कैसे गिटार पर एक कंधे का पट्टा माउंट करने के लिए

यदि आप अपने पैरों पर गिटार खेलना चाहते हैं, तो आपको अपने लिए गिटार का पट्टा लेना होगा, जिससे आपको गिटार का समर्थन करने में मदद मिलेगी, आपके कंधे के साधन के वजन को स्थानांतरित करने के लिए ताकि आप खड़े होकर सहजता से खेल सकें। इस गाइड को चरण 1 से पढ़ना प्रारंभ करें कि एक इलेक्ट्रिक और ध्वनिक गिटार पर कंधे का पट्टा कैसे स्थापित करें, और कंधे का पट्टा कैसे उपयोग करें।

कदम

विधि 1

इलेक्ट्रिक गिटार पर कंधे का पट्टा माउंट करें
एक गिटार चरण 1 पर रखो एक स्ट्रैप ऑन इमेज शीर्षक
1
आपके लिए सही कंधे का पट्टा खोजें गिटार पट्टियाँ विभिन्न आकारों और आकारों में मौजूद होती हैं (कुछ रंगीन होते हैं, दूसरों को मोनोक्रोम होते हैं, कुछ मोटे और पैड होते हैं, और पतले अन्य होते हैं), एक सुरक्षा बेल्ट शैली। आपको एक संगीत वाद्ययंत्र की दुकान में सबसे ज्यादा पट्टा मिलता है। नीचे, आप सबसे अच्छा के लिए उपयुक्त है जो एक चुनने के लिए कुछ सुझाव मिल जाएगा
  • सामग्री: सस्ता पट्टियाँ कम प्रतिरोधी सामग्री का उपयोग करके बनाई जाती हैं और सीट बेल्ट जैसी छोटी सी लगती हैं। थोड़ा और अधिक खर्च करना, हालांकि, आप उत्कृष्ट कारीगरी के कंधे बैग खरीद सकते हैं।
  • आयाम: आम तौर पर आकार एक बड़ी समस्या नहीं है, क्योंकि अधिकांश गिटार पट्टियाँ समायोज्य हैं सुनिश्चित करें कि, हालांकि, आप लंबे समय तक पर्याप्त है कि आप को खड़े खेलने के लिए अनुमति दें।
  • भरने: कुछ गिटार पट्टियों के कंधे पैड पर एक पैडिंग है, ताकि निष्पादन के दौरान अधिक आरामदायक हो। आमतौर पर, यह पैडिंग फोम रबर से बना होता है, लेकिन अक्सर अन्य सामग्री जैसे फर आदि का उपयोग किया जाता है।
  • सौंदर्यशास्त्र: गिटार पट्टियाँ, जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, विभिन्न आकारों और आकारों में मौजूद हैं। आपके लिए सही विकल्प चुनें
  • एक गिटार चरण 2 पर रखो एक स्ट्रैप ऑन इमेज
    2
    कंधे का पट्टा के दो सिरों पर छेद खोजें गिटार पट्टियां आमतौर पर वास्तविक या अशुद्ध-चमड़े की समाप्ति होती हैं जो गोल त्रिकोणों की तरह दिखती हैं। प्रत्येक छोर के बीच में एक छोटा छेद छिद्र होना चाहिए। ये छेद गिटार के वजन को समर्थन देने के लिए उपयोग किया जाता है जब आप खेलते हैं
  • 3
    कंधे का पट्टा गिटार हुक से कनेक्ट करें लगभग सभी इलेक्ट्रिक गिटार के पास दो knobs हैं जो शरीर के निचले और ऊपरी छोर पर कंधे का पट्टा के लिए हुक के रूप में काम करते हैं। गिटार के आधार पर ये हुक आकार में 1.5 सेंटीमीटर हैं। कंधे का पट्टा के लंबे अंत ले लो और कम हुक में इसे हुक।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप आराम से खेल सकते हैं, सुनिश्चित करें कि कंधे की थैली की ऊंचाई को समायोजित करने के लिए बाक का सामना करना पड़ रहा है - अन्यथा आप अपने कंधे को पेंच कर सकते हैं
  • 4
    दूसरे हुक को कंधे का पट्टा के दूसरे छोर को हुक करें इस बिंदु पर देखें कि गिटार की गर्दन को शरीर में खराब कर दिया जाता है - लगभग सभी इलेक्ट्रिक गिटार के पास एक दूसरा हुक है जो यहां स्थित है। दूसरी छिद्र को सम्मिलित करें, जो इस हुक में बकल की सबसे निकट है।
  • 5
    कंधे का पट्टा पर रखो। बधाई: आपका गिटार खेलने के लिए तैयार है इस बिंदु पर, यह कंधे का पट्टा का प्रयास करने का समय है। यदि आप दाहिनी हाथ रखते हैं, तो अपने बाएं कंधे पर कंधे का पट्टा गुजारें, ताकि गिटार आपके सामने लटके, जिससे आप अपने दाहिने हाथ से पेंट करें और अपने बाएं हाथ से कीबोर्ड का इस्तेमाल कर सकें। यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो विपरीत करें और कंधे का पट्टा आपके दाहिने कंधे पर रखें।
  • एक गिटार चरण 6 पर रखो एक स्ट्रैप ऑन इमेज
    6
    खेलने का प्रयास करें इस बिंदु पर, सुनिश्चित करें कि कंधे का पट्टा आराम से है और कुछ सरल राग खेलकर अपनी गति को रोक नहीं सकता है। अलग-अलग तरीकों से खेलने की कोशिश करें - यदि आप चाहते हैं तो खड़े, बैठे और झूठ बोलें
  • 7
    आवश्यक रूप से कंधे का पट्टा की लंबाई समायोजित करें जब आप कंधे का पट्टा के साथ खेलते हैं, तो आपको इसे समायोजित करना चाहिए ताकि गिटार आसानी से और स्वाभाविक रूप से खेला जा सके, जैसे आप बैठे होंगे। इसका मतलब यह है कि कंधे का पट्टा एक ऊंचाई से समायोजित किया जाना चाहिए जो आपको सामान्य रूप से पेंट करने की अनुमति देता है। अपनी लंबाई की आवश्यकता को समायोजित करने के लिए कंधे का पट्टा बकसुआ का उपयोग करें
  • विधि 2

