कैसे एक मूवी ट्रेलर बनाने के लिए

एक मूवी ट्रेलर कला का काम अपने आप में है, जो उस फिल्म से अलग है जिसे इसे विज्ञापन करना है। सबसे अच्छा ट्रेलरों बहुत अधिक खुलासा, फिल्म की ओर उत्साह का एक प्रकार बनाने और दर्शकों अंतिम उत्पाद है कि और अधिक चाहने की इच्छा छोड़ देता है की एक tantalizing स्वाद देने के बिना पूरे फिल्म को लुभाने के लिए। एकदम सही मूवी ट्रेलर बनाना कोई छोटी उपलब्धि नहीं है: इस काम को सफलतापूर्वक नियोजन, दृढ़ता और कई प्रकार की कौशलों की आवश्यकता होती है जो कि फीचर फिल्म बनाने के लिए जरूरी हैं।

कदम

भाग 1

एक बेसिक ट्रेलर को व्यवस्थित करें
1
लघु शॉट्स से शुरू करें जो उत्पादन कंपनी के बारे में जानकारी दिखाते हैं। पिछली सिनेमाई ट्रेलर है कि आप देखा सोचो: जब तक कि यह एक बहुत ही छोटे बजट के साथ एक स्वतंत्र फिल्म द्वारा किया गया था, तो बहुत संभव है कि पहली बात यह है कि आप ट्रेलर में दिखाई देखा ही फिल्म है, लेकिन से एक अंश नहीं है, इसके विपरीत, स्टूडियो के लोगो को दिखाते हुए कुछ छोटे शॉट्स, जो फिल्म, उत्पादन कंपनी और वितरक, और इतने पर उत्पादन करते थे। हालांकि संक्षेप में, ये चित्र महत्वपूर्ण हैं: फिल्म बनाने में शामिल लोगों को उनके द्वारा निवेश किए गए समय और धन के लिए श्रेय प्राप्त करना है - इसलिए उन्हें मत भूलना।
  • ध्यान दें, हालांकि, आपको फिल्म को अपने दर्शकों के सामने पेश करने से पहले इन छवियों को स्क्रीन पर खत्म करने के लिए इंतजार करना जरुरी नहीं है। वास्तव में, अधिकांश ट्रेलरों का उपयोग संगीत की शुरुआत करने के लिए इन लोगो को दिखाने वाली कीमती सेकंड्स का उपयोग करती है जो फिल्म के माहौल को निर्धारित करती है (नीचे आप इसके बारे में अधिक जानकारी पा सकते हैं) और / या फिल्म से लिया संवाद।
  • यह भी ध्यान रखें कि, दुर्लभ मामलों में, स्टूडियो और / या उत्पादन कंपनी के मानक लोगो को ट्रेलर के वातावरण के अनुकूल बनाने के लिए रचनात्मक रूप से संशोधित किया गया है। उदाहरण के लिए, का मूल ट्रेलर कर्मचारी ... बुरा! (1 999) 20 वीं शताब्दी फॉक्स का प्रतीक चिन्ह दिखाता है "ग्रंथों और सोना रिफ्लेक्टर के साथ" एक फोटोकॉपियर के साथ मुद्रित
  • 2
    निर्धारित करें कि वातावरण, शैली और नायक क्या हैं। जनता के लिए फिल्म के बुनियादी तथ्यों को पेश करने का समय बर्बाद मत करो। ट्रेलर के पहले दस या तीस सेकंड के भीतर सार्वजनिक प्रस्तुत फिल्मों की तरह, जो मुख्य चरित्र और (उदाहरण के लिए, भयानक, लापरवाह, विडंबना, आदि) फिल्म के वातावरण की तरह है की एक मोटा अनुमान लगा देना चाहिए। कोई एकल रास्ता नहीं है "सही" ऐसा करने के लिए, लेकिन अक्सर ट्रेलरों ने नायक की एक त्वरित क्लिप दिखाकर इस लक्ष्य तक पहुंचने वाले जो कहते हैं या कुछ करता है जो स्पष्ट रूप से समग्र माहौल और फिल्म की सामग्री को स्थापित करता है।
  • उदाहरण के लिए, आइए, मूवी ट्रेलर के मोटे तौर पर, पहले बीस सेकंड को देखें मोच 2014 में, जे के के साथ सीमन्स और मील टेरर

