एक विशिष्ट वेबसाइट तक पहुंचने में सक्षम नहीं होने की समस्या को कैसे हल करें

कई कारण हो सकते हैं जो आपको एक विशेष वेबसाइट तक पहुंचने से रोकते हैं, जबकि अन्य सभी उपयोगकर्ता ऐसा करने में सक्षम हैं। यदि साइट स्वयं अस्थायी रूप से ऑफ़लाइन है, तो आप सामान्य ऑपरेशन को पुनर्स्थापित करने के लिए व्यवस्थापकों द्वारा हस्तक्षेप का इंतजार नहीं कर सकते हैं। यदि किसी अन्य कंप्यूटर या अन्य डिवाइस का उपयोग कर आप आमतौर पर इच्छित वेब पेज का उपयोग कर सकते हैं, तो इसका मतलब है कि समस्या आपके होम नेटवर्क या आपके कंप्यूटर के कॉन्फ़िगरेशन के कारण हो सकती है ऐसे कुछ त्वरित समाधान हैं जो हो सकता है कि अधिकांश समस्याएं हल हो सकती हैं, लेकिन निश्चित रूप से आपको उन्हें लागू करने के लिए अपना कुछ समय निवेश करने के लिए तैयार रहना होगा।

कदम

भाग 1

सामान्य समस्याओं को सुलझाना
छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 1
1
किसी भिन्न डिवाइस का उपयोग करके प्रश्न में वेबसाइट तक पहुंचने का प्रयास करें स्मार्टफोन या दूसरे कंप्यूटर का उपयोग करके आपकी रुचि के वेब पेज को लोड करने का प्रयास करें अगर सब कुछ ठीक से काम करता है, तो इसका मतलब है कि समस्या आपके सिस्टम तक ही सीमित है। इसके विपरीत, भले ही इस मामले में वेबसाइट अनुपलब्ध है, यह नेटवर्क कॉन्फ़िगरेशन या साइट पर ही एक समस्या हो सकती है।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो अपने होम नेटवर्क से जुड़े किसी अन्य डिवाइस का उपयोग करके वेब पेज तक पहुंचने का प्रयास करें, फिर एक अलग नेटवर्क से जुड़े डिवाइस का उपयोग करके एक ही परीक्षा करें। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका है, उसी नेटवर्क से कनेक्ट होने पर समस्या का कंप्यूटर जुड़ा हुआ है, और उसके बाद मोबाइल डिवाइस के डेटा कनेक्शन का उपयोग करके फिर से अपने स्मार्टफोन का उपयोग कर वेबसाइट तक पहुंचने के लिए। इस तरह आप समस्या के कारण को अलग करने में सक्षम होंगे, यह तय करेंगे कि क्या यह आपके होम नेटवर्क या वेबसाइट से संबंधित है
  • यदि आप किसी भी उपकरण से वेबसाइट का उपयोग न किए गए नेटवर्क कनेक्शन की परवाह किए बिना नहीं कर सकते हैं, तो इसका मतलब है कि संभवतया अनुरोधित वेब पेज अस्थायी रूप से ऑफ़लाइन है आप वेब सेवा का उपयोग करके एक और जांच कर सकते हैं जो इंटरनेट पर पृष्ठों की पहुंच की निगरानी करता है, जैसे कि "क्या यह अभी सही है?" (iidrn.com)।
  • छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 2
    2
    कंप्यूटर को पुनरारंभ करें मशीन की एक साधारण पुनरारंभ अक्सर सभी समस्याओं को हल करने के लिए पर्याप्त है। सिस्टम रिबूट करें, फिर वांछित वेबसाइट को पुनः उपयोग करने का प्रयास करें
  • छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 3
    3
    किसी भिन्न इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग करके अनुरोधित वेब पृष्ठ को लोड करने का प्रयास करें इसका कारण आम तौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले इंटरनेट ब्राउज़र की सेटिंग्स का एक गलत कॉन्फ़िगरेशन हो सकता है प्रश्न में वेबसाइट की पहुंच की जांच के लिए एक अलग ब्राउज़र का उपयोग करने का प्रयास करें
  • यदि आपके डिवाइस पर एकमात्र वेब ब्राउजर डिफ़ॉल्ट है, तो आप एक मुफ्त को एक जैसे स्थापित कर सकते हैं फ़ायरफ़ॉक्स, ओपेरा ओ क्रोम, एक सरल और तेज तरीके से
  • छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 4
    4
    अस्थायी रूप से एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर अक्षम करें आपके कंप्यूटर पर स्थापित एक एंटीवायरस कुछ वेबसाइटों तक पहुंचने की आपके कंप्यूटर की क्षमता के साथ हस्तक्षेप कर सकती है। इसे बंद करने और वांछित वेब पेज को फिर से देखने का प्रयास करें।
