एक परिवर्तनीय कार की छत के लिए रियर विंडो को कैसे पुन: संलग्न करें

आधुनिक परिवर्तनीय कारों की मुलायम छतों अक्सर कपड़े या विनील से चिपके हुए रियर विंडो से युक्त होते हैं, पिघला हुआ प्लास्टिक के स्ट्रिप्स के लिए धन्यवाद और अब छत पर सीधा होने वाले पारदर्शी प्लास्टिक के पैनल नहीं होते हैं। यदि और जब रियर विंडो बंद होती है - कभी-कभी कैनवास के सिकुड़ने या खराब रखरखाव के कारण - मरम्मत एक समस्या बन जाती है दोहरे पक्षीय फोम रबर टेप, जैसे 3 एम वीएचबी (या वैकल्पिक ब्रांडों के), पैनल को फिर से जोड़ने के लिए उपयोगी हो सकता है, लेकिन आपको यह बचना चाहिए कि निरंतर तनाव बंधन को तोड़ते हैं

कदम

एक परिवर्तनीय कार के लिए रीटैच रियर विंडो ग्लास शीर्षक वाली छवि शीर्ष चरण 1
1
छत के नरम सामग्री से कनेक्ट करें (ला "कैनवास") पीछे की खिड़की पर जब प्रोफाइल का केवल एक हिस्सा अलग हो जाता है और आपको कैनवास के खुलने के संबंध में पैनल को फिर से केन्द्रित करने की ज़रूरत नहीं है यदि आपको छत के मध्य में पीछे की खिड़की को ठीक करना है, तो आपको संदर्भ के रूप में डीफ्रॉस्टिंग ग्रिड का उपयोग करके दूरी को मापना होगा और, किसी भी स्थिति में, अस्थायी रूप से इसे कुछ मास्किंग टेप या अन्य प्रकार के चिपकने वाले के साथ ठीक करना चाहिए।
  • एक परिवर्तनीय कार में रीटैच रियर विंडो ग्लास शीर्षक वाली छवि शीर्ष चरण 2
    2
    छत को छूने से रोकने के लिए इसे तनाव से रोकें छत के सामने किनारे और विंडशील्ड के शीर्ष के बीच, एक खाली बॉक्स की तरह कुछ छोटा डालें, ताकि यह थोड़ा खुला हो।
  • एक परिवर्तनीय कार के लिए रीटैच रियर विंडो ग्लास शीर्षक वाली छवि शीर्ष चरण 3
    3
    जुड़ने वाले बिंदु को ढूंढें जो तय हो गया था और अब ढीले, उदाहरण के लिए, नरम शीर्ष की बाहरी परत के नीचे। यदि धूल के अंदर गंदगी जमा हो गई है, क्योंकि कार को तत्वों के संपर्क में रखा गया है, तो आपको वैक्यूम क्लीनर के साथ बड़े अवशेषों को निकालना होगा।
  • एक परिवर्तनीय कार के लिए रीटैच रियर विंडो ग्लास शीर्षक वाली छवि शीर्ष चरण 4
    4
    यदि पीछे की खिड़की केवल एक छोटी सी बात में आती है, तो हस्तक्षेप न करें। यदि, दूसरी ओर, आप बहुत अलग हैं, तो आपको इसे पूरी तरह से अलग करना होगा और एक टुकड़ा के रूप में इसे फिर से सील करना होगा।
  • एक परिवर्तनीय कार के लिए रीटैच रियर विंडो ग्लास शीर्षक वाली छवि शीर्ष चरण 5
    5
    विकिरण अल्कोहल का उपयोग कर दांतों की ज़रूरत वाले सतहों को साफ करें
  • एक कन्वर्टिबल कार के लिए रीटैच रियर विंडो ग्लास शीर्षक वाली छवि शीर्ष चरण 6
    6
    पूरी तरह से छत को समझने के लिए कि जहां कैनवास पीछे की खिड़की पर पड़ता है जब धीरे-धीरे चपटा होता है क्योंकि पैनल को सही स्थिति में रखा जाता है। बस अत्यधिक बल के साथ खींचने के लिए नहीं सावधान रहना यह बहुत संभावना है कि एक कपास की छत पीछे की खिड़की पर अधिक नहीं है, क्योंकि यह मूल स्थितियों में है (या जब भीतरी परत अब भी जुड़ी हुई है) क्योंकि यह कपड़ा संभवतया उस आकार के तुलना में सेवानिवृत्त हो चुका है जब यह नया था।



  • एक परिवर्तनीय कार के लिए रीटैच रियर विंडो ग्लास शीर्षक वाली छवि शीर्ष चरण 7
    7
    छत को एक बार फिर खोलें और एक वस्तु के साथ इसे खोलें।
  • एक कन्वर्टिबल कार के लिए रीटैच रियर विंडो ग्लास शीर्षक वाली छवि शीर्ष चरण 8
    8
    दोहरे पक्षीय फोम रबर की एक पट्टी लागू करें, जैसे 3 एम वीएचबी। यह सामग्री काली के लिए छत-छानने की किसी भी अनियमितता के लिए अनुकूल है, क्योंकि यह पराबैंगनी किरणों के नुकसान के लिए कम संवेदनशील है और तुरंत बर्बाद नहीं करता है। उस बिंदु पर पीछे की खिड़की के किनारे पर संलग्न करें जहां यह कैनवास में जुड़ता है और पहले की पहचान करता है।
  • एक परिवर्तनीय कार के लिए रीटैच रीअर विंडो ग्लास शीर्षक वाली छवि शीर्ष 9 कदम
    9
    चिपकने वाली टेप के किनारे तक चिपकने वाले क्षेत्र के केंद्र भाग को लाओ। आपको केवल एक छोटे से खेल छोड़ना चाहिए, क्योंकि कपड़े को चिकना बनाने के लिए तना हुआ होना चाहिए, लेकिन चंदवा बंद होने पर अत्यधिक तनाव का सामना नहीं करना चाहिए। यह बहुत बेहतर है अगर यह थोड़ी ढीली हो, जब एक फैला हुआ कपड़ा के संबंध में हुड बंद हो जाता है, अन्यथा यह टेप से बाहर आता है।
  • एक परिवर्तनीय कार के लिए रीटैच रियर विंडो ग्लास शीर्षक वाली छवि शीर्ष 10 कदम
    10
    टेप को कपड़े से बाहर की तरफ से सुरक्षित रखें केंद्र से आगे बढ़ना महत्वपूर्ण है क्योंकि इस तरह से किसी भी अतिरिक्त सामग्री को एक तरफ जमा नहीं किया जाता है।
  • एक परिवर्तनीय कार के लिए रीटैच रियर विंडो ग्लास शीर्षक वाली छवि शीर्ष चरण 11
    11
    कुछ शक्ति के साथ चिपकने वाला टेप पर कपड़े की खपत और एक हेयर ड्रायर का उपयोग करते हुए थोड़ी गर्मी (अतिरंजित बिना) लागू करें इस तरह आप एक मजबूत लिंक मिल
  • छत को पूरी तरह ठीक करना चाहिए
  • टिप्स

    • किसी पेशेवर द्वारा छत को छानने के लिए बेहतर होगा, जैसे डीलर, जो खराबी के मामले में जिम्मेदारी ले सकते हैं। यह प्रतिस्थापन के लिए एक वैध विकल्प हो सकता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • काले फोम में वीएचबी चिपकने वाला टेप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com