    न्यूयॉर्क स्ट्रीट के एक रात के शॉट के साथ शुरू करें हम एंड्रयू नेमैन (माइल्स टेरर) को देखते हैं, जो अपने बिसवां दशा में एक युवक है, जो निकोल (मेलिसा बेनोइस्ट) से बात कर रहा है, एक और अधिक या कम उम्र के एक महिला, एक डेलीटासेन में।
    निकोल
    यह बहुत अच्छा है, यहां।
    एंड्रयू
    मैं वास्तव में उन संगीतों को पसंद करता हूं- बॉब एलिस ड्रम्स पर।
    निकोल हंसते हैं - हम टेबल के नीचे कुछ पांव देखते हैं।
    एंड्रयू (वॉयस ओवर)
    मैं शाफर ऑर्केस्ट्रा का हिस्सा हूं - यह देश में सबसे अच्छा ऑर्केस्ट्रा है।
    एंड्रयू वार्ता के रूप में, हम उसे स्कूल के बाहर खड़े छोटे टुकड़े देखते हैं और फिर ड्रम का प्रयोग करते हैं। जैसे ही वह बात कर रहा है, हम टेरेंस फ्लेचर (जे के सिमंस) की एक क्लिप देखते हैं, एक बूढ़ा आदमी, जो एक कमरे में प्रवेश करता है और अपने ओवरकोट और टोपी को लटका देता है फ़्लेचर को एंड्रयू से बात करना, एक दीवार के खिलाफ झुकाव
    फ्लेचर
    रहस्य को आराम करने के लिए है संख्याओं के बारे में चिंता मत करो - दूसरों की राय के बारे में मत सोचो। आप यहां एक कारण के लिए हैं मज़े।
    फ्लेचर पर स्टैंका ने अपने बैंड को खेलने के लिए हमला करने का संकेत दिया।
    फ्लेचर
    पांच, छह, और ...

    सिर्फ बीस सेकंड में, का ट्रेलर मोच यह हमें फिल्म के बारे में बहुत सी जानकारी देता है: यह संचार करता है कि एंड्रयू फिल्म का फ़ोकस है, एंड्रयू एक युवा संगीतमय कौतुक है, इस फिल्म में एक रोमांटिक घटक है और फ्लेचर के एंड्रयू के साथ एक शिक्षक / संरक्षक रिश्ता है।
  • 3
    फिल्म के केंद्रीय संघर्ष प्रस्तुत करता है स्थापित करने के बाद "यथास्थिति" फिल्म का मुख्य मुकाबला है: लोगों, चीजों, भावनाओं और घटनाओं जो कि कहानी का आधार बनाते हैं। दूसरे शब्दों में, दर्शकों को उन पात्रों और विषयों में दिलचस्पी क्यों ली जानी चाहिए जिनके बारे में आपने उन्हें पेश किया था जैसे प्रश्नों का उत्तर देने का प्रयास करें "क्या नाटकीय घटनाएं हैं जो प्रस्ताव में भूखंड निर्धारित करते हैं?", "चरित्र में क्या भावना उत्पन्न होती है?" और "नायक ने संघर्ष को हल करने का प्रयास कैसे किया?"। Scriptmag.com से जेरी फ्लैटम कहते हैं, "कहानी कहने पर संघर्ष पर आधारित है। संघर्ष के बिना कोई नाटक नहीं है ड्रामा संघर्ष है"।
  • हमारे उदाहरण में जारी रखने के लिए, चलो वापस ट्रेलर पर जाएं मोच. ट्रेलर ने फिल्म की नींव स्थापित करने के बाद, यह जल्दी से इसकी केंद्रीय संघर्ष का पता चलता है।

    हम एंड्रू को जाज बैंड में विश्वास के साथ ड्रम बजाते हैं, जबकि फ्लेचर की ओर जाता है। हम एक जीवंत जैज़ संगीत सुनते हैं
    फ्लेचर
    (एंड्रयू की प्रशंसा) हमारे पास बडी रिच हैं, यहां!
    समूह फिर से खेलना शुरू करता है। अचानक, फ्लेचर बैंड को रोकने के लिए संकेत करता है
    फ्लेचर
    (एंड्रयू के लिए) अब आप गलत हैं धीरे चलिए। फिर! - फ्लेचर ने गेम शुरू करने के लिए समूह को संकेत दिया - पांच, छः और ...
    एंड्रयू और बाकी बैंड फिर से खेलना शुरू करते हैं। बिना किसी चेतावनी के फ्लेचर ने एंड्रयू की कुर्सी फेंकता है, जो कि आखिरी दूसरी पारी में खुद को कम कर देता है
    फ्लेचर
    (गुस्से से) क्या आप उपवास कर रहे थे या आप धीमे थे?
    एंड्रयू
    (नम्रता से) मैं ... मुझे नहीं पता।
    एंड्रयू का सामना कर रहे फ्लेचर के करीबी मैच में कट आउट फ्लेचर ने एंड्रयू को चेहरे पर झटका लगाया।
    फ्लेचर
    (झटके से) यदि आप मुझे अपना काम तोड़ने की इजाजत देते हैं, तो मैं तुम्हें एक सुअर की तरह कटूंगा!
    एंड्रयू रोने लगता है
    फ्लेचर
    आकाश के देवता अब आप एक बच्चा की तरह हंसने जा रहे हैं? आप एक बेकार छोटे मेंढक हैं जो अब मेरे ड्रम पर कमबख्त नौ साल की लड़की की तरह रोने लगे हैं!


