आईट्यून्स पर निशुल्क संगीत कैसे डाउनलोड करें

iTunes एक उत्कृष्ट कार्यक्रम है जो आपको सॉर्ट करने, संग्रह करने और संगीत डाउनलोड करने की अनुमति देता है। यदि आप निशुल्क संगीत फ़ाइलों को प्राप्त करना सीखते हैं, तो आप इसका बेहतर उपयोग कर सकते हैं कई मुफ्त गीत आईट्यून्स स्टोर से उपलब्ध हैं, लेकिन थोड़ा प्रयास के साथ, आप कई अलग-अलग संगीत फ़ाइलें पा सकते हैं जिनके लिए आपको वेब खोज कर भुगतान नहीं करना पड़ता है। आप मुफ्त में गाने डाउनलोड करने और आईट्यून के साथ खेलना सीख सकते हैं, भले ही आपने उन्हें स्टोर से नहीं खरीदा हो।

कदम

भाग 1

आईट्यून्स से फ्री ट्रैक्स डाउनलोड करें
आईट्यून के लिए नि: शुल्क संगीत डाउनलोड करें शीर्षक 1 छवि
1
एक iTunes खाता बनाएं. यदि आप सामग्री अपलोड या डाउनलोड करना चाहते हैं, तो नि: शुल्क या नहीं, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आपके पास स्टोर ब्राउज़ करने और विकल्पों में से चुनने के लिए एक iTunes खाता है। भुगतान जानकारी और होमपेज पर अन्य आवश्यक जानकारी अपलोड करें और अपना प्रोफ़ाइल पूरा करें
  • अपने नवीनतम संस्करण में iTunes अपडेट करें। नवीनतम संस्करण का उपयोग करना हमेशा सबसे अच्छा होता है, खासकर यदि आप मुफ्त ऑफ़र और गाने ढूंढना चाहते हैं ITunes टैब में, चयन करें "अपडेट के लिए जांचें" और कार्यक्रम को अद्यतन करने से पहले, यदि आवश्यक हो, तो अद्यतन करें।
  • आईट्यून के लिए निशुल्क संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    इस के लिए खोजें "दिन का मुफ्त गीत"। एक बार जब आप iTunes खोलते हैं, तो ऊपरी दाएं कोने में टैब पर क्लिक करके स्टोर खोलें। आईट्यून्स होम पेज के दाईं ओर, आपको सूची दिखानी चाहिए "त्वरित लिंक" और उस अनुभाग के अंत में आपको मिलना चाहिए "आईट्यून्स पर मुफ्त"। उस आइटम पर क्लिक करें और विकल्पों के माध्यम से ब्राउज़ करें।
  • iTunes हर रोज इस सूची को अपडेट करता है, इसलिए नए गीतों को खोजने और उन्हें मुफ्त में डाउनलोड करने का एक शानदार तरीका है। संगीत के बारे में बात करने वाले नए संगीत एकल से मुक्त पॉडकास्ट से, यह पृष्ठ संगीत और अन्य सामग्री को डाउनलोड करने के लिए उत्कृष्ट है जो सीधे iTunes पर अपलोड हो जाएंगे
  • आईट्यून के लिए नि: शुल्क संगीत डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    अन्य ऑफ़र के लिए खोजें आईट्यून पर आप प्रचार के प्रस्तावों के लिए निशुल्क धन्यवाद के लिए अन्य संगीत उपलब्ध करेंगे (यू 2 एल्बम "मासूमियत के गीत" इसे केवल आईट्यून्स पर मुफ्त में रिलीज़ किया गया है) और कार्यक्रम की मुफ्त रेडियो सुविधाओं, जहां आप बिना भुगतान के कई अलग-अलग सामग्रियों को सुन सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप iTunes मेलिंग सूची में सब्सक्राइब कर चुके हैं, ताकि आप नवीनतम रिलीज़ों और मुफ्त गाने डाउनलोड कर सकें।
  • आईट्यून के लिए नि: शुल्क संगीत डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    ITunes स्टोर में एक उपहार कार्ड अपलोड करें। यहां तक ​​कि अगर यह बिल्कुल मुफ्त पद्धति नहीं है, अगर आप किसी अन्य व्यक्ति से उपहार कार्ड प्राप्त करते हैं, तो आपके पास खर्च करने के लिए क्रेडिट होगा मुखपृष्ठ के दाईं ओर, पर क्लिक करें "उपहार कार्ड रिडीम करें" और अपने क्रेडिट प्राप्त करने के लिए खुलने वाली विंडो में जानकारी अपलोड करें फिर, ध्यान दें कि आपके पास कितने क्रेडिट उपलब्ध हैं और अपनी पसंद करें आप सीधे आपके खाते में जोड़े गए क्रेडिट के साथ सीधे भुगतान कर सकते हैं।
  • भाग 2