    एक ध्वनिक गिटार पर कंधे का पट्टा माउंट करें
    एक गिटार चरण 8 पर रखो एक स्ट्रैप ऑन इमेज का शीर्षक
    1
    थोड़ी सी स्ट्रिंग प्राप्त करें इलेक्ट्रिक गिटार के विपरीत, ध्वनिक गिटार के केवल एक कंधे का पट्टा हुक है। इस कारण से आपको कंधे का पट्टा के एक छोर को हेडस्टॉक पर टाई करने के लिए स्ट्रिंग या ट्विन का एक टुकड़ा इस्तेमाल करना होगा। यह रस्सी तब तक हो सकती है जब तक आप चाहें, लेकिन कैपो के पास रस्सी के नीचे जाने के लिए पर्याप्त पतली होनी चाहिए।
    • यदि आपके पास एक स्ट्रिंग के पास हाथ नहीं है, तो पुराने शॉल का उपयोग करने का प्रयास करें - ये लेस आमतौर पर सही लंबाई और मोटाई के हैं और आश्चर्यजनक रूप से लंबे समय तक रहने वाले हैं।
  • 2
    गिटार के आधार पर स्ट्रिंग के एक छोर अटैच करें। कंधे का पट्टा माउंट करने की प्रक्रिया का पहला भाग इलेक्ट्रिक गिटार के समान है। गिटार हुक में बकसुआ से सबसे ऊपर के कंधे का पट्टा छेद थ्रेड करें
  • ऊपर के रूप में, कंधे का पट्टा बनाये रखना सुनिश्चित करें जिससे कि बकसुआ का सामना करना पड़ रहा हो और अपने कंधे को चोट न दें जैसा कि आप खेलते हैं