    का ट्रेलर मोच एक चौंकाने वाली प्रभाव के साथ फिल्म का केंद्रीय संघर्ष स्थापित करता है फ्लेचर, जो पहले एक सामान्य शिक्षक की तरह लगता है, क्रूर, क्रूर और हिंसक यातना करने के लिए निकलता है। संघर्ष स्पष्ट है, बिना फिल्म के स्पष्ट रूप से यह कहना है: एंड्रयू, जो एक महान संगीतकार बनना चाहते हैं, फ्लेचर की पढ़ाई के कारण असाधारण तनाव से बचते हैं?
  • 4
    यह फिल्म के हेलमेट में दिलचस्पी को उत्तेजित करता है (बिना साजिश के विवरण के खुलासे के बिना)। पात्रों और फ़िल्म के केंद्रीय संघर्ष का निर्धारण करने के बाद, ट्रेलर को जारी रखने के लिए आपके पास थोड़ा अधिक स्वतंत्रता है। कई आधुनिक ट्रेलरों ने प्लॉट की प्रगति का उल्लेख करने के लिए एक अनुमानित (लेकिन आमतौर पर सटीक नहीं) क्रम में, जिसमें वे दिखाई देते हैं, त्वरित और संक्षिप्त बिट्स और महत्वपूर्ण क्षणों या फिल्मों के टुकड़ों को दिखाकर दिखाते हैं। ध्यान दें, हालांकि, दर्शकों को ट्रेलरों द्वारा परेशान किया जा सकता है जो फिल्म की अधिक से अधिक भूखंड दिखाते हैं, खासकर यदि कोई आश्चर्यजनक साजिश का पता चल गया हो, तो विवेकपूर्ण हो: फिल्म के बहुत सारे आश्चर्य नहीं देते!
  • का ट्रेलर मोच फिल्म की साजिश के मुख्य पहलुओं की खोज करता है, विशेष रूप से एक आश्चर्यजनक रूप से कम संख्या का खुलासा करता है। इस अनुच्छेद को उचित स्थान की सीमा के भीतर रखने के लिए ट्रेलर से आने वाले छोटे टुकड़े ले जाते हैं, कुछ टुकड़े छोड़े गए हैं:

    एंड्रयू और उनके पिता जिम (पॉल रीसर) एक छोटी सी जलाई रसोई में बात करते हुए दिखाए जाते हैं।
    जिम
    तो, ऑर्केस्ट्रा के साथ यह कैसे चल रहा है?
    एंड्रयू
    (थोड़ा असुविधाजनक) अच्छा! मुझे लगता है कि मैं उसे थोड़ा अधिक प्रतिभाशाली बनने जा रहा हूँ।
    ड्रैम खेल रहे एंड्रयू को फ्लेचर की चिल्लाते हुए कट आप कोई वार्ता नहीं सुनते - सिर्फ एक दुर्भाग्यपूर्ण और ड्राइविंग संगीत।


    कई लघु deadlifts दिखाए जाते हैं, जैसा कि हम वॉयसओवर फ्लेचर सुना है: एंड्रयू मंच पर एक अंधेरे गलियारे सीमेंट के साथ, एंड्रयू जिस, ड्रम पर पिटाई पसीना एंड्रयू के साथ टपकता यह एक मोटरसाइकिल में अपने औजार की हिरासत के साथ एक पार्किंग स्थल के माध्यम से चलाता है गुस्से में रिहर्सल के दौरान, एंड्रयू एक जाल ड्रम मुक्का मारा
    फ्लेचर (क्षेत्र से बाहर)
    मैं लोगों को उनकी उम्मीदों से परे धकेलने के लिए वहां गया था। यह मेरी पूर्ण ... आवश्यकता थी


    एंड्रयू और निकोल एक रेस्तरां में बैठे हैं
    एंड्रयू
    मैं बड़े लोगों में से एक होना चाहता हूं और ऐसा करने के लिए, मुझे बहुत समय की ज़रूरत होगी ... यही कारण है कि हम एक साथ नहीं हो सकते।
    निकोल ने देखा, चौंक गया

    इन छोटे टुकड़े हमें की साजिश की प्रगति का एक पर्याप्त विचार देते हैं मोच, किसी भी स्पष्ट साक्षात्कार की उम्मीद के बिना। अब हम जानते हैं कि फ्लेचर के निर्देशन में ड्रम बजाना की वजह से तनाव एंड्रयू निजी जीवन है, जो फ्लेचर अपनी हार्ड शिक्षण दर्शन उत्कृष्टता और एंड्रयू के लिए युवा प्रतिभाशाली संगीतकारों को प्रोत्साहित करने के लिए एक तरह से समझता है में धीरे-धीरे पैर पसार रही है और निकोल अपने रिश्ते में तनाव का अनुभव करना शुरू कर देंगे, जबकि बैटरी एंड्रयू के समय पर हमला करता है नहीं हम जानते हैं, हालांकि, सटीक उपाधि जिसमें निकोल और उनके परिवार के साथ एंड्रयू के संबंध लंबे समय में प्रभावित होंगे। इससे भी महत्वपूर्ण बात, हम अभी तक नहीं जानते हैं कि, फिल्म के अंत तक, एंड्रयू सचमुच बन जाएगा "महान"।
  • 5
    वास्तव में फिल्म के केंद्रीय संदेश को व्यक्त करते हैं जैसा कि ट्रेलर अंत तक पहुंचता है, यह दर्शकों में एक मजबूत और स्थायी छाप छोड़ देता है, जो फिल्म का मुख्य विषय रोमांचक और आकर्षक तरीके से संचार करता है। पुस्तक के अनुसार साहित्य के लिए एक पुस्तिका विलियम फ्लिंट थ्रॉल द्वारा, विषय है "एक साहित्यिक काम के केंद्रीय या प्रमुख विचार"। दूसरे शब्दों में, आपको जनता को समझने की कोशिश करना होगा क्या है फिल्म कहती है, साजिश के संदर्भ में नहीं, लेकिन इसके उप-सन्दर्भ क्या एक सवाल या विचार है कि फिल्म को बताने की कोशिश करता है? आप एक छवि या वार्ता में फिल्म के मुख्य संघर्ष को कैसे कम कर सकते हैं?
  • पल "केंद्रीय" के ट्रेलर का मोच अंत में आता है:

