आवाज़ को बर्बाद किए बिना चीख कैसे करें

कई धातु या कट्टर बैंड आज एक गायक है जो न केवल गाती है। चीखना मंच के लिए बनाया गया एक नया टूल है सीखना कैसे चीखना गायन से थोड़ा कठिन है, यद्यपि। असली चीख आपके मुखर तंत्र को दर्द पहुंचाता है, इसलिए अपने गले को नुकसान से बचने के लिए इन सुझावों का पालन करें क्योंकि आप अपने पसंदीदा बैंड के गीतों को चिल्लाना सीखते हैं। याद रखें कि आपके फेफड़ों के शीर्ष पर चिल्ला गलत है और आप मुखर रस्सियों को चलाना होगा जो बैंड आप सुनते हैं वे वास्तव में चीख नहीं करते हैं। यह उनके मुखर रस्सियों का ही प्रभाव है, जो कि सभी सीख सकते हैं यहां बताया गया है कि कैसे:

कदम

आपकी आवाज चरण 1 के बिना क्षतिग्रस्त चीम सिंग नाम की छवि
1
अपनी सांस पकड़ो हाँ, जैसे आप बाथरूम में जाते हैं अपनी सांस पकड़ो जब तक आप इसे इस्तेमाल नहीं करते। इसे ज़्यादा मत करो
  • आपकी आवाज चरण 2 के बिना क्षतिग्रस्त चीम सिंग नाम की छवि
    2
    Sibila। डायाफ्राम का उपयोग करते हुए एक साँप की तरह, और लंबे समय तक सीटी रखें या जब तक आप हवा को समाप्त न करें
  • आपकी आवाज चरण 3 के बिना क्षतिग्रस्त चीम सिंग नाम की छवि
    3
    सांस लेते हैं। हवा को डिग्री में बाहर निकालना का अभ्यास करें सबसे पहले आपकी आवाज़ घुटन की तरह लगती है, क्योंकि आप अधिक हवा पाने के लिए अपने पेट को सांस लेते हैं।
  • आपकी आवाज चरण 4 के बिना क्षतिग्रस्त चीम सिंग नाम की छवि
    4
    टोन की जांच करें छिपाने के तरीकों की कोशिश करो। आपको बहुत अधिक हवा देना पड़ता है या आपको मंच पर पर्याप्त नहीं मिलता है



  • आपकी आवाज चरण 5 के बिना क्षतिग्रस्त चीम सिंग नाम की छवि
    5
    बिगाड़ना। चीख को बिगाड़ने के लिए, जब आपको बुर करना पड़ता है, लेकिन बेशक बिना, लगातार गले के माध्यम से हवा को दबाएं।
  • आपकी आवाज चरण 6 के बिना क्षतिग्रस्त चीम सिंग नाम की छवि
    6
    बड़ा और अधिक लंबा यह है। डायाफ्राम का प्रयोग करें जब तक कि आपको गले में गले न लग जाए। बड़ा मुंह, तुम्हारा चीख अधिक हो जाएगा यह अधिक दौर है, कम हो जाएगा।
  • आपकी आवाज़ चरण 7 के बिना क्षतिग्रस्त चीम सिंग नाम की छवि
    7
    संगीत पर चिल्लाओ सीखने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप अपने पसंदीदा बैंड के सुराग को सुनें। हम उन्हें सामंजस्य कहते हैं क्योंकि वे असली चिल्लाती हैं, खासकर उन लोगों के लिए नहीं जो अच्छी तरह से बाहर आते हैं। यदि आप तालमेल करते हैं तो आप अपनी आवाज सुन सकते हैं और यह कैसे सीखें कि आपने गाएर के विस्तार तक नहीं पहुंचने के कारण निराश होने के बिना इसे सही तरीके से कैसे किया है।
  • टिप्स

