक्षम न हो। जब तक कुंजी को लॉक में फिट किया जा सकता है, तब तक इसे सिलिकॉन को जितनी संभव हो उतनी संरेखित करने के लिए इसे लॉक में धकेलने के द्वारा सदमे कुंजी के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • हार्डवेयर स्टोर, जो सम्मानित होते हैं, आमतौर पर शॉक कुंजियां नहीं बेचते हैं, लेकिन कभी-कभी ऑनलाइन पाए जाते हैं को खुद को एक बनाओ आपको लॉकस्मिथ टूल्स और बहुत सारे धैर्य की आवश्यकता होगी।
  • 3
    लॉक में पिछले पिन में प्रभाव रिंच डालें। पिन और सिलेंडर लॉक में एक गोल अनुभाग होता है जो पिंस को एक बार संरेखित करें और आंदोलन को अवरुद्ध करना बंद कर देता है। एक ताला में एक कुंजी को दबाए जाने पर हर छोटे से क्लिक आप सुनते हैं एक पिन है जो लॉक द्वारा उठाया जाता है और फिर नीचे खाली जगह में गिर जाता है। प्रभाव रिंच को पुश करें, जब तक कि सिर्फ एक पिन ही नहीं बचा है जो अब तक नहीं उठाया गया है।
  • 4
    मारो और प्रभाव की कुंजी बारी बल के साथ कुंजी को हिट करने के लिए रबर हथौड़ा या इसी तरह के ऑब्जेक्ट का प्रयोग करें और बाद में इसे तुरंत बदल दें। चूंकि ताला के अंदर पिनों में दो अनुभाग होते हैं, इसलिए ऊपरी भाग (जो सिलेंडर को घुमाए जाने की अनुमति नहीं देते हैं) के लिए निचले वर्गों (सिलेंडर के अंदर स्थित) से यह मजबूत स्ट्रोक रिबाउंड होता है। यदि सभी ऊपरी पिन अनुभाग इस तरीके से उठाए जाते हैं, तो सिलेंडर को घुमाया जा सकता है।
  • यह सही समय पाने के लिए कुछ कोशिश करता है, इसलिए कोशिश करें और फिर से प्रयास करें जब तक कि आप सफल न हो जाएं।
  • विधि 2

    स्कैसो किट का उपयोग करें
    1
    एक चोरी की किट के साथ एक ताला बल। यह एक विशेष कौशल है जिसे बहुत सारा अभ्यास की आवश्यकता होती है और केवल उन लोहारों को सिखाया जाता है जो इसका इस्तेमाल करेंगे "सद्भावना"। किटों की बिक्री केवल उन लोगों को दी जाती है जिनके पास पर्याप्त क्रेडेंशियल्स हैं, लेकिन थोड़ी `रचनात्मकता के साथ, आप एक अकेले कर सकते हैं
  • 2
    अपने उपकरण खुद को काम करें कमजोर तालों के लिए, स्टेपल की एक जोड़ी पर्याप्त होनी चाहिए- अधिक जटिल लॉक को फोर्क, तार फ्रेम और चिमटी की एक जोड़ी की आवश्यकता हो सकती है। यह चाल बहुत ही कठोर तार के उपयोग में है, जिसे चोरी करने के उपकरण और टोक़ रिंच बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है: इस तकनीक के दो आवश्यक घटक
  • स्प्रिंग स्टील का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छी सामग्री है क्योंकि यह बहुत आसानी से नहीं तोड़ता है और एक फ़ाइल के साथ काम किया जा सकता है आप इसे देखा ब्लेड से प्राप्त कर सकते हैं ब्लेड की मोटाई पर विचार करें, क्योंकि यह उन ब्लॉकों के आकार को सीमित करेगा जिसमें यह प्रवेश करने में सक्षम होगा।
  • टोक़ रिंच एक आकार एक है "एल" और ताला के निचले हिस्से को तनाव के लिए प्रयोग किया जाता है। आप इसे एलन स्क्रू से बना सकते हैं, इसे सपाट कर सकते हैं।
  • बर्गलर उपकरण एक के आकार में मोड़ के तार के एक छोटे टुकड़े के साथ बनाया गया है "आर" छोटे। यह पिन को सिलेंडर से बाहर धकेलने के लिए प्रयोग किया जाता है ताकि यह स्वतंत्र रूप से घुमाए जा सके।
  • 3
    टोक़ रिंच डालें। ताला के तल पर इसे सम्मिलित करें और इसे लगातार तनाव में रखें, जब आप चोर उपकरण का उपयोग कर रहे हैं। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो यह अधिक समय ले सकता है और आपको फिर से शुरू करना पड़ सकता है
  • यदि आप कुंजी को बदलने का तरीका नहीं जानते हैं, तो उसे सम्मिलित करें और इसे कहीं से भी चालू करें जब आप इसे बंद करने के करीब महसूस करते हैं, तो इसे तुरंत बंद कर दें आपको पता चल जाएगा कि जब आप एक शॉट सुनते हैं तो सही दिशा है
  • 4
    कुंजी के ऊपर चोर उपकरण डालें सिलेंडर के प्रत्येक पिन को ढूंढने और पुश करने के लिए उपकरण के लेग का उपयोग करें एक बार सभी पिन को स्थानांतरित कर दिया गया है, ताला खोलना चाहिए। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, इस कौशल के लिए इसे बहुत अधिक अभ्यास की आवश्यकता होती है, जो इसे मास्टर करते हैं। तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पास कई सस्ते ताले हैं ताकि आप अभ्यास करने के लिए इस्तेमाल कर सकें, अगर आप अच्छा होना चाहते हैं
  • विधि 3

