यह कैसे पता चलेगा कि क्या आप फेसबुक पर प्रतिबंध सूची पर हैं

यह गाइड आपको यह समझने के लिए सिखाता है कि क्या किसी फेसबुक मित्र ने अपनी प्रोफ़ाइल से कुछ जानकारी छिपाई है। उपयोगकर्ताओं की सूची "प्रतिबंध के साथ" यह देवताओं से अलग है "बंद", क्योंकि पहले भी सार्वजनिक पतों को देख सकते हैं और उन उपयोगकर्ता द्वारा आम मित्रों के पृष्ठों पर देख सकते हैं जिन्होंने अपनी सामग्री छिपा दी है।

कदम

यदि आप फेसबुक पर प्रतिबंधित हैं, तो पता लगाएं कि छवि का शीर्षक चरण 1
1
अपने मित्र की प्रोफ़ाइल पर जाएं यदि आपके पास समस्या के बारे में सीधे जानकारी मांगने का अवसर नहीं है, तो अपने जवाब को स्वयं ढूंढने के लिए अपना पृष्ठ खोलें।
  • यदि आप फेसबुक पर प्रतिबंधित हैं तो खोजें आउट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    प्रोफ़ाइल के शीर्ष पर खाली जगह की तलाश करें यह आमतौर पर इंगित करता है कि निजी और सार्वजनिक पदों के बीच अंतर है। यदि आप प्रतिबंधित उपयोगकर्ताओं में से हैं, तो आपको निजी पोस्ट देखने की संभावना नहीं है और यही कारण है कि आप स्थान को देखते हैं।
  • अगर आपके मित्र ने हाल ही में सार्वजनिक पोस्ट साझा की हैं, तो आप अपनी डायरी में खाली जगह नहीं देख सकते हैं भले ही उसने इसे एक्सेस तक सीमित कर दिया हो।
  • छवि पर क्लिक करें खोजें यदि आपको Facebook पर प्रतिबंधित किया गया है चरण 3
    3
    ध्यान दें कि यदि आप देख रहे पोस्ट सभी सार्वजनिक हैं आमतौर पर आप उन्हें खाली जगह के नीचे देखेंगे यदि यह मौजूद है। अगर सभी के पास जनता के साझाकरण का प्रतीक है, तो दुनिया के रूप में, प्रकाशन के समय के दाईं ओर, यह बहुत संभावना है कि आपके पास निजी पोस्ट देखने की संभावना नहीं है।
  • यह एक निश्चित संकेत नहीं है कि आप प्रतिबंधित उपयोगकर्ताओं के बीच हैं। आपके मित्र के पास केवल सार्वजनिक सामग्री प्रकाशित हो सकती है
  • छवि पर क्लिक करें यदि आपको Facebook पर प्रतिबंधित किया गया है तो पता लगाएं चरण 4



    4
    उस सामग्री के लिए खोज करें जिसे आप पहले देख सकते थे यदि आप अचानक आपके मित्र के पृष्ठ पर फ़ोटो तक पहुंच नहीं सकते हैं, तो संभवतः आप प्रतिबंधित उपयोगकर्ताओं के बीच में हैं।
  • आपके मित्र ने अपने फोटो को आसानी से हटा दिया हो सकता है
  • छवि पर क्लिक करें अगर आपको फेसबुक पर प्रतिबंधित किया गया है तो पता लगाएं चरण 5
    5
    किसी आपसी दोस्त से उस उपयोगकर्ता की डायरी पर जाने के लिए कहें जो आपने अवरुद्ध कर सकते हैं यहां तक ​​कि अगर आप निजी पोस्ट या पुरानी तस्वीरें नहीं देख पा रहे हैं, तो उन्होंने अपने द्वारा पोस्ट की गई जानकारी को हटाने का फैसला किया है और सभी फेसबुक उपयोगकर्ताओं (केवल आप नहीं) से गोपनीयता की गारंटी के लिए अपने खाते को अवरुद्ध कर सकते हैं। आप जांच कर सकते हैं कि क्या इस मामले में आपसी मित्र को प्रश्न में पृष्ठ पर जाने के लिए कहकर और आपको बताता है कि वह क्या देखता है।
  • आपको बस इतना करने की ज़रूरत है कि वह आपसी दोस्त से पूछें, अगर आपने उस सूचना को प्राप्त करने के लिए उस व्यक्ति के हालिया पदों में कुछ देखा है, जिसे आप ढूंढ रहे हैं।
  • छवि पर क्लिक करें खोजें यदि आपको Facebook पर प्रतिबंधित किया गया है चरण 6
    6
    अगर आप प्रतिबंधित उपयोगकर्ता हैं तो अपने मित्र से पूछें हमेशा संभावना है कि आपने गलती से सूची दर्ज की है, क्योंकि उपयोगकर्ताओं की सूची "प्रतिबंध के साथ" यह कस्टम सूचियों के बहुत करीब है
  • टिप्स

    • अगर आपको फेसबुक द्वारा प्रतिबंधित किया गया है, तो आपके पास अपने खाते तक पहुंच नहीं है। आप कर सकते हैं शिकायत भेजें अगर आपको लगता है कि सजा गलती से दी गई थी

    चेतावनी

    • अपने दोस्त को बहुत सारे सवाल मत पूछो अगर आपको पता चला कि उसने वास्तव में आप पर प्रतिबंध लगा दिया है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com