बाटता नृत्य कैसे करें

बाकाटा एक सरल लेकिन कामुक नृत्य है जो डोमिनिकन गणराज्य में पैदा हुआ है। इसके कैरेबियाई मूल के साथ संगीत और रोमांटिक आंदोलनों द्वारा परिलक्षित होते हैं। आज यह मिठाई और भावुक नृत्य दक्षिण अमेरिका और अन्य जगहों पर बहुत लोकप्रियता प्राप्त करता है - यह वास्तव में पश्चिमी दुनिया में भी प्रसिद्ध हो गया है। बचता एमेच्योरों के लिए अपेक्षाकृत आसान है, लेकिन विशेषज्ञ नर्तकियों के लिए भी उनके कौशल को दिखाने के लिए जगह छोड़ देती है।

कदम

भाग 1

एक Autodidact के रूप में बचता की मूल बातें जानें
1
लय महसूस करो बचता 8 बार (जैसे साल्सा) में एक नृत्य है। संगीत के प्रति माप 4 बीट हैं अपने मूल रूप में, नर्तक 4 बार के एक उपाय के लिए छोड़ दिया जाता है, फिर अगले के लिए ठीक है संगीत को सुनो और ताल की ताल के साथ तालमेल पाने की कोशिश करें। आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक बैटटाइंड में आमतौर पर हर तरह की सिन्थस होते हैं जो प्रत्येक बीट को चिन्हित करते हैं, इसलिए ताल की जगह आसानी हो सकती है पारंपरिक बचता में थोड़ा अधिक जटिल टक्कर हो सकती है, लेकिन सामान्य तौर पर आप अभी भी सुन सकते हैं "अनुभूति" विशेषता।
  • यहां बुनियादी बटाटा के दौरान कदमों की गणना करने का एक उदाहरण है। बाईं ओर कदम: 1, 2, 3, (4) दाहिने कदम: 5, 6, 7, (8) बाईं ओर कदम: 1, 2, 3, (4) और इसी तरह। चौथा और आठवें चरण कोष्ठक में रखा गया क्योंकि वे अक्सर ध्यान में गिने जाते हैं
  • आधुनिक बचाटा और पॉप का सवाल है, तो आप बेहतर इस तरह के प्रिंस रॉयस, रोमियो सैंटोस, Aventura, डॉन उमर और Maite Perroni- के रूप में समकालीन लैटिन अमेरिकी कलाकारों के काम बचाटा और उनके गीतों के कई एक और अधिक आधुनिक शैली है से प्रभावित हैं सुन सकते हैं। से शुरू करने का प्रयास करें "Creíste", एंथोनी सैंटोस द्वारा
  • अधिक परंपरागत बचता के कलाकार आज भी कम ज्ञात होते हैं, क्योंकि वे आते हैं "रंगा हुआ" अपने आधुनिक समकक्षों की लोकप्रियता से योसर सर्ते, फ्रैंक रेयेस और जो वेरास जैसे संगीतकारों को खोजने की कोशिश करें गाना "Inténtalo तू", जो वेरास द्वारा, एक अजीब पारंपरिक स्वाद के साथ एक अद्भुत बचता है।
  • 2
    बाईं ओर कदम उठाएं अपने पैरों को एक साथ रखकर शुरू करें 1, 2, 3, 4, 1, 2, 3, 4. संगीत की सलाखों की गणना करें। जब आप तैयार हों, तो बाएं पैर के साथ बाईं ओर कदम 1 से शुरू करें। तब, अपने दाहिने पैर को बाईं ओर ले जाएं बार 2. बाईं ओर एक और कदम 3 पर बाएं पैर के साथ लें। अंत में, थोड़ा मंजिल की गिनती 4 से दाहिने पैर को बढ़ाएं।
  • 3
    कूल्हों के आंदोलन को देखें आपने एक बात गौर कर ली है: जब आप अपने दाहिने पैर को मंजिल से थोड़ा ऊपर उठाते हैं, तो आप वास्तव में अपने कूल्हों को दायीं ओर निकलते हैं। यह एकदम सही है: अंत में, आपको जिस उद्देश्य का लक्ष्य रखना है, वह कूल्हों का एक निरंतर और ढीली चालन है। नृत्य करते समय, कूल्हों के आंदोलनों से अवगत रहें।
  • 4