    आंतरिक दरवाजा खोलने के लिए एलन कुंजी का उपयोग करें
    1
    एलेन कुंजी के साथ इंटीरियर दरवाजे खोलें नव निर्मित निर्मित लॉक इनर दरवाजे एक विशेष प्रकार के हैंडल का उपयोग करते हैं जो दरवाज़ा खोलेगा, अगर यह गलती से बंद हो जाएगा। यदि आंतरिक दरवाज़े के हैंडल के बीच में एक छोटा परिपत्र छेद होता है, तो यह इस प्रकार का संभाल होता है।
  • 2
    एलेन स्क्रू का एक सेट ढूंढें या खरीद लें एलेन रिंच एक हेक्सागोनल कुंजी है जिसे भी जाना जाता है "एलन की कुंजी" और आमतौर पर अधिकांश हार्डवेयर स्टोर और DIY स्टोर में कॉफी की लागत से कम पर उपलब्ध होता है वे आकार के छोटे धातु के उपकरण हैं "एल" दोनों मीट्रिक और शाही सिस्टम के लिए विभिन्न चौड़ाई में उपलब्ध है
  • 3
    एलेन रिंच के लंबे अंत को छिद्र में दरवाजा संभाल पर डालें। सही खोजने के लिए आपको एक या दो अलग-अलग उपाय करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन यह आमतौर पर काफी स्पष्ट है। एक उपाय चुनें जो छेद के बहुत करीब है, लेकिन इतना नहीं कि आपको बल डालने या फिट करने के लिए उपयोग करना है। अगर आप इसे सीधे एक तरफ से दूसरे तक बदलते हुए कुंजी को सीधे डालें, तो आपको एक तरह का क्लिक सुनना चाहिए।



  • 4
    दरवाजा खोलने की कुंजी मुड़ें एक बार एलन कुंजी को संभाल में डाल दिया गया है, एक साधारण रोटेशन लॉक अनलॉक करना चाहिए। बल का उपयोग आवश्यक नहीं होना चाहिए।
  • विधि 4

    क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें
    1
    एक क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके एक सामान्य लॉक खोलें। यह प्रसिद्ध चाल अक्सर आधुनिक दरवाजे पर काम नहीं करता है, लेकिन फिर भी बड़े लोगों के साथ उपयोगी है, क्या आपको अंदर की चाबियाँ बंद करनी चाहिए?
    • टुकड़े टुकड़े वाले कागजात बेहतर काम करते हैं इष्टतम कार्ड लचीला होना चाहिए (जैसे एक उपहार कार्ड) और आप इसे नष्ट करने की परवाह नहीं करनी चाहिए। यह बेहद क्षतिग्रस्त हो सकता है
  • 2
    फ्रेम और भाग के बीच एक क्रेडिट कार्ड के व्यापक छोर को स्लाइड करें, जो उस क्षेत्र के ऊपर होता है जहां ताला फ्रेम में फिट होता है।
  • कागज को नीचे झुकाएं और इसे वसंत लॉक के ऊपर रखें। सुनिश्चित करें कि कार्ड दरवाजे से लम्बवत है।
  • 3
    जब आप संभाल बारी धीरे धीरे, लेकिन दृढ़ता से कागज की ओर खींचें। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो क्रेडिट कार्ड स्प्रिंग-लोडेड कढ़ाई और आवरण के घुटने के भीतर की तरफ के बीच फिट होगा, और आप अपने प्रति क्रेडिट कार्ड को ले जाकर फ्रेम के बाहर वसंत-लोड किए गए अकवार को धक्का दे पाएंगे। अगर आप कार्ड को स्प्रिंग लॉक और छेद के बीच में छोड़ देते हैं तो दरवाजा खुल जाना चाहिए
  • जाहिर है, यह चाल काम नहीं करता अगर बोल्ट डाला जाता है। बोल्टों में एक कुंद की ओर नहीं होती है सौभाग्य से, चाबियाँ बिना बाहर बोल्ट पर कार्य करना असंभव है
  • विधि 5