    फ्लेचर मैदान के बाहर धीरे-धीरे बात करते हैं, वहीं कई क्लिप दिखाए गए हैं: एंड्रयू एक लंबे corridoio- एंड्रयू घूर और एक ग्रे पूर्वाभ्यास के कमरे में एक चिंतित अभिव्यक्ति में अकेले बैठी है। अंत में हम फ्लेचर और एंड्रयू को एक अंधेरे कमरे में मिलते हैं: हम फ्लेचर से अपनी अंतिम रेखा सीधे बताते हैं, जबकि संगीत बढ़ता है।
    फ्लेचर (आंशिक सीमा से बाहर)
    दुनिया की किसी भी भाषा में दो अधिक खतरनाक शब्द नहीं हैं "अच्छा काम"।

    इस बिंदु पर, ट्रेलर इस सवाल का सुझाव देता है कि मोच: फ्लेचर के क्रूर तरीके हैं, अगर उत्तरार्द्ध वास्तव में महान संगीतकारों को बनाने में सक्षम है? अगर हमारे युवा और होनहार संगीतकार को इस रूपक नरक को पार नहीं करना पड़े, तो क्या वह उस उत्कृष्टता को हासिल करने में सफल होने की संभावना कम होगी, जिसकी वह इतनी इच्छा रखते हैं? बुद्धिमानी से, ट्रेलर इन सवालों का जवाब नहीं चुनता है: पता लगाने के लिए, हमें फिल्म देखना होगा!
  • 6
    एक मजाक या विशेष रूप से यादगार छवि के साथ ट्रेलर को समाप्त करें। आखिरी सेकंड जनता को देने का आखिरी मौका दर्शाता है "अंतिम झटका" या इसे हुक करने के लिए आकर्षक तरीके से यह विचार देने के लिए कि फिल्म का दर्शन भी अधिक अनूठा है यहाँ आप के रूप में गहरी होने के लिए के रूप में जब, पहले से, इस फिल्म का केंद्रीय विषय से पता चला है की जरूरत नहीं है: इस बिंदु पर, यह अक्सर प्रभाव, उत्तेजक छवि या कुछ छोटी और त्वरित शॉट के लिए एक ताल के साथ समाप्त करने के लिए और अधिक प्रभावी है, रोमांचक विचारों हालांकि अनुक्रम में, लेकिन यह फिल्म की बहुत ज्यादा भूखंड प्रकट नहीं करती है
  • इस मामले में, मोच यह एक नहीं बल्कि असामान्य दृष्टिकोण को गोद ले: एक ही खंड के साथ समाप्त करने के बजाय, ट्रेलर एक त्वरित डिस्कनेक्ट ज़ुल्फ़ कि तनाव और गति की एक तेज में माउंट के साथ समाप्त होता है। कोई बातचीत नहीं सुनाई जाती है: फंसे ड्रम की धीमी और निरंतर मारना जो धीरे-धीरे अधिक से अधिक तेज हो जाती है, जबकि विधानसभा तेजी से तंग हो जाती है। ड्रम एक मजबूत और शक्तिशाली चरमोत्कर्ष तक पहुँचने, और फिर improvvisamente- बंद हो जाता है हम उसके चेहरे पर इसकी बैटरी, पसीने से तर और अथक देखो करने के लिए पहली बार एक एंड्रयू योजना के साथ छोड़ दिया जाता है के रूप में वह एक भी पियानो टिप्पणी प्रतिध्वनित। कार्रवाई का यह ग़लती हमें तनाव, उत्साही और अधिक चाहते हैं, भले ही वह साजिश के किसी भी विवरण का खुलासा न करे तो छोड़ देता है।
  • 7
    अंत में, क्रेडिट और कानूनी जानकारी जोड़ें लगभग सभी फिल्म ट्रेलर फिल्म के बारे में जानकारी के त्वरित रूप से तैयार हो रहे हैं। आम तौर पर, ये स्टूडियो और उत्पादन कंपनियों तक ही सीमित होते हैं, जो फिल्म और मुख्य रूप से शामिल लोगों, जैसे कि निर्देशक, कार्यकारी निर्माता, मुख्य अभिनेता आदि के लिए बनाई गई हैं। आमतौर पर छोटी भूमिकाएं, तकनीशियनों की तरह, शामिल नहीं हैं।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, द राइटर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका (या डब्ल्यूजीए, अमेरिकन लेखकों के संघ) की असाइनमेंट के लिए नियमों की एक पूरी प्रणाली है क्रेडिट ऐसी फिल्मों जो अपनी क्षमता के क्षेत्र में आती हैं सिनेमा के विश्व से संबंधित अन्य ट्रेड यूनियन और निगम जैसे स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड (या एसएजी, अभिनेता संघ) ने अपने नियमों को अपनाया है मेजर फिल्में चाहिए इन नियमों का पालन करें: यह जानकारी दिखाने के लिए पर्याप्त नहीं है कि ट्रेलर के लेखक पर्याप्त समझता है संयुक्त राज्य अमेरिका में इन नियमों को तोड़ने वाली फिल्मों और ट्रेलरों को वितरण की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि इन संगठनों के समर्थन की कमी है।
  • भाग 2

