कैसे एक हिंग के शिकंजा के लिए एक ढीला छेद की मरम्मत के लिए

क्या आपके पास एक काज और छेद है जिस पर यह तय है ढीले है? यह जानने के लिए कुछ त्वरित युक्तियां दी गई हैं कि इस प्रकार की मरम्मत कैसे करें

कदम

विधि 1

बर्बाद छिद्र ड्रिल
1
ड्रिल के साथ क्षतिग्रस्त छेद को ड्रिल करें और ड्रिल बिट के रूप में एक ही व्यास के साथ एक लकड़ी के स्पीनेट में गोंद करें। यदि दांते पर जो दरवाज़ा कम करता है एक समस्या है, ईमानदार के पीछे किसी भी wedges पर, और फ्रेम के फ्रेम पर, ड्रिल के साथ छेद भी बनायें। इस तरह आपको दीवार में फ्रेम तक एक अच्छी तरह से निर्मित कनेक्शन मिल जाएंगे, जो एक लंबी लकड़ी स्क्रू के लिए उपयुक्त है।
  • 2
    चिपकाएं और इसके बाद दरवाजे के बढ़त के साथ या काज के अवकाश के साथ एक प्रकार का बीज फ्लश में कटौती, और एक बार गोंद ले लिया है, ड्रिल के साथ पेंच के लिए पायलट छेद करते हैं। इस बिंदु पर सभी जो बचे हुए हैं, स्क्रू को वापस स्क्रू करना है
  • विधि 2

    काज को ले जाएं
    1
    अपनी मूल स्थिति से ऊपर या नीचे हिंग को स्थानांतरित करें यह फिर से फ्रेम और दरवाजा बनाने के लिए cardine- तो अंतरिक्ष खाली छोड़ दिया एक प्लास्टिक की लकड़ी लुगदी से भरा है और सही छाया चित्र के साथ retouched होने को समायोजित करने के लिए आवश्यक हो सकता है। शायद इस तरह की मरम्मत सबसे ज्यादा श्रमसाध्य है। मैं सुझाव देता हूं कि आप प्रयास करें कि अन्य सभी सिस्टम प्रभावी नहीं हैं

    विधि 3

    एक वेज का उपयोग करें
    1
    छेद में एक छेद (उदाहरण के लिए एक टूथपिक या एक मैच में टूथपिक) कीट करें, हालांकि यह संभवतः लंबे समय तक नहीं रखेगा क्रियान्वयन में आसानी होने पर, आप इस प्रणाली का पालन करने के लिए परीक्षा ले सकते हैं, लेकिन एक झूला के लिए अच्छे प्रतिरोध की आवश्यकता होती है। यह एक अनुशंसित सिस्टम नहीं है

    विधि 4

    अधिक आकार के शिकंजा का उपयोग करें
    1
    बड़ा शिकंजा का उपयोग करें उदाहरण के लिए एक छोटे से (4 सेमी), या मोटा एक (एक व्यास 6 के बजाय 8 व्यास 8) को बदलने के लिए एक लंबी पेंच (6.5 सेमी)।
  • 2
    सबसे पहले, हालांकि, यह सुनिश्चित कर लें कि स्क्रू का सिर बहुत ज्यादा फैलाने वाला नहीं है, द्वार के आंदोलन को बाधित करता है, जिसके कारण यह फ्रेम उत्पन्न या बर्बाद करता है।
  • विधि 5

    लकड़ी गोंद का उपयोग करें
    1
    एक तार ले लो, इसे लकड़ी के गोंद के साथ छिड़के और छेद में स्लाइड करें।
  • 2
    एक बार गोंद रखता है, हिंग वापस आता है। ड्रिल के साथ, पच्चर पर एक पायलट का छेद ड्रिल करने के लिए पेंच को हिंग प्लेट के साथ गठबंधन रहने में मदद करें।
  • विधि 6

    स्टॉप या टाइल का उपयोग करें
    1
    एक स्टॉप या एक टुकड़ा का उपयोग करें हालांकि, लकड़ी गोंद के बिना एक कील का उपयोग करने की विधि के रूप में, यहां तक ​​कि इस मामले में मरम्मत बहुत लंबे समय तक नहीं रह सकती है