    कार डोर को मजबूर करना
    1
    एक कार के दरवाजे पर बल दें हालांकि मैं "पतली जिम" (कार के लॉक किए गए दरवाजे खोलने के लिए विशेष धातु के उपकरण) आम तौर पर गैरकानूनी हैं, एक धातु पिछलग्गू का उपयोग करके एक बहुत ही समान बनाना संभव है। यदि आपने अपनी कार में चाबियाँ छोड़ी हैं और एक दुकान या दोस्त के पास हैं जो आपको एक कोट रैक प्रदान कर सकते हैं, तो आप अपने आप को परेशानी से बचा सकते हैं और एक ताला बनानेवाला या सड़क के किनारे सहायता सेवा कॉल करने के लिए प्रतीक्षा कर सकते हैं।
  • 2
    कपड़े के पिछलग्गू को तोड़कर सीधा करें कोट पिछलग्गू के शीर्ष पर हुक को भूल जाओ, और बस इसे भरें "गरदन" बाकी अच्छी तरह से सीधा नतीजा एक छोर पर एक हुक के साथ एक लंबा धातु उपकरण होना चाहिए।
  • 3
    चालक की तरफ खिड़की के नीचे से गॉकेट्स निकालें। नरम रबर गैसकेट और खिड़की के नीचे के माध्यम से पिछलग्गू का अंत पुश करें। पिछलग्गू दरवाजे की दीवार के अंदर है।
  • 4
    एक कड़ी के लिए देखने के लिए हुक को ले जाएँ। इस तंत्र को खिड़की के नीचे कुछ सेंटीमीटर स्थित होना चाहिए, जहां आंतरिक लॉक स्थित है।
  • 5
    कुंडी हुक और इसे खींचो हुक को कुंडी में हुक करें और इसे कार के पीछे की तरफ खींचें। यह मैन्युअल रूप से लॉक किए गए किसी भी दरवाज़ा को अनलॉक करना चाहिए।
  • अगर दरवाज़े के पास एक बिजली का अनलॉक तंत्र है, तो आप खिड़की के शीर्ष से नीचे स्थित हैंगर के सीधे अंत को स्लाइड कर सकते हैं और इसके अंदर बटन दबाकर इसे उंगली के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • विधि 6

    ब्रुटा फोर्स का उपयोग करें
    1
    वह दरवाजा तोड़ता है एक आपातकालीन स्थिति में, कभी-कभी एकमात्र संभावना यह है कि इसे खोलने के लिए शारीरिक रूप से एक दरवाज़ा लगाया जाता है। ध्यान रखें कि यह द्वार के फ्रेम को तोड़ देगा, ताला और संभवतः दरवाजा खुद। यह दूसरों की तुलना में भी एक खतरनाक तरीका है, इसलिए आप इसे केवल अंतिम उपाय के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
    • स्थिति में जाओ पैर के साथ दरवाजे के सामने खड़े हो जाओ और अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ो। यदि आप कर सकते हैं, तो दीवार, फर्नीचर या किसी और चीज के खिलाफ अपना हाथ या हथियार रखें, जब आप दरवाज़े के नीचे दस्तक करने की कोशिश करते हैं।
    • प्रमुख पैर को घुटने तक उठाएं अपने घुटने को ऊपर उठाएं और अपने पैर को अपने घुटने के साथ खींच लें। अपने पैरों को दरवाजे का सामना करना बग़ल में मत बजे और किसी भी अन्य जोखिम भरा चालें न करें।
    • पैर के निचले भाग के साथ दरवाज़ा बंद लातें पैर सीधे आगे बढ़ाएं ताकि पैर का फ्लैट हिस्सा लॉक पर दरवाजा खटखटाए।
    • यह आपके शरीर का उपयोग करके एक दरवाजा मारा जाने का सबसे सुरक्षित तरीका है। पैर मजबूत प्रभावों को अवशोषित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, और जूते अतिरिक्त कवच के रूप में कार्य करते हैं। नहीं अपने कंधे के साथ दरवाजा मारा - आप दरवाजा खोलने के बजाय अधिक से अधिक झुकाव करेंगे
    • लॉक और फ्रेम को तोड़ने तक तक लात मारो। लंबे समय तक चलने के लिए, यह विधि लगभग किसी भी लकड़ी के दरवाजे पर काम करना चाहिए।
    • अगर आपको अधिक से अधिक कुछ मिनटों में परिणाम नहीं मिलते हैं, तो संभव है कि दरवाजा या फ़्रेम प्रबलित हो। अपने विध्वंस को वैकल्पिक अवधि में आराम करने के लिए वैकल्पिक करें ताकि आपके किक कमजोर न हों।
  • 2
    एक राम के साथ सबसे प्रतिरोधी दरवाजों के माध्यम से तोड़। किसी कारण से आप एक बहुत मजबूत दरवाजे पर एक battering राम का उपयोग करने के बजाय सिर्फ एक ताला फोन पसंद करते हैं, एक उचित और प्रभावी समाधान एक पोर्टेबल ढेर ड्राइवर, प्रकार जमीन में दांव लगाने के लिए इस्तेमाल किया के उपयोग हो सकता है।
  • पोर्टेबल ढेर चालक खरीदें आपको एक या दो फीट की जरूरत है, दोनों पक्षों के बड़े हैंडल के साथ
  • ढेर चालक को पूरी तरह या आंशिक रूप से सीमेंट के साथ भरें। सुनिश्चित करें कि सीमेंट ने इसे इस्तेमाल करने से पहले सूख गया है।
  • लॉक की ऊंचाई पर द्वार पर रैम स्लैम बनाने के लिए एक पार्श्व आंदोलन का उपयोग करें जब आप द्वार पर सीधा स्थिति में होते हैं, तो आप दोनों हाथों से सामने आगे राम आगे और फिर राम के साथ बार-बार दरवाजा मारा। कुछ स्ट्रोक्स के बाद अधिकांश दरवाजों को तोड़ना चाहिए।
  • ध्यान रखें कि दरवाजे, सभी संभावनाओं में, पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगा और एक प्रतिस्थापन की आवश्यकता होगी।
  • टिप्स

