कैसे एक लॉक पेंच निकालें

लॉक या डूबे हुए शिकंजा जल्दी से आपकी परियोजनाओं को बर्बाद कर सकते हैं! जब आप उन्हें हटाने की कोशिश करते हैं तो आपको धैर्य रखना होगा - अगर कोई विधि काम नहीं करती है, तो खुद को मत बताना! एक गहरी साँस लें, दूसरे उपकरण लें और एक और तकनीक का प्रयास करें।

कदम

विधि 1

विभिन्न उपकरणों की कोशिश करो
1
पेचकश बदलें जब एक पेंच एक छीन लिया हुआ सिर है, तो आप इसे एक अलग पेचकश के साथ निकालने का प्रयास कर सकते हैं।
  • पहले प्रयास के रूप में, कम से कम स्टेम के साथ एक उपकरण का उपयोग करें और बड़ी टिप-नीचे दबाव डालें और धीरे-धीरे छोटे हिस्सों को खोलना प्रयास करें
  • यदि यह विधि काम नहीं करती है, तो एक अलग टिप के साथ एक उपकरण ले लो। पेंच एक क्रॉस सिर है, तो, एक फ्लैट पेचकश ले देखभाल कि यह काफी पतली भी इस मामले में, प्रेस में नीचे tacca- में फिट करने के लिए सक्षम होने के लिए है और पेंच निकालने की कोशिश करता है ले रही है।
  • 2
    एक हथौड़ा के साथ पेचकश को टैप करें इसे अंगूर पर रखें, हथौड़ा लें और इसे दबाएं - इस तरह, आपको अपने टिप को छोटे हिस्से के शीर्ष में रखना चाहिए और बेहतर पकड़ सुनिश्चित करना चाहिए। हथौड़ा रखें और स्क्रू को घुमाने की कोशिश करें।
  • यह विधि नरम धातु शिकंजा के साथ अधिक प्रभावी है।
  • 3
    सरौता के साथ इसे निकालें सतह और पेंच सिर के बीच एक छोटी सी जगह है, तो चिमटा की एक जोड़ी या एक स्वयं ताला लगा चिमटा के जबड़े के बीच एक सुरक्षित तरीके से एक tenaglia- पिन इसे प्रयोग बारी बारी से करने की कोशिश करता है और उसके बाद Groped खोलना उपकरण बदल जाता है मिनेटरिया स्पैनटा
  • 4
    इलेक्ट्रिक ड्रिल का उपयोग करके स्क्रू हेड पर एक छोटा छेद का अभ्यास करें। उपयुक्त ड्रिल बिट चुनें और उपकरण चालू करें। ध्यान से पेंच में एक गहरा छेद ड्रिल, ताकि पेचकश छोटे भागों के सिर में बेहतर फिट कर सकते हैं। ड्रिल को एक तरफ सेट करें और पेचकश को फिर से शुरू करें, छेद में टिप डालें और नीचे दबाव डालें क्योंकि आप स्क्रू को खींचने की कोशिश करते हैं।
  • 5
    एक ड्रीमेल का उपयोग करें इन उपकरणों में से किसी एक या एक छोटे से बिजली के पेचकश को काटने वाली डिस्क को ठीक करें - इसे चालू करें और छोटे हिस्सों के सिर में एक नया पायदान बनाने का प्रयास करें। एक फ्लैट पेचकश लो, नए पायदान में टिप डालें और स्क्रू निकालने के लिए इसे घुमाएं।
  • विधि 2

    एक चिमटा के साथ
    1
    पेंच सिर में एक पायलट छेद का अभ्यास करें इस ऑपरेशन के लिए एक इलेक्ट्रिक ड्रिल का उपयोग करें और छोटे हिस्सों के मध्य में एक 3 मिमी छेद बनाएं। 1-2 मिमी से बड़ा ड्रिल बिट पर स्विच करें और छेद को बड़ा करें- जब तक आप एक्सचेंक्टर छेद के समान व्यास के साथ एक छेद नहीं मिलते तब तक 1-2 मिमी की वेतन वृद्धि में इस तरह से जारी रखें। पेंच सिर के केंद्र में ड्रिल बिट रखें
    • गहराई के लिए विशिष्ट चिमटा के निर्देश देखें और अनुशंसित मानों से अधिक नहीं है।
  • एक स्किड स्केप चरण 7 निकालने वाला छवि
    2
    एक्सट्रेक्टर को आपके द्वारा बनाए गए आवास में डालें। एक हथौड़ा के साथ इसे धीरे से टैप करें, यह सुनिश्चित कर लें कि इसके लड़ी पिरोया किनारे चालू होने से पहले पेंच की दीवारों का पालन करता है - संभाल को ढूंढें "टी" जो चिमटा किट में शामिल है और इसे स्क्रू में एम्बेड किए गए टुकड़े को संलग्न करें।



