अपने माता-पिता को जानने के बिना वेबसाइटों की यात्रा कैसे करें

क्या आप एक वेबसाइट ब्राउज़ करना चाहते हैं, लेकिन क्या यह नहीं चाहती कि आपके माता-पिता इसके बारे में जान सकें? यह लेख आपकी सहायता करेगा

कदम

छवि शीर्षक शीर्षक छवि 1.jpg जानने के अपने माता पिता के बिना इंटरनेट वेबसाइट ब्राउज़ करें
1
एक वेबसाइट खोजें, जो आपके माता-पिता आपको यात्रा करने की अनुमति देते हैं, उस साइट पर जाएं और पेज को खोलें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक छवि 2.jpg जानने के बिना अपने माता पिता के बिना इंटरनेट वेबसाइट ब्राउज़ करें
    2
    उस वेबसाइट की खोज करें जिसे आप विज़िट करना चाहते हैं और इसे किसी नए विंडो या टैब में खोलें। अपने माता-पिता या किसी अन्य चीज पर नज़र रखें, जिसे आप नहीं जानना चाहते। अगर कोई आता है, तो तुरंत खिड़की या टैब पर जाएं जहां आपने दूसरी साइट अपलोड की है। सबसे सुरक्षित तरीका है टैब या विंडो को Ctrl + w दबाकर जल्दी से बंद करना टैब को पूरी तरह से बंद करना सुरक्षित है क्योंकि यदि आपके माता-पिता को मॉनिटर पर नजर रखना होता है, तो वे निश्चित रूप से ध्यान देंगे कि आपके पास एक अन्य टैब खुला है
  • अपने माता-पिता के चरण 3 जानने के बिना इंटरनेट वेबसाइट ब्राउज़ करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    जब आप पूरा कर लें, तो आपके कंप्यूटर से सभी इतिहास को हटा दें, जो वेबसाइटों की ओर जाता है, जो आपके माता-पिता नेविगेट नहीं करना चाहते हैं।
  • अपने माता-पिता के चरण 4 जानने के बिना ब्राउज़ करें इंटरनेट वेबसाइट ब्राउज़ करें
    4



    एक PSP या मोबाइल फोन का उपयोग करें
  • अपने माता-पिता के चरण 5 जानने के बिना इंटरनेट वेबसाइट ब्राउज़ करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    इंटरनेट एक्सप्लोरर और फ़ायरफ़ॉक्स पर, इनप्राइवेट ब्राउजिंग / बेमेल रोमिंग तक पहुंचने के लिए ctrl + shift + p दबाएं। Google क्रोम के लिए, गुप्त मोड में प्रवेश करने के लिए strl + shift + n दबाएं। ब्राउज़िंग को इतिहास में नहीं बचाया जाएगा, हालांकि ब्राउज़र आपके द्वारा देखी जाने वाली साइटों को देखने के लिए अभी भी फाइल डाउनलोड करेगा। बाहर निकलने के लिए, फ़ायरफ़ॉक्स पर, कुंजी फिर से दबाएं इंटरनेट एक्सप्लोरर और Google क्रोम के लिए, InPrivate / Incognito सक्षम के साथ विंडो बंद करें।
  • विधि 1: दूसरा ब्राउज़र

    1. फ़ायरफ़ॉक्स या सफ़ारी की तरह इंटरनेट ब्राउज़ करने के लिए दूसरे ब्राउज़र को डाउनलोड करें
    2. जब आप इसे इंस्टॉल करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे अपने डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र के रूप में सेट नहीं करते हैं।
    3. यदि आप Windows का उपयोग कर रहे हैं, तो त्वरित लॉन्च टूल को हटाएं। डेस्कटॉप पर एक नया फ़ोल्डर बनाएं और वहां नए ब्राउज़र के लिए लिंक को स्थानांतरित करें।
    4. अब, आप अन्य ब्राउज़र का उपयोग उन साइटों के लिए कर सकते हैं, जिन्हें आप नहीं चाहते हैं कि आपके माता-पिता पता करें। आपके पसंदीदा और इतिहास को आपके सामान्य ब्राउज़र से अलग किया जाएगा।
    5. आपके माता-पिता सामान्यतः अन्य ब्राउज़रों का उपयोग करना जारी रखेंगे और भले ही वे घटनाक्रम की जांच करने के लिए जाते हों, जो उन्हें कुछ नहीं मिलेगा।
    6. सुनिश्चित करें कि वे दूसरे ब्राउज़र को ध्यान नहीं देते हैं