    विधि 7

    पाइन लकड़ी का उपयोग करें
    1
    पाइन की लकड़ी का टुकड़ा लें (लगभग आधा सेंटीमीटर के व्यास के साथ) और, एक तेज चाकू का उपयोग करके, इसे थोड़ा सा में काट लें
  • 2
    टिप पर लकड़ी गोंद का एक टुकड़ा खींचें, और धीरे से छिद्र में इसे टैप करें, एक हथौड़ा का उपयोग करें।
  • 3
    एक बार जब नक्काशीदार देवदार की लकड़ी को छेद में कसकर पिरोया गया हो, तो एक तेज छेनी के साथ छेद से बाहर निकलने वाली अधिक से अधिक काटा जाता है
  • 4
    जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि गोंद ने खींच लिया है, तो हिंग को जगह में रखें और एक पेंसिल के साथ छेद पर अंक के निशान होंगे।
  • 5
    एक छोटा सा एवल या ड्रिल और पतली टिप (पेंच व्यास की तुलना में बेहतर) के साथ, यह हिंग शिकंजे के लिए एक पायलट छेद बनाता है
  • विधि 8

    बाहरी लकड़ी तल शिकंजा का प्रयोग करें
    1



    आउटडोर लकड़ी के फर्श के लिए शिकंजा का उपयोग करें शायद एक निश्चित समाधान 12.5 सेमी लंबा स्क्रू का उपयोग करना है, खासकर यदि यह बाहरी दरवाजा है।
  • 2
    जांच करें कि शिकंजा का सिर एक ही आकार है, फैलाने से बचने के लिए, दरवाजा को पूरी तरह बंद होने से रोकना।
  • 3
    मौजूदा छेद का इस्तेमाल करते हुए, ईमानदार और दीवार में तय किए गए दरवाजा फ्रेम के माध्यम से इन बहुत लंबे स्क्रू स्क्रू करें। इस प्रणाली के साथ दरवाजे की संरचना स्थायी रूप से दीवार पर लंगर डाले और कई वर्षों तक चलेगा। जिस कारण से आप विशेष रूप से लंबे समय तक शिकंजा चुनते हैं, उन्हें दीवार में तय किए गए फ़्रेम को हूक करने से पहले पोस्ट और कुछ सेंटीमीटर के अंतर को पार करना होगा। यह प्रणाली इतनी प्रभावी है कि आम तौर पर प्रत्येक हज्जा के लिए केवल कुछ लकड़ी के फर्श शिकंजा पर्याप्त होते हैं
  • विधि 9

    इस्पात ऊन का उपयोग करें
    1
    एक पेचकश के साथ, थोड़ा स्टील ऊन के साथ छेद भरें। इसे पूरी तरह से भरें। पेंच को छेद में दबाएं

    विधि 10

    एक गोल्फ टी का उपयोग करें
    1
    यह एक गोल्फ टी पुराने छेद में (अवतल सिर जिसके साथ यह गेंद दावा किया जाता है के साथ एक लकड़ी नाखून) चिपक, और एक छेनी के साथ या एक कटर इसे बंद फ्लश काटा। लंबी टिकाऊ मरम्मत के लिए लकड़ी गोंद का उपयोग करें।

    विधि 11

    टॉयलेट पेपर और गोंद का उपयोग करें
    1
    एक छोटे से कंटेनर में एक पेचकश के साथ टॉयलेट पेपर के कुछ शीट्स को तात्कालिक बहु-उपयोग गोंद के साथ मिलाएं। कागज आसानी से बिखर जाता है, और गोंद की सही मात्रा के साथ मिश्रण मॉडलिंग मिट्टी के समान होगा। यह सूखने से पहले, मिश्रण को छेद में दबाएं, उदाहरण के लिए एक नाखून के सिर में मदद करके, और इस अभ्यास के साथ एक पायलट छेद मिश्रण पूरी तरह से सूखने से पहले, आंशिक रूप से पेंच को छेद में पेंच, फिर इसे हटा दें और मिश्रण को एक या दो घंटे के लिए सूखने दें। एक बार सूखने पर, यह सामग्री फर्म बना रही है और शिकंजा के साथ-साथ मूल लकड़ी भी रखती है। इस प्रणाली ने अच्छे परिणाम की दीवारों में छेद भरने की अनुमति दी है।