    अपने ट्रेलर को अधिक प्रभावी बनाएं
    1
    सबसे अच्छा संभव उपकरण का उपयोग करें कैमरों और माइक्रोफोन एकदम साफ और उच्च गुणवत्ता के साथ ट्रेलर शॉट, व्यावसायिक ग्रेड सॉफ्टवेयर के साथ लगे, और अधिक आसानी से एक अद्भुत चित्र का आनंद लें और एक बहुत छोटे बजट और निम्न स्तर के उपकरण के साथ किए गए उन लोगों की तुलना ध्वनि जाएगा । हालांकि, निश्चित तौर पर, इन बजटों और उपकरणों के प्रतिबंधों की सीमाओं के भीतर काम करने वाले सुंदर और प्रभावी ट्रेलरों को बनाने के लिए अभी भी संभव है, हालाँकि, अतिरिक्त काम और योजना की आवश्यकता है।
    • आम तौर पर (लेकिन हमेशा नहीं) ट्रेलरों को फिल्म से ली गई सामग्री से इकट्ठा किया जाता है: वे इस प्रयोजन के लिए किए गए शॉट्स से नहीं बनाते हैं। स्पष्ट होने के लिए, आमतौर पर बारी बारी से बेहतर होता है खुद फिल्म इस लक्जरी उपकरणों के साथ, अकेले ट्रेलर के लिए इसे आरक्षित करने के बजाय।
  • 2



