एक प्रयोगशाला विद्युत आपूर्ति में एक एटीएक्स पीसी बिजली की आपूर्ति कैसे करें

पीसी की बिजली की आपूर्ति लगभग 30 € है, लेकिन एक असली प्रयोगशाला बिजली की आपूर्ति € 100 से अधिक खर्च कर सकते हैं! इसके विपरीत, 5V लाइन पर उत्कृष्ट वर्तमान आपूर्ति, शॉर्ट सर्किट संरक्षण और काफी कठोर वोल्टेज विनियमन के साथ एक अभूतपूर्व प्रयोगशाला बिजली की आपूर्ति प्राप्त करने के लिए एक आर्थिक ATX बिजली की आपूर्ति को परिवर्तित करें

यह सबसे अधिक बिजली इकाइयों पर काम करता है, अन्य लाइनों को विनियमित नहीं किया जाता है।

कदम

एक लैब विद्युत आपूर्ति चरण 1 पर एटीएक्स कंप्यूटर बिजली की आपूर्ति में कन्वर्ट
1
एक ATX बिजली की आपूर्ति, ऑनलाइन खोज करें या कंप्यूटर की दुकान पर जाएं। वैकल्पिक रूप से, आप एक पुराने कंप्यूटर को अलग कर सकते हैं और पावर इकाई को निकाल सकते हैं।
  • लैब विद्युत आपूर्ति चरण 2 में एटीएक्स कंप्यूटर पावर सप्लाई को कन्वर्ट करने वाला इमेज
    2
    आउटलेट से पावर कॉर्ड को अनप्लग करें और स्विच का उपयोग करके बिजली की आपूर्ति बंद करें (यदि मौजूद है)। सुनिश्चित करें कि आप जमीन पर नहीं हैं, जिससे कि शेष तनाव आपके शरीर के माध्यम से जमीन पर डिस्चार्ज न करें।
  • लैटब पावर सप्लाई के लिए एटीएक्स कंप्यूटर पावर सप्लाई को कन्वर्ट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    स्क्रू निकालें जो पीसी मामले में बिजली की आपूर्ति सुरक्षित करते हैं और इसे बाहर खींचें।
  • एक लैब विद्युत आपूर्ति चरण 4 में एटीएक्स कंप्यूटर बिजली की आपूर्ति के लिए कन्वर्ट छवि
    4
    कनेक्टर कट करें कनेक्टर्स पर तार के कुछ सेंटीमीटर छोड़ दें ताकि वे अन्य परियोजनाओं के लिए बाद में पुनः उपयोग कर सकें।
  • लैब विद्युत आपूर्ति के लिए एटीएक्स कंप्यूटर पावर सप्लाई को कन्वर्ट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    कुछ दिनों के लिए इसे अनप्लग किए जाने से पूरी तरह से बिजली की आपूर्ति छोड़ दी गई है। कुछ सुझाव है कि लाल और काले तार के बीच 10 ओम रोकनेवाला को जोड़ने। हालांकि, यह विधि केवल आउटपुट पर कम वोल्टेज कैपेसिटर्स के निर्वहन की गारंटी देता है - एक बहुत ही खतरनाक चीज है! उच्च वोल्टेज कैपेसिटर चार्ज किए जा सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप खतरनाक हो सकता है, यदि घातक नहीं।
  • लैटब पावर सप्लाई के लिए एटीएक्स कंप्यूटर पावर सप्लाई को कन्वर्ट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6


    आपको आवश्यक भागों प्राप्त करें:
    स्पीकर कनेक्टर्स (टर्मिनल), एक एलईडी प्रतिरोध प्रतिरोध, एक स्विच (वैकल्पिक), एक बिजली रोकनेवाला (10 ओम, 10 डब्ल्यू या अधिक, अनुभाग देखें टिप्स) और गर्मी-संकुचितनीय ट्यूब (वैकल्पिक रूप से, टेप इन्सुलेट)।
  • लैटब पावर सप्लाई के लिए एटीएक्स कंप्यूटर पावर सप्लाई को कन्वर्ट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    बाहरी आवरण के ऊपर और नीचे से शिकंजा निकालकर पावर इकाई खोलें।
  • एक ही रंग के धागे समूह करें यदि आप सूचीबद्ध (भूरे, आदि) के अलावा अन्य रंगों के थ्रेड्स देखते हैं तो अनुभाग देखें टिप्स.रंग वोल्टेज मूल्य का प्रतीक है: लाल = 5 वी, काला = ग्राउंडिंग (0 वी), व्हाइट = -5 वी, पीला = 12 वी, ब्लू = -12V, ऑरेंज =3.3, बैंगनी = 5 वी स्टैंडबाय ( उपयोग नहीं किया गया), ग्रे = पावर ऑन (आउटपुट) और ग्रीन = PS_ON # (सक्षम)।