    विधि 12

    बिजली के पेचकश का उपयोग करें
    1
    सिर्फ 5 सेमी स्व-टैपिंग पेंच के साथ एक इलेक्ट्रिक स्क्रू ड्रायवर का उपयोग करें थोड़ा झुका हुआ स्क्रू पेंच, यानी थोड़ा ऊपर या थोड़ा नीचे की ओर इस प्रणाली के साथ मैंने 25 साल के लिए दरवाजे की मरम्मत की है, और मैंने कभी कोई खंभे नहीं तोड़ दिया है और उनके परिसर से बाहर कोई दरवाजा नहीं आया है। 20 डिग्री से अधिक एक कोण के साथ पेंच पेंच मत करो अन्यथा उसके सिर काज को रोकने बंद करने के लिए बढ़ाना (लेकिन उपकरण के सिर के साथ नहीं रह पकड़ चेहरा जब तक पेंच चिकनी कर सकते हैं)। आमतौर पर मैंने शिकंजे को 10 और 15 डिग्री के बीच के कोण पर स्क्रू किया था, इसलिए वे समापन से काज को नहीं रोकते हैं।
    • अक्सर आप 6 सेंटीमीटर से अधिक समय तक स्क्रू का उपयोग कर सकते हैं, हमेशा स्वयं-टैपिंग करते हैं, हमेशा मूल छेद में इस कोण पर उन्हें स्क्रू करने की आवश्यकता के बिना। ऊपरी हिस्से में पुराने छेद में मैंने 5, 7.5, 10, 12.5 और 15 सेंटीमीटर की शिकंजे का इस्तेमाल किया। चूंकि मैंने इस प्रणाली को सीखा है इसलिए मुझे एक रिसर बदलने की आवश्यकता नहीं है I मैं आमतौर पर अर्ध-पौंड के बक्से में स्व-टैपिंग स्क्रू खरीदता हूं, लेकिन मैं दरवाजों को ठीक करने के लिए इतने सारे 5 सेंटीमीटर का उपयोग करता हूं, जिसे मैं 2.5 किलो के बक्से में खरीदता हूं।
    • निश्चित रूप से समस्या का समाधान करने के लिए, सभी तीन शिकंजे को वास्तव में द्वार के वजन का समर्थन करने के लिए सुरक्षित स्थान पर जाएं।
    • स्वयं-टैपिंग शिकंजा और एक बिजली के पेचकश के साथ, आप रिकॉर्ड समय में एक दरवाजा की मरम्मत कर सकते हैं (कुछ मिनटों का मामला)

    विधि 13

    तेल का उपयोग करें

    यह प्रणाली पहली मरम्मत के लिए उपयोगी है।

    1
    आहार के तेल के साथ छेद के अंदर छिड़क, लेकिन इसे अधिक नहीं है
  • 2
    लकड़ी द्वारा अवशोषित होने के लिए कुछ घंटों तक प्रतीक्षा करें।
  • 3
    स्क्रू को वापस स्क्रू करें
  • टिप्स

    • टिकी हुई एक लकड़ी के स्क्रू के लिए एक पायलट छेद (निमंत्रण के) को ड्रिल करने के लिए, एक आत्म-केंद्रित ड्रिल बिट का उपयोग करें। इस प्रकार की युक्तियाँ एक पूरी तरह से केंद्रित छेद सुनिश्चित करती हैं यदि बजाय छेद को केंद्रित नहीं किया गया था, तो स्क्रू गलत हो जाना छोड़कर थोड़ा निकल सकता है। यह द्वार के सही समापन के साथ समझौता कर सकता है
    • इलेक्ट्रिक स्क्रू ड्रायवर पर दाखिल करने के लिए एक ऐड-ऑन है इसका उपयोग पेंच सिर को दर्ज करने के लिए किया जाता है, अगर यह कटाव बंद होने से रोकता है। आम तौर पर दरवाजे पर पेंच दायर किया जाता है।
    • अगर दरवाज़े के पास एक स्वत: बंद करने का उपकरण है, इसे एक पैर से खोलें या इसे रोकने के लिए फर्श पर एक पच्चर का उपयोग करें। अगर उत्तरार्द्ध प्रणाली को अपनाने, बस काज नीचे दरवाजे के कोने पर कील डाल नहीं है, दरवाजा और काज के किनारे के बीच, अन्यथा ऊपरी काज का शिकंजा तनाव में हो सकता है और विफल हो सकता है।
    • इसे काटने से पहले लकड़ी के स्पीनेट के माप को निर्धारित करने के लिए, छेद के व्यास और गहराई को मापने के लिए एक माइक्रोमीटर गेज का उपयोग करें। तो आप ईमानदार या मोर्टिस के साथ छोटा पिन फ्लश कटौती करने से बचेंगे।

    चेतावनी

    • मूल छेद में कुछ भी सम्मिलन को ध्यान से और नाजुक ढंग से किया जाना चाहिए ताकि पद को तोड़ने से रोक दिया जा सके। हथौड़ा के छोटे नल जब तक गोंद लीक करना शुरू नहीं होता है तब तक पर्याप्त नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com