स्कूल के लिए एक लैपटॉप का उपयोग कैसे करें

यदि आप उन छात्रों में से एक हैं जिनके पास बुरे वर्तनी या संगठन की समस्याएं हैं, तो कंप्यूटर को कंप्यूटर में लाने के लिए सलाह दी जा सकती है। यह लेख आपको यह बताएगा कि स्कूल लैपटॉप का उपयोग करने के बारे में जानने के लिए आपको इसकी क्या आवश्यकता है और इसे कैसे ध्यान रखना चाहिए

कदम

1
पता लगाएँ कि क्या आपका स्कूल छात्रों को कंप्यूटर लाने और उपयोग करने की अनुमति देता है प्रिंसिपल से पूछें अगर कक्षा में एक लैपटॉप का उपयोग करने की अनुमति है (अपने शिक्षकों की अनुमति मांगने के लिए) और याद रखें कि कक्षा के दौरान आपको इंटरनेट सर्फ करने या वीडियो गेम चलाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • चित्र का प्रयोग करें एक लैपटॉप का स्कूल स्टेप 2 का उपयोग करें
    2
    अपने क्षेत्र में एक इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान पर जाएं, या ऑनलाइन लैपटॉप खरीदें एक ढूंढें जो आपको पसंद है और सुनिश्चित करें कि यह आपके बजट में फिट बैठता है कंप्यूटर पर 1,700 यूरो से अधिक खर्च करने से बचें, क्योंकि इस मामले में, संभवत: आपको स्कूल की ज़रूरत से ज़्यादा अधिक सुविधाएं मिलेंगी। इसके अलावा, एक रोशनी खरीदने की कोशिश करें, ताकि परिवहन के लिए आसान हो, और सुनिश्चित करें कि मॉनिटर आपके लिए स्पष्ट रूप से पढ़ने के लिए काफी बड़ा है।
  • चित्र का प्रयोग करें लैपटॉप के लिए स्कूल का उपयोग करें चरण 3
    3
    विंडोज, मैक और लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम के बीच अंतर को समझें। कीमत, गुणवत्ता, आकार, भंडारण स्मृति और अन्य कारक एक प्रणाली से दूसरे के बीच अलग-अलग होंगे अगर आप बेहतर गति, सुरक्षा और कीमत (लिनक्स निशुल्क) चाहते हैं तो लिनक्स का उपयोग करने पर विचार करें।
  • चित्र का प्रयोग करें एक लैपटॉप के लिए स्कूल चरण 4 का उपयोग करें



    4
    मैक या माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्रोग्राम के किसी भी संस्करण को खरीदें और इसे अपने कंप्यूटर पर इंस्टॉल करें। वैकल्पिक रूप से, एक निशुल्क वर्ड प्रोसेसर डाउनलोड और इंस्टॉल करें, जैसे कि लिब्रे ऑफीस या किंग्सफ़्ट कार्यालय। नोटपैड का उपयोग कर कक्षा में नोट लेना गुणवत्ता या गुणवत्ता का उपयोग कर आप वर्ड या लिबरऑफिस का इस्तेमाल कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास अनुसंधान करने के लिए इंटरनेट का उपयोग है
  • चित्र का प्रयोग करें एक लैपटॉप के लिए स्कूल चरण 5 का प्रयोग करें
    5
    एक खाता बनाएं एक पासवर्ड चुनें जिसे आप आसानी से याद कर सकते हैं, लेकिन किसी को भी अनुमान लगाने के लिए पर्याप्त नहीं है (जैसे कि स्कूल का नाम या आपके जन्म के वर्ष)। सबसे अच्छा पासवर्ड उन अक्षरों, संख्याओं और प्रतीकों से बना है
  • 6
    यदि आपको प्रिंसिपल से अनुमति मिल गई है, तो अपने कंप्यूटर को स्कूल में ले जाएं और नोट्स लेने, परीक्षा की तारीख याद रखें, शोध करें, आदि करें।
  • टिप्स

    • छुट्टियों के दौरान एक लैपटॉप खरीदने की कोशिश करें (क्रिसमस, नव वर्ष ...) इन अवधि के प्रस्तावों का लाभ उठाने के लिए।
    • आपको शिक्षकों या अन्य सहपाठियों के साथ किए गए नोटों को प्रिंट और साझा करने के लिए कहा जा सकता है आखिरकार, अब आपका लेखन सबसे अच्छा है!
    • सभी महत्वपूर्ण नोट्स और फ़ाइलों को प्रिंट करने से पहले उन्हें प्रिंट करें आप उन पर हाथ नहीं डाल सकते हैं जैसे कि आपने उन्हें हस्तलिखित किया था। उन्हें मुद्रित करने के लिए सुनिश्चित करें और उन्हें आवश्यकता होने से पहले टाइपो की जांच करें।

    चेतावनी

    • अपने दोस्तों या सहपाठियों को अपने कंप्यूटर का उपयोग करने की अनुमति न दें। वे गलती से एक महत्वपूर्ण दस्तावेज़ को हटा सकते हैं या आपको इंटरनेट का उपयोग करने में परेशानी में डाल सकते हैं।
    • यह कहने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन कंप्यूटर का उपयोग करते समय खाने या पीने से बचें!
    • इंटरनेट पर सर्फ न करें या वीडियो गेम चलाएं, जब तक आपको शिक्षक या प्रिंसिपल से अनुमति नहीं मिलती है यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप खुद को बहुत परेशानी में चला सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com