  • 3
    कंधे का पट्टा के दूसरे छोर पर छेद के माध्यम से स्ट्रिंग पास करें फीता के दूसरे छोर के बजाय, फूस की तरफ जुड़ा होना चाहिए। कंधे का पट्टा के छेद के माध्यम से स्ट्रिंग (यानी पट्टा करने के लिए सबसे निकटतम) के माध्यम से जाने से प्रारंभ करें।
  • 4
    रस्सियों के नीचे और हेडस्टॉक के चारों ओर स्ट्रिंग पास करें स्ट्रिंग के एक छोर को लें और रस्सी के नीचे इसे नट (लकड़ी या प्लास्टिक का टुकड़ा जो ब्लेड और हैंडल के बीच है) से बाहर निकाल दें। स्ट्रिंग आदर्श रूप से अखरोट के पीछे ही रहनी चाहिए।
  • एक गिटार चरण 12 पर रखो एक स्ट्रैप ऑन इमेज का शीर्षक
    5
    एक मजबूत गाँठ के साथ स्ट्रिंग को रोकें फिर एक साथ स्ट्रिंग के सिरों को बाँध लें। यदि आपकी स्ट्रिंग असाधारण लंबी है, तो आप ब्लेड और कंधे का पट्टा के बीच की दूरी को कम करने के लिए इसे दोहरा सकते हैं। एक मजबूत गाँठ बनाओ, या एक से अधिक - आप जब आप खेल रहे हैं तो लासो को खोलना नहीं चाहता!
  • एक गिटार चरण 13 में रखो एक स्ट्रैप ऑन छवि शीर्षक
    6
    कंधे का पट्टा कोशिश करो और इसे आवश्यकतानुसार समायोजित करें बधाई - आपका ध्वनिक गिटार अब खेला जाने के लिए तैयार है! उपरोक्त के अनुसार, विभिन्न पदों पर कंधे का पट्टा खेलना। आवश्यकतानुसार लंबाई समायोजित करने के लिए बकसुआ का उपयोग करें। अपने नोटों की आवाज़ सुनें - हेडस्टॉक पर रस्सी के रस्सी को तार को छूना नहीं चाहिए जिससे उन्हें कंपन हो या उन्हें गीला करना।
  • यदि स्ट्रिंग बहुत लंबी या बहुत छोटी है, तो आपको इसे खोलना होगा और इसके अनुसार इसे समायोजित करना होगा।
  • एक गिटार चरण 14 पर रखो एक स्ट्रैप ऑन इमेज शीर्षक
    7
    अपने जोखिम पर दूसरा हुक स्थापित करें हेडस्टॉक पर एक स्ट्रिंग लिखने की बजाए, कुछ गिटारवादक अपने ध्वनिक गिटार पर दूसरा हुक लगाने के लिए चुनते हैं। आमतौर पर, हुक स्थापित होता है जहां इलेक्ट्रिक गिटार पर हुक की व्यवस्था की नकल करने के लिए, संभाल शरीर पर खराब हो जाता है। अगर आपको लुथेरी या गिटार संशोधन का अनुभव है तो यह केवल करने का प्रयास करें अन्यथा, आप लकड़ी को विभाजित करके गिटार को स्थायी रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • विधि 3