    विपरीत दिशा में चरणों को दोहराएं। बंद मत करो! अगले चरण के पहले माप में फर्श पर अपना दाहिना पैर रखें, दाहिनी ओर एक कदम उठाएं उसके बाद, आप सिर्फ एक आईने में दोहराने की आवश्यकता होगी आंदोलनों आप पहले से ही छोड़ दिया सामना किया है: दूसरा बल्लेबाजी के दौरान बाएं से दाएं पैर को बंद, 3 के दौरान सही करने के लिए एक कदम उठाने और थोड़ा 4. पर बाएं पैर अब, पक्षों लिफ्टों उन्हें बायीं तरफ फैल जाना चाहिए
  • 5
    समय का पालन करें और दोहराएँ। इन बुनियादी चरणों का प्रयास करें जब तक कि आप सुनिश्चित न हो कि आपके पास बचता की आवश्यक लय का विचार है नृत्य करते समय, अपने घुटनों को थोड़ा मोटा रखो (ज़ाहिर है, जब आप अपने पैरों को उठाते हैं तो आपको अधिक मोड़ना पड़ता है) और अपने कूल्हों के साथ थोड़े लहराती तालबद्ध आंदोलन को रखने का प्रयास करें।
  • कई लैटिन अमेरिकी नृत्यों के साथ, बाटता में पुरुषों की तुलना में कूल्हों की लचीलापन आमतौर पर महिलाओं में अधिक स्पष्ट होती है।
  • अगर आपको लगता है कि यह बहुत आसान है, चिंता न करें और पढ़ते रहें: बचता अधिक दिलचस्प बनने वाला है
  • भाग 2

    एक साथी को शामिल करें
    1
    अपने साथी से नृत्य करने के लिए कहें एक क्लब, एक पार्टी और अन्य जगहों पर सकारात्मक या नकारात्मक जवाब को सुंदर ढंग से स्वीकार करने के बारे में जानने से आपको शर्मिंदगी से बचने के लिए बाखता नृत्य करना अनिवार्य है। पारंपरिक नृत्य के लिए, पुरुषों ने महिलाओं को आमंत्रित किया इस अनुच्छेद में दिए गए निर्देश मानते हैं कि यह एक क्लासिक स्थिति है, यद्यपि आज महिलाओं को आगे आने के लिए यह पूरी तरह स्वीकार्य है।
    • पुरुषों। जब आप किसी के साथ नृत्य करना चाहते हैं, तो सीधे, लेकिन विनम्र हों सीधे अपने संभावित साथी से संपर्क करें, उसके हाथ (हथेली) प्रदान करें, एक संक्षिप्त और संक्षिप्त बयान करें, जैसे कि "क्या आप नृत्य करना चाहते हैं?"। यदि आप स्वीकार करते हैं, तो महान: उसे हाथ से ले जाओ और डांस फ्लोर पर जाएं अगर किसी कारण से वह नहीं चाहता है, तो वह विनम्रतापूर्वक और आदरपूर्वक स्वीकार करता है: "ठीक है, कोई समस्या नहीं है", और फिर हटा दिया
    • महिलाओं। जब आपको नृत्य करने के लिए आमंत्रित किया जाता है, तो सुंदरता का उत्तर दें, लेकिन ईमानदारी से। यदि आप ऐसा करना चाहते हैं, तो आपको बस जवाब देना होगा: "निश्चित रूप से"तो अपने साथी के हाथ ले जाएं और डांस फ्लोर की ओर बढ़ें अन्यथा, यह विनम्रता से, एक संक्षिप्त तरीके से अस्वीकार कर देता है, ईमानदारी से समझा रहा है कि आप इसे क्यों न लेंगे। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "ओह, मैं चाहूंगा, लेकिन ये जूते बहुत ऊँची एड़ी हैं और उन्होंने मुझे बहुत नुकसान पहुंचाया है"।
  • 2
    साथी को क्लच करें बचता में, इसे गले लगाने के लिए 2 बुनियादी स्थितियां हैं: खुला टोक़ की स्थिति और बंद टोक़ स्थिति खुली स्थिति में दोनों नर्तकियों के बीच अधिक स्थान रहता है, क्योंकि संपर्क केवल हाथों के माध्यम से होता है। खुली स्थिति आपको अधिक स्थान और लचीलेपन प्रदान करती है जब आपको घुमाव जैसे उन्नत आंदोलनों की आवश्यकता होती है। इसके बजाय, बंद स्थिति में एक ही सीमा तक एक हाथ उसकी पीठ पर आराम कर रहा है, और फिर शरीर के बीच संपर्क बहुत मजबूत हो सकता है के साथ महिला को मजबूत करने के लिए है, हालांकि हमेशा नहीं आवश्यक अधिक घनिष्ठ है, वास्तव में। संकीर्ण स्थान के कारण आधुनिक क्लब और डांस हॉल में बंद स्थिति अधिक सामान्य है। नीचे आपको दोनों पदों के लिए निर्देश मिलेगा:
  • पुरुष:
  • खुली स्थिति के लिए, अपने हाथ ढीले और आराम से रखें। अपने साथी को दोनों हाथों का सामना करना पड़े। आप अपने हाथों को धीरे से अपने हाथ में रखेंगे, फिर उन्हें अपने अंगूठे का उपयोग किए बिना दृढ़ता से, लेकिन धीरे से पकड़ लेंगे। जोड़े के दोनों सदस्यों की कोहनी को बग़ल में मोड़ना चाहिए, जिससे शरीर को लगभग 30 से 60 सेंटीमीटर तक दूरी मिल जाएगी।
  • बंद की स्थिति के लिए, महिला के शरीर के चारों ओर हाथ लपेटो, ताकि आपकी हथेली मोटे तौर पर उसकी पीठ के बीच में हो। वह अपने हाथ को अपने कंधे के बगल में अपना हाथ रखकर अपने हाथ रखेगी निस्तब्ध हाथ (जिसे प्रबल हाथ कहा जाता है) का उपयोग करना, महिला के दूसरे हाथ को बगल में दबाएं, कंधे या छाती पर अधिक या कम-दोनों को कोहनी झुका जाना चाहिए। अपनी उंगलियां उलझें मत: हथेलियों के माध्यम से हाथों को एक दूसरे को छूना चाहिए, पीछे की ओर से बाहर निकल जाना नृत्य करते समय, पार्टनर को निर्देशित करने के लिए विस्तारित हाथ का उपयोग करें, धीरे-धीरे आपके धड़ को दिशा में आगे बढ़ने के दिशा में निर्देशित करें
  • महिला:
  • खुली स्थिति के लिए, अपने हाथ ढीले और आराम से रखें। पार्टियों के उन हिस्सों के नीचे स्थित हथेलियां रखें अपने कोहनी को अच्छी लचीलेपन के लिए झुकाव रखने के लिए याद रखें और सुनिश्चित करें कि आप अपने साथी के लिए काफी करीब रहें।
  • बंद की स्थिति के लिए, अपने साथी के ऊपर अपना हाथ बढ़ाएं जब वह अपनी पीठ के आसपास लपेटता है और अपने कंधे के करीब झूठ डालता है मुझे अपना मुफ़्त हाथ समझने दो: हाथ की पीठ का सामना करना पड़ रहा है, जबकि आपके हाथ की पीठ का सामना करना पड़ रहा है। अपने कोहनी को झुकाव रखें और अपनी हथेली को अपनी जगह पर रखें (अपनी अंगुलियों को बीच में मत डालें)
  • 3



    अपने साथी के साथ सिंक में नृत्य करें अपने साथी के साथ संगीत की लय पर जाकर बस अभ्यास करें। आपको मिल सकता है कि आपके आंदोलन को संगीत के हरा में एक ही कदम के लिए समन्वय करना जितना सोचा था उतना ही मुश्किल है। चाहे स्थिति चाहे, चाहे खुली या बंद हो, दोनों नर्तक लेख की शुरुआत में वर्णित समान आंदोलन को प्रदर्शित करते हैं, यानी 4 चरणों का दाएं और 4 चरणों का दाएं भाग है। हालांकि, याद रखें कि जब से दोनों साझेदार ललाट स्थिति में हैं, तब सब लोग दूसरे व्यक्ति के सामने ले जाएंगे।
  • परंपरागत रूप से बचता में यह वह व्यक्ति होता है जो ड्राइव करता है, इसलिए, यदि आप महिला हैं, तो आप केवल उनके आंदोलन की दिशा का पालन कर सकते हैं, इसका मतलब है कि इसका मतलब है कि सबसे पहले एक कदम सही या बाएं ओर ले जाता है
  • 4