  • 3
    पेंच को चालू करें और निकालें चक्कर लंबवत को चालू करते समय लंबवत रखें - पार्श्व बल लागू न करें, अन्यथा आप टूल को मोड़ सकते हैं। जब तक छोटे भाग ढीले न जाएं तब तक मुड़ें रखें - फिर चिमटा को सतह पर पेंच लाने के लिए खींचें और पियर की एक जोड़ी के साथ नौकरी खत्म करें।
  • विधि 3

    गैर-परंपरागत उपकरण के साथ पेचकश सॉकेट में सुधार करें
    1
    रबर बैंड का उपयोग करें पेंच पर ही पेचकश टिप की पकड़ में सुधार करने के लिए, छोटे भागों पर उन दोनों के बीच एक विस्तृत लोचदार रखें, पेचकश डालें और धीरे-धीरे पेंच को हटाने के लिए बारी करें
  • 2
    इस्पात ऊन का उपयोग करें यदि आपको कोई लोचदार नहीं मिलता है, तो आप इसे इस सामग्री के साथ बदल सकते हैं - स्क्रू को कवर करने के लिए इसका उपयोग करें, छोटे भागों के सिर पर पेचकश डालें और धीरे-धीरे इसे खोलने का प्रयास करें।
  • 3
    एक स्नेहक लागू करें पेंच के सिर पर एक मर्मज्ञ तेल स्प्रे करें और 15 मिनट के लिए कार्य करने के लिए प्रतीक्षा करें। कुछ और छिड़क और एक हथौड़ा 5-6 बार के साथ हार्डवेयर टैप करें - इस बिंदु पर, फिर से पेचकश ले और इसे बाहर खींचने का प्रयास करें
  • यदि आप इसे बारी नहीं कर सकते, तो आप इसे कुछ ट्यूब अपघर्षक पेस्ट से कवर कर सकते हैं। इस उत्पाद में दानेदार अवयव होते हैं जो पेचकश की नोक और पेंच के बीच अच्छे आसंजन की अनुमति देते हैं - फिर छोटे हिस्से पर उपकरण को दोबारा संलग्न करते हैं और इसे खोलने का प्रयास करते हैं।
  • विधि 4

    स्क्रू हेड को अखरोट संलग्न करें
    चित्रित करें एक स्टिक स्केप चरण 12 निकालें
    1
    सामग्री पुनर्मिलन यहां तक ​​कि अगर आप एक अनुभवी वेल्डर नहीं हैं, तो आप एक पेंच के छेड़छाड़ के सिर पर एक नट संलग्न कर सकते हैं। एक बहुत मजबूत epoxy चिपकने वाला खरीदें और एक अखरोट का पता लगाएं जो छोटे हिस्सों के सिर के समान एक व्यास है।
  • 2
    नट को पेंच का पालन करें। इसे अपने सिर पर रखें, यह सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह से केंद्रित है - एपॉक्सी के साथ जगह भरें और पैकेज के निर्देशों के मुताबिक उत्पाद की सूखी प्रतीक्षा करें।
  • 3
    स्क्रू निकालें सत्यापित करें कि मरने की पूरी तरह से है "बसे" छोटे भागों में, एक गर्तिका रिंच लेते हैं, इसे अपने आप नट पर फिट करते हैं और सतह से पेंच को खोलने के लिए इसे बंद कर देते हैं।
  • टिप्स

    • इसे बदलते हुए पकड़ को सुधारने के लिए पेचकश के चारों ओर एक लोचदार बैंड को लपेटने का प्रयास करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com