    • एक पेशेवर कॉल अगर आप कर सकते हैं। लोहार (या मकान मालिक एक अतिरिक्त चाबी के साथ) बेजोड़ है जब आप अपने आप को घर से बाहर निकलते हैं। एक बंद दरवाजे से निकलने का सबसे अच्छा और सबसे सुरक्षित तरीका हमेशा फोन उठाता है और इसे खोलने के लिए व्यावसायिक रूप से योग्य व्यक्ति को कॉल करता है।
    • हमेशा कम से कम आक्रामक तरीके से कोशिश कर शुरू करें यदि आप एक क्रेडिट कार्ड के साथ एक दरवाजा खोल सकते हैं, तो आपको इसे लेने या अपने घर के राम का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है।
    • अभ्यास। यदि आप सदमे रिंच या चोरी की किट के साथ ताले को दरकिनार करने में सक्षम होना चाहते हैं, तो आपको उस प्रभाव के लिए अपने कौशल को विकसित करने के लिए बहुत कुछ करना होगा। अनुभव सभी शिक्षकों का सबसे अच्छा है

    चेतावनी

    • लॉक को नष्ट करने के लिए आग्नेयास्त्रों का उपयोग न करें। शायद आप मौत के घायल होने के जोखिम से प्रक्षेप्य को फिर से पलटा लेते हैं। आप नुकसान की वजह से लॉक को एक अपूरणीय तरीके से लॉक भी कर सकते हैं
    • कुछ देशों में, यह साबित करने में सक्षम होने के बावजूद कि आप एक ताला बनाने वाले हैं, एक चोरी की किट लेना भी अवैध है कारबनीयर के मूड पर निर्भर करता है जो आपको गिरफ्तार करेगा, आपको घर के उपकरण के रूप में भी चुनौती दी जाएगी। कड़े तरीकों तक कड़े तरीकों से इन उपकरणों का उपयोग न करें।
    • जो आपकी नहीं है उसे प्रवेश करना निश्चित रूप से अवैध है यह मत करो
    • अगर आपने खुद को किराए पर लिया संपत्ति से बंद कर दिया है, तो माली, प्रशासक, या मकान मालिक को तोड़ने की कोशिश करने से पहले कॉल करें। ऐसा लगता है कि उनमें से एक आपके लिए अपने घर खोलने के लिए उपयोग करने के लिए एक अतिरिक्त कुंजी है। इसके अलावा, किराए पर ली गई संपत्ति को तोड़ना गैरकानूनी हो सकता है, खासकर अगर इसके कारण नुकसान होता है
    • अपने कंधे से दरवाजा तोड़ने की कोशिश न करें यह केवल फिल्मों में काम करता है
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com