    इसमें ऐसे आंदोलनों को शामिल किया गया है जिनके लिए आपको एक कदम आगे और एक बार वापस लेने की आवश्यकता होती है। अपने कौशल में सुधार किया जाएगा एक बार और अन्य लोगों के साथ नृत्य करने के लिए शुरू कर देंगे, आप मूल पक्ष चरणों से परे जाकर सबसे उन्नत और बहुमुखी आंदोलनों, जो चलता रहता है कि आप आगे और पीछे ड्राइव जाएगा शामिल की कोशिश की आवश्यकता होगी। ये कदम किया जाता है लगभग दूसरे शब्दों में laterali- लोगों की तरह, आप आगे 3 चरणों को पूरा करेगा और चौथे कदम पर पक्षों बाहर खड़े है, तो आप 3 चरणों पीछे की ओर करते हैं और चौथे चरण के लिए कूल्हों बाहर खड़े करते हैं। इसके बाद, आप एक ही अनुक्रम दोहराएंगे। जब आदमी आगे बढ़ता है, तो साथी इसी पैर से निकल जाता है।
  • यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो दो बार बाछटा के क्लासिक पक्ष के कदम उठाकर 2 बार आगे बढ़ने का प्रयास करें। फिर, आंदोलन को दो बार आगे और पीछे दोबारा करने के लिए, पक्ष में वापस आना और दोहराएँ। निम्न चरणों का होना चाहिए:
  • 1, 2, 3, (4) बाईं ओर 1, 2, 3, (4) - 1, 2, 3, (4) दाएं - 1, 2, 3, (4) दाएं - 1, 2, 3, (4)
  • 1, 2, 3, (4) आगे - 1, 2, 3, (4) पिछड़े - 1, 2, 3, (4) अग्रेषित - 1, 2, 3, (4) पिछड़े
  • 1, 2, 3, (4) बाईं ओर - 1, 2, 3, (4) दाईं ओर - और इसी तरह।
  • ध्यान दें: चूंकि परंपरागत बचट में ड्राइव करने वाला व्यक्ति है, अग्रिम के लिए निर्देश उसके दृष्टिकोण को संदर्भित करता है। जब आदमी अग्रिम, और इसके विपरीत, भागीदार घटता है
  • 5
    रोटेशन जोड़ें। बचता की मुख्य गतियों में से एक रोटेशन है। इस चाल के बुनियादी संस्करण के लिए, पार्टनर ने हाथ उठाया, जिससे कि वह संगीत को संगीत की ताल में पूरी तरह बदल दे। फिर, वे दोनों एक मजाक खोए बिना सामान्य कदमों पर वापस लौटते हैं। बुनियादी रोटेशन करने के लिए इन निर्देशों का पालन करें:
  • पुरुषों। नृत्य करते समय, मानसिक रूप से बार (1, 2, 3, 4) को गिनें। अपने साथी के मुखिया पर प्रमुख हाथ उठाने के लिए 4 शुरू होने पर और दूसरे हाथ की पकड़ को छोड़ना शुरू हो जाता है (रिमाइंडर: बंद टोक़ स्थिति में, जो कि मार्गदर्शक है वह पूरी तरह से बढ़ाया गया है, जो कि पार्टनर के पीछे लपेटने वाला नहीं है) । अगले माप के पहले माप में, पार्टनर आपके हाथ के नीचे एक सर्कल बनाने के लिए कताई शुरू कर देगा, ऐसा करते समय अपने प्रमुख हाथ से धीरे-धीरे अपने आप का समर्थन करना। यह 3 को खत्म कर देगा, ताकि 4 पर आप दोबारा सिंक्रनाइज़ तरीके से दोबारा नृत्य कर सकें- आप फिर से विपरीत दिशा में एक साथ चलने में सक्षम होंगे, जब आपको पहले चरण के साथ शुरू करना होगा।
  • महिलाओं। चौथी बार, आपको लगेगा कि आपके साथी का प्रमुख हाथ बढ़ना शुरू कर देगा। अपने प्रमुख हाथ से स्वयं का समर्थन करना जारी रखें, लेकिन दूसरे हाथ को अपने कंधे से दूर ले जाएं और मुख्य बांह के नीचे बीम में चले जाएं। पहले हरा के दौरान, इस बांह के नीचे एक सर्कल बनाने शुरू करें 3 पर समाप्त करने का प्रयास करें, ताकि आप सामान्य नृत्य की स्थिति को ठीक करके चौथे कर सकते हैं - तो आप अगले हिस्से के पहले माप पर अपने साथी की विपरीत दिशा में आगे बढ़ेंगे।
  • 6
    अपने साथी की ओर ध्यान दें विशेष रूप से, बाटाटा एक अन्य व्यक्ति के साथ मज़ेदार होने का एक साधन है पुरुषों और महिलाओं को अपने आचरण को पूरी तरह से दूसरे व्यक्ति को बदलने की कोशिश करनी चाहिए। सरल स्तर पर, इसका मतलब है कि नृत्य के दौरान एक दूसरे की आंखों की तलाश करना, फर्श पर घूर नहीं (और विशेषकर उन लोगों को देखने से बचने के लिए जिन्हें आप नाच चाहते हैं)। यह कदम आपके द्वारा जिस तरह से आगे बढ़ने पर भी लागू होता है:
  • अपने साथी की गतिविधियों पर ध्यान दें। यदि आप ड्राइव करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उसके साथ सुसंगत हैं यदि आप किसी दूसरे व्यक्ति का अनुसरण करते हैं, तो पार्टनर की ओर से अपने आंदोलन को अपनाने की कोशिश करें और अनुमान लगाएं कि वह आगे क्या करेगा।
  • जब आपका साथी सवारी की तरह एक जटिल आंदोलन बना देता है, तो उसको ध्यान देने योग्य बनाएं। आमतौर पर, जब तक आप विशेष सिंक्रनाइज़ किए गए जोड़ी के आंदोलन नहीं करते हैं, तो आपको अपने साथी के रूप में एक विशेष कदम भी नहीं करना चाहिए, इसलिए शो चोरी नहीं करें।
  • भाग 3

    नृत्य को दोहराएं
    1
    पूरे शरीर को ले जाएं बचता एक नीरस नृत्य नहीं होना चाहिए: यह हंसमुख और गतिशील है। एक बार अधिक ज्ञान प्राप्त हो जाने पर, मूल आंदोलनों के क्रम में शरीर के अधिक से अधिक भागों को शामिल करने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, लगभग हमेशा अपने ऊपरी शरीर को सीधे रखने के बजाय, अपने हथियार को धड़कते हुए तरीके से चलाने की कोशिश करें और नृत्य करते समय थोड़ा सा बदल दें। अपने घुटनों को मोड़ने की कोशिश करें और अपने कमर को एक कामुक, लहराती आंदोलन के लिए सामान्य से अधिक खड़ा कर दें। अंत में, जब आप सहज महसूस करते हैं, तो बचता एक ऐसी गतिविधि होनी चाहिए जो स्वाभाविक रूप से पूरे शरीर को शामिल करे।
  • 2
    शहरी बचता का एक स्पर्श जोड़ें। अधिकतर आधुनिक स्थानों में, आप अनौपचारिक और आधुनिकीकृत बाटता का एक संस्करण देखेंगे, औपचारिक और पारंपरिक रूप से अलग। नृत्य के इस रूप में, कहा जाता है "शहरी बचता", इसमें अतिरिक्त आंदोलनों और छोटे विविधताओं की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है जो एक अभिनव और समकालीन स्पर्श प्रदान करती हैं। नीचे आपको शहरी बचता के दो चरणों का प्रदर्शन करने के संकेत मिलेंगे जो आपके क्लासिक अनुक्रम के लिए एक आधुनिक मोड़ देगा।
  • स्लाइड यह कदम आम तौर पर तब किया जाता है जब आप सामान्य हाथ से विपरीत दिशा में ले जाते हैं (आमतौर पर यह बांह ड्राइविंग नर्तक के बाएं हाथ से मेल खाती है, इसलिए इसका मतलब है कि आप ऐसा करते हैं जब आप सामान्य रूप से अपने दाहिने कदम उठाते हैं) ऐसा करने के लिए, मानसिक रूप से बार (1, 2, 3, 4) को गिनें। बायीं ओर, बाईं तरफ, मार्गदर्शक साझेदार मुख्य बांह को हटा लेता है, जिससे उसका हाथ और उसके साथी उनके सिर से ऊपर हैं दायीं ओर 1 के साथ, नर्तकी कमर के नीचे मुख्य हाथ की ओर ले जाती है, पिछली पीठ के साथ दृढ़ता से चौथी बीट पर स्लाइड करती है साझेदार इन आंदोलनों को प्रतिबिंबित तरीके से करता है
