कैसे iTunes के लिए स्पष्ट या स्वच्छ टैग जोड़ें

अगर आपने iTunes पर गाने खरीदे हैं, तो आप शायद इस गीत को देख सकते हैं "मुखर" या "स्वच्छ" अपने खिताब के बगल में यह कुछ चीजों में से एक है iTunes आपको संपादित करने की अनुमति नहीं देता है। हालांकि, आप टैग को जोड़, हटा या संशोधित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक गीत के रूप में लेबल किया जा सकता है "मुखर" भले ही इसमें अशिष्टता शामिल न हो या आप एक गाना खरीदा है या एक मुफ्त संकलन डाउनलोड किया है जिसका गीत हैं "मुखर", लेकिन अभिभावकीय नियंत्रण उन्हें फ़िल्टर नहीं करते क्योंकि उनके पास टैग नहीं है यह आलेख आपको सिखाएगा कि टैग कैसे संपादित करें।

कदम

1
यदि सभी फाइलें पहले से ही नहीं हैं तो उन्हें .m4a प्रारूप में कनवर्ट करें। आप इसे iTunes के साथ कर सकते हैं आप सभी संगीत फ़ाइलों का चयन कर सकते हैं, ठीक क्लिक करें, फिर क्लिक करें "एएसी संस्करण बनाएं"। याद रखें कि यह विकल्प आपकी फ़ाइलों को परिवर्तित करेगा और उन्हें किसी अन्य फ़ोल्डर में ले जाएगा। रूपांतरण करने के लिए एक अलग प्रोग्राम डाउनलोड करना अधिक सुविधाजनक हो सकता है। फ़ाइलों को मूल फ़ोल्डर की तुलना में एक अलग फ़ोल्डर में कनवर्ट करना और नए फ़ोल्डर में प्रवेश करना सुनिश्चित करें।
  • 2
    एमपी 3 टेट डाउनलोड करें, एक और मुफ्त कार्यक्रम। यह संगीत फ़ाइलों का मेटाडाटा संपादक है
  • 3
    ओपन एमपी 3 टेट फ़ाइल मेनू में, पर क्लिक करें "निर्देशिका जोड़ें" और उस फ़ोल्डर का चयन करें जिसमें कनवर्ट की गई फ़ाइलें शामिल हैं।
  • 4
    आपको एमपीटीट विंडो में सभी फाइलों की सूची देखने में सक्षम होना चाहिए। उन सभी को Ctrl + A के साथ चुनें, फिर राइट क्लिक करें। मेनू में आइटम के बीच, आपको नोटिस करना चाहिए "विस्तारित टैग"। उस विकल्प पर क्लिक करें
  • 5
    उस आयत पर क्लिक करें जिसमें एक स्टार शामिल होता है digita "ITUNESADVISORY" क्षेत्र में "क्षेत्र" खिड़की में खोला और "0" क्षेत्र में "मूल्य"। पर क्लिक करें "ठीक" दोनों खिड़कियों में
  • 6



    शीर्षक कॉलम पर राइट क्लिक करें। पर क्लिक करें "कॉलम कस्टमाइज़ करें" और फिर "नई"। digita "आईट्यून्स सलाहकार" नीचे "नाम" और "" नीचे "मूल्य"। पर क्लिक करें "ठीक"।
  • 7
    आपको कॉलम नामक एक नया कॉलम देखना चाहिए "आईट्यून्स सलाहकार" सभी फ़ाइलों के लिए शून्य के साथ कॉलम सही करने के लिए अंतिम हो सकता है, इसलिए जांचना सुनिश्चित करें।
  • 8
    अब आप फाइलों के टैग को संपादित कर सकते हैं। अगर कोई गीत स्पष्ट है, तो टाइप करें "1" कॉलम में "आईट्यून्स सलाहकार"। यदि कोई गीत में अश्लीलता नहीं है, तो इसके बजाय एक टाइप करें "2"। यदि गीत का कोई स्पष्ट संस्करण नहीं है, तो उसे छोड़ दें "0" कॉलम में
  • 9
    सभी टैग्स को सहेजने के लिए Ctrl + A और Ctrl + S दबाएं।
  • 10
    आईट्यून खोलें आपकी पुरानी संगीत फ़ाइलें अभी भी वहां मौजूद रहेंगी। उन सभी का चयन करें और प्रेस करें "हटाना"। प्रोग्राम में नई फ़ाइलें खींचें आपके स्पष्ट गीतों में टैग होना चाहिए "मुखर" और उनके संस्करण टैग को सेंसर किया "स्वच्छ"।
  • टिप्स

    • एक समय में एकाधिक फ़ाइलों का चयन करने के लिए, नियंत्रण को दबाए रखें और उन सभी को चुनने के लिए एकाधिक फ़ाइलों पर क्लिक करें एक ही टैग के साथ सभी चयनित गीतों को लेबल करने के लिए, राइट क्लिक करें, फिर "विस्तारित टैग" और प्रकार "1" या "2" टैग के अनुसार जिसे आप असाइन करना चाहते हैं फिर क्लिक करें ठीक.

    चेतावनी

    • रूपांतरण प्रक्रिया के दौरान, पहले कवर किए गए मेटाडेटा, जैसे कि कवर, आप खो सकते हैं। आप प्रक्रिया के बाद उन्हें फिर से जोड़ सकते हैं।
    • जब आप किसी फ़ाइल को दूसरे प्रारूप में कनवर्ट करते हैं, तो आप कुछ ध्वनि की गुणवत्ता खो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com