    स्टोरीबोर्ड बनाएं एक रोमांचक ट्रेलर बनाने में, योजना बिल्कुल आवश्यक है यहां तक ​​कि अगर आप मौजूदा सामग्री आप फिल्म के लिए गोली मार दी से पूरी तरह से बनाने के लिए, यह प्रतीकात्मक संपादन कमरे में प्रवेश करने से पहले, फ्रेम से एक मंजिल फ्रेम करने के लिए एक बहुत ही बुद्धिमान विचार है। अगर नहीं आप इसे मिल गया है, तो आप पा सकते हैं कि तुम सिर्फ कुछ समय खो दिया है:, एक पूरी फीचर फिल्म के फुटेज की राशि के साथ साथ काम करने और पालन करने के लिए कार्रवाई की कोई योजना नहीं भी बेहद मुश्किल हो सकता है शुरू करते हैं।
  • उस ने कहा, स्टोरीबोर्ड पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण नहीं है। सिनेमा की दुनिया में, कभी-कभी निर्माण के दौरान कार्यक्रमों को सही किया जाता है। उदाहरण के लिए, आपको लगता है कि कुछ टुकड़े, जिन्हें आपने सोचा था कि पूरी तरह फिट होगा, वास्तव में नहीं है "काम" ट्रेलर के बाकी हिस्सों के बड़े संदर्भ में: इस मामले में, इन त्रुटियों को सही करने के लिए अपने विचार को अनुकूलित करने के लिए तैयार करें और ट्रेलर को यथासंभव अच्छे बनाएं।
  • क्या आपने कभी एक स्टोरीबोर्ड बनाया है? शुरू करने के लिए, पढ़ें इस अनुच्छेद कैसे एक बनाने के लिए
  • 3
    मॉन्टेज को जीवंत बनाएं (या कोई ऐसा ढूंढें जो आपके लिए यह कर सकता है) अच्छे ट्रेलरों में एक है "गति" प्राकृतिक रूप से पर्याप्त रूप से वर्णन करना लगभग असंभव है चित्र और ध्वनियाँ लगती हैं "स्लाइड" एक तार्किक और एक ही समय में न सुलझा हुआ रास्ता प्रत्येक टुकड़ा में सही अवधि होनी चाहिए: यह समझना कठिन है कि यह क्या हो रहा है, लेकिन इतने लंबे समय तक नहीं कि उबाऊ हो या एकाग्रता को कम करें। इस को प्राप्त करने के लिए, सटीक और अच्छा विधानसभा की आवश्यकता है "भावना" फिल्म की दृश्य भाषा की - इसलिए यदि आप एक विशेषज्ञ संपादक नहीं हैं, तो उस व्यक्ति के साथ काम करें जो ट्रेलर के फुटेज को एक साथ रखे।
  • एक मूवी ट्रेलर को सावधानी से माउंट करने के लिए आवश्यक समय और ऊर्जा की वजह से, आज कई स्टूडियो कंपनियों के बाहर नौकरी पूरी करने के लिए, पूरी तरह से या पूरी तरह से भेंट करते हैं। यदि आपके पास पर्याप्त धन है, ट्रेलर बनाने में आपकी सहायता करने के लिए इनमें से किसी एक कंपनी (या एक अनुभवी फ्रीलांसर) से संपर्क करने पर विचार करें। आपको पता चल जाएगा कि, लंबे समय में, आप ट्रेलर के विकास के समय को कम करके पैसे की बचत करेंगे।
  • 4
    ट्रेलर के वातावरण में फिट संगीत और ध्वनि प्रभाव चुनें। ध्वनि (ई सब से ऊपर संगीत) एक ट्रेलर की प्रभावशीलता में एक बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। सबसे अच्छे लोग स्क्रीन पर कार्रवाई के प्रभाव पर जोर देने और ट्रेलर के माहौल को स्थापित करने के लिए इन उपकरणों का इस्तेमाल करते हैं (इस प्रकार फिल्म की जलवायु का सुझाव देते हैं)। दूसरी ओर, बुरा ट्रेलर उपयोग ध्वनि और संगीत एक तरह से है कि कार्रवाई का साथ नहीं है, या यकीन है कि यह संगीत, और नहीं कार्रवाई है कि बनाने पर, ट्रेलर के ध्यान के केंद्र होने के लिए परहेज दर्शकों को उस संदेश पर ध्यान केंद्रित करने के लिए जो वह संवाद करना चाहता है