  • मर्दाना मोड़ यह आंदोलन मार्गदर्शक साथी को नृत्य को और अधिक विविध बनाने के लिए एक शानदार रोटेशन बनाने की अनुमति देता है। यह एक स्पिन है जो एक पारंपरिक मादा स्पिन के बाद विशेष रूप से काम करता है, इसलिए कल्पना करें कि आपने चौथे हरा पर अपने साथी को पकड़ लिया, उसकी बारी देने के बाद पहले दिल की धड़कन के दौरान, अपने साथी के सामने कताई शुरू करें: उसे आप पर अपना हाथ बढ़ाने की ज़रूरत नहीं है, जैसा कि आप महिला को बदलते हैं जैसे ही आप बदल जाते हैं, महिला को उसके कोहनी झुके रखना चाहिए और उसके हाथ उसकी तरफ बढ़ाए जाएं। इस तरह, जब आप घुमाएंगे, आप अपने मुख्य हाथ से अपने गैर-प्रभावी हाथ को पकड़ सकते हैं नतीजतन, एक पल के लिए, आप दोनों एक-दूसरे के हाथ लेते हैं और उसी दिशा में देखते हैं, साथ में अपनी पीठ सामने से सामने रखते हैं मोड़ और अपने हाथों को जिस तरह से आप आम तौर पर तीसरे हरा पर करते हैं, वहीं रखें, इसलिए चौथे के दौरान आप एक सिंक्रनाइज़ तरीके से दोबारा नृत्य करेंगे।
  • 3
    जटिल पैर आंदोलनों जोड़ें जब दो अनुभवी नर्तक एक साथ नृत्य करते हैं, तो कुछ समय बाद वे मूल चरणों के साथ शायद ही कोई सामग्री नहीं करते "बाएं, दाएं, आगे, पीछे"। जब आप बचता के साथ और अधिक अनुभव करते हैं, तो आप शायद खुद को परीक्षण करने के लिए प्रदर्शनों के नए और जटिल कदमों के क्रम को जोड़ना शुरू करना चाहते हैं और अधिक मज़ेदार हैं। यहां कुछ विचार हैं जो आप अपने पैरों से अभ्यास कर सकते हैं:
  • ऊँची एड़ी के जूते पर कदम आमतौर पर, प्रत्येक माप के चौथे हरा के दौरान, थोड़ा पैर बढ़ाया जाता है और पक्षों को बग़ल में बाहर खड़ा होता है इसके बजाय, पैर के साथ एक लाइट किक देने की कोशिश करें, जिससे एड़ी जमीन को छू लेती है और टिप उगता है इसे आराम से करने के लिए, आपको अपने घुटनों को मोड़ना पड़ सकता है - अंतिम परिणाम अधिक या कम बुद्धिमान होना चाहिए: यह एक अतिरंजित किक नहीं होना चाहिए, जैसे कि एक कॉसैक नृत्य, लेकिन आपके क्लासिक कदम की थोड़ी भिन्नता।
  • चालू करें। आगे और पीछे जाने के बजाय, एक उपाय के लिए अपने साथी के साथ मुड़ें अपने घुटनों को सामान्य से थोड़ी अधिक मोड़ दो, फिर अपने कूल्हों और पैरों को बारी-बारी से संगीत की लय के बाद बदल दें। दो बार प्रति माप (एक बार हर 2 धड़कता है) को बदलने और प्रति माप 4 गुणा (एक बार प्रति हरा) के बीच में परिवर्तन करने की कोशिश करें।
  • पैरों को पार करें इस कदम में कई किक शामिल हैं, इसके बाद एक अद्भुत स्पिन बनाने के लिए एक त्वरित स्पिन किया गया है। आम तौर पर 3 सलाखों के लिए आप की तरह एक साइड कदम करना चौथे, फुटबॉल के लिए तैयार करने के लिए सामान्य से अधिक पैर सामान्य से अधिक उठाता है पहली बार में, अपने धड़ को सीधे रखते हुए, आपके सामने एक लाइट किक दें पैर को 2 पर शुरुआती स्थिति में वापस करना चाहिए। 3 पर एक और किक दें- फिर 4 पर, पैर को पार करें जो फर्म के सामने किक दिया और इसे जमीन पर रख दिया। अगले चरण के सलाखों 1, 2 और 3 के लिए पूरी गति पूरी करने के लिए इस गति का उपयोग करें, ताकि आप 4 पर सामान्य स्थिति पर लौटें।
  • टिप्स

    • रोटेशन को बदलने की कोशिश करने से पहले अपने आप को शरीर के आंदोलनों से परिचित कराएं।
    • आंदोलन के लिए इस्तेमाल होने के लिए धीमी गानों के साथ शुरू करें
    • बचता के गाने सभी 4-हरा अनुक्रमों को प्रस्तुत करते हैं।
    • पहले से सीखने के लिए आपके अनुभव से अधिक अनुभवी लोगों के साथ नृत्य करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com