कैसे एक ऑनलाइन शिकारी पहचानने के लिए

माता-पिता और परिवार, क्या आपने कभी अपने बच्चों की ऑनलाइन गतिविधियों के बारे में चिंतित हैं? "अच्छे लोग" और "बुरे लोग" के बीच के अंतर को जानने में मदद करने के लिए अपने बच्चों के साथ इस लेख को पढ़ें।

कदम

एक ऑनलाइन शिकारी चरण 1 को पहचानें छवि
1
अपने आप से पूछो, यह व्यक्ति अजीब तरह का है? आप नाम, आयु और / या सेक्स क्यों पूछ रहे हैं? इन प्रश्नों को पूछने वाले को तत्काल अवरुद्ध किया जाना चाहिए, यह ये सामान्य संकेत हैं कि आप एक ऑनलाइन शिकारी के साथ काम कर रहे हैं। नोट: कभी-कभी यह ठीक है कि किसी ने आपको नाम पूछने के लिए, लेकिन वास्तविक एक को कभी नहीं दे। एक प्रशंसनीय आविष्कार करें और उपनाम न दें, क्योंकि आप एक वास्तविक व्यक्ति को खतरे में डाल सकते हैं।
  • एक ऑनलाइन शिकारी चरण 2 को पहचानें छवि शीर्षक
    2
    ऑनलाइन शिकारी लगभग हर चीज पर आपके साथ समझौता व्यक्त करते हैं उनका मुख्य उद्देश्य आपका विश्वास अर्जित करना है और फिर वास्तविक हमले के साथ हस्तक्षेप करना है। तो बहुत सावधान रहें
  • एक ऑनलाइन शिकारी चरण 3 को पहचानें
    3
    यह एक इंटरनेट शिकारी हो सकता है यदि वह आपको व्यक्ति में देखने के लिए कहता है।
  • एक ऑनलाइन शिकारी चरण 4 पहचानें
    4
    यदि यह व्यक्ति केवल आपको "नमस्कार" कहता है और विनम्र है तो यह एक बात है लेकिन अगर कोई व्यक्ति "हैलो" बिंदु को खाली करता है, तो आपके सिर में आपको लाल झंडा लहराया जाना चाहिए या तुरंत अलार्म ट्रिगर करना चाहिए।
  • एक ऑनलाइन शिकारी चरण 5 को पहचानें छवि
    5
    यदि आपका बच्चा "रिश्ते" में शामिल है लेकिन बहुत छोटा है, तो सब कुछ ठीक से देखें आम तौर पर हम एक शिकारी के पंजे को ध्यान में रखते हैं।
  • एक ऑनलाइन शिकारी चरण 6 को पहचानें
    6
    एक अच्छा व्यक्ति, जो सबसे संभावित मामलों में आपको चोट नहीं पहुंचाएगा या थोड़ी देर के लिए चैट करने के बाद आपसे सवाल पूछेंगे, अधिकतर आपको कुछ पूछेंगे "यदि यह आपके लिए कोई समस्या नहीं है, तो क्या आप मुझे अपना नाम बता सकते हैं?"। उसे कुछ और मांग नहीं करनी चाहिए आपको अपने निजी विचारों के बारे में बात करना चाहिए और आपको अपने निजी जीवन के बारे में कुछ भी न कहने के बारे में सख्ती से व्यापार (बेचना, ख़रीदना, आधिकारिक व्यवसाय) या अपनी रुचियों के बारे में बात करनी चाहिए।
  • शीर्षक वाली छवि ऑनलाइन पहचानने वाला चरण 7 पहचानें



    7
    "हॉटमॉमा 2" या "सेक्सी 7" जैसी सामान्य छद्म शब्दों से बचें कुछ ऑनलाइन शिकारियों के विपरीत लिंग के असली एक होने का बहाना हो सकता है अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए और व्यक्तिगत रूप से किसी को भी नहीं जानना आवश्यक है। इस मामले में, अपनी मां या अपने पिता से पूछो कि आप के साथ और तैयार हो जाओ।
  • एक ऑनलाइन शिकारी चरण 8 को पहचानें
    8