    निशुल्क संगीत फ़ाइलें खोजें
    ITunes के लिए निशुल्क संगीत डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    मुफ्त वेबसाइट्स डाउनलोड करने वाली वेबसाइटों पर जाएं कई संगीत ब्लॉग नए संकुल को जारी करने वाले समूहों और कलाकारों को बढ़ावा देने के लिए मुफ्त संकलन डाउनलोड, एकल या ईपी ट्रैक प्रदान करते हैं। संगीत पत्रकारिता की दुनिया में थोड़ा सा तलाश, आपको कुछ प्रचारक एकल और मुफ्त डाउनलोड मिलेंगे।
    • पिचफोर्क, एक्वायरियम मरोकार्ड, और कोलबॉन्शन नए संगीत की खोज करने और मुफ्त डाउनलोड खोजने के लिए शानदार साइट हैं। ये वेबसाइट आम तौर पर एमपी 3 के रूप में अपने संगीत को उपलब्ध कराती हैं जो आप आईट्यून्स लाइब्रेरी में सीधे खींच सकते हैं।
    • यद्यपि पटरियों की गुणवत्ता हमेशा उत्कृष्ट नहीं होगी, फिर भी यह मुफ्त सामग्री है इसके अलावा, ये पटरियों पहले से ही एमपी 3 प्रारूप में हैं और इसलिए आप उन्हें आईट्यून के साथ खेल सकते हैं।
    • ITunes खोलें, लाइब्रेरी को खोलें और पटरियों को खिड़की पर खींचें, या उन पर राइट-क्लिक करें और iTunes के साथ अप्रैल। कुछ ही पलों के बाद, उन्हें संसाधित किया जाना चाहिए और सुनने के लिए तैयार हैं।
  • आईट्यून के लिए नि: शुल्क संगीत डाउनलोड करें शीर्षक चरण 6
    2
    मुफ्त मिश्रण-टेप डाउनलोड करें। हिप-हॉप कलाकार, मशहूर या आला, ने एक नए डिजिटल संचार पथ पर काम शुरू कर दिया है, जिसमें मिक्स-टेप नामक एक एल्बम की अवधि के लिए परियोजनाओं के मुफ्त डाउनलोड की पेशकश शामिल है। जैसे ही पुराने एनालॉग कैसेट कलाकारों से निर्माता के पास जाते हैं, नए संगीत-टैप नए संगीत को बढ़ावा देने और उन्हें पैदा करने वाले कलाकारों की प्रसिद्धि बढ़ाने के लिए इंटरनेट पर मुफ्त में उपलब्ध हैं।
  • कुछ कलाकार अपनी वेबसाइट से या उनके बैंडकैंप पृष्ठ पर सीधे मिश्रण-टेप जारी करने का निर्णय लेते हैं, लेकिन डीटपीफ वेबसाइट इंटरनेट पर मिश्रण-टेप संस्कृति का असली घर है। कार्ड "फीचर्ड मिक्स-टेप" अपंजीकृत उपयोगकर्ताओं को सभी पटरियों को डाउनलोड करने की अनुमति देता है "विशेष रुप से प्रदर्शित" कि आप चाहते हैं, मुफ्त में
  • यद्यपि यह साइट मुख्य रूप से स्वतंत्र और थोड़ा-बहुत ज्ञात कलाकारों को समर्पित है, फिर भी आपको प्रसिद्ध रैपरों जैसे लिल वेन, टी.आई. या राईकवॉन द्वारा गाने मिलेंगे, जो अपने नए रिकॉर्ड की प्रतीक्षा करने के लिए मिक्स टेप जारी करते हैं।
  • गैर-टेप पर सीमाएं हैं "चित्रित किया", भले ही आपने सशुल्क सदस्यता की सदस्यता ली हो, आप सभी ट्रैक डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप हिप-हॉप के प्रशंसक हैं, तो डीटपीफ पर आप अपनी पसंद के लिए कई मुफ्त सामग्री पा सकते हैं।
  • आईट्यून के लिए नि: शुल्क संगीत डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    उभरते कलाकारों का पता लगाएं रेडियोहाउस ने अपने रिकॉर्ड को रिहा करके रिकॉर्ड उद्योग को बदल दिया "इंद्रधनुष में" मुफ्त पेशकश इस विचार के आधार पर कि उपयोगकर्ता जब तक स्वतंत्र हो जाएंगे, तब तक किसी भी गीत को सुनने के लिए, बहुत कम-ज्ञात कलाकार अपने गीतों को सार्वजनिक रूप से सार्वजनिक करने के लिए ट्रैक और ईपी को ध्वनि-क्लाउड या बैंडकैम्प जैसी वेबसाइटों पर मुफ्त में रिलीज करने की कोशिश करते हैं। विभिन्न संगीत शैलियों के अनुसार इन साइटों को ब्राउज़ करें या डाउनलोड करने के लिए मुफ्त गीतों को खोजने के लिए सर्वश्रेष्ठ ज्ञात कलाकारों को सुनें।
  • मुफ्त ऑफ़र के लिए उपलब्ध एल्बम आपको कम से कम कीमत पूछने की छाप दे सकते हैं, लेकिन आप भुगतान विंडो में शून्य दर्ज कर सकते हैं। आपको कुछ भी चार्ज नहीं किया जाएगा।
  • आईट्यून के लिए नि: शुल्क संगीत डाउनलोड करें शीर्षक 8 छवि



