अवास्ट 2012 ब्राउज़र क्लीनअप का उपयोग कैसे करें

हमारे दैनिक ब्राउज़िंग में, अक्सर उन साइटों पर समाप्त होता है जो प्रदर्शन में वृद्धि की गारंटी देने वाले ब्राउज़र एक्सटेंशन की स्थापना या इसकी आवश्यकता होती है। हालांकि इनमें से कुछ एक्सटेंशन वैध हैं, दूसरों को मैलवेयर का पर्दाफाश किया जा सकता है जो आपके कंप्यूटर की सभी सूचनाओं को चोरी करता है। अवास्ट 2014 न केवल आपके कंप्यूटर को वायरस से बचाता है, बल्कि इसमें ब्राउज़र क्लीनअप नामक फ़ंक्शन भी शामिल हैं, जो आपको अपने ब्राउज़र के सभी दुर्भावनापूर्ण एक्सटेंशन स्कैन करने और निकालने की अनुमति देता है।

कदम

भाग 1
डाउनलोड अवास्ट 2014 ब्राउज़र की सफाई

उपयोग अवास्ट 2014 ब्राउज़र क्लीनअप चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
अवास्ट 2014 स्थापना फ़ाइल डाउनलोड करें। आप अवास्ट 2014 को आधिकारिक वेबसाइट avast.com से डाउनलोड कर सकते हैं। अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए उचित इंस्टॉलेशन चुनें और अपने कंप्यूटर पर प्रोग्राम इंस्टॉल करें।
  • उपयोग अवास्ट 2014 ब्राउज़र क्लीनअप चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    कार्यक्रम को स्थापित करें।
  • भाग 2
    अवास्ट 2014 ब्राउज़र क्लीनअप का उपयोग करें

    उपयोग अवास्ट 2014 ब्राउज़र क्लीनअप चरण 3 का शीर्षक चित्र
    1
    ओपन अवास्ट 2014। प्रोग्राम शुरू करने के लिए अवास्ट डेस्कटॉप आइकन पर डबल क्लिक करें।
  • उपयोग छवि अवास्ट 2014 ब्राउज़र सफाई चरण 4
    2
    पर क्लिक करें "ब्राउज़र क्लीनअप"। यह मुख्य पृष्ठ पर स्थित है।
  • उपयोग अवास्ट 2014 ब्राउज़र क्लीनअप चरण 5 का शीर्षक चित्र



    3
    अवास्ट सभी ब्राउज़रों में स्थापित विभिन्न एक्सटेंशन का विश्लेषण शुरू कर देगा। एक बार एक संदिग्ध विस्तार मिला है, तो अवास्ट उसे एक सूची में दिखाएगा।
  • उपयोग अवास्ट 2014 ब्राउज़र सफाई चरण 6
    4
    संदिग्ध एक्सटेंशन निकालें वे एक्सटेंशन चुनें जिन्हें आप अनइंस्टॉल करना चाहते हैं और बटन पर क्लिक करें "हटाना", एक्सटेंशन के बगल में, इसे हटाने के लिए
  • सूची में सभी एक्सटेंशन को एक साथ हटाने के लिए, पर क्लिक करें "सभी सूचीबद्ध एक्सटेंशन निकालें और ब्राउज़र साफ़ करें"।
  • उपयोग अवास्ट 2014 ब्राउज़र सफाई चरण 7 का शीर्षक चित्र
    5
    एक नया प्रारंभ पृष्ठ और एक खोज इंजन चुनें अब पर क्लिक करें "निरंतर"।
  • हालांकि ब्राउज़र की सफाई काम कर रही है, ब्राउज़र खुद को खोल सकता है और वेब पेज लोड करने का प्रयास करता है। पृष्ठों को बंद करें और स्कैन समाप्त करने के लिए ब्राउज़र की सफाई के लिए प्रतीक्षा करें।
  • उपयोग अवास्ट 2014 ब्राउज़र क्लीनअप चरण 8 का शीर्षक चित्र
    6
    अपने ब्राउज़र सेटिंग्स को डिफ़ॉल्ट मानों पर रीसेट करें कई एक्सटेंशन को अनइंस्टॉल करना ब्राउज़र में सेटिंग समस्याएं बना सकता है। उनसे बचने के लिए, ब्राउज़र क्लीनअप पैनल (प्रत्येक अपने ब्राउज़र पर इंस्टॉल किए गए प्रत्येक ब्राउज़र के लिए) पर सभी टैब पर क्लिक करें, और एक्सटेंशन में किए गए सेटिंग में बदलाव को पूर्ववत करने के लिए "अपने ब्राउज़र सेटिंग को डिफ़ॉल्ट मानों पर पुनर्स्थापित करें" पर क्लिक करें।
  • छवि का उपयोग करें उपयोग अवास्ट 2014 ब्राउज़र क्लीनअप चरण 9
    7
    अपने ब्राउज़र को यह जांचने के लिए शुरू करें कि एक्सटेंशन अभी भी वहां मौजूद हैं या नहीं।
  • टिप्स

    • अवास्ट ब्राउज़र क्लीनअप भी स्टैंडअलोन कार्यक्रम के रूप में काम करता है। एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए ब्राउज़र क्लीनअप (चरण 3) की अवास्ट विंडो में "डाउनलोड" बटन पर बस क्लिक करें। स्थापना के लिए कोई ज़रूरत नहीं, इसे खोलने के लिए बस डाउनलोड किए गए ऐप पर क्लिक करें।
    • ब्राउज़र की सफाई केवल अज्ञात स्रोतों से आने वाले एक्सटेंशन और प्लग-इन को हटाने का सुझाव देती है, या जो अवास्ट उपयोगकर्ताओं के बीच कम प्रतिष्ठा रखते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com