कैसे एक मार्चिंग बैंड में मार्च करने के लिए

कूचिंग बैंड का हिस्सा होना कठिन है एक उपकरण खेलते समय मार्चिंग की आवश्यकता होती है एकाग्रता और दृढ़ संकल्प। 8-5 की गति पर मुहिम आसान नहीं है, और तेज लय भी अधिक मुश्किल है। यदि आपको यह पता लगाना मुश्किल है कि मार्च कैसे चलाना है, तो शायद ये कदम आपकी सहायता कर सकते हैं।

कदम

मार्च में मार्चिंग बैंड चरण 1 में छवि
1
सही स्थिति में ध्यान दें। समान साधन खेलते हुए अन्य सदस्यों के साथ एक समान समूह बनाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
  • मार्च में मार्चिंग बैंड चरण 2 में छवि का चित्र
    2
    अपने उपकरण को आदेश पर ले जाएं सुनिश्चित करें कि आप एकसमान कदम उठाएं, और अगर किसी कारण से आपको इनपुट याद आती है, अन्य सभी के बाद आगे बढ़ें, अन्यथा आपको ध्यान नहीं दिया जाएगा।
  • मार्च में मार्चिंग बैंड चरण 3 में छवि का चित्र
    3
    यात्रा की गति के बाद अपना बाएं पैर रखें बैंड के नेता ने संकेतित समय को चिह्नित करने के बाद इसे जारी रखना आसान होगा। आपके टखनों को पार करना होगा "और" प्रत्येक गिनती की और एड़ी अंत में जमीन को स्पर्श करेगी और प्रत्येक गिनती की शुरुआत में
  • मार्च में मार्चिंग बैंड चरण 4 में चित्र
    4
    जोर से गिनें आपको मौसम के बाद मार्च में सक्षम होना चाहिए। जिस तरह से आप गिनती करेंगे, उसी तरह से आप मार्च की तरह होंगे।
  • मार्च में मार्चिंग बैंड चरण 4 में छवि
    5
    आपके द्वारा प्राप्त किए गए निर्देशों के आधार पर, आप जो व्यायाम कर रहे हैं, उसे सही जगह और समय पर रोकें। यदि संकेतों में प्रकार का एक आंदोलन शामिल है "सामने / बाएं / सामने!" और आप इसे देर से महसूस करते हैं, अन्य सभी के पीछे मत बनो, क्योंकि यह बैंड पर एक बुरा प्रभाव डाल देगा। आपको अपनी स्थिति में आगे बढ़ना चाहिए और जितनी जल्दी हो सके दूसरों के साथ पुनर्मिलन करना चाहिए।
  • मार्च में मार्चिंग बैंड चरण 6 में छवि
    6
    सही शरीर की स्थिति बनाए रखें जमीन पर मत देखो और अपनी दृष्टि को एक संदर्भ बिंदु पर निर्धारित करें (आमतौर पर बोर्ड, यदि आप किसी खेल मैदान पर चल रहे हैं) अपना सिर ऊपर रखो गर्व हो! अपने शरीर को सही स्थिति में बदल दें सीधे रहें और सुनिश्चित करें कि आप निर्देशों का पालन करें कि आपका उपकरण कैसे पकड़ सकता है उदाहरण के लिए: क्लैरिनेट को एक त्रिकोण बनाने के लिए कोहनी को पकड़ना चाहिए।
  • मार्च में मार्चिंग बैंड चरण 7 में चित्र
    7
    मार्च को समय रखते हुए हरा पर जमीन मारो आपके पैरों को सिंकोपाटेड पर पार करना चाहिए
  • विधि 1

    आगे बढ़ना
    मार्च में मार्चिंग बैंड चरण 8 में छवि का चित्र
    1
    जमीन पर पैर की एड़ी संयंत्र और पहले चरण के लिए पैर की अंगूठी उठा। अगर शब्द "हाय माँ!" वे जूते के तलवों पर लिखे गए थे, दर्शकों के लोगों को उन्हें पढ़ने में सक्षम होना चाहिए।
  • मार्च में मार्चिंग बैंड चरण 9 में चित्र
    2
    बाकी के पैर जमीन पर आराम करें बधाई हो, आपने अभी अपना पहला कदम उठाया है।
  • मार्च में मार्चिंग बैंड चरण 10 में चित्र
    3
    दाहिने पैर पर दोहराएं और उन्हें वैकल्पिक करें।
  • मार्च में मार्चिंग बैंड चरण 11 में छवि का चित्र
    4
    अपने घुटनों को सीधे सिंकोप्टेड पर रखें यह अन्य यात्रा तकनीकों के लिए बदल सकता है
  • विधि 2

    पीछे की ओर अग्रसर
    मार्च में मार्चिंग बैंड चरण 12 में छवि



    1
    चलने से पहले के समय के बाद, विपरीत पैर से आगे बढ़ें, संख्या 4 से 2 की गिनती करने के लिए आपको धीरे-धीरे पैर बढ़ाना चाहिए (जैसा कि जमीन से उतरने वाले एक हवाई जहाज़ की तरह, जो हेलिकॉप्टर की तरह खड़ी हो जाती है)। शेष कारणों के लिए, आपको पूरी तरह से अपने पैर की उंगलियों पर नहीं होना चाहिए। ऊँची एड़ी को जमीन से लगभग दो सेंटीमीटर ऊंचा होना चाहिए।
  • मार्च में मार्चिंग बैंड चरण 13 में छवि
    2
    सड़ांध करते समय, पौधे उठते रहें, एड़ी को जमीन को कभी स्पर्श नहीं करना चाहिए।
  • मार्च में मार्चिंग बैंड चरण 14 में छवि का चित्र
    3
    जब तक आपका प्रबंधक आपको अन्यथा नहीं बताता, तब तक आपके पैरों को मोड़ना नहीं चाहिए। भी तेज समय और लंबी दूरी अपने घुटनों मोड़ के लिए एक बहाना नहीं हैं लंबी दूरी के लिए, अपने जांघों के बीच की जगह पर ध्यान केंद्रित करें और अपने पैरों के बीच एक पर नहीं। आपको ऐसा महसूस करना चाहिए कि कोई आपके शॉर्ट्स के नीचे वापस खींच रहा है
  • मार्च में मार्चिंग बैंड चरण 15 में छवि का चित्र
    4
    आंदोलन के दौरान संतुलन बनाए रखने की चाल, पेट और नितंबों को कसने के लिए है।
  • विधि 3

    मार्चिंग फिसलिंग
    मार्च में मार्चिंग बैंड चरण 16 में छवि का चित्र
    1
    पहले अपने कूल्हों को बारी उन्हें आगे जितना संभव हो उतना लाया जाना चाहिए।
  • Marching बैंड चरण 17 में मार्च शीर्षक वाली छवि
    2
    फिर वह अपनी पीठ को बदल देता है अपने कंधों को सीधे आगे रखें उन्हें कभी भी 45 डिग्री के कोण पर नहीं लाया जाना चाहिए।
  • विधि 4

    मोड़
    मार्च में मार्चिंग बैंड चरण 18 में छवि का चित्रण
    1
    सबसे बाहरी व्यक्ति (अधिक दूरी को कवर करने वाला) पहले शुरू होता है। पंक्ति में सभी दूसरों को अपनी गति को कम करना चाहिए ताकि बाहरीतम व्यक्ति के अनुरूप रहें। दूसरे शब्दों में, जब आप बाईं ओर जाते हैं, तो लाइन में हर किसी को अपनी गति समायोजित करनी चाहिए ताकि वह सही व्यक्ति के साथ लाइन में बने रहें। उसी तरह, जब आप दाएं मुड़ते हैं, तो पूरी लाइन को अपनी बाईं ओर के व्यक्ति के साथ लाइन में रखने के लिए अपनी गति समायोजित करनी चाहिए। क्योंकि बैंडविड्थ समान है, बाहर जाने वाले व्यक्ति को उसी गति को रखना होगा जब आगे बढ़ते समय, जबकि अंदर के लोगों को अपनी गति को कम करना चाहिए।

    विधि 5

    हाथ से नमस्कार
    मार्च में मार्चिंग बैंड चरण 1 9 छवि का चित्र
    1
    आदेश की प्रतीक्षा करें और आदेश दिए जाने के बाद एक तक गिना जाए, और हथियार को शरीर से लगभग 35-40 डिग्री तक हाथ में हाथ से बढ़ाएं जिससे कि आप ग्रीटिंग के लिए उपयोग नहीं करेंगे। सीधे हाथ रखें जो आप ग्रीटिंग के लिए उपयोग करेंगे
  • मार्च में मार्चिंग बैंड चरण 20 में छवि का चित्रण
    2
    अपनी कोहनी को बाहर की तरफ झुकाकर उपकरण के साथ अपना हाथ ले आओ, और साथ ही अपनी भौं के कोने पर ग्रीटिंग की स्थिति में अपना हाथ लाएं।
  • मार्च में मार्चिंग बैंड चरण 21 में छवि
    3
    इस बिंदु पर, हथियारों के आदेश को छोड़कर सभी आदेश अवैध हैं जब हथियारों को आदेश दिया जाता है, पहले गिनती पर, हाथ से मुंह को अपने चेहरे से 10 सेंटीमीटर तक लाना
  • Marching बैंड चरण 22 में मार्च शीर्षक वाली छवि
    4
    ध्यान से वापस उपकरण के साथ अपना हाथ ले लो।
  • टिप्स

    • यात्रा की शैली भी उस प्रकार के बैंड पर निर्भर करती है जिसमें आप खेलते हैं। कुछ बैंड घुटनों को मोड़ने को प्रोत्साहित करते हैं, अन्य नहीं करते हैं यहां तक ​​कि ड्रम की पंक्ति, जो आम तौर पर पक्षों पर बनी हुई है, वह पैरों को पार कर सकता है क्योंकि यह स्लाइड (जिसे केकड़ा पास भी कहा जाता है)। कुछ बैंड भी सॉस केकड़े कदम उठा सकते हैं, जिसमें शेष बैंड "स्लाइड", साइड पंक्ति के ध्रुव के साथ चलते हुए और समानांतर में चलने वाले पैर।
    • सुनिश्चित करें कि आप एक समान गति रखते हैं।
    • फाइलों को भरना सबसे महत्वपूर्ण बात है! जब आप सड़ा हुआ होते हैं, तो हमेशा यह ध्यान रखें कि आपके सामने और आपके आँख के कोने से बाहर कौन है जब भी फाइल को शेष फाइलें भरने के लिए दिया जाता है (यानी "भरें (दाएं, बाएं, केंद्र), भरें!"), हमेशा पंक्तियों को देखने के द्वारा भरें एड़ी व्यक्ति को अपने दाएं, बायीं या केंद्र के सबसे निकटतम (कमांड के आधार पर), आगे की पंक्तियों को भरना, आंख के कोने की जांच करना। आप उन सभी की ऊँची एड़ी के पीछे एक काल्पनिक रेखा खींचने में सक्षम होना चाहिए, जो कि अपनी लाइन पर है आप ऊँची एड़ी के जूते (या कंधे या पैर की युक्तियाँ) के बाद अपने आप को लाइन में डालते हैं, क्योंकि अन्यथा लाइनें अनियमित होंगी क्योंकि सभी के आकार अलग-अलग हैं, और कंधे भी समान नहीं हैं
    • अपने पैरों को घुमाने के लिए याद रखें! आपके उपकरण की आवाज बेहतर होगी यदि आपको इस चीज के साथ समस्याएं हैं, तो आप सोचने की गति को विभाजित करने का प्रयास कर सकते हैं "एड़ी-पैर की अंगुली-चाप" (एक तिहरा लय में) अपने सिर में। एड़ी हरा पर जमीन को छूती है, फिर पैर के मेहराब को खींचती है, और फिर पैर की अंगुली अगले चरण के लिए एड़ी को आराम से पहले जमीन को छूती है दोहराएँ।
    • जब आप पीछे की ओर चलते हैं, तो अधिकांश बैंड निर्देशक चाहते हैं कि आपको सीधे पैर हों। हमेशा अपने ऊपरी शरीर को सीधे रखें और अपने पैरों को सीधा कर दें। घर पर वापस पीछे चलने का अभ्यास करें यदि आप अच्छी स्थिति बनाए रखते हैं, तो यह आसान है। संभव के रूप में उच्च रहने की कोशिश करें और अपने कूल्हों की स्थिति पर नज़र रखें।
    • सुनिश्चित करें कि आप गति के साथ रहें जो पहले ड्रम द्वारा दिए गए हैं आप समय से बाहर कर रहे हैं, वहाँ कई तरीके आप गति के लिए बैकअप लेने के लिए उपयोग कर सकते हैं कर रहे हैं: एक हॉप जल्दी से पैरों को उल्टा करने, लेकिन दुर्भाग्य से आप बस- आप एक पल के लिए गति को धीमा कर सकता अन्य सभी के साथ लेने के लिए बढ़ा देंगे , करना आसान है, लेकिन यह भी अजनबी लग सकता है जैसा कि आप गति को फिर से शुरू करने की कोशिश करते हैं - या आप सबसे सामान्य और सबसे आसान बात कर सकते हैं: छोटे कदम उठाएं और गति बढ़ाएं यह धीमा होने से आसान है, क्योंकि फिर से तेजी लाने और फिर छोटे कदम उठाने के बजाय, हर किसी के साथ बनाए रखने के लिए कदम वापस लेने के लिए पर्याप्त होगा।
    • कई विभिन्न प्रकार के गियर हैं, जैसे 8-5 (पांच मीटर में आठ चरण) और 6-5 (पांच मीटर में छह चरण)। इन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए चरण आकार समायोजित करने के लिए आवश्यक हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि आप लंबे हैं और लंबे पैर हैं, तो आपको छोटे कदम उठाने होंगे।
    • जब आप गिनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह डायाफ्राम से आता है, क्योंकि इस तरह से ध्वनि स्पष्ट हो जाएगी और जब आप सभी एक साथ खेलेंगे तो ध्वनि साफ हो जाएगी और यह मार्च तक आसान होगा!
    • शब्दों को कहने की कोशिश करो "तैयार, ई" समय और प्रत्येक आदेश से पहले अंकन करने से पहले यह आपको जल्द ही कमांड शुरू करने से रोक देगा

    चेतावनी

    • यदि आप अपने पैरों को नहीं घुमाएं, तो गियर अच्छा नहीं होगा और ध्वनि भयानक होगी। इसके अलावा, अपने पैरों को रोल न करने से आप सड़ने के दौरान ठोकर खा सकते हैं, और कोई भी बैंड में एक डोमिनो प्रभाव नहीं चाहेंगे।
    • शुरुआत में आप अपने घुटनों को लॉक कर सकते हैं जब आप ध्यान में होते हैं ऐसा करने से आमतौर पर चक्कर आना और बेहोशी होना पड़ता है यदि तापमान अधिक हो।
    • कई अलग-अलग गियर तकनीकों - एक बैंड में एक अच्छी तकनीक को माना जाता है जिसे दूसरे में भयानक माना जा सकता है (जैसे कि घुटने झुकाए या मोड़ नहीं)। चूंकि एक बैंड को समान और प्रभावशाली दिखना चाहिए, पहले ड्रम या बैंड निर्देशक हमेशा तकनीक पर आपका संदर्भ बिंदु होगा।
    • ध्यान न दें "रस्सी खिंचाव", या दूसरे के सामने तुरंत एक पैर रखो यह देखने के लिए अच्छा नहीं है, और यह जल्दी से मार्च तक और दिशा में परिवर्तन करना कठिन बना देगा। कुछ मार्चिंग तकनीकों, हालांकि, आपको दूसरे के सामने एक पैर की ओर जाने की आवश्यकता होती है - अगर आप निश्चित नहीं हैं, तो अपने बैंड के निदेशक या आपके अनुभव के साथ किसी से पूछें।
    • जब आप पीछे की ओर चलते हैं तो यह बेहद जरूरी है कि आप अत्यधिक ध्यान दें। यदि आप अपने ऊँची एड़ी के जूते जमीन को छूने देते हैं, तो दिशा के अगले परिवर्तन पर आपके वजन को नियंत्रित करना लगभग असंभव होगा। यह आपके बैकग्राउंड को खोने या जमीन पर असंतुलन के कारण आगे बढ़ने की संभावनाओं को भी बढ़ाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com