  • सही माउस बटन के साथ विंडोज टास्कबार पर एंटीवायरस प्रोग्राम का आइकन चुनें, फिर विकल्प चुनें "अक्षम करें" या "पास"। एक अधिसूचना संदेश दिखा सकता है कि यह ऑपरेशन सुरक्षित नहीं है।
  • परीक्षण के अंत में, एंटीवायरस को पुन: सक्रिय करने के लिए याद रखें
  • छवि शीर्षक 1885102 5
    5
    मॉडेम और नेटवर्क राउटर को पुनरारंभ करें इंटरनेट ट्रैफ़िक या किसी विशेष वेबसाइट से अस्थायी रूप से मॉडेम या नेटवर्क राउटर को अवरुद्ध कर सकते हैं इन डिवाइसों को पुन: प्रारंभ करने से समस्या हल हो सकती है, वांछित वेब पेजों पर सामान्य पहुंच बहाल हो सकती है।
  • मॉडेम की पावर कॉर्ड और नेटवर्क रूटर डिस्कनेक्ट करें (यदि यह दो अलग डिवाइस है), तो लगभग 60 सेकंड प्रतीक्षा करें
  • मॉडेम पावर कॉर्ड को फिर से कनेक्ट करें, और फिर बूट प्रक्रिया को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • राउटर की पावर कॉर्ड को फिर से कनेक्ट करें, और फिर बूट प्रक्रिया को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • इस बिंदु पर वांछित वेबसाइट तक पहुंचने के लिए पुन: प्रयास करें।
  • छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 6
    6
    अपने कंप्यूटर की तारीख और समय की सेटिंग्स की जाँच करें। यदि सिस्टम दिनांक और समय ठीक से कॉन्फ़िगर नहीं किया गया है, तो आप उन वेबसाइटों का उपयोग नहीं कर पाएंगे जो कनेक्शन प्रोटोकॉल का उपयोग करते हैं (https: //)। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस पर सिस्टम घड़ी की जांच सही है, उस समय और दिनांक को सही ढंग से कॉन्फ़िगर किया गया है
  • छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 7
    7
    सुनिश्चित करें कि कोई एक्सेस कंट्रोल सिस्टम नहीं है ("माता पिता का नियंत्रण" या "माता पिता का नियंत्रण" अंग्रेजी में) सक्रिय है। यदि ऐसा सॉफ्टवेयर चल रहा है, तो सबसे अधिक संभावना है, यह ऐसा कारण हो सकता है जो कुछ वेबसाइटों तक पहुंच को रोकता है। यदि आपको इसकी कॉन्फ़िगरेशन बदलने की अनुमति है, अस्थायी रूप से इसे अक्षम करने का प्रयास करें, फिर इच्छित वेब पृष्ठ को अपलोड करने का प्रयास करें। प्रयोग करने में अभिगम नियंत्रण के लिए कार्यक्रम के आधार पर इस परीक्षण को पूरा करने के लिए सटीक प्रक्रिया भिन्न होती है।
  • भाग 2

    एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर की जांच करें
    छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 8
    1
    नॉर्टन एंटीवायरस या मैकैपी की स्थापना रद्द करें ये दो एंटीवायरस प्रोग्राम सामान्य वेब ब्राउज़िंग को प्रभावित करने वाली अधिकांश समस्याओं का कारण है। यदि आप सिस्टम एंटीवायरस के रूप में इन दो सॉफ़्टवेयर का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे अनइंस्टॉल करने और इसे दुबारा, तेज, और कम आक्रामक एंटीवायरस प्रोग्राम के साथ बदलने पर विचार करें।
    • परामर्श करना इस गाइड सिस्टम से नॉर्टन प्रोग्राम्स को पूरी तरह से कैसे निकालना है, इस पर अधिक जानकारी के लिए, क्योंकि यह एक कठिन प्रक्रिया हो सकती है
    • परामर्श करना इस गाइड आपके कंप्यूटर से मैकफी सिक्योरिटी सेंटर को कैसे निकालना है, इस बारे में अधिक जानकारी के लिए, एक अन्य सॉफ़्टवेयर जिसका अनइंस्टॉलेशन काफी जटिल ऑपरेशन है
  • छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 9
    2
    पिछले एक को बदलने के लिए एक दुबला और तेज एंटीवायरस प्रोग्राम स्थापित करें पुराने एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर की स्थापना रद्द करने के अंत में, आपको एक नया इंस्टॉल करके अपने कंप्यूटर की रक्षा करनी होगी। परामर्श करना इस अनुच्छेद एक नया एंटीवायरस कैसे स्थापित करें पर सामान्य दिशानिर्देश के लिए निम्न सॉफ़्टवेयर को कंप्यूटर सुरक्षा पेशेवरों द्वारा अत्यधिक अनुशंसित है और सामान्य वेब ब्राउज़िंग में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए:
  • अवास्ट!
  • BitDefender
  • AntiVir
  • माइक्रोसॉफ्ट विंडोज डिफेंडर
  • छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 10
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर पर एक एंटीवायरस प्रोग्राम स्थापित है। एक ही समय में स्थापित इस प्रकार के कई कार्यक्रम होने से समस्याएं हो सकती हैं। विभिन्न एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर के बीच संघर्ष कुछ वेबसाइटों के सही लोडिंग को रोका जा सकता है या पहुंच को भी रोक सकता है। यह केवल वही रखता है जो आपको लगता है कि आपके कंप्यूटर की सुरक्षा के लिए सबसे अच्छा समाधान है, अन्य सभी को अनइंस्टॉल करके।
  • परामर्श करना इस गाइड प्रोग्राम की स्थापना रद्द करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए WikiHow साइट पर खोज कर आप सबसे आम एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर की स्थापना रद्द करने से संबंधित आलेख भी पाएंगे।
  • भाग 3

    इंटरनेट ब्राउज़र सेटिंग्स की जाँच करें
    छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 11
    1
    सुनिश्चित करें कि जावास्क्रिप्ट सक्षम है। यदि यह ब्राउज़र कार्यक्षमता अक्षम है, तो आपको कई सर्वाधिक लोकप्रिय वेबसाइटों के पृष्ठों को सही ढंग से अपलोड करने में कई कठिनाइयों का सामना करना होगा। यह सुनिश्चित करने के लिए कि जावास्क्रिप्ट का उपयोग सक्षम है, अपने इंटरनेट ब्राउज़र की कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स देखें:
    • इंटरनेट एक्सप्लोरर: मेनू तक पहुंचें "उपकरण" या गियर आइकन पर क्लिक करें, फिर आइटम का चयन करें "इंटरनेट विकल्प"। कार्ड खोलें "सुरक्षा", तब बटन दबाएं "कस्टम स्तर"। उस सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें जो अनुभाग के ऊपर दिखाई दिया "स्क्रिप्ट निष्पादन", फिर रेडियो बटन का चयन करें "सक्षम करें" आइटम से संबंधित "सक्रिय स्क्रिप्ट निष्पादन"।
    • क्रोम: संबंधित बटन (☰) दबाकर क्रोम मुख्य मेनू तक पहुंचें, फिर विकल्प चुनें "सेटिंग"। लिंक का चयन करें "उन्नत सेटिंग्स दिखाएं" दिखाई देने वाले पृष्ठ के नीचे, फिर बटन दबाएं "सामग्री सेटिंग" अनुभाग में जगह "एकांत"। सुनिश्चित करें कि रेडियो बटन "सभी साइटों पर चलने के लिए जावास्क्रिप्ट को अनुमति दें" चयनित है
    • फ़ायरफ़ॉक्स: URL में टाइप करें "аbout: config" ब्राउज़र के पता बार में, फिर आगे बढ़ने की आपकी इच्छा की पुष्टि करें खोज फ़ील्ड के भीतर, निम्न स्ट्रिंग टाइप करें "jаvascript.enabled"। सुनिश्चित करें कि कॉलम में मान "मूल्य" पैरामीटर का "jаvascript.enabled" पर सेट है "झूठा"।
    • सफारी: मेनू तक पहुंचें "सफारी" या "संपादित करें", तब आइटम का चयन करें "प्राथमिकताएं"। कार्ड तक पहुंचें "सुरक्षा" और चेक बटन का चयन करें "jаvascript सक्षम करें"।
  • छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 12
    2
    वे सभी एक्सटेंशन हटाएं जिन्हें आप नहीं पहचानते हैं समस्या का कारण ब्राउज़र पर स्थापित एक एक्सटेंशन हो सकता है। यह उन घटकों को अक्षम या अनइंस्टॉल करने के लिए उपयोगी हो सकता है जो आप उपयोग नहीं करते हैं या इंस्टॉल नहीं किए हैं। सामान्य रूप से कार्य करने के लिए, आपके इंटरनेट ब्राउज़र को किसी भी एक्सटेंशन की आवश्यकता नहीं होती है, इसलिए आप वर्तमान में मौजूद सभी एक्सटेंशन सुरक्षित रूप से अक्षम कर सकते हैं।
  • इंटरनेट एक्सप्लोरर: मेनू तक पहुंचें "उपकरण" या गियर आइकन पर क्लिक करें, फिर आइटम का चयन करें "अतिरिक्त घटकों का प्रबंधन"। चयन करें, एक-एक करके, सूची में मौजूद एक्सटेंशन दिखाई देते हैं, फिर प्रासंगिक बटन दबाएं "अक्षम"।
  • क्रोम: संबंधित बटन (☰) दबाकर क्रोम मुख्य मेनू तक पहुंचें, फिर विकल्प चुनें "अन्य उपकरण" और आइटम का चयन करें "एक्सटेंशन"। चेक बटन को अचयनित करें "सक्षम करें" उस विस्तार से संबंधित है जिसे आप निष्क्रिय करना चाहते हैं
  • फ़ायरफ़ॉक्स: संबंधित बटन (☰) दबाकर मुख्य फ़ायरफ़ॉक्स मेनू का उपयोग करें, फिर आइटम चुनें "अतिरिक्त घटकों"। आइटम का चयन करें "एक्सटेंशन" बाएं फलक से, फिर बटन दबाएं "अक्षम करें" उस विस्तार से संबंधित है जिसे आप अक्षम करना चाहते हैं
  • सफारी: मेनू तक पहुंचें "सफारी" या "संपादित करें", तब आइटम का चयन करें "प्राथमिकताएं"। कार्ड तक पहुंचें "एक्सटेंशन" और चेक बटन को अचयनित करें "सक्षम करें" उस विस्तार से संबंधित है जिसे आप निष्क्रिय करना चाहते हैं
  • छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 13
    3
    नेटवर्क कनेक्शन से संबंधित ब्राउज़र कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग देखें। यदि ब्राउज़र को प्रॉक्सी सर्वर के द्वारा वेब तक पहुंचने के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है, तो ब्राउज़िंग के दौरान समस्याएं होने की संभावना है। सेटिंग्स का कॉन्फ़िगरेशन जांचें और प्रॉक्सी सर्वर के उपयोग को अक्षम करने के लिए यह जांचने के लिए कि समस्या हल हो गई है या नहीं।
  • इंटरनेट एक्सप्लोरर: मेनू तक पहुंचें "उपकरण" या गियर आइकन पर क्लिक करें, फिर आइटम का चयन करें "इंटरनेट विकल्प"। कार्ड खोलें "कनेक्शन", तब बटन दबाएं "LAN सेटिंग"। चेक बटन का चयन करें "स्वचालित रूप से सेटिंग्स का पता लगाना" और उस का चयन रद्द करें "LAN कनेक्शन के लिए प्रॉक्सी सर्वर का उपयोग करें"।
  • क्रोम: संबंधित बटन (☰) दबाकर क्रोम मुख्य मेनू तक पहुंचें, फिर विकल्प चुनें "सेटिंग"। लिंक का चयन करें "उन्नत सेटिंग्स दिखाएं" दिखाई देने वाले पृष्ठ के नीचे, फिर बटन दबाएं "प्रॉक्सी सेटिंग बदलें"। बटन दबाएं "LAN सेटिंग"। चेक बटन का चयन करें "स्वचालित रूप से सेटिंग्स का पता लगाना" और उस का चयन रद्द करें "LAN कनेक्शन के लिए प्रॉक्सी सर्वर का उपयोग करें"।