    लैब विद्युत आपूर्ति के लिए एटीएक्स कंप्यूटर पावर सप्लाई को कन्वर्ट शीर्षक वाली छवि चरण 9
    1


    बिजली की आपूर्ति के बाह्य आवरण के एक मुक्त क्षेत्र के ड्रिल के लिए मंच
    छेद को रंग द्वारा समूहीकृत किस्में के फिक्सिंग की अनुमति देनी चाहिए आप एलईडी और पावर स्विच के लिए छेद भी ड्रिल कर सकते हैं।
  • लैब विद्युत आपूर्ति के लिए एटीएक्स कंप्यूटर पावर सप्लाई को कन्वर्ट शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2


    स्पीकर कनेक्टर्स को इसी छेद में सुरक्षित रखें और उन्हें एक बोल्ट के पीछे स्क्रू करें।
  • लैटिन पावर सप्लाई के लिए एटीएक्स कंप्यूटर पावर सप्लाई को कन्वर्ट शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3
    विभिन्न टुकड़ों से कनेक्ट करें
  • लाल वायर्स में से एक को बिजली रोकनेवाला से कनेक्ट करें, लाल स्पीकर कनेक्टर को अन्य सभी लाल तारों से कनेक्ट करें।
  • बिजली के अवरोध के दूसरे छोर पर काले तारों में से किसी एक से कनेक्ट करें, एक अन्य काली केबल को कैथोड (छोटे कनेक्टर) के लिए और दूसरा डीसी-ऑन स्विच पर। सभी शेष ब्लैक केबलों को ब्लैक स्पीकर कनेक्टर से जोड़ा जाना चाहिए।
  • सफेद केबल को -5 वी स्पीकर कनेक्टर से कनेक्ट करें, पीले केबल + 12 वी स्पीकर कनेक्टर के लिए, ग्रे के प्रतिरोध के लिए (330 ओम) जो कि एडीओड (सबसे लंबे समय तक कनेक्टर) से जुड़ा होना चाहिए।


  • कुछ बिजली आपूर्ति इकाइयों के पास "अच्छा शक्ति" का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक भूरा या भूरा तार हो सकता है कई विद्युत आपूर्ति इकाइयों में 3.3 वी सेंसर के रूप में इस्तेमाल किया जाने वाला छोटा नारंगी केबल है। यह केबल आमतौर पर एक और ऑरेंज केबल द्वारा कनेक्टर के साथ युग्मित है सुनिश्चित करें कि यह केबल अन्य ऑरेंज केबल से जुड़ा है, अन्यथा आपकी प्रयोगशाला बिजली आपूर्ति चालू नहीं होगी। बिजली की आपूर्ति संचालित करने के लिए, ब्राउन (या ग्रे) केबल को ऑरेंज केबल या लाल केबल से जोड़ा जाना चाहिए। यदि संदेह में हो, तो कम वोल्टेज (+ 3.3 वी) के साथ केबल की कोशिश करें। यदि आप एक अलग बिजली आपूर्ति इकाई पर काम करते हैं, तो आपको विभिन्न रंग मिल सकते हैं। रंगों के बजाय यूनिट के कनेक्टर से जुड़े केबलों के स्थान को संदर्भित करना सुनिश्चित करें
  • ग्रीन केबल को स्विच के दूसरे टर्मिनल से कनेक्ट करें।
  • यह सुनिश्चित कर लें कि टेंशन हटने के लिए ऊष्मा के बाहर निकलने वाले आउटलेट अछूता हैं।
  • चिपकने वाली टेप या केबल संबंधों के साथ केबल व्यवस्थित करें
  • एक लैब विद्युत आपूर्ति के लिए एटीएक्स कंप्यूटर बिजली की आपूर्ति को परिवर्तित करने वाला चित्र
    4