  • एक फिल्म ट्रेलर में ध्वनि और संगीत का उत्कृष्ट उपयोग का उदाहरण तीसरी आधिकारिक थ्रिलर ट्रेलर है केवल भगवान ही क्षमा करता है (2013) निकोलस विंडिंग रिफ़न द्वारा यद्यपि आम तौर पर फिल्म को आलोचना की चापलूसी के साथ स्वागत किया गया है, ट्रेलर निश्चित रूप से उल्लेखनीय है। कुछ अपराधियों के बीच चुटकुले के आदान-प्रदान के साथ शुरू होता है, जो अप्रत्यक्ष हिंसा का अर्थ है। इन दृश्यों अस्सी की शैली, ड्राइविंग और arpeggios, जो पूरी तरह से रेट्रो सौंदर्यशास्त्र फिट बैठता है और नीयन रोशनी छवि में नहाया है, जबकि एक ही समय में, भय का एक अशुभ भावना भेजता में, सिंथेसाइज़र के साथ किए गए संगीत के साथ कर रहे हैं। फिर संगीत बंद हो जाता है, एक गिरोह शूटिंग की एक धीमी गति अनुक्रम के दौरान, शानदार राग के लिए और लगभग बचकाना एक कुंजीपटल को छोड़कर: थाई इंडी बैंड P.R.O.U.D. का एक गीत जो वास्तव में एक द्रुतशीतन प्रभाव को प्राप्त करता है
  • 5
    एक वॉयसओवर या कैप्शन जोड़ने पर विचार करें। स्थापित करने और पात्रों मूल कथानक तत्वों संवाद करने के लिए, नहीं सभी ट्रेलर विशेष रूप से फिल्म से गोली मार दी निर्भर करते हैं: कुछ अधिक प्रत्यक्ष दृष्टिकोण चुनते हैं, तो एक वॉयसओवर या कैप्शन डालने से पता चला छवियों के लिए एक संदर्भ बनाने में मदद करने । हालांकि, इस संभावना को बहुत सावधानी से विचार किया जाना चाहिए: यदि यह दुरुपयोग किया गया है, तो ये डिवाइस छवियों से अपना ध्यान विचलित कर सकते हैं और ट्रेलर को साधारण या सस्ते रूप दे सकते हैं। जब संदेह में, सामान्य नियम का पालन करें कि, कला में, आपको आमतौर पर इसकी आवश्यकता है प्रदर्शन, नहीं कहना.
  • एक ट्रेलर जो एक माउंटेड तरीके से वॉयसओवर का उपयोग करता है, ट्रेलर के साथ स्वयं के साथ, यह है कि औपचारिक उपाध्यक्ष, पॉल थॉमस एंडरसन द्वारा 2014 में एहसास थॉमस पाइनचॉन के उपन्यास उपन्यास का अनुकूलन ट्रेलर में, एक चुलबुला महिला आवाज एक तरह से जान-बूझकर मनोरंजक और शीर्ष कि जल्दी सत्तर के दशक में कैलिफोर्निया के माहौल और फिल्म कॉमेडी के स्वर फिट बैठता ओवर में फिल्म के कथानक का सार संचार करता है। वर्णनात्मक आवाज़ केवल शुरुआत में और ट्रेलर के अंत में सुनाई देती है, और कार्रवाई को कभी ध्यान नहीं देती है। उदाहरण के लिए, जैसे, अच्छे-अच्छे व्यंग्यात्मक चुटकुले कहें, "डॉक्टर [नायक, एक अन्वेषक "उदासीन"] निश्चित रूप से अच्छा नहीं होगा, लेकिन उसने अच्छा किया ... शुभकामनाएँ, डॉक्टर!", और ट्रेलर निष्कर्ष निकाला, बयान के साथ, बयान के साथ "बस क्रिसमस के लिए समय में बाहर"।
  • 6
    ट्रेलर को अपनी अवधि को लगभग ढाई मिनट या उससे कम तक सीमित कर दें। एक सामान्य नियम के रूप में, ट्रेलरों को एक या दो मिनट से अधिक समय तक नहीं रहना चाहिए। आम तौर पर, वे पूर्ण संस्करण में लगभग दो और एक आधे मिनट के लिए, हालांकि यह एक सख्त नियम नहीं है। दरअसल, थियेटर मालिकों के नेशनल एसोसिएशन ने हाल ही में दो मिनट के ट्रेलरों की अधिकतम अवधि को कड़ाई से कम करने की प्रतिबद्धता की है। अपनी फिल्म की सामग्री के बावजूद, एक संक्षिप्त और व्यवस्थित पैकेज में उल्लिखित सभी महत्वपूर्ण तत्वों को सम्मिलित करने का प्रयास करें। याद रखें: अब ट्रेलर, उतना ही संभावना है जितना लोगों को ऊब मिलेगा।
  • अब तीन मिनट के ट्रेलर काफी दुर्लभ हैं। एक काफी हालिया उदाहरण संस्करण है विस्तृत, लगभग छह मिनट तक फिल्म की क्लाउड एटलस (2012), डेविड मिशेल के उपन्यास के वाचोवस्की भाइयों के अनुकूलन बादलों के एटलस. यद्यपि अब तक का प्रारूप फिल्म की जटिल व्याख्या को अच्छी तरह उधार देता है, जो अलग-अलग स्थानों और समय में छह कहानियों को छूता है, लेखकों ने चतुराई से एक मानक लंबाई संस्करण भी फैलाने के लिए चुना है।
  • भाग 3

