शकीरा के रूप में बेली नृत्य कैसे करें

यद्यपि इसके मूल स्पष्ट नहीं हैं, पेट नृत्य की जड़ें पिरामिड के समय मध्य-पूर्व और उत्तरी अफ्रीका के लिए खोजी जा सकती हैं। आज इस प्रकार का नृत्य आधुनिक पॉप और नृत्य संगीत की लय में फैशन में वापस आ गया है। कोलम्बियाई स्टार शकीरा ने इसे लोकप्रिय बनाने के योग्यता दी है, इस नृत्य को लैटिन का अपना व्यक्तिगत स्वाद देने में कामयाब रहा है। इस आसान गाइड के साथ आप जब भी चाहें शकीरा की तरह सही स्थानांतरित करने में सक्षम होंगे!

कदम

भाग 1

शुरू करना
बैलिडेंस जैसे शकीरा चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
विशेष रूप से पेट नृत्य के लिए उपयुक्त नृत्य गाने के साथ ट्यून करें इस प्रकार के नृत्य के लिए शकीरा का प्यार तब शुरू हुआ जब चार साल की उम्र में, उसने मध्य पूर्वी रेस्तरां में अरबी संगीत की बात सुनी। पारंपरिक अरबी और भूमध्यसागरीय संगीत विशेष रूप से पेट नृत्य के लिए उपयुक्त हैं, खासकर अगर डौमबेक की ताकतवर ध्वनि के साथ, पारंपरिक अरब ड्रम।
  • कई आधुनिक पॉप और डांस गाने ही उतने ही काम करते हैं कोई भी मध्यम तेज समय उपयुक्त है। शकीरा का संगीत अक्सर लैटिन लय से जोरदार रूप से प्रभावित होता है, इसलिए आप सबसे लोकप्रिय लैटिन हिप हॉप और रेगेटन गाने के साथ भी कोशिश कर सकते हैं।
  • बेलीडेंस जैसे शकीरा चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आप को पेट नृत्य की क्लासिक स्थिति में रखो। इस प्रकार का नृत्य रीढ़ पर वजन के बिना अपनी केंद्रीय संरचना को दृढ़ता से बनाए रखने पर आधारित है। एक सच्चे आसन रखें - सुनिश्चित करें कि आपकी पीठ सीधा है और अपनी छाती को बाहर रखें। बैग मत करो यह धीरे से आपके कंधों को वापस खींचती है, जैसे कि आप ध्यान में खड़े होते हैं जब आप नृत्य करते हैं तो उन्हें अवरुद्ध किए बिना अपनी घुटनों को मोड़ दो। शुरूआत में यह धड़ के बहने वाली और ढीली आंदोलनों को बनाने के लिए प्रबंधन करना मुश्किल होगा।
  • जब आप नृत्य करना शुरू करते हैं, तो अपने कूल्हों को आपके शरीर के साथ संरेखित करें। शकीरा एक उत्तेजक तरीके से अपने कूल्हों को स्थानांतरित करने की उसकी क्षमता के लिए प्रसिद्ध है। आप अपनी चाल की नकल भी कर सकते हैं, लेकिन वह हमेशा अपनी कूल्हे के साथ एक आराम की स्थिति में वापस आते हैं। अनुचित लंबी संरेखण के कारण पीठ दर्द हो सकता है।
  • बैलिडेंस जैसे शकीरा चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    यह करना शुरू करें "एक प्रकार का नृत्य"। एक पेट नर्तक गति में लगभग हमेशा होता है बुनियादी आंदोलन के साथ अभ्यास करें शिममी इस प्रकार के नृत्य की सबसे जटिल तकनीकों का प्रदर्शन करने में सक्षम होने के लिए आवश्यक है। यदि आप नियमित रूप से खो जाना चाहते हैं, तो आप आसानी से इस आंदोलन में आसानी से वापस आ सकते हैं। थोड़ा अभ्यास की जरूरत है, लेकिन इसके लायक है।
  • शिममी करने के लिए, अपने घुटनों को सामान्य से थोड़ी अधिक मोड़ दो। शरीर की ओर कूल्हे के एक तरफ उठाने के लिए एक पैर को सीधा करना दूसरे को सीधे करते हुए एक जोड़ की स्थिति में पैर के साथ लौटें बुनियादी आंदोलन को जानें, फिर धीरे-धीरे गति बढ़ाएं जब तक आप समय पर जाने का प्रबंधन नहीं करते।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने पैरों को फर्श के समतल रखने के लिए, युक्तियों पर उन्हें नहीं बढ़ाएं