    4
    संगीत पॉडकास्ट की सदस्यता लें कई ऑनलाइन रेडियो कार्यक्रम और पॉडकास्ट संगीत प्रदान करते हैं, जिसे आप मुफ्त में सुन सकते हैं यहां तक ​​कि अगर आप व्यक्तिगत ट्रैक को डाउनलोड नहीं कर सकते हैं, तो आप पॉडकास्ट की सदस्यता ले सकते हैं और सभी गाने सुन सकते हैं। निशुल्क संगीत पॉडकास्ट जिन्हें आप अपने कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस पर डाउनलोड कर सकते हैं इसमें शामिल हैं:
  • देश क्लासिक्स दुनिया के सबसे बड़े 78-गोद लेने वाले जो बोसार्ड द्वारा प्रस्तुत किए गए, इस पॉडकास्ट में पूर्व-युद्ध, ब्लूज़ और पहाड़ी देश के संगीत की विशेषता है। यह एक बहुत ही अजीब चरित्र द्वारा प्रस्तुत अद्भुत rarities का एक संग्रह है। और यह मुफ़्त है!
  • एनपीआर के टिनी डेस्क कॉन्सर्ट्स एनपीआर अध्ययन में आयोजित छोटे संगीत कार्यक्रम और मुफ्त डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराए गए। आपके पसंदीदा कलाकारों को सुनने के लिए एक शानदार तरीका जो एक अंतरंग वातावरण में खेलते हैं, मुफ्त में।
  • थीम टाइम रेडियो घंटा मूल रूप से सिरास रेडियो में शामिल हैं, आप सभी बॉब डायलान रेडियो शो डाउनलोड कर सकते हैं, जिसमें कोको टेलर और बीस्टी बॉयज़ जैसे मेहमानों को मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है।
  • आईट्यून के लिए नि: शुल्क संगीत डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    5
    यूट्यूब वीडियो से ऑडियो ट्रैक डाउनलोड करें आप यूट्यूब पर संगीत का एक विशाल संग्रह पा सकते हैं, और कई वेबसाइटें आप अपने पसंदीदा वीडियो के ऑडियो मुफ्त में डाउनलोड करने का अवसर प्रदान कर सकते हैं, उनके यूआरऍल चिपकाने और एक एमपी 3 ट्रैक सेकंड के भीतर प्राप्त कर सकते हैं।
  • यूट्यूब, यू ट्यूब टू एमपी 3, यूट्यूब टू एमपी 3, और एएलएल 2 एमपी 3 को सुनो, सभी फ्रीवेयर प्रोग्राम जो इस सुविधा की पेशकश करते हैं। प्रोग्राम डाउनलोड करें, इसे इंस्टॉल करें और ब्राउज़र में लिंक कॉपी करें। आप MP3s प्राप्त करेंगे, जिसे आप सीधे iTunes में खींच सकते हैं
  • एक अच्छी टिप है कि यूट्यूब पर नए कलाकारों की तलाश करें और फिर अपनी प्रोफाइल पर अन्य साझाकरण साइटों के लिंक ढूंढें, जहां उन्होंने अपने दूसरे ट्रैक उपलब्ध कराए हों
  • आईट्यून्स के लिए फ्री म्यूज़िक डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि 10
    6
    अपने दोस्तों से संगीत के लिए पूछें मित्रों से पूछें कि आप अपने पसंदीदा गाने के साथ एक सीडी तैयार करना चाहते हैं, फिर उन्हें iTunes पर अपलोड करें। इससे भी बेहतर, ड्रॉपबॉक्स जैसी कई मुफ्त फ़ाइल साझाकरण और संग्रहण सेवाएं हैं, जो आपको दस्तावेज़ों, फ़ाइलों और फ़ोल्डरों को सहेजने की अनुमति देती हैं जिन्हें आप दूसरों के साथ साझा कर सकते हैं एक खाता बनाएं और अपने दोस्तों से ऐसा करने के लिए कहें, फिर उन संगीत फ़ाइलों को साझा करें जिन्हें आप iTunes पर सुनना चाहते हैं।
  • ITunes के लिए निशुल्क संगीत डाउनलोड शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    7
    एक ग्राहक का उपयोग करते हुए धार फ़ाइल डाउनलोड करें. टोरेंट छोटे एन्क्रिप्टेड फाइल हैं जो कि एक धार ग्राहक के साथ खोले जाने चाहिए, जैसे यूटॉरेंट या फ्रॉस्टवायर विशिष्ट फ़ाइलों की टोरेंट ढूंढने के लिए समुद्री डाकू बे जैसी साइटों का उपयोग करें, फिर उन फ़ाइलों को डाउनलोड करने के लिए उन्हें क्लाइंट से खोलें एक बार जब आप एमपी 3 डाउनलोड करते हैं, तो उन्हें सुनने के लिए उन्हें आइट्यून्स पर खींचें।
  • भाग 3