    आपके परिप्रेक्ष्य का विस्तार
    1
    उनके साथ खेलने के लिए तैयार रहें "नियम" एक ट्रेलर बनाने के (लेकिन उन्हें भी अनदेखा) ज्यादातर मामलों में, पिछले अनुभाग में दिए गए चरणों में आपको एक रोमांचक और प्रभावी ट्रेलर बनाने में मदद करनी चाहिए। हालांकि, सचमुच महान ट्रेलरों (जो इस कला के रूप को सिद्ध या पुनः परिभाषित करने के लिए याद किया जाता है) अक्सर क्लासिक्स मानते हैं सिर्फ इसलिए कि उनके लेखकों को काफी साहसी थे, ताकि सम्मेलनों की उपेक्षा हो सके। यदि आप उत्कृष्टता के लिए लक्ष्य रखते हैं, तो अपनी कलात्मक दृष्टि का पालन करें, यहां तक ​​कि उन मामलों में जहां आप रवाना पारंपरिक तकनीक से
    • ट्रेलर का एक बड़ा उदाहरण, जब कुछ दशकों पहले इसे जारी किया गया था, इस कला के रूप की सीमाओं को फिर से परिभाषित करता है और वह सबसे अच्छा समय (यदि नहीं सबसे अच्छा) है विदेशी रिडले स्कॉट द्वारा एक पारंपरिक ट्रेलर से भी ज्यादा, यह फिल्म से लेकर चिंतित चित्रों का एक टुकड़ा है, लेकिन जो प्रभाव वे संवाद करते हैं वह अविस्मरणीय है। दर्शकों को दिए गए संकेत का एकमात्र दृश्य कैप्शन में है, अब प्रतीकात्मक है, जो ट्रेलर के अंत में एक परेशान चुप्पी में प्रकट होता है: "कोई भी आप अंतरिक्ष में चिल्ला सुन सकता है"। छवियों और फिल्म के बीच का लिंक (सरलता से) दर्शक की कल्पना को छोड़ दिया गया है
  • 2
    ट्रेलरों के निर्माण के आसपास की चर्चा में शामिल हों मूवी ट्रेलरों एक कला प्रपत्र हैं जिन्हें व्यापक रूप से लिखा गया है और व्यापक रूप से विच्छेदित किया गया है और विश्लेषण किया गया है, विशेषकर उन प्रौद्योगिकियों के आगमन के बाद जो किसी को ऐसी चर्चाओं (जैसे मंचों, ब्लॉग्स, और पॉडकास्ट इंटरनेट पर उपलब्ध है)। यदि आप महान ट्रेलरों के लेखक के रूप में खड़े होना चाहते हैं, तो इस निरंतर वैश्विक चर्चा में शामिल होना अच्छा विचार है। निम्नलिखित कुछ शुरुआती बिंदु हैं जिनसे आप खुद से शुरू कर सकते हैं, फिर उन हद तक गहरा कर लें, जो आपको लगता है कि सबसे उचित है।
  • के साथ शुरू करने के लिए एक उत्कृष्ट पढ़ने के लिए है 9 (लघु) मूवी ट्रेलरों के मास्टर से कहानी कहने की युक्तियाँ ("फिल्म ट्रेलरों के मालिक से कहानी कहने पर 9 (संक्षिप्त) युक्तियाँ"), एक लेख (अंग्रेजी में) fastcocreate.com के लिए लिखा है। इस लेख में, ट्रेलर प्रोडक्शन कंपनी के सह-संस्थापक, उनकी कंपनी ट्रेलरों को बनाने में इस्तेमाल की जाने वाली तकनीकों के बारे में बात करती है।
  • कई मुफ्त पॉडकास्ट क्लासिक और आधुनिक ट्रेलरों के कार्यान्वयन के पहलुओं से निपटते हैं। इसमें ट्रेलर होम पॉडकास्ट, आयोवा में स्थित एक अद्यतन पॉडकास्ट, और ट्रेलरक्लैश शामिल हैं, जो iTunes के माध्यम से उपलब्ध हैं (दोनों अंग्रेज़ी में)। एक खोज इंजन से जल्दी से परामर्श करें, कई अन्य आसानी से मिल सकते हैं
  • अंत में, वर्चुअल समुदाय जैसे कि रेडडिट आम ​​तौर पर एक नए मूवी ट्रेलर के रिलीज होने के बाद जीवंत चर्चाएं होस्ट करता है: इन समुदायों में से एक में प्रवेश करने और बुवाई की बुवाई की संभावना पर विचार करें!
  • 3
    महान से जानें क्या आपको अपने ट्रेलर के लिए कोई विचार खोजने में कोई कठिनाई है? पहले से ही बनाये गये सबसे महत्वपूर्ण और एवांट-गार्डे ट्रेलरों में प्रेरणा की तलाश करें आइजैक न्यूटन के अमर शब्दों में, महानता पहुंची है "दिग्गजों के कंधे पर खड़े"। दूसरे शब्दों में, ट्रेलर के महान स्वामी के विचारों को अपनी व्यक्तिगत निर्देशन वाली नज़र से पुन: परिभाषित करने से डरो मत। निम्न प्रकार की फिल्मों की एक छोटी सूची है, जिनके ट्रेलरों को असाधारण माना जाता है - बहुत से, इस सूची में कई अन्य शामिल किए जा सकते हैं ध्यान दें कि निम्नलिखित ट्रेलरों से संबंधित सभी फिल्में सकारात्मक रिसेप्शन का आनंद ले रहे हैं।
  • विदेशी (1 9 7 9) - पहले इलाज किया।
  • चौकीदार (2009) - संगीत और वायुमंडल का उत्कृष्ट उपयोग
  • सोशल नेटवर्क (2010) - सूक्ष्म तनाव और परेशान वातावरण।
  • Cloverfield (2008) - फिल्म की शूटिंग की गैर-पारंपरिक शैली को स्थापित करता है और रहस्य की एक हवा बनाता है।
  • मिनस मैन (1 999) - फिल्म में रुचि पैदा करने के लिए एक वैचारिक चाल का उपयोग करता है। ट्रेलर फिल्म के बारे में नहीं है, लेकिन एक काल्पनिक युगल जो सिर्फ फिल्म को देखता है और इसके बारे में बात करना बंद नहीं कर सकता।
  • नींद आ गई (1 9 73) - अपने विचित्र संबंध के लिए उल्लेखनीय: निर्देशक वूडी एलन एक अलग और अहंकारी बौद्धिक तरीके से इस फिल्म के बारे में बातचीत करते हैं। फिल्म से ली गई बेवक़ूफ़ और हास्यास्पद खगोल टुकड़ों के साथ उनके शोध का अंतर होता है।
  • टिप्स

    • आम तौर पर, फिल्म शूट करना समाप्त करने से पहले ट्रेलर पर काम करना शुरू करना एक बुरा विचार है। यदि आपके पास अभी भी कुछ सामग्री शूट करने के लिए है, तो आपके पास ट्रेलर बनाने के लिए चुनने के लिए दृश्यों का एक अधूरा संग्रह है, जो आपकी संभावनाओं को सीमित करता है।
    • आधुनिक ट्रेलरों बहुत, उन लोगों से बहुत अलग हैं जो आमतौर पर सिनेमा के पहले दशकों में दिखाए गए थे। ट्रेलरों के निर्माण के विकास को बेहतर ढंग से समझने के लिए, अतीत में से कुछ की तलाश करने की संभावना पर विचार करें (और, परिणामस्वरूप, वर्तमान में तुम्हारा बनाने के लिए ज्ञान के व्यापक रेंज हैं)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com