    एक कंधे का पट्टा ताला का प्रयोग करें
    एक गिटार चरण 15 पर रखो एक स्ट्रैप ऑन इमेज का शीर्षक
    1
    अपने पसंदीदा संगीत वाद्ययंत्र स्टोर में एक कंधे का पट्टा लॉक प्राप्त करें एक सामान्यतः इस्तेमाल किया सहायक जो आपको बहुत अधिक तनाव बचा सकता है (धन के बारे में बात किए बिना) कंधे का पट्टा ब्लॉक है, जिसमें आमतौर पर एक सरल प्लास्टिक या धातु संरक्षण होता है जो गिटार हुक पर रखा जाता है। यह उपयोगी उपकरण गिटार को प्लेबिट से खुद को अलग करने से रोकता है, संभवतः सैकड़ों यूरो के लिए नुकसान पहुंचाता है इसके अलावा, यह केवल कुछ यूरो की लागत होती है और विभिन्न आकार और आकार होते हैं
  • 2
    उन्हें हुक पर रखकर और प्लास्टिक के ब्लॉकों को स्थापित करके उन्हें स्थापित करें। आम तौर पर, सस्ता कंधे की पट्टियाँ एक धागे के साथ एक छेद के साथ छोटे डिस्क के रूप में होती हैं। इन्हें गिटार हुक को कंधे का पट्टा के छेद में धकेलने और इसे स्कूइंग करके स्थापित किया जा सकता है। प्रत्येक हुक के लिए ऐसा करने के बाद, कंधे का पट्टा होना चाहिए, यहां तक ​​कि उसे दुर्व्यवहार भी करना चाहिए।
  • एक गिटार चरण 17 पर रखो एक स्ट्रैप ऑन इमेज
    3
    एक धातु कंधे का पट्टा सेट का उपयोग करें यदि आप अतिरिक्त सुरक्षा चाहते हैं जब "कंधे का पट्टा ताला आता है" "पेशेवर" विकल्प एक विशेष धातु सेट का उपयोग करना है इस प्रकार का ब्लॉक अपने सस्ते प्लास्टिक चचेरे भाई की तुलना में थोड़ा अधिक महंगा है, और दोनों बेल्ट और गिटार के संशोधन की आवश्यकता है, लेकिन "कुल" संरक्षण प्रदान करता है इस प्रकार के कंधे का पट्टा का उपयोग करने के लिए, आपको गिटार से हुक हटाने और कंधे का पट्टा के साथ बातचीत करने के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए नए हुक स्थापित करना होगा। इसके अलावा इस प्रकार के कंधे का पट्टा बेल्ट के छेद के माध्यम से पारित किया जाता है, जिसके बाद इसे हुकों पर डाला जाना चाहिए। एक बार बंद होने पर, कंधे का पट्टा तब तक नहीं हटाया जा सकता जब तक कि आप जानबूझ कर कंधे की थैली ताले को हटा दें।
  • एक गिटार चरण 18 पर रखो एक स्ट्रैप ऑन इमेज शीर्षक
    4
    रबड़ वाशर की एक जोड़ी का उपयोग करके कंधे के पैड को तैयार करें। हालांकि कंधे-पट्टा ताले काफी सस्ता हैं, हालांकि पूरी तरह से मुक्त विकल्प भी हैं। उदाहरण के लिए, एक आसान चाल एक रबड़ वॉशर का उपयोग करने के लिए होगा, यह जब आप खेलते हैं हुक के शीर्ष पर डाल दिया। रबर वॉशर कंधे का पट्टा फर्म रखेगा, जिससे आप खेलते समय मुश्किल (लेकिन असंभव नहीं) बंद हो जाएंगे।
  • आप हार्डवेयर में रबर वाशर पा सकते हैं - आदर्श 8 मिमी वाशर प्राप्त करना होगा। वैकल्पिक रूप से, यदि आप पुराने मुकुट टोपी के साथ बोतलों में बीयर या पेय पीते हैं, तो आप कैप गैस्केट का उपयोग कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • कंधे का पट्टा उपयोगी होता है जब आप खड़े होते हैं, लेकिन जब आप नीचे बैठते हैं जब आप बैठते हैं, तो सुनिश्चित करें कि कंधे का पट्टा फर्म है, जिससे कि संभाल थोड़ी देर तक रहता है
    • विभिन्न ब्रांडों, आकारों और आकारों के लॉक-स्ट्रैप हैं। ये आइटम कंधे की पट्टा की रक्षा करते हैं ताकि यह गिटार को अप्रत्याशित रूप से नहीं आ सके और आपके साधन को नुकसान पहुंचाए।

    चेतावनी

    • इसे बढ़ते समय कंधे की पट्टा पर बल न दें कंधे का पट्टा और यहां तक ​​कि गिटार को नुकसान पहुंचाने के जोखिम।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गिटार
    • गिटार का पट्टा
    • सुडौल (ध्वनिक गिटार के लिए)
    • ताला-पट्टा (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com