    संगीत को iTunes में ले जाएं
    आईट्यून्स के लिए फ्री म्यूज़िक डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र 12
    1
    उन्हें चलाने के लिए गाने को आईट्यून्स में खींचें। निशुल्क फाइलों को डाउनलोड करने के बाद, अगले कदम उनको आईट्यून से खोलने और उन्हें सुनना है। यह कदम बहुत आसान होगा। अगर आपने केवल एक या दो फ़ाइल डाउनलोड की है, तो आप आईट्यून खोल सकते हैं और लाइब्रेरी में सीधे फ़ाइलों को खींच सकते हैं। उन्हें कुछ सेकंड में खोलना चाहिए।
    • यदि फाइल नहीं खुलती है, तो उसके आइकन पर राइट-क्लिक करें और खोलें "सूचना" अपने प्रारूप की जांच करने के लिए यदि प्रारूप एमपी 3 नहीं है, तो आपको इसे iTunes के साथ खेलने के लिए परिवर्तित करना पड़ सकता है
  • आईट्यून के लिए निशुल्क संगीत डाउनलोड करें शीर्षक 13
    2
    राइट-क्लिक करें और iTunes को अपने डिफ़ॉल्ट प्रोग्राम के रूप में चुनें। यदि आपकी फ़ाइलें डाउनलोड फ़ोल्डर में हैं, तो आप उन्हें फ़ाइल पर डबल क्लिक या दायाँ क्लिक करके खोल सकते हैं और iTunes को डिफ़ॉल्ट प्रोग्राम के रूप में चुन सकते हैं। अधिकांश कंप्यूटरों पर, iTunes पहले से ही डिफ़ॉल्ट प्रोग्राम होना चाहिए।
  • आईट्यून्स के लिए फ्री म्यूज़िक डाउनलोड करें शीर्षक वाला छवि 14
    3
    यदि आवश्यक हो तो फाइलों को अनझिप करें कई बड़ी फाइलें जैसे कि मैक्सटेप्स ज़िप प्रारूप में हो सकती हैं, जिसे आपको डीकंप्रेस करना होगा कई नए ऑपरेटिंग सिस्टम एकीकृत संपीड़न और डीकंप्रेस प्रदान करते हैं, लेकिन पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर आपको एक तृतीय-पक्ष प्रोग्राम की आवश्यकता होगी जैसे कि WinZip
  • एमपी 3 में अन्य प्रारूपों में फ़ाइलों को कनवर्ट करें कुछ मामलों में आप एमपी 4, एएसी या। वाव फाइलें, या अन्य प्रारूपों में फाइलें प्राप्त कर सकते हैं जिन्हें आप आईट्यून से नहीं खोल सकते हैं। इससे पहले कि आप आईट्यून्स में खेल सकें, आपको फ़ाइलों को बदलने की आवश्यकता होगी, जो केवल सीमित संख्या में प्रारूप चला सकते हैं।
  • टिप्स

    • अगर आइट्यून्स लायब्रेरी में फ़ाइलों को खींचने की तकनीक काम नहीं करती, तो प्रत्येक फ़ाइल पर राइट-क्लिक करें या + कमांड पर क्लिक करें और क्लिक करें "इसके साथ खोलें ..." और फिर "आईट्यून"। यह iTunes के साथ गाने चलाएगा और स्वचालित रूप से उन्हें पुस्तकालय में जोड़ देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com