कैसे एक अच्छा अनुभाग बनें

ठीक है, आपको अपने बैंड के निदेशक द्वारा सिर्फ विभाग का प्रमुख नियुक्त किया गया है। और अब? नियुक्ति के समय से, आपका प्राथमिक लक्ष्य बैंड के अन्य सदस्यों को खुश करने, समस्याओं से बचने और अच्छी तरह प्रदर्शन करने के लिए होना चाहिए।

कदम

छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 1 का शीर्षक
1
समझें कि इसका मुख्य भाग क्या होना चाहिए। किसी अनुभाग के प्रभार में होना आसान नहीं है - न केवल आपको अपने संगीत के बारे में चिंता करने की आवश्यकता होगी, लेकिन आपको अपने अनुभाग के बारे में चिंता करने की भी आवश्यकता होगी। इसका मतलब यह नहीं है कि एक तरह का तानाशाह बनना, आपका काम अनुभाग की मदद करना है वेबसाइट प्रशासक की भूमिका के समान कुछ, आप एक सामान्य प्रकाशक हैं, लेकिन एक साफ-सुराग के साथ। आप अन्य सदस्यों की सहायता के लिए हैं, कमांड के लिए नहीं।
  • छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 2 नामक छवि
    2
    समूह के लिए एक उदाहरण बनें यह केवल आपके अनुभाग को यह करने की अनुमति देने की अनुमति नहीं देगा, लेकिन यह आपकी स्थिति को विनम्रतापूर्वक स्थापित करने का एक तरीका होगा नेता. संभवत: आपको अपने संगीत या चलने वाले कौशल के लिए चुना गया है - अब उन्हें साझा करने का समय है।
  • छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 3 का शीर्षक
    3
    अनुभाग के सदस्यों के साथ एक मैत्रीपूर्ण संबंध स्थापित करता है जब आपको एक दोस्त माना जाता है तो हर कोई आसानी से आपकी बात सुनेगा और आपको उनकी संगीत क्षमता का बेहतर विचार मिलेगा।
  • छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने संगीत को जानें विभाग के प्रमुख के रूप में आपके पास किसी और से पहले इसका अध्ययन करने का काम है। अगर आप अच्छी तरह से नहीं खेल सकते हैं तो आप इसे दूसरों के लिए कैसे मदद कर सकते हैं?
  • छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 5 नामक छवि
    5
    धाराओं का नियंत्रण रखें। धारावाहिक क्षण होते हैं, जब आपका खंड ध्यान का केंद्र होगा, पूरा बैंड नहीं। कठिन परिच्छेदों को पहचानें और दूसरों के साथ उनका विश्लेषण करें। सुनिश्चित करें कि हर कोई वास्तव में मुश्किलों को हल करने के लिए जानता है, क्योंकि अगर उन्हें नहीं पता कि क्या करना है तो शायद बाद में भी सफल नहीं होगा
  • छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 6 का शीर्षक
    6
    अपने अनुभाग की सहायता करें जब इसकी आवश्यकता होगी समूह अभ्यास के सदस्यों को चलो, लेकिन अगर आपको लगता है कि किसी को एक टुकड़े के साथ कठिनाई है या इसे महसूस किए बिना बुरी तरह से खेल रहा है, उसे मदद करने के लिए चलाओ।
  • छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 7 का शीर्षक
    7
    सुनिश्चित करें कि सदस्य अपने वादे रखें अगर किसी ने अगले मंगलवार के लिए एक सवारी जानने का वादा किया है, जब वह मंगलवार को आएंगे तो उसे यह सीखना होगा। यदि आपने ऐसा नहीं किया है, तो स्पष्टीकरण के लिए पूछें



  • छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 8 का शीर्षक
    8
    सहानुभूतिपूर्ण रहें यदि कोई व्यक्ति धारा में मौजूद नहीं है क्योंकि उसकी दादी की मृत्यु हो गई है, तो उसे उसके साथ नहीं लेना चाहिए। प्रत्येक व्यक्ति के पास मार्चिंग बैंड के बाहर एक जीवन है
  • छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 9 का शीर्षक
    9
    अपने अनुभाग के सदस्यों के साथ डर के बिना मजाक करना जारी रखें, हमेशा अगर आपके प्रति उनकी रवैया बदल नहीं गया है। याद रखें कि आप अभी भी समूह का सदस्य हैं, तथ्य यह है कि आप एक प्रमुख प्राधिकरण हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप मनोरंजक गतिविधियों में भाग नहीं ले सकते। और फिर, अपने सेक्शन के साथ अधिक समय बिताने से आप केवल एक बेहतर नेता बना सकते हैं
  • छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 10 नामक छवि
    10
    अपने अनुभाग को प्रबंधित करें इसका मतलब यह नहीं है कि आदेश देना, लेकिन समूह को चेतावनी देते समय नियंत्रण खो देता है यदि आवश्यक हो तो विभाग के दूसरे प्रमुख या बैंड के निदेशक से सहायता मांगें। याद रखें कि परीक्षणों का समय सीमित है, लेकिन पूरे बैंड की सफलता के लिए आवश्यक है अपने अनुभाग को शांत और केंद्रित रखें ताकि सदस्य बुनियादी निर्देश खो न दें।
  • छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 11 का शीर्षक
    11
    संघर्ष की स्थिति में, दोनों पक्षों को सुनो यदि दो पक्षों के बीच एक संघर्ष है तो संभवतः आपको समस्या समाप्त करने के लिए तीसरे स्थान पर होना होगा। यदि चर्चा हिंसक बनना शुरू होती है, तो उन्हें विभाजित करने की कोशिश करें और जितनी जल्दी हो सके वयस्क की मदद पाएं।
  • छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 12 का शीर्षक
    12
    यदि अन्य कैपेसिनेशन हैं, तो उनके साथ एक समझौते की तलाश करें। यदि आप अपने निर्देश अनुभाग अन्य नेताओं से पूरी तरह से अलग देते हैं, तो आप केवल भ्रम पैदा करेंगे।
  • छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 13 का शीर्षक
    13
    ध्यान रखें कि आप एक टीम हैं आपके अनुभाग के उद्देश्य क्या हैं, इसके बावजूद, आपको कभी भी बैंड के साझा अच्छा नहीं दिखना चाहिए। एक अच्छी समग्र परिणाम प्राप्त करने के लिए कैप्शेक्शन को मिलकर काम करना चाहिए। आपके बैंड के नेता और रीललाडर के लक्ष्यों को आपकी ज़िम्मेदारी है इसके अलावा, एक खंड एक विशेषाधिकार है, सही नहीं है याद रखें कि चाचा बेन ने पीटर पार्कर से क्या कहा ... "जब बिजली बढ़ जाती है, जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं"।
  • टिप्स

    • यदि संभव हो तो पिछले प्रमुखों के साथ अच्छे संपर्क रखने की कोशिश करें और उन्हें सहायता करने के लिए कहें यह दूसरों से सीखने का एक बहुत ही प्रभावशाली तरीका है, खासकर यदि आपने पहले किया था, तो आपने उन पर बहुत ध्यान नहीं दिया था।
    • अनुभाग के सदस्यों को शामिल करके सामाजिक गतिविधियां व्यवस्थित करें यह आपके और एक दूसरे के साथ संबंधों को मजबूत करने में मदद करेगा
    • जब आप लायक हो तो उपहार या छोटे आश्चर्य ले आओ उदाहरण के लिए एक ग्रीष्मकालीन व्यायाम के अंत में एक आइसक्रीम
    • अनुभाग की परंपराओं को जारी रखें: हैंडशेक्स, गेम या छोटे पूर्व-प्रदर्शनी रस्में, विशेष वाक्यांशों या मॉट्स आदि। ऐसा करने से आप परंपराओं को जीवित रखेंगे और समूह से संबंधित होने की भावना पैदा करेंगे।
    • बोनस की अनुमति दें! आपके अनुभाग के सदस्यों को अधिक प्रेरित बनाने का एक बहुत आसान तरीका स्टिकर को हर बार जब वे एक अच्छा काम करते हैं तो देना है। यह तकनीक आम तौर पर काम करती है। एक फिल्म पार्टी को व्यवस्थित करें अगर हर कोई एक स्थापित तिथि से अपने संगीत को याद कर सकता है।
    • भोजन के लिए प्रदान करें खाद्य एक महान प्रेरणा है और यह समूह में संबंधों को मजबूत करने का एक अवसर है। प्रतियोगिता के दिन नाश्ते लाओ, या किसी भी अवसर के लिए प्रतीक्षा किए बिना कुछ पेस्ट्री प्रस्तुत करें। वे आपकी प्रशंसा करेंगे
    • कुछ निजी टी-शर्ट तैयार करें!
    • बैंड कैंप शुरू होने से पहले अनुभाग के सदस्यों को कॉल करें। हर किसी को वहां रहने और उन्हें अभ्यास करने के लिए याद दिलाना, इसलिए उन्हें बाद में प्रयास करने की आवश्यकता नहीं होगी।
    • अनुभाग के लिए पार्टियां व्यवस्थित करें जहां सभी एक साथ हो सकते हैं और मज़ेदार हो सकते हैं।
    • जब आपको लगता है कि समूह को प्रेरित करने के बारे में सोचते हैं तो अच्छा और रचनात्मक रहें, भले ही कभी-कभी इसका मतलब यह है कि आप ऐसा कुछ करने के लिए खुद को कम करना जो आपको पसंद नहीं है। आप अपने अनुभाग के सदस्यों के साथ एक समझौता करने का प्रयास कर सकते हैं, अगर सब कुछ सही ढंग से किया जाता है, तो वे आपको चेहरे पर पाई ले सकते हैं या आपको मजाकिया कुछ और कर सकते हैं। उन लोगों के लिए मज़ेदार, बहुत रंगीन टोपी पहनें, जिनके लिए अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है (लेकिन एक खेलपूर्ण तरीके से स्थिति का प्रबंधन)।

    चेतावनी

    • याद रखें: एक अच्छा नेता निस्वार्थ है दोष ले लो, दूसरों को गुण दें।
    • दूसरे सदस्यों को बताएं कि आपके अनुभाग में क्या करना है। आप सबसे ऐसे हैं जिनके पास सबसे अधिक अनुभव है ताकि आप सबसे अच्छे समाधान को पहचानने में सबसे सक्षम व्यक्ति हो। सलाह को सुनो लेकिन अपने खुद के फैसले करें
    • एक मालिक की तरह काम न करें याद रखें कि जोर देकर कहा जा रहा है और कष्टप्रद होने के बीच एक अच्छी रेखा है।
    • शक्ति के लिए भी प्यास न बनने के लिए सावधान रहें, याद रखें कि मुख्य भाग होने का मतलब दूसरों के जीवन के हर एक पहलू को नियंत्रित करने का मतलब नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com