  • फ़ायरफ़ॉक्स: संबंधित बटन (☰) दबाकर मुख्य फ़ायरफ़ॉक्स मेनू का उपयोग करें, फिर आइटम चुनें "विकल्प"। आइटम को चुनें "उन्नत", तो कार्ड तक पहुंचें "नेटवर्क"। बटन दबाएं "सेटिंग" और फिर विकल्प चुनें "कोई प्रॉक्सी नहीं" या "सिस्टम प्रॉक्सी सेटिंग का उपयोग करें"।
  • सफारी: मेनू तक पहुंचें "सफारी" या "संपादित करें", तब आइटम का चयन करें "प्राथमिकताएं"। कार्ड तक पहुंचें "उन्नत" और फिर बटन दबाएं "सेटिंग्स बदलें"। किसी भी सक्रिय प्रॉक्सी कॉन्फ़िगरेशन को अचयनित करें



  • छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 14
    4
    इंटरनेट ब्राउज़र की डिफ़ॉल्ट कॉन्फ़िगरेशन को पुनर्स्थापित करें। यदि कनेक्शन की समस्या बनी रहती है, तो आप प्रोग्राम की डिफ़ॉल्ट सेटिंग को पुनर्स्थापित करने का प्रयास कर सकते हैं - यह ब्राउज़र द्वारा संग्रहीत सभी डेटा को हटा देगा और डिफ़ॉल्ट कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करेगा।
  • इंटरनेट एक्सप्लोरर: मेनू तक पहुंचें "उपकरण" या गियर आइकन पर क्लिक करें, फिर आइटम का चयन करें "इंटरनेट विकल्प"। कार्ड तक पहुंचें "उन्नत" और फिर बटन दबाएं "रीसेट"। चेक बटन का चयन करें "व्यक्तिगत सेटिंग हटाएं", फिर बटन को फिर से दबाएं "रीसेट"।
  • क्रोम: संबंधित बटन (☰) दबाकर क्रोम मुख्य मेनू तक पहुंचें, फिर विकल्प चुनें "सेटिंग"। लिंक का चयन करें "उन्नत सेटिंग्स दिखाएं" दिखाई देने वाले पृष्ठ के नीचे, फिर बटन दबाएं "सेटिंग रीसेट करें" सूची के नीचे स्थित साइट दिखाई दी बटन दबाएं "पुनर्स्थापित" पुष्टि करने के लिए
  • फ़ायरफ़ॉक्स: संबंधित बटन (☰) दबाकर मुख्य फ़ायरफ़ॉक्स मेनू का उपयोग करें, फिर के रूप में आइकन का चयन करें "?" मेनू के निचले भाग में आइटम को चुनें "समस्या निवारण"। बटन दबाएं "फ़ायरफ़ॉक्स रीसेट करें", फिर बटन को फिर से दबाएं "फ़ायरफ़ॉक्स रीसेट करें" अपनी कार्रवाई की पुष्टि करने के लिए
  • सफ़ारी: कुंजी संयोजन का पूरी तरह से सफारी बंद करें ⌘ कमांड + ⌥ विकल्प + ⎋ Esc, फिर दिखाई देने वाली सूची से कार्यक्रम का चयन करें। ब्राउज़र बंद करने के बाद, ⇧ शिफ्ट कुंजी को दबाए रखें, फिर डॉक पर आइकन में या फ़ोल्डर में फिर से सफारी शुरू करें "आवेदन"। वाई-फाई कनेक्शन बंद करें और अपनी रुचि की वेबसाइट तक पहुंचने के लिए पुन: प्रयास करें। जब पृष्ठ इंगित करता है कि कोई इंटरनेट कनेक्शन नहीं है, तो वाई-फाई कनेक्शन पुनः सक्षम करें।
  • भाग 4

    एक एंटी-मैलवेयर स्कैन चलाएं
    छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 15
    1
    AdwCleaner कार्यक्रम डाउनलोड करें। यह पता लगाने और परिणामी उन्मूलन के लिए एक मुफ्त सॉफ्टवेयर है एडवेयर, सबसे आम मैलवेयर और एडवेयर की वजह से संक्रमण का पता लगा सकता है आप वेबसाइट से निशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं toolslib.net/downloads/viewdownload/1-adwcleaner/.
  • छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 16
    2
    डाउनलोड पूरा हो जाने के बाद, एडवक्लेनर को प्रारंभ करें कार्यक्रम चलाने की इच्छा की पुष्टि करने के बाद, सिस्टम को स्कैन करने के लिए आवश्यक कुछ अतिरिक्त फ़ाइलें डाउनलोड हो जाएंगी। यह कदम केवल कुछ सेकंड लेना चाहिए।
  • छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 17
    3
    स्कैनिंग शुरू करने के लिए बटन दबाएं "स्कैन"। AdwCleaner आपके कंप्यूटर पर सभी फाइलों को स्कैन करना शुरू कर देगा इस प्रक्रिया में आम तौर पर लगभग 15-20 मिनट लगते हैं।
  • छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 18
    4
    स्कैन के अंत में, बटन दबाएं "स्पष्ट"। AdwCleaner स्कैन के दौरान की गई सभी संक्रमित फ़ाइलों को निकाल देगा।
  • छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 19
    5
    डाउनलोड करें और Malwarebytes एंटी-मैलवेयर के मुफ्त संस्करण को डाउनलोड करें। इस सॉफ़्टवेयर का मुफ्त संस्करण घर पर मैलवेयर और वायरस का पता लगाने और निकालने के लिए एकदम सही है - आप इसे वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं malwarebytes.org/.
  • एंटी-माल्वेयर इंस्टॉलेशन फ़ाइल डाउनलोड होने पर, इंस्टॉलेशन विज़ार्ड लॉन्च करें। अगर अनुरोध किया जाता है, तो नि: शुल्क लाइसेंस का उपयोग करें।
  • ओएस एक्स प्रणालियों के लिए सबसे शक्तिशाली एंटी-मैलवेयर कार्यक्रमों में से एक, एडवेयर मैडीक के रूप में वितरित एक मैक संस्करण भी है।
  • छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 20
    6
    एंटी-मैलवेयर प्रारंभ करें, फिर बटन दबाएं "अब अपडेट करें". यह सभी संभव ज्ञात संक्रमित फ़ाइलों के पता लगाने के लिए सभी उपलब्ध अपडेट डाउनलोड करेगा।
  • छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 21
    7
    कंप्यूटर को स्कैन करने के लिए बटन दबाएं "अब स्कैन करें"। आम तौर पर, यह कदम निष्पादित करने से एडवक्लेनर के साथ स्कैनिंग से अधिक समय लगता है।
  • छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 22
    8
    स्कैन पूर्ण होने पर बटन दबाएं "संगरोध सभी"। यह एहतियात स्कैन के दौरान सभी संक्रमित फ़ाइलों को निकाला जाता है।
  • छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 23
    9
    अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें और उस वेबसाइट तक पहुंच की जांच करें, जो आपकी रुचि रखते हैं। यदि एडवेयर जो सिस्टम को संक्रमित करता है तो वह कारण था जो आपको किसी निश्चित वेब पेज तक पहुंचने से रोका था, अब समस्या हल होनी चाहिए।
  • भाग 5

    DNS सेटिंग्स बदलें
    छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 24
    1
    भागो "लालिमा" DNS सेटिंग्स डीएनएस (डोमेन नेम सिस्टम) सेवा में वेब में आईपी पते में मौजूद डोमेन के नामों का अनुवाद करने का कार्य है, ताकि कंप्यूटर वेब सर्वर में कनेक्शन स्थापित कर सके जो कि अनुरोधित वेब पेज शामिल हो। अगर आपके कंप्यूटर पर संग्रहीत डीएनएस सेवा जानकारी वाली फाइलें दूषित हो जाती हैं, तो आप कुछ वेबसाइटों तक पहुंचने में सक्षम नहीं होंगे। सहेजे गए DNS सेवा डेटा को हटाएं, फिर एक नई श्रृंखला लोड करें।
    • Windows: कुंजी संयोजन दबाएं ⌘ विन + आर, फिर क्षेत्र के अंदर सीएमडी कमांड टाइप करें "खुला है" कमांड प्रॉम्प्ट विंडो खोलने के लिए दिखाई दिए। उत्तरार्द्ध प्रकार के भीतर निम्नलिखित कमांड ipconfig / flushdns, फिर Enter कुंजी दबाएं आपको यह सूचित करते हुए एक अधिसूचना संदेश प्राप्त होगा कि DNS कैश हटा दिया गया है। इस बिंदु पर आप कमांड प्रॉम्प्ट विंडो को बंद कर सकते हैं।
    • मैक: फ़ोल्डर में सापेक्ष आइकन का चयन करके एक टर्मिनल विंडो खोलें "उपयोगिता"। Dscacheutil -flushcache आदेश टाइप करें, और उसके बाद Enter कुंजी दबाएं इस बिंदु पर sudo killall -HUP mDNSResponder कमांड टाइप करें और DNS सेवा को पुनरारंभ करने के लिए फिर से एंटर कुंजी दबाएं। आपको सिस्टम व्यवस्थापक पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।
  • छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 25
    2
    कनेक्ट करने के लिए एक नया DNS सर्वर का पता लगाएँ आमतौर पर टेलीफोन कंपनी के डीएनएस सर्वर जो इंटरनेट कनेक्शन की आपूर्ति करता है, लेकिन आप वेब पर मौजूद किसी भी DNS उपस्थिति का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र हैं। कुछ डीएनएस सर्वर दूसरों की तुलना में तेज़ हैं, जिसका मतलब है कि वेब ब्राउज़ करते समय तेज गति होती है। स्ट्रिंग का उपयोग करके एक इंटरनेट खोज करें "मुफ्त डीएनएस सर्वर" नि: शुल्क डीएनएस सेवा की पेशकश करने वाली वेबसाइटों की एक अद्यतन सूची को खोजने के लिए अक्सर आपको उन प्रतिक्रियाओं की सूची भी मिल जाएगी जो सबसे अच्छा प्रदर्शन प्रदान करने वाले एक को चुनने में सक्षम हो।
  • आम तौर पर दो पते उपलब्ध होंगे: प्राथमिक और माध्यमिक आपको इन दोनों डेटा की आवश्यकता होगी।
  • ध्यान दें कि सभी सार्वजनिक DNS सर्वर समान सामग्री तक पहुंच की अनुमति नहीं देते हैं। उच्च पहुंच सुनिश्चित करने के लिए, हम Google DNS या OpenDNS सर्वरों का उपयोग करने की सलाह देते हैं।
  • छवि ठीक है अगर आप कर सकते हैं`t Access a Particular Website Step 26
    3
    नई DNS सेवा से कनेक्ट करें आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली DNS सेवा की पहचान करने के बाद, आपको अपने कंप्यूटर को कॉन्फ़िगर करना होगा।
  • Windows: कुंजी संयोजन को दबाएं ⌘ विन + आर, फिर फ़ील्ड के अंदर ncpa.cpl कमांड टाइप करें "खुला है" वह दिखाई दिया। विंडो प्रदर्शित की जाएगी "नेटवर्क कनेक्शन"। सही माउस बटन के साथ सक्रिय नेटवर्क कार्ड का चयन करें, फिर विकल्प चुनें "संपत्ति"। आवाज़ को हाइलाइट करें "इंटरनेट प्रोटोकॉल संस्करण 4" बॉक्स में मौजूद "कनेक्शन निम्नलिखित तत्वों का उपयोग करता है:", तब बटन दबाएं "संपत्ति"। रेडियो बटन का चयन करें "निम्न DNS सर्वर पते का उपयोग करें:"। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले DNS सर्वर के आईपी पते दर्ज करके आगे बढ़ें।
  • मैक: मेनू का उपयोग करें "सेब" और आइटम का चयन करें "सिस्टम प्राथमिकताएं"। आइकन पर क्लिक करें "नेटवर्क", तब नेटवर्क एडाप्टर चुनें जो कि इंटरनेट कनेक्शन का प्रबंधन करता है। बटन दबाएं "उन्नत" और कार्ड का उपयोग करें "डीएनएस"। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले DNS सर्वर के आईपी पते दर्ज करके आगे बढ़ें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com