  • बेलीडेंस जैसे शकीरा चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी बाहों को पकड़ो आमतौर पर उन्हें नृत्य के दौरान फर्श या ऊपर के समानांतर रहना चाहिए। विभिन्न कारणों के लिए - उदाहरण के लिए, उठाए हुए हथियार पेट की मांसपेशियों को पेट में पेश करते हैं जिससे पेट को अधिक कॉम्पैक्ट दिखता है। सबसे महत्वपूर्ण बात, उठाए हुए हथियारों के आंदोलन को आपकी रूटीन में शामिल किया जा सकता है। अपने हाथों से तरंगों की नकल करने का प्रयास करें, उन्हें समय पर मिलाते हुए या जैसे आप किसी को इंगित करना चाहते हैं "का पालन करें"!
  • इस नियम को मॉडरेशन में पालन करें। शकीरा अक्सर हिप-हॉप (वीडियो देखें) से प्रभावित चाल बनाकर अपनी बाहों को कम करती है "वह वुल्फ")।
  • बेलीडेंस जैसे शकीरा चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    हाथ और पैर आंदोलनों के साथ अपने नृत्य को आकर्षित करना यह सब कुछ करने के लिए कुछ काली मिर्च देने का समय है! पेट नृत्य एक ऐसी गतिविधि है जिसमें सभी चार कलाओं के समन्वित आंदोलनों के साथ पूरे शरीर को शामिल किया जाता है - आप अपने नृत्य को किसी प्रकार के व्यक्तित्व को आप चाहते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपनी शैली को रहस्य का एक पर्दा देना चाह सकते हैं- इस मामले में, अपने चेहरे के सामने अपना हाथ फिसलने की कोशिश करें, जैसे कि आप दर्शकों से छिपाना चाहते हैं। या हो सकता है कि आप भयंकर और आक्रामक होने की आशंका देना चाहते हैं - नाटकीय रूप से बारी करने के लिए अपने पैरों का उपयोग करें संभावनाएं अनंत हैं: यहाँ कुछ सुझाव हैं जिनके साथ आप प्रयोग कर सकते थे:
  • एक शाही शैली आंदोलन की कोशिश करो "क्लियोपेट्रा": आपके सामने एक हाथ फैलाएं जैसे कि आप अपनी छवि को अपने हाथ में एक दर्पण पकड़कर अपने सिर पर दूसरे हाथ को पकड़कर रख रहे थे, जैसे कि आप जोड़ रहे थे ताल के चारों ओर अपनी बाहों को स्विच करें!
  • मंजिल पर विजय! एक तरफ झूठ बोलना, एक हाथ से खड़े होकर, दूसरे को फैलाना और छत की ओर एक पैर। उन्हें संगीत की धड़कन में ले जाएं - या, यदि आप लचीला हो, तो अपने हाथ का उपयोग अपने सिर को अपने सिर की तरफ खींचने के लिए करें।
  • कलाई और उंगलियों के आंदोलनों जोड़ें कई प्रभावों के साथ थोड़ा अतिरिक्त स्पर्श करने के लिए, लम्बी उंगलियों तक भी नृत्य नृत्य करने का प्रयास करें क्योंकि आप अपने सामने अपने हथियार को बदलते हैं और आगे बढ़ते हैं।
  • बैलिडेंस जैसे शकीरा चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    उपस्थिति उत्तेजक रखें नृत्य नृत्य के प्रभाव को बढ़ा या कम करने वाले नृत्य का रवैया आम तौर पर आपको सेक्सी और उत्तेजक दिखना चाहिए, लेकिन एक ही समय में रहस्यमय अपने चेहरे पर एक शरारती मुस्कान रखें दर्शकों पर पलक चारों ओर मुड़ें और फिर उन्हें नाचते रहें, जब आप नृत्य करना जारी रखें। सबसे ऊपर, मज़े करो - जनता इसमें शामिल रहेगी।
  • किसी विशिष्ट व्यक्ति पर व्यक्तिगत रूप से ध्यान केंद्रित करने वाले अपने दर्शकों को आकर्षित करने के लिए उसके पास नृत्य करने की कोशिश करें - उसके पुरुष मित्र उत्साह में होंगे, उसके दोस्त ईर्ष्या के साथ हरे रंग बदल देंगे!
  • भाग 2