    सुनिश्चित करें कि कनेक्शनों को थोड़ा सा टॉगिंग करके तंग हैं।
    शॉर्ट सर्किट को रोकने के लिए खुला और पृथक तारों की जांच करें। अपने आवास में एलईडी को गंज करने के लिए मजबूत गोंद की एक बूंद का उपयोग करें। खिला के कवर का नवीनीकरण है।
  • लैटब पावर सप्लाई के लिए एटीएक्स कंप्यूटर पावर सप्लाई के लिए कन्वर्ट शीर्षक छवि 13
    5


    यूनिट को पावर कॉर्ड से कनेक्ट करें और उसे एक इलेक्ट्रिक आउटलेट में प्लग करें।
    अगर यह मौजूद है तो यूनिट के मुख्य स्विच को चालू करें। एलईडी रोशनी की जांच करें अगर यह हल्का नहीं होता है, तो स्विच से शुरू करें जो आपने मोर्चे पर रख दिया था। बिजली आपूर्ति के संचालन को सत्यापित करने के लिए विभिन्न कुर्सियों के लिए 12V दीपक से कनेक्ट करें। सुरक्षित होने के लिए आप एक डिजिटल वाल्टमीटर का उपयोग कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि कोई तार छोटा नहीं है। परिणाम अच्छे संचालन के साथ एक सुंदर वस्तु होना चाहिए!
  • टिप्स

