एक अज्ञात डिवाइस के चालक को कैसे खोजें

यह सब हमारे सुंदर विंडोज को प्रारूपित करने के लिए होगा और सबसे कष्टप्रद चीजों में से एक निश्चित रूप से सभी ड्राइवरों को पुनर्स्थापित करना होगा हमेशा सर्वश्रेष्ठ के लिए हल नहीं होता है, "अज्ञात डिवाइस" के दुःस्वप्न कोने के आसपास ही है कैसे हल करने के लिए?

कदम

1
अक्सर अगर यह लैपटॉप होता है तो यह हमारे लिए मिलने वाले निर्माता की एक ही साइट है, लेकिन स्थिति ब्रांड से लेकर ब्रांड तक होती है और यह हमेशा इष्टतम नहीं है, खासकर अगर हम फिक्स्ड, इकबाल या कंप्यूटर के बारे में बात कर रहे हों जो शायद हमारी नहीं हैं। इस स्थिति में, सही ड्राइवर ढूंढना एक गंभीर समस्या हो सकती है।
  • 2
    समाधान हमारे पास आता है खिड़कियों के भीतर से जो हमारे डिवाइस को नहीं पहचानता है कैसे?
  • 3
    "परिधीय प्रबंधन" पर जाएं (शुरू - नियंत्रण कक्ष - सिस्टम - हार्डवेयर) जहां आपको उद्घाटन छवि की तरह एक स्थिति मिल जाएगी चुनना वह डिवाइस जिसे पहचाना नहीं गया है, "गुणों" पर राइट-क्लिक करें, "विवरण" टैब चुनें और ड्रॉप-डाउन मेनू से "डिवाइस इंस्टेंस आईडी" पर जाएं। अब आपको इस तरह एक कुंजी मिलनी चाहिए:
  • पीसीआई VEN_8086&DEV_27DC&SUBSYS_30868086&REV_01 4&1E46F438&0&40F0
  • बोल्ड में भागों क्रमशः संकेत मिलता है "विक्रेता आईडी" (निर्माता) और "डिवाइस आईडी" (उत्पाद)



  • 4
    आइए दो कोड पर हस्ताक्षर करें और चलो PCI विक्रेता और डिवाइस सूची पर जाएं- चलो उन्हें दोनों मिलें (या यहां तक ​​कि सिर्फ दो में से एक) और "खोज" पर क्लिक करें कुछ ही सेकंड में हम जानते होंगे कि किस प्रकार की चिप है, किसके द्वारा उत्पादित किया गया है और, थोड़ा किस्मत के साथ (यह हमेशा उपलब्ध नहीं है) सीधे ड्राइवर को डाउनलोड करने के लिए एक लिंक - अन्यथा हम हमेशा निर्माता की वेबसाइट पर जाएं और एक खोज करते हैं, अब हमें पता है कि यह उपकरण किस प्रकार संदर्भित करता है।
  • 5
    जाहिर है यह "चाल" किसी भी उपकरण के लिए वैध है जिसके पास हमारे पास ड्राइवर नहीं हैं, लेकिन यह समान रूप से स्पष्ट है कि जब हम नहीं जानते कि इस उपकरण को संदर्भित करने के लिए उपकरण कितना जटिल है
  • चेतावनी

    • मिनी गाइड का परीक्षण एक्सपी पर किया गया है, लेकिन यह विस्टा पर भी इसी तरह काम करना चाहिए।

    सूत्रों का कहना है

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com