    शकीरा की तरह चलें


    बैलिडेंस जैसे शकीरा चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने ट्रंक टॉनिक रखें पेट नृत्य का मुख्य उद्देश्य स्वाभाविक रूप से सवाल में भाग के आंदोलन है। शकीरा में टोंड की मांसपेशियों के साथ एक व्यापक, लचीला पेट होता है और जो उसके पेट नृत्य को विशेष रूप से प्रभावी बनाता है एक सूखी और मजबूत पेट पेट और कूल्हे की गति को सरल बनाता है (और उन लोगों के लिए बिल्कुल सूक्ष्म, जिन्हें देखने की खुशी है)। शरीर के प्रकार के बावजूद कोई भी इस प्रकार के नृत्य को नृत्य कर सकता है, लेकिन हर नतीज पर बेल्ट नर्तक प्रभावित हिस्से के अच्छे प्रशिक्षण के साथ कई लाभ उठाएगा।
    • एक मजबूत ट्रंक और टॉनिक पेट को रखने का मतलब यह नहीं है कि पेट को अनिश्चित काल तक करना चाहिए। रोज़ व्यायाम करें जो हर पेशी का काम करता है - जितना अधिक आप इसे मजबूत रखते हैं और बेहतर आपका नृत्य होगा देखें: कैसे आपका कोर मजबूत करने के लिए. निम्न समूहों को कम से कम काम करने की कोशिश करें:
    • पेट
    • पृष्ठीय
    • कूल्हों
    • पैर
    • नितंबों
  • बैलिडेंस जैसे शकीरा चरण 8 का शीर्षक चित्र
    2
    एक उचित पोशाक पहनें पेट पर स्वाभाविक रूप से ध्यान केंद्रित किया जाता है, इसलिए इस क्षेत्र के आसपास के पूरे क्षेत्र पर जोर देने वाले कपड़े चुनें। पारंपरिक पेट नृत्य में अक्सर अलंकारिक शीर्ष और रूमाल की स्कर्ट (कभी-कभी पैरों को दिखाने के लिए साइड स्लिट्स के साथ) या ढीली अरब-शैली वाले पतलून की आवश्यकता होती है। शकीरा कभी कभी परंपरा से प्रेरित कपड़े पहनते हैं (देखें उदाहरण के लिए वीडियो "कूल्हों झूठ मत बोलो") - अक्सर, बिकनी शैली के सबसे ऊपर, लघु जीन्स या स्कर्ट पहनकर एक आधुनिक दृष्टिकोण है (देखें "ला तोर्तुरा")।
  • शकीरा के दोनों पारंपरिक और आधुनिक पोशाक कमर और बस्ट क्षेत्र के अधिकांश प्रदर्शन के लिए प्रसिद्ध हैं - शर्मीली मत बनो!
  • परंपरागत रूप से, पेट नर्तकियों ने धातु की घंटी बनाने के लिए लयबद्ध ध्वनि तैयार की, क्योंकि वे नृत्य करते हैं। कुछ लोगों ने नृत्य को रहस्य की एक हवा देने के लिए पर्दा को शामिल किया। यह कोशिश करो!
  • अपनी पीठ और पेट को बढ़ाएं
  • बैलिडेंस जैसे शकीरा चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    कूल्हों और धड़ों के व्यक्तिगत आंदोलनों का सबूत शकीरा की मांसपेशियों का अविश्वसनीय नियंत्रण है, उन्हें स्थानांतरित करने और उन्हें आसानी से कंपन करने का प्रबंधन करता है। जो लोग शुरू कर रहे हैं वे पूरे शरीर के समन्वय से पहले पेट के अलग-अलग आंदोलनों पर काम करना चाहिए। यहां कुछ बुनियादी चालें हैं:
  • हिप रोटेशन. ये आंदोलन पेट नृत्य में केक पर टुकड़े कर रहे हैं। प्रत्येक पक्ष के साथ छोटे परिपत्र आंदोलन करें, एक समय में एक तरफ से शुरू करें, फिर उन्हें बारी बारी से करें
  • पेट के कंपन. यह आंदोलन विशेष रूप से सूक्ष्म है, विशेष रूप से एक अच्छी तरह से टोंड पेट पर। ऊपरी पेट के ऊपरी भाग को मध्य में, फिर ऊपरी भाग को धड़ के साथ लहर आंदोलन प्राप्त करने के लिए। जब आपको आत्मविश्वास मिला है, तो आगे चलकर कूल्हे आंदोलनों के साथ इस कदम का समर्थन करें।
  • हिप पॉप. वीडियो की विशेषता "कूल्हों झूठ मत बोलो"। एक ऊँची एड़ी को बढ़ाएं ताकि आप जमीन पर एक सपाट पैर और एक अपने पैर की उंगलियों पर हो। जब आप यह कर रहे हैं, एक तरफ अपनी तरफ निकलने की कोशिश करें। गति बढ़ाने के द्वारा अभ्यास करें जब तक कि आप संगीत में समय दोहरा सकते हैं।
  • बैलिडेंस जैसे शकीरा चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    पॉप और हिप हॉप चाल का अनुकरण करना जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, शकीरा की कोरियोग्राफी शैली पॉप और हिप हॉप संगीत से गहराई से प्रभावित है। शकीरा के द्वारा प्रेरित एक नृत्य दिनचर्या को अन्य सभी शैलियों में शामिल होना चाहिए और इसलिए आंदोलन जैसे:
  • "Calata"। धीरे-धीरे नीचे बैठो और फिर धीरे-धीरे एक सुस्त तरीके से उठो।
  • छाती की परिपत्र आंदोलन शकीरा शरीर के शेष हिस्सों के अविश्वसनीय रूप से स्वतंत्र रूप से धड़ को स्थानांतरित करने के लिए प्रबंधन करता है। इसे वापस करने की कोशिश करें जैसे कि आप इसे धीरे से धक्का दें, लेकिन एक त्वरित गति के साथ। हथियारों के साथ आंदोलन पर ज़ोर देना एक अतिरिक्त चुनौती के लिए, अपने ऊपरी धड़ को एक सर्कल में घुमाने की कोशिश करें जो आपके कंधे की रेखा का पालन करता है!
  • नाटकीय झुकाव शकीरा सुपर लचीला है, मोड़ और मोड़ करने में सक्षम, सेक्सी और नाटकीय रूप धारण करने वाले (पिंजरे के दृश्यों को देखें) "वह वुल्फ")। चुस्त और टोंड रहें - मजबूत और लचीली मांसपेशियों के लिए अनिवार्य है
  • बैलिडेंस जैसे शकीरा चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    शकीरा की चालें का उपयोग करें वास्तव में अपनी अनूठी शैली जानने के लिए आपको अध्ययन करना चाहिए कि उसका शरीर वीडियो में कैसा है। आप जल्दी से एहसास होगा कि कदमों के अलावा, शकीरा की शैली गीत से गाने तक भिन्न होती है। आम तौर पर उनकी चाल पॉप, हिप हॉप, लैटिन और नस्लीय संगीत से प्रभावित होती है। कई गाने में आप प्रत्येक शैली के निशान पाएंगे। जब आप अपने वीडियो देखते हैं, तो ध्यान दें कि उस व्यक्ति की चालें जो आप पर काम करना चाहते हैं।
  • अध्ययन के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु उनके सबसे लोकप्रिय गीतों के वीडियो हैं: "जब भी, कहीं भी", "कूल्हों झूठ मत बोलो", "वह वुल्फ", ई "वका वाका (अफ्रीका के लिए यह समय)"।
  • शकीरा का 2007 का प्रदर्शन "ओजोस आइएसआई" दुबई में वह एक मध्य पूर्वी संगीत मध्यांतर था जिससे उसे शास्त्रीय पेट नृत्य नृत्य करने की क्षमता दिखाने का अवसर मिला। यह देखो!
  • अपने व्यक्तिगत संपर्क को जोड़ने के लिए मत भूलना शकीरा का अनुकरण करना शानदार है, लेकिन एक अनोखी दिनचर्या क्या है, जिसमें आप अपने आप को व्यक्त कर सकते हैं
  • टिप्स

    • याद करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके शरीर के किसी भी भाग की गति को अलग रखना है। अलग शकीरा की तरह नृत्य करने की कुंजी है। यदि आप अपने कूल्हों को ले जाते हैं, तो अपनी छाती और हथियारों को स्थिर रखने की कोशिश करें और इसके विपरीत: आपके आंदोलनों को और अधिक नियंत्रित लग जाएगा।
    • सुनिश्चित करें कि बहुत सारे स्थान हैं
    • धीरज रखो याद रखें कि शकीरा दस वर्षों से इस नृत्य को नाच रहा है।
    • दर्पण में देखो
    • हार न दें!
    • आप शायद शकीरा की तरह नृत्य करने में सक्षम नहीं होंगे। खुद के साथ बहुत सख्त न हो

    चेतावनी

    • इसे ज़्यादा मत करो - आप गंभीरता से खुद को चोट पहुंचा सकते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आपके आस-पास कोई चीजें नहीं हैं जो टूट सकती हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com