    • आप कार बैटरियों को चार्ज करने के लिए बिजली आपूर्ति के 12V आउटपुट का उपयोग कर सकते हैं। किसी भी स्थिति में, सावधान रहें, अगर बैटरी बहुत कम है, तो बिजली की आपूर्ति के शॉर्ट सर्किट के खिलाफ संरक्षण प्रणाली सक्रिय है। इस मामले में, बिजली की आपूर्ति को अधिभार न करने के लिए, 12 वी आउटपुट के साथ श्रृंखला में 10 होम, 10-20 डब्ल्यू के प्रतिरोध को सम्मिलित करना बेहतर है। एक बार बैटरी 12V चार्ज पर पहुंच गई (आप इसे सत्यापित करने के लिए एक परीक्षक का उपयोग कर सकते हैं), तो आप शेष बैटरी को चार्ज करने की अनुमति देने के लिए विरोधक को निकाल सकते हैं। यह विचार उपयोगी हो सकता है यदि आपके पास एक पुरानी बैटरी वाली कार है, अगर आप सर्दी में मशीन को चालू नहीं करते हैं या अगर रात भर मशीन पर रोशनी छोड़ने के बाद बैटरी को छोड़ दिया है।
    • यदि आपको स्पीकर कनेक्टर के लिए 9 मिलाप तारों की तरह महसूस नहीं किया जाता है (जैसा कि ग्राउंडिंग केबल्स के मामले में), तो आप उन्हें मदरबोर्ड पर काट सकते हैं। आप एक से तीन तार निकाल सकते हैं। आप उन सभी केबलों का भी कट भी कर सकते हैं जो आप उपयोग नहीं कर रहे हैं।
    • 24V (+12, -12), 17V (+5, -12), 12V (+12, 0), 10V (+5, -5) निम्न वोल्टेज जो इस विद्युत आपूर्ति इकाई से निकल सकते हैं: , 7 वी (+12, +5), 5 वी (+5, 0)। ये तनाव सबसे अधिक विद्युत परीक्षण करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। कई एटीएक्स पावर इकाइयां, 24-पिन मदरबोर्ड कनेक्टर के पास -5 वी कनेक्टर नहीं हैं। यदि आपको इस वोल्टेज की जरूरत है, तो 20-पिन, 20 + 4-पिन कनेक्टर या एटी यूनिट के साथ एक बिजली की आपूर्ति इकाई प्राप्त करें।
    • बिजली आपूर्ति इकाई के प्रशंसक विशेष रूप से शोर हो सकते हैं यह अपेक्षाकृत भारी इकाई और कंप्यूटर को शांत करने के लिए बनाया गया है जाहिर है आप इसे दूर कर इसे हटा सकते हैं, लेकिन यह एक अच्छा विचार नहीं होगा। एक बेहतर विचार है कि लाल केबल को प्रशंसक (12V) में कटौती करना और उसे बिजली की आपूर्ति से बाहर आने वाले लाल केबल (5V) से कनेक्ट करना है। इस तरह प्रशंसक बहुत धीमी गति से चलेगा और इसलिए शांत हो जाएगा, लेकिन अभी भी शीतलन का एक स्रोत प्रदान करेगा। इस परिकल्पना पर विचार न करें यदि आप बिजली की आपूर्ति को अधिभार देने की योजना बना रहे हैं - स्थिति का मूल्यांकन करें और परीक्षण से आगे बढ़ें वैकल्पिक रूप से आप शांत व्यक्ति के साथ हमेशा पंखे की जगह ले सकते हैं (भले ही आपको इसे जोड़ना पड़ता है)।
    • यदि एक 3.3V सेंसर केबल मौजूद है, तो पता है कि 12V (उदाहरण के लिए) के खिलाफ वोल्टेज कनवर्टर के रूप में 3.3V वोल्टेज का इस्तेमाल करते हुए बिजली आपूर्ति के 3.3V हिस्से को जोड़ने से 8.7V काम नहीं करेगा। वाल्टमीटर का उपयोग करना, ऐसा लगता है कि वास्तव में एक 8.7V वोल्टेज है, लेकिन अगर आप 8.7V डिवाइस पर शुल्क लगाते हैं, तो इकाई सुरक्षात्मक मोड में जा सकती है और बंद कर सकती है।
    • कुछ बिजली आपूर्ति के लिए हरे और ग्रे तारों को एक दूसरे से जोड़ा जाना चाहिए।
    • किसी कंप्यूटर पर बिजली की आपूर्ति इकाई का परीक्षण करें, अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं कि यह कैसे काम करेगा। कंप्यूटर और बिजली आपूर्ति प्रशंसक का परीक्षण करें यह देखने के लिए जांच करें कि स्पीकर छेद और कनेक्टर के लिए पर्याप्त जगह है या नहीं। इसका परीक्षण करने के लिए आप वॉल्टमीटर कनेक्टर्स को एक अतिरिक्त सॉकेट (डिस्क ड्राइव के लिए) में डाल सकते हैं। इसे लगभग 5V का रीडिंग देना चाहिए (लाल केबल और काले रंग के बीच) ऐसा हो सकता है कि चुने हुए विद्युत आपूर्ति इकाई मर जाती है क्योंकि आउटपुट कम होते हैं या सक्षम सिग्नल (हरी तार) पृथ्वी के जमीन से जुड़ा नहीं होता है।