    विधि 2: पोर्टेबल फ़ायरफ़ॉक्स

    1. अपना पोर्टेबल एप्लिकेशन अपलोड करने के लिए एक उपकरण चुनें कोई भी सेल फोन, एमपी 3 प्लेयर, कैमरा, यूएसबी फ्लैश ड्राइव या पोर्टेबल हार्ड डिस्क जिसे विंडोज में "हटाने योग्य डिवाइस" के रूप में पहचाना जाता है, वह काम करेगा।
    2. [portableappz.blogspot.com/ PortableAppz.blogspot.com] पर जाएं पोर्टेबल फ़ायरफ़ॉक्स डाउनलोड करें (एप्लिकेशन के नीचे खोजें) और अपने प्रारंभ मेनू को भी डाउनलोड करें।
    3. अपने डिवाइस पर अपने प्रारंभ मेनू और उसके बाद फ़ायरफ़ॉक्स पोर्टेबल इंस्टॉल करें।
    4. डिवाइस निकालें, फिर इसे फिर से कनेक्ट करें (या इसे बंद करें और फिर दोबारा)।
    5. विंडोज आपको पूछेगा कि आप क्या करना चाहते हैं - इसे "PortableAppz.blogspot.com" लोड करना शुरू करें - मेनू खुलेगा। लाल मेनू, जो बूट मेनू जैसा दिखता है, स्क्रीन के दायीं ओर दिखाई देगा।
    6. मेनू से फ़ायरफ़ॉक्स के नाम / आइकन पर क्लिक करें।
    7. फ़ायरफ़ॉक्स पोर्टेबल आपके पोर्टेबल डिवाइस पर आपके सभी बुकमार्क, इतिहास और सेटिंग्स को बचाएगा - लेकिन यह आपके कंप्यूटर पर ट्रैक्स नहीं छोड़ेगा
    8. आप इसे किसी दोस्त के घर में ले जा सकते हैं या कंप्यूटर से कनेक्ट कर सकते हैं और आपकी सभी फाइलें वहां मौजूद होंगी
    9. 4 जीबी और 8 जीबी फ्लैश ड्राइव को ऑनलाइन सस्ता और कुछ दुकानों में खरीदा जा सकता है। Corsairs अन्य ब्रांडों की तुलना में तेज़ हो जाते हैं
    10. सुनिश्चित कर लें कि आप मेनू से बाहर निकलते हैं (सफेद तीर के साथ ग्रे सर्कल) जब आप कर लेंगे।

    टिप्स

    • यदि आप कंप्यूटर को अच्छी तरह से जानते हैं, तो आप एक प्रॉक्सी वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं जो आपको अपने इंटरनेट सेवा प्रदाता के मुकाबले अन्य सर्वर से डेटा डाउनलोड करने की अनुमति देती है। इससे राउटर पर स्थापित किसी भी "परिवार फिल्टर" से डेटा छुपा जाएगा या अन्य कार्यक्रम जो ब्राउज़र गतिविधि की निगरानी करेंगे आप एक निशुल्क वीपीएन सेवा का उपयोग भी कर सकते हैं जो किसी अन्य सर्वर पर सभी इंटरनेट कॉलों को हटा देगा।
    • यह सबसे अच्छा है अगर आप कुछ ऐसे चीजों की तलाश कर रहे हैं जो आप अपने माता-पिता को देखना नहीं चाहते हैं।
    • यदि आप देख रहे हैं या आपके माता-पिता के पास आ रहे हैं, तो अपने ब्राउज़र को तुरंत बंद करें।
    • अपनी सहजता का उपयोग करें - आप इस तरह की चीजों की बात करते समय कभी भी सावधान नहीं होते हैं।
    • फ़ायरफ़ॉक्स के नए संस्करणों में, आप उपकरण में अज्ञात ब्राउज़िंग को सक्षम कर सकते हैं। जब आप पूरा कर लें, तो आप उसी प्रक्रिया का उपयोग करके सामान्य कार्यक्षमता को पुनर्स्थापित कर सकते हैं।
    • इंटरनेट एक्सप्लोरर में, टूल पर क्लिक करके इतिहास को साफ़ करें, फिर पर क्लिक करें "ब्राउज़िंग इतिहास हटाएं" और "सभी हटाएं" पर क्लिक करें फ़ायरफ़ॉक्स पर, उपकरण पर क्लिक करें, फिर, पर "व्यक्तिगत डेटा हटाएं" और फिर से "अब व्यक्तिगत डेटा हटाएं"।
    • Google का उपयोग न करें - Yahoo! का उपयोग करें इसके बजाय, क्योंकि Google आपकी सभी खोजों को स्मृति में रखता है और इन्हें हटाया नहीं जा सकता है याहू! इसके बजाय, यह नहीं है
    • विंडोज 7 के साथ एक कंप्यूटर स्थापित इस उद्देश्य के लिए सबसे अच्छा है क्योंकि इंटरनेट टैब वेबसाइटों का पूर्वावलोकन नहीं दिखाते हैं। यदि आपके पास घर पर एक है, तो इसका इस्तेमाल करें

    चेतावनी

    • यदि आपके माता-पिता पता लगाते हैं, तो वे आपके कंप्यूटर को बंद कर सकते हैं या अन्य तरीके से आपको सज़ा दे सकते हैं।
    • आपके माता-पिता को पता है कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है यह बेहतर है अगर आप इसे अपने तरीके से करने की कोशिश करने के बजाय उनका पालन करें। उन्हें आप से अधिक अनुभव है और आप को चोट नहीं करना चाहते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com