Castanets कैसे खेलें

कैडेटों को विभिन्न सामग्रियों से बनाया जा सकता है कई लोग उन्हें उन विशेष रूप से शोर वाले प्लास्टिक के उपकरणों के रूप में जानते हैं, जो आम तौर पर कार्निवल के अवसर पर बेचे जाते हैं, और बच्चों द्वारा अपने माता-पिता को पागल बनाने के लिए इस्तेमाल करते हैं! हालांकि, उच्च गुणवत्ता वाले कास्टनेट्स, फाइबर ग्लास, आबनूस या रोसेवुड से बने होते हैं - आपके लिए सही प्रकार वह ध्वनि पर निर्भर करता है जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं। अधिकांश आकाओं में छोटे गोले के आकार वाले दो गोले हैं "कान" जिस पर छेद किया जाता है कास्टनेट्स के दो हिस्सों को जोड़ने के लिए एक छेद दो छेदों के माध्यम से पारित किया जाता है। रस्सी के दो सिरों को एक स्लिप गाँठ के साथ मिलकर बांध दिया जाता है, जो इसे अपने आकार के आकार के आकार के आकार को समायोजित करना पड़ता है, जो इसे खेलते हैं।

कदम

प्लेस कास्टनेट्स स्टेप 1 नामक छवि
1
कास्टनेट्स को चुनने से पहले, कास्टनेट्स का पता लगाएं "मर्दाना" (पुरुष) और कास्टनेट्स "hembra" (महिला)। आमतौर पर, महिला कलाकारों में एक चिन्ह होता है, जबकि पुरुष कलाकारों में कोई भी नहीं होता है इसके अलावा, पुरुष एरर एक थोड़ा गहरा ध्वनि पैदा करता है।
  • Play Castanets Step 2 नामक छवि



    2
    परंपरागत रूप से, प्रत्येक हाथ की मध्य उंगली के चारों ओर कांच को लपेटने के द्वारा कास्टनेट खेला जाता था। हालांकि कभी-कभी वे स्पेन के कुछ क्षेत्रों में इस तरह से आवाज करते हैं, आजकल अधिकांश जातिगत खिलाड़ी अंगूठे के चारों ओर की हड्डी को लपेटते हैं - बाएं हाथ में मर्दाना डाली के साथ करो और दाहिने हाथ में हेम्ब्रा डाली। कॉर्ड को थंब अंगुली के दोनों तरफ आराम करना चाहिए। कसने के बिना, अपनी उंगलियों को कास्केट के चारों ओर लपेटकर रखें। यदि गाँठ को सही ढंग से कड़ा किया जाता है, तो वे थोड़ा आराम कर देते हैं जब वे बाकी होते हैं।
  • इमेज का शीर्षक प्लेस्टैंस चरण 3
    3
    मूल ध्वनियां, जो लगभग सभी लय का निर्माण करती हैं जो कास्टनेट्स बजाते हैं, पांच हैं।
  • पहले कहा जाता है "प्रादेशिक सेना"। इसे पहली बार अंगूठी की अंगूठी के साथ कॉफी मशीन पर पिटाई करके प्राप्त किया जाता है, फिर बीच में एक के साथ।
  • दूसरी आवाज़ कहा जाता है "RRI"। इसे दाएं हाथ की मशीन पर छोटी उंगली से, अंगूठी की उंगली के साथ, मध्य के साथ और तेजी से उत्तराधिकार में सूचकांक के साथ पिटाई करके प्राप्त किया जाता है।
  • तीसरी आवाज़ कहा जाता है "पीआई"। इसे दाएं कास्केट (हेम्ब्रा) को पहले अंगूठी की उंगली से और फिर बीच की उंगली से पिटाई करके प्राप्त किया जाता है। "पीआई" समान है "प्रादेशिक सेना", केवल आप विपरीत हाथ से खेलते हैं
  • चौथा ध्वनि है "डब्ल्यूएफपी", या "चिन"। यह एक दूसरे के खिलाफ मछलियों को मारकर प्राप्त किया जाता है।
  • पांचवें और अंतिम ध्वनि है "पैन"। यह अक्सर तालबद्ध अनुक्रम को समाप्त करने के लिए उपयोग किया जाता है, क्योंकि यह बल्कि है "निर्णयात्मक"। इसे खेलने के लिए, अंगूठी और मध्य दोनों अंगूठों पर एक साथ हराया।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com