    • आप एक स्पीकर कनेक्टर के लिए नारंगी तारों को हुक करके (कम से कम एक ऑरेंज केबल के साथ भूरे रंग के तारों के साथ जुड़ी रहना सुनिश्चित करते हुए) एक 3.3V आउटपुट (उदाहरण के लिए, 3V उपकरणों को पावर करने के लिए) जोड़ सकते हैं। सावधान रहें, हालांकि, क्योंकि इन केबलों का 5V के साथ एक ही आउटपुट वोल्टेज है, और इसलिए इन दो तरीकों के कुल आउटपुट वोल्टेज से अधिक नहीं होना बेहतर है।
    • आप एक कार सिगरेट लाइटर स्थापित करने के लिए बिजली की आपूर्ति तारों से छोड़ी गई छेद का लाभ ले सकते हैं। इस तरह से आप कार उपकरणों को अपनी बिजली आपूर्ति से जोड़ सकते हैं।
    • यदि पावर यूनिट काम नहीं करती है, यानी एलईडी प्रकाश नहीं करता है, तो जांच लें कि प्रशंसक चालू है। यदि प्रशंसक चालू है, तो एलईडी ठीक से कनेक्ट नहीं किया गया है। शायद एलईडी के सकारात्मक और नकारात्मक खंभे उलटे हुए हैं। पावर इकाई खोलें और एलईडी के चारों ओर बैंगनी या ग्रे तार ले जाएं (एलईडी के प्रतिरोध को बायपास न करें)।
    • विकल्प: यदि आपको किसी अन्य स्विच की ज़रूरत नहीं है, तो हरे और काले केबल को एक साथ जोड़ दें। यदि यह मौजूद है तो बिजली आपूर्ति इकाई को रियर स्विच द्वारा नियंत्रित किया जाएगा। यदि आपको एलईडी की आवश्यकता नहीं है, तो ग्रे केबल को अनदेखा करें इसे काटें और इसे बाकी से अलग करें
    • + 5 वीएसबी लाइन एक 5 वी स्टैंडबाई लाइन है (मदरबोर्ड बटन संचालन के लिए, या लैन सक्रियण के लिए)। आम तौर पर यह रेखा 500 से 1000 एमए की वर्तमान से प्रदान करती है, भले ही मुख्य कुर्सियां ​​"ऑफ" पर हों यह इस लाइन पर एक एलईडी कनेक्ट करने के लिए उपयोगी हो सकता है, जिस पर शक्ति का संकेत मिलता है।
    • एटीएक्स बिजली आपूर्ति स्विच कर रहे हैं (अधिक जानकारी के लिए देखें https://it.wikipedia.org/wiki/Alimentatore#Switching_o_.22commutazione.22)। सही तरीके से काम करने के लिए उन्हें हमेशा एक शुल्क होना चाहिए। प्रतिरोध ऊर्जा को "निर्वहन" करता है, गर्मी जारी करता है। इस कारण से यह धातु की दीवार पर माउंट किया जाना चाहिए, जो अधिक से अधिक शीतलन स्रोत प्रदान करता है (आप अवरोध पर एक गर्मी सिंक भी माउंट कर सकते हैं, जब तक कि अन्य घटकों के साथ शॉर्ट सर्किट नहीं)। यदि आप हमेशा बिजली की आपूर्ति से जुड़ी कुछ रखने के लिए गिनती करते हैं, तो आपको प्रतिरोध दर्ज नहीं करना चाहिए। बिजली की आपूर्ति को चालू करने के लिए आवश्यक प्रभार देने के लिए आप 12 वी स्विच के लिए 12 बार का उपयोग करने का भी प्रयास कर सकते हैं।
    • फीडर के बाहर के रूप में आप की इच्छा को सजाने के लिए बेझिझक।
    • यदि आप कवर के बाहर प्रशंसक माउंट करते हैं तो आप अधिक स्थान प्राप्त कर सकते हैं।
    • हो सकता है कि आपको छेद थोड़े `व्यापक बनाना होगा
    • कुछ विद्युत आपूर्ति में केबल होते हैं जो "वोल्टेज सेंसर" के रूप में कार्य करते हैं और उन केबलों से जुड़ा होना चाहिए जहां वोल्टेज सही ढंग से काम करने के लिए गुजरता है। मुख्य केबल विधानसभा (20 केबलों वाला एक) में 4 लाल केबल और 3 नारंगी केबल होने चाहिए। यदि केवल एक या दो नारंगी केबल्स हैं, तो नारंगी से जुड़ा एक और ब्राउन केबल होना चाहिए। यदि केवल तीन लाल तार हैं, तो एक अन्य केबल जुड़ा होना चाहिए (आमतौर पर गुलाबी)।
    • यदि आप वेल्डिंग की तरह महसूस करते हैं, तो आप बिजली आपूर्ति के प्रशंसक के साथ 10W अवरोधक को बदल सकते हैं। हालांकि, दो ध्रुवीकरणों से मेल खाने के लिए सावधान रहें।
    • -5 वी लाइन को एटीएक्स विनिर्देशों से हटा दिया गया है और सभी एटीएक्स बिजली आपूर्ति पर मौजूद नहीं है।
    • यदि आप उच्च शक्ति वाले प्रारंभिक बिजली की आपूर्ति का उपयोग करने जा रहे हैं, जैसे कंडेंसर के साथ 12 वी फ्रिज, इकाई को फिसलने से बचने के लिए उपयुक्त 12V बैटरी में प्लग करें।
    सिगरेट लाइटर कनेक्टर

