लैपटॉप को कैसे सुधारें

लैपटॉप को फिर से प्रारूपण करने की प्रक्रिया काफी सरल है। आमतौर पर, निर्माता, ड्राइवरों और उपयोगिताओं के साथ, ऑपरेटिंग सिस्टम की एक प्रति प्रदान करता है (ओएस, ऑपरेटिंग सिस्टम) या, अपनी हार्ड ड्राइव पर, पुनर्प्राप्ति विभाजन बनाएं।

सामग्री

कदम

रिफॉर्मेट ए लैपटॉप चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
निर्धारित करें कि किस पुनर्प्राप्ति विधि को निर्माता द्वारा प्रदान किया गया है अगर कोई डिस्क नहीं है, तो निश्चित रूप से एक पुनर्प्राप्ति विभाजन होगा। अगर, बजाय, कंप्यूटर के साथ एक साथ रिकवरी डिस्क का एक सेट है, लगभग निश्चित रूप से समर्पित विभाजन नहीं होगा
  • रिफॉर्मेट ए लैपटॉप चरण 2 नामक छवि
    2
    ऑपरेटिंग सिस्टम डिस्क को सीडी / डीवीडी ड्राइव में डालें। सामान्यतः यह स्वचालित रूप से प्रारंभ होगा और एक मेनू या विकल्प पृष्ठ खुल जाएगा। ऑपरेटिंग सिस्टम की एक अद्यतन प्रतिलिपि स्थापित करने के लिए विकल्प का चयन करें।
  • यदि सीडी स्वयं से शुरू नहीं होती है, तो डबल क्लिक करें "कंप्यूटर", और फिर ओएस डिस्क युक्त ड्राइव पर दाएं माउस बटन पर क्लिक करें। क्लिक करें "स्वचालित निष्पादन"।
  • रिफॉर्मेट ए लैपटॉप का शीर्षक चित्र 3
    3
    सीडी के लिए स्वचालित रूप से सभी चरणों के माध्यम से आगे बढ़ने के लिए रुको। यदि आप कंप्यूटर से थोड़ी देर के लिए चले जाते हैं, तो यह आपके आदेश की प्रतीक्षा कर अगले बिंदु पर बंद हो जाएगा। निर्देशों का पालन करें, धीरज रखो और कुछ करने के लिए प्रलोभन न दें।
  • यदि आप अपने लैपटॉप की हार्ड ड्राइव को पुन: स्वरूपित कर रहे हैं, तो आपको स्थापना डिस्केट द्वारा आवश्यक डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स / प्रस्तावों को स्वीकार करना होगा।
  • रिफॉर्मेट ए लैपटॉप चरण 4 नामक छवि
    4
    ध्यान दें कि ओएस स्थापना पूर्ण होने के बाद, कंप्यूटर एक पूरी तरह से नया डेस्कटॉप पेश करेगा।
  • रिफॉर्मेट ए लैपटॉप का शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    बिल्डिंग कंपनी द्वारा शामिल चालकों और उपयोगिताओं को शामिल करने वाली सीडी डालें कम से कम महंगी ड्राइवर को पहले स्थापित करें।
  • कुछ सीडी शुरुआती लोगों के लिए भ्रम से बचने के लिए एक सरल विकल्प है। अन्यथा, आपको विशिष्ट ड्राइवर मैन्युअल रूप से चुनना होगा। यह आम तौर पर संकेत दिया जाता है ताकि इसे अन्य ड्राइवरों से अलग सेट किया गया हो, जैसे वीडियो या ऑडियो। इसे अक्सर नॉर्थब्रिज या मदरबोर्ड के रूप में संदर्भित किया जाएगा



  • रिफॉर्मेट ए लैपटॉप का शीर्षक चित्र 6
    6
    संकेत दिए जाने पर कंप्यूटर को पुनरारंभ करें
  • रिफॉर्मेट ए लैपटॉप का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    सूची को स्क्रॉल करने, वीडियो, ऑडियो और सभी आवश्यक ड्रायवर स्थापित करने के लिए आगे बढ़ें। कुछ निर्माता उपयोगकर्ताओं को कुछ विकल्प बनाने की अनुमति देते हैं चालकों को सही क्रम में स्थापित किया जाएगा और यदि आप आगे बढ़ने और ऑपरेशन पूरा करने के लिए आवश्यक हो तो कंप्यूटर स्वचालित रूप से पुनः आरंभ होगा। एकमात्र चालक जो मायने रखता है वह मदरबोर्ड का है अन्य सभी को किसी भी क्रम में स्थापित किया जा सकता है।
  • रिफॉर्मेट ए लैपटॉप नामक छवि शीर्षक 8
    8
    ड्राइवर स्थापना पूर्ण होने के बाद, लैपटॉप के साथ प्रदान किए गए किसी भी प्रोग्राम को स्थापित करें।
  • एक पुनर्स्थापना टूटने का उपयोग करके एक लैपटॉप को सुधारें
    रिफॉर्मैट ए लैपटॉप नामक छवि शीर्षक 9
    1
    कंप्यूटर को पुनरारंभ करें जब कंप्यूटर पुनरारंभ हो रहा है, तब तक F10 कुंजी को बार-बार दबाएं (अधिकांश निर्माताओं में) जब तक यह प्रारंभ नहीं हो जाता है। यह आपको उस विभाजन पर ले जाएगा जो मरम्मत या पुनर्स्थापना के लिए विकल्पों को प्रदान करता है (पुनरारंभ और पुनः लोड)।
  • रिफॉर्मेट ए लैपटॉप नामक छवि शीर्षक 10
    2
    एक अद्यतन प्रणाली को स्थापित करने के लिए विकल्प का चयन करें। इस प्रणाली का सौंदर्य यह है कि आपको कुछ और करने की ज़रूरत नहीं है पुनर्प्राप्ति विभाजन प्रोग्राम को प्रारूपित करने, ओएस पुनः लोड, ड्राइवर स्थापित करने और सभी मूल सॉफ़्टवेयर स्थापित करने के लिए प्रोग्राम को प्रारंभ करेगा।
  • चेतावनी

    • याद रखें कि आपके लैपटॉप को फिर से प्रारूपित करने का अर्थ है आपकी हार्ड ड्राइव को मिटा देना और एक नया ऑपरेटिंग सिस्टम पुनः लोड करना। सभी डेटा हटाए जाएंगे - फिर से प्रारूपण करने से पहले, आपको अपने डेटा का कहीं और बैक अप करना होगा। इसके अलावा, एक बार प्रक्रिया शुरू हो गई है और एक निश्चित बिंदु तक पहुंच गया है, आप वापस जाने में सक्षम नहीं होंगे। यहां तक ​​कि अगर आप अपना दिमाग बदलते हैं, तो यह नुकसान की मरम्मत नहीं करेगा और आपका ऑपरेटिंग सिस्टम चलेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com