    • शहद के साथ कमरे के तापमान पर चाय अच्छी चीख के लिए बहुत बढ़िया है। गले को कवर करने में मदद करता है (शक्कर न लें, चीनी मुखर तार को नुकसान पहुंचाता है) गले को कवर करने वाली सब कुछ मदद करता है। दूध से बचने की कोशिश करें जो आपको खांसी कर सकता है।
    • आप क्या पीते हैं या खा सकते हैं आप चीख कैसे प्रभावित कर सकते हैं, कुछ निश्चित पेय के बाद बेहतर चीख का उत्पादन करते हैं। हालांकि, तापमान सबसे महत्वपूर्ण बात है ठंडे सामान से बचें
    • चिल्लाहट सबसे पहले मुश्किल है, लेकिन कोई डर नहीं है: इन नए ध्वनियों के लिए आपके मुखर रस्सी का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। अधिक अभ्यास और थोड़ा अध्यापन के बाद, यह आसान हो जाएगा और आप अपनी आवाज के बारे में नई चीजें सीखेंगे।
    • यदि आप संगीत के बिना चीखते हैं, तो आप अजीब और नाटकीय रूप से ध्वनि देंगे, जैसे आपकी आवाज़ तोड़ रही थी संगीत छोटी खामियों को शामिल करता है लेकिन आपका अंतिम लक्ष्य परिपूर्ण होना है
    • मुंह और एक कान पर एक हाथ रखो आपकी चीख की आवाज सीधे आपके कानों पर जाएगी और आप इसे बेहतर सुन सकते हैं यह माइक्रोफ़ोन के प्रभाव के लिए सबसे समान विधि है।
    • यदि आप गाते हैं और रोते हैं, तो संक्षिप्त या वाक्यों या यहां तक ​​कि कोशिश करें "1, 2, 3, 4"। जब आप शुरू करते हैं, कहते हैं या पहले नंबर गाते हैं तो दूसरों को चिल्लाओ। वाक्यांश को दोहराएं और पहले नंबर पर चिल्लाना लेकिन दूसरा गाना और बाकी चिल्लाओ। दोबारा दोहराएं जब तक कि तुम्हारी आवाज़ बदलना के आदी हो न जाए और आप गुज़रने में आवाज़ रजिस्टर को फाड़कर न बदल दें।
    • जब आप चिल्ला रहे हों श्वास न करें। इन्हलिंग गलत है और गायन और बोलने की क्षमता के अलावा मुखर रस्सियों को भी नुकसान पहुंचा सकता है।
    • जब तक आप अब और नहीं कर सकते तब तक एक छोटे से साँस लेंगे। कुछ सेकंड के लिए हवा को पकड़ो, फिर श्वास छोड़ें। आपके फेफड़ों की अधिक क्षमता होने तक हर दिन इसे दो बार करें और इसलिए आपको लंबे समय तक चीख देना होगा।
    • अभ्यास परिपूर्ण बनाता है
    • गाड़ी चलाते समय कार में चीख देने के लिए आप आवश्यक ध्यान से विचलित कर सकते हैं, इसलिए ऐसा मत करो।
    • बहुत पानी पी लो
    • संगीत के ऊपर चीख देने का सबसे अच्छा तरीका जानने के लिए अधिकतम मात्रा में वॉल्यूम बढ़ाना है। जैसे ही आप इसे अच्छी तरह से करने में सक्षम होते हैं, आप इसे कम कर सकते हैं लेकिन हमेशा वॉल्यूम को आपकी सामान्य आवाज़ की तुलना में थोड़ा अधिक

    चेतावनी

    • यदि आपको दर्द महसूस हो रहा है, तुरंत बंद करो आप गलत हैं हालांकि, शुरुआत में आपकी आवाज़ उस भावना के लिए इस्तेमाल नहीं की जाएगी जब आप अपने गले को रोते हैं, उसे दुख नहीं होना चाहिए, लेकिन अगर आप थोड़ी पीड़ा महसूस कर रहे हैं, रात को गुजारें और अगले दिन फिर से कोशिश करें। आवाज़ इस नई चीज़ के लिए अनुकूल होना चाहिए
    • यदि आप शुरू करते हैं तो खांसी करें, पिच को बदलने की कोशिश करें या उस स्थान पर स्थानांतरित करें जहां गले में चीख बनाई जाती है, मांसपेशियों को काम करते हुए कभी-कभी उच्च या बहुत कम शुरू करने से खांसी होती है
    • याद रखें कि आप वास्तव में चिल्ला नहीं रहे हैं! आप अपने मुखर रस्सियों को कस कर रहे हैं ताकि वे अधिक तीव्रता से कंपन कर सकें और हवा को पूरी तरह से जगहों पर छोड़ने की अनुमति दें। आपका रोना अधिक तीव्र लेकिन सामान्य नहीं होगा
    • यदि आप धूम्रपान करते हैं, ऐसा मत करो इन अभ्यासों को शुरू करने से पहले धूम्रपान के मुखर रस्सियों और गले को नुकसान पहुंचाता है और गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं जैसे कि कैंसर, हृदय रोग या वातस्फीति का कारण बन सकता है। हम यहाँ नहीं हैं धूम्रपान पूरी तरह बंद करने के लिए (हालांकि हम बाहर निकलने के लिए धूम्रपान करने वालों के लिए प्रोत्साहित करते हैं) में बताने के लिए, लेकिन अगर आप इंतजार कर अपने अभ्यास सत्र के बाद या प्रदर्शन के बाद कम से कम तीन घंटे निकोटीन के आदी रहे हैं एक सिगरेट पर आप चालू करने के लिए। उन लोगों के लिए धूम्रपान करना ज़रूरी है जो गाना गाते हैं क्योंकि गंध को उस स्थान पर गर्भवती नहीं होना चाहिए जहां यह महसूस होता है।
    • शराब की खपत को भी ध्यान दें यह गले और अन्नप्रणाली को नुकसान पहुंचा सकता है। अधिक मात्रा में पीओ मत. आप उल्टी कर सकते हैं, और उल्टी में पेट के एसिड होते हैं जो धूम्रपान और अल्कोहल जैसे एकसाथ गले और घुटकी को नुकसान पहुंचाते हैं। यदि आप पीने के लिए चुनते हैं, तो यह जिम्मेदारी से करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com