    चेतावनी

    • कैपेसिटर से जुड़े किसी भी लाइन को छूने न दें। कैपेसिटर सिलेंडर हैं, प्लास्टिक की एक पतली परत में लपेटे गए हैं, ऊपरी धातु के हिस्से को उजागर करते हैं और आम तौर पर + या ए द्वारा चिन्हित होते हैं। टैंटलम कैपेसिटर छोटे होते हैं, व्यास में थोड़े बड़े होते हैं और इसमें प्लास्टिक कवर नहीं होता है। ये कैपेसिटर्स बैटरी की तरह अधिक या कम ऊर्जा को बनाए रखती हैं, लेकिन उनके विपरीत वे बहुत तेजी से छुट्टी दे सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपने यूनिट उतार दिया है, तो बिजली आपूर्ति के कुछ हिस्सों को छूने से बचें, जिससे आपको काम करने की आवश्यकता नहीं है। किसी भी काम को शुरू करने से पहले, किसी भी चीज को छूने के लिए एक जांच का उपयोग करें
    • यदि आपको लगता है कि इकाई क्षतिग्रस्त है, इसका इस्तेमाल न करें! यदि यह क्षतिग्रस्त है, तो सुरक्षा सर्किट काम नहीं कर सकता है। आम तौर पर सुरक्षा सर्किट धीरे-धीरे उच्च वोल्टेज कैपेसिटर्स का निर्वहन करता है - लेकिन अगर, उदाहरण के लिए, इकाई 240V से जुड़ी हुई थी, जबकि इसे 120V पर सेट किया गया था, सर्किट को छोड़ा जा सकता है। यदि यह सर्किट काम नहीं करता है, तो इकाई अधिभार या विफलता की स्थिति में बंद नहीं हो सकती।
    • नेटवर्क वोल्टेज कर सकते हैं हत्या (30 एमए / वी के ऊपर कोई भी तनाव आपको फ्लैश में मार सकता है, अगर आपकी त्वचा में घुसना हो तो) और, मामूली मामलों में, एक मजबूत झटका लगा है। सुनिश्चित करें कि आपने पिछले चरणों में वर्णित कैपेसिटर्स को बदलने और निर्वहन करने से पहले पावर कॉर्ड को हटा दिया है। यदि आपको संदेह है, तो एक वाल्टमीटर का उपयोग करें
    • सुनिश्चित करें कि आपने कैपेसिटर डाउनलोड किया है गर्तिका में बिजली की आपूर्ति को कनेक्ट करें, इसे चालू करें, शॉर्ट-सर्किट पॉवर केबल (हरित एक) को ग्राउंडिंग के लिए, फिर बिजली की आपूर्ति को अनप्लग करें जब प्रशंसक बंद हो जाता है।
    • जब बाहरी आवरण को छिद्रित किया जाता है, तो सुनिश्चित करें कि फाइलिंग यूनिट के आंतरिक सर्किटों के संपर्क में न आए, क्योंकि यह शॉर्ट सर्किट का कारण बन सकती है और परिणामस्वरूप लपटों, अत्यधिक गर्मी या खतरनाक स्पार्क्स का विकास किया जा सकता है।
    • एक कंप्यूटर बिजली की आपूर्ति एक अच्छा विकल्प है यदि आप बस छोटे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों (उदाहरण के लिए बैटरी चार्जर्स, वेल्डर) की जांच करना चाहते हैं या फिर चालू करना चाहते हैं, लेकिन यह एक वास्तविक प्रयोगशाला बिजली आपूर्ति जैसी ऊर्जा का उत्पादन कभी नहीं करेगा। यदि आप कुछ छोटे परीक्षणों से अधिक के लिए बिजली की आपूर्ति का उपयोग करने जा रहे हैं, तो एक अच्छी प्रयोगशाला बिजली आपूर्ति खरीदें यही कारण है कि उन्हें इतना खर्च होता है
    • आपके द्वारा बनाई गई शक्ति एक अच्छा चालू आउटपुट प्रदान करेगी। यदि आप गलती करते हैं तो आप कम वोल्टेज आउटपुट पर इलेक्ट्रिक आर्क्स बना सकते हैं या आप जिन सर्किटों पर काम कर रहे हैं वे भून सकते हैं। यही कारण है कि प्रयोगशाला बिजली की आपूर्ति एक समायोज्य वर्तमान सीमक है।
    • यह ऑपरेशन केवल उन लोगों द्वारा किया जाना चाहिए जो बिजली की आपूर्ति में विशेषज्ञ हैं।
    • इस प्रकार का संचालन निस्संदेह बिजली आपूर्ति गारंटी को रद्द कर देता है।
    • सुनिश्चित करें कि जब आप बिजली आपूर्ति पर काम कर रहे हैं, तो आप ग्राउंड से कनेक्ट नहीं हैं, ताकि आपके शरीर के माध्यम से बिजली को पारित करने की अनुमति न दें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक एटीएक्स बिजली की आपूर्ति या 150W से अधिक बिजली की आपूर्ति (आप इसे ऑनलाइन, एक पुराने कंप्यूटर में या कंप्यूटर स्टोर में प्राप्त कर सकते हैं)
    • खाल उधेड़नेवाला
    • ड्रिल
    • बांट
    • टिन और वेल्डर
    • टेप इन्सुलेट
    • हीट हटना टयूबिंग और हेयर ड्रायर
    • स्पीकर कनेक्टर्स
    • एलईडी
    • एलआईडी के लिए सीमा प्रतिरोध (330 ओम)
    • विद्युत आपूर्ति को चार्ज करने के लिए विद्युत प्रतिरोध।
    • कम वोल्टेज स्विच
    • पीसी पावर केबल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com