    सामान्य तौर पर, एक सार्वजनिक आकृति का हमेशा एक वास्तविक ईमेल पता होगा, जैसे कि [email protected] के बजाय [email protected] यह अधिकांश मामलों में इसकी प्रामाणिकता की पुष्टि करता है, भले ही नकली व्यक्ति का ईमेल पता बनाना संभव हो, भले ही वह सही हो।
  • एक ऑनलाइन शिकारी चरण 9 पहचानें
    9
    यदि आपको संदेह है कि एक शिकारी बुरा इरादों है, तो इसे तुरंत किसी को बताओ कि आप पर विश्वास या अधिकारियों को यह निर्धारित करने का प्रयास करने में सहायता प्राप्त करें कि क्या यह मामला है या नहीं इंतजार न करें या इसे स्वयं समझने की कोशिश न करें। आप गलत व्यक्ति को संदेह का लाभ दे सकते हैं लापता लोगों की रिपोर्टों पर ध्यान दें, जिनके लिए संदेह का लाभ देने का दूसरा मौका नहीं हो सकता है, जो कि वे क्या करना चाहते थे, उनकी सौहार्यता का लाभ उठाते हुए। पश्चाताप की तुलना में सुरक्षित पक्ष की अपेक्षा बेहतर है।
  • एक ऑनलाइन शिकारी चरण 10 को पहचानें छवि शीर्षक
    10
    वेबसाइट पर अपना नाम, लिंग या फ़ोन नंबर दर्ज न करें। आप कभी भी नहीं जानते कि आपके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए कितने लोग इसका उपयोग कर सकते हैं
  • शीर्षक वाला छवि ऑनलाइन प्रदाता को पहचानें चरण 11
    11
    वेबसाइटों पर व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करने से बचने का प्रयास करें ऑनलाइन भक्षक आपकी संपर्क करने से पहले आपकी जानकारी खोज सकते हैं हमेशा अपने आप से पूछिए, "उन्हें जानने की आवश्यकता क्यों है?"
  • एक ऑनलाइन शिकारी चरण 12 को पहचानें छवि शीर्षक
    12
    वास्तव में, आपको अपनी व्यक्तिगत जानकारी किसी भी प्रकार का खुलासा नहीं करना चाहिए। यह आपकी सुरक्षा को खतरे में डालता है
  • टिप्स

    • यह तुम्हारी गलती नहीं है: गलती शिकारी का है, जो किसी का लाभ लेने की कोशिश करता है
    • समझने की कोशिश करें कि सामाजिक नेटवर्क नकारात्मक नहीं हैं। माइस्पेस अद्भुत और सुरक्षित हो सकता है सुनिश्चित करें कि आपका प्रोफ़ाइल निजी है और वास्तविक जीवन में अपने सभी आभासी मित्रों को जानना पड़े।
    • सोशल नेटवर्क पर उपयोगकर्ता प्रोफाइल पर ध्यान दें जो हैक किए गए हैं, लेकिन जिनके लिंक नेटवर्क के बाहर ऑनलाइन (फेसबुक जैसे) दिखाई देते हैं, भले ही वे काम न करते हों ये लिंक कहीं और अपराधी के perp को ट्रैफिक ले सकता है - किसी भी मामले में, अर्ध-मृत लिंक भी सोशल नेटवर्क उपयोगकर्ताओं को इस बात से अवगत कराने की अनुमति देता है कि वे संदिग्ध या पुष्टि अपराधियों की पहचान करने में मदद करने का प्रयास कर रहे हैं और उनकी ऑनलाइन साइटें, ताकि अन्य उपयोगकर्ता उन्हें जानते और उससे बच सकें।
    • यदि आप माता-पिता हैं और आप सोचते हैं कि आपका बच्चा (जो बचपन या किशोरावस्था में है) की सुरक्षा / मार्गदर्शन की जरूरत है, तो साइट को ब्लॉक करने के लिए एक प्रोग्राम खरीदें या उनकी निगरानी करें। आरंभ करने के लिए, ऑनलाइन दुश्मन अपने घर में आने न दें सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप नेट पर क्या कर रहे हैं।
    • सेक्स अपराधी प्रबंधन के लिए गैर-लाभकारी केंद्र सहित विशेषज्ञों का कहना है कि ऑनलाइन द माइथ ऑफ द सेक्स ऑफ़डेनर प्रोफाइल और यू.एस. न्याय विभाग ("बलात्कार और यौन उत्पीड़न, यौन अपराध और अपराधियों पर डेटा का विश्लेषण", "सेक्स अपवादक पंजीयन पर राष्ट्रीय सम्मेलन")
    • किसी अनुचित साइट पर नहीं कहने से डरो मत।
    • किसी उपयोगकर्ता को माइस्पेस पर अवरुद्ध करने से डरो मत।
    • यदि आप किसी अजनबी में इन सभी लक्षणों को पहचानने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो समझने के लिए कि यह एक बुरे व्यक्ति है, तो उन लोगों के साथ ऑनलाइन बात नहीं करें जिन्हें आप वास्तविक जीवन में नहीं जानते हैं! यह बहुत सुरक्षित है
    • कोई भी यौन शिकारी हो सकता है हालांकि, बहुत विशिष्ट जनसांख्यिकीय योजनाएं हैं
    • जो लोग गिरफ्तार किए गए हैं और / या जो उपचार आया है के समूह के प्रोफ़ाइल को दर्शाता है कि यह मुख्य रूप से साल 30 से अधिक पुराने सफेद और गैर sposati- एक पुरुष अन्य मुख्य रूप से पुरुषों को लक्षित कर रहे है और जो लोग "मिसफिट्स हैं ", आदर्शों गरीब सामाजिक कौशल, intimi- भी sex- यौन उत्तेजना, ब्याज या वरीयताओं की उपस्थिति द्वारा अवशोषित समस्याओं के बच्चों को स्थिरता आय वाले माध्यम के साथ की पहचान की पारस्परिक और संबंध प्रबंधन है mainstream- बाहर devianti- दुराचार औसत बुद्धि से ऊपर है और संभवतः के psicopatiche- प्रवृत्तियों precoci- उत्पीड़न आपराधिक पृष्ठभूमि sessuali- विकृत मान्यताओं और समर्थन के विचारों का अपमान कार्रवाई का औचित्य साबित करने (उत्पीड़न और अवैध की कार्रवाई के पक्ष में) असामाजिक गतिविधियों के लिए - उपेक्षा की ओर से पता चला उपचार या पर्यवेक्षण
    • हमेशा याद रखें कि यदि एक लगातार साइट उपयोगकर्ता आपको असुविधाजनक महसूस करता है या शिकारी बनने के लिए निकलता है, तो अन्य वेब पेज हैं जो आप खतरे से दूर होने के लिए जा सकते हैं। एक उदाहरण है जब आप चैट रूम के साथ गेम साइट पर सर्फ करते हैं - अगर आपको जोखिम महसूस होता है, तो किसी अन्य वेबसाइट पर क्लिक करें इंटरनेट पर बहुत सारे हैं

    चेतावनी

    • सेक्स शिकारी माता-पिता के माध्यम से नेटवर्किंग करते हैं, जो उन पर संदेह नहीं करते हैं, बाल देखभाल के क्षेत्र में काम कर रहे हैं, व्यवसायों, आदि।
    • एक यौन आपराधिक जीवन जी सकता है, काम और विभिन्न क्षेत्रों में खाली समय बिता सकता है। वह अपना पता या कार्य स्थान रजिस्टर करने के लिए आवश्यक हो सकता है या नहीं। उन पंजीकृतों में से आपके पास जहां वे काम करते हैं, उसके बारे में बहुत कम या कोई जानकारी नहीं हो सकती है जो लोग पंजीकरण के बारे में झूठ बोल सकते हैं वे उद्देश्य पर रहते हैं। पंजीकरण की आवश्यकता से पहले एक पंजीकृत व्यक्ति क्षेत्र में हो सकता है और पंजीकरण के तुरंत बाद, सार्वजनिक रडार के तहत रह सकता है ताकि इसे अनुपालन आवश्यकताओं का पालन करने के लिए स्पष्ट किया जा सके।
    • झूठी सुरक्षा के द्वारा बेवकूफ़ मत बनो, जो उस व्यक्ति पर विश्वास करके विश्वास रखता है जो आपकी असली पहचान को छिपाने के लिए सेक्स अपराधियों के बारे में आपके समान व्यवहार या विचार व्यक्त करता है।
    • यू.एस. न्याय विभाग (डीओजे), फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) और सामान्य तौर पर अमेरिकी राज्यों में यौन अपराधी रजिस्ट्रियों के नियंत्रण और प्रबंधन में एक त्वरित प्रक्रिया नहीं है। यह ज्ञात जानकारी पर भी लागू होता है, जैसे विशिष्ट विशिष्ट लक्षण जो कि सार्वजनिक शिकारियों की पहचान करने में सहायक हो सकते हैं (उदाहरण के लिए, एक गेंको या सैलामिंडर का एक बड़ा टैटू, एक बछड़ा पर छिपाना मुश्किल है)। दुर्भाग्य से, इन प्रकार के स्पष्ट संकेत राष्ट्रीय डेटाबेस से बाहर रह गए हैं
    • कभी किसी की स्थिति या मानसिक क्षमता को कम मत समझना प्रभावी हेरफेर धोखाधड़ी का हिस्सा है।
    • ऑनलाइन उत्पीड़न डेटाबेस बिखरे हुए हैं लेकिन शिकारियों पर असंगत डेटा। इसलिए सभी डेटा सेटों पर एक नज़र डालना जरूरी है। एक शिकारी फ्लोरिडा के राज्य में पंजीकृत हो सकता है, उदाहरण के लिए, और इसके संदर्भ मैरीलैंड जैसे किसी अन्य राज्य से आए हों, लेकिन अपराध के लिए मूल निरोध अन्य राज्यों में, जैसा कि नई के रूप में हुआ था। न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क राज्य में, एक जेल आपको कैदी डेटा पर नजर डालने की अनुमति दे सकता है (उदाहरण के लिए, मोहौक सुधारक सुविधा इसकी अनुमति देता है)। इस डेटाबेस में अपराध की सटीक प्रकृति के बारे में अधिक जानकारी हो सकती है, लेकिन इसमें इस व्यक्ति की तस्वीर नहीं है। फोटो डीओजे राष्ट्रीय रजिस्टर पर हो सकता है, एमडी सेक्स अपैण्डर रजिस्टर पर या फ्लोरिडा रजिस्ट्री पर। फ्लोरिडा रजिस्ट्री अपराध के बारे में जानकारी प्रदान नहीं करता है उदाहरण के लिए, एक मोलेस्टर अश्लील सामग्री का निर्माण कर सकता था, एक चार वर्षीय लड़की को पीड़ित कर सकता था और एक सार्वजनिक स्थान पर विचित्र यौन व्यवहार और अश्लील कृत्यों के लिए रिपोर्ट किया गया था। यह जानकारी केवल एनवाई मोहाक वेबसाइट पर ही देखी जा सकती है। फ्लोरिडा निवासियों जो संदेह है या अपराध का सच प्रकार प्रतिबद्ध के बारे में निश्चित किया जा रहा बिना कुछ जानते हैं, उस व्यक्ति कि कह सकते हैं, वास्तव में, यौन अपराध एक 17 साल की लड़की शामिल है (परिपक्वता की जनता की धारणा का लाभ लेने और मोहक किशोरों के रूढ़िवादी), एक बच्चा नहीं, इसलिए वे अपने अपराधों के सच, चौंका देने वाले विवरणों को नहीं जानते।
    • उन लोगों पर भरोसा मत करो जिन्हें आप अच्छी तरह जानते नहीं हैं जब आप अकेले अपने बच्चों को छोड़ देते हैं यह इस पर है कि कुछ शिकारियों की संख्या गिनती है उनमें से कुछ के पास आपराधिक रिकॉर्ड नहीं हो सकता है, इसलिए उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है या आपराधिक न्याय प्रणाली में शामिल नहीं किया गया है, और अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं, लेकिन कुछ समय वे अवैध तरीके से कुछ कर सकते हैं
    • कभी किसी व्यक्ति को वास्तविक जीवन में जगह नहीं मिलती है, कभी-कभी आईआरएल (वास्तविक जीवन में) को इंटरनेट की गलती में कहा जाता है, क्योंकि यह सुरक्षित नहीं है। यदि आपको करना है, तो आपको एक वयस्क के साथ रहने दें और एक सार्वजनिक स्थान पर बैठक की योजना बनाएं, जैसे खरीदारी केंद्र या मैकडॉनल्ड्स एक बड़ी श्रृंखला से संबंधित एक दुकान या सार्वजनिक पुस्तकालय में इसे करने का प्रयास करें
    • यह याद मत करो, और एक ही खोजी दृष्टिकोण का उपयोग करता है और अजनबियों के साथ सभी व्यक्तिगत संबंधों को मान्य है, जब, अपने रूममेट या घर के सदस्य का मूल्यांकन जब किसी के साथ प्रेम सम्बन्ध में एक साधारण ज्ञान से अपनी चाल या कदम की योजना बना रहा है। यह व्यक्ति वास्तव में न केवल आपके साथी बन सकता है, बल्कि आपके साथ रह सकता है जितना अधिक मौका यह व्यक्ति आपके जीवन में आगे बढ़ेगा, उतना ही अधिक जोखिम होंगे यदि यह काम नहीं करेगा। यौन अपराधियों पट्टा अधिकार, भोजन का अधिकार, एक पूर्व साथी द्वारा भुगतान गुजारा भत्ता का अधिकार, अंतरिक्ष और समर्थन और किसी भी साझा अधिकार पर कब्जा करने के अधिकार, इस तरह का उपयोग के रूप में शामिल करने के लिए सहवास / वास्तविक अधिकार, हो सकता है और एक साझा बैंक खाते पर नियंत्रण।
    • इसमें कोई प्रतिबंध नहीं है ताकि अमेरिका के शिकारियों, भगोड़ों, दूसरे देशों में भी ऐसा न करने पर नए क्षेत्रों में ऐसा न करें। पासपोर्ट प्राप्त करने या फिर से नवीकरण करने से भगोड़ों की स्थिति वाले शिकारियों को रोकने के लिए कोई कानूनी सीमा या उपाय नहीं है। ऐसे हवाई अड्डों में कोई प्रतिबंध नहीं है जो लोगों को भगोड़े की स्थिति से ब्लॉक कर सकता है ताकि वे छोड़ न जाएं। कोई चेतावनी प्रणाली नहीं है, जैसे आतंकवादियों के लिए एक है, जो अधिकारियों को इस तथ्य को सचेत करेगा कि एक भगोड़ा शिकारी ने सिर्फ एक विमान टिकट खरीदा है
    • डीओजे नेशनल सेक्स अपमानकर्ता साइट को जानकारी देता है कि किसी व्यक्ति को एक निश्चित राज्य में पंजीकृत किया जाता है, भले ही वह वर्तमान में रहते हों और किसी दूसरे राज्य में पंजीकृत हो, जैसा कि ऑनलाइन डीओजे वेबसाइट पर दर्शाया गया है। एक बार व्यक्ति अपने क्षेत्राधिकार के बाहर होने के बाद राज्य आम तौर पर एक उत्पीड़न को हटा देता है। यहां तक ​​कि अगर उस व्यक्ति को दूसरे राज्य में छोड़ने और वहां पंजीकरण करने से पहले वारंट लेना होता। यही कारण है कि राष्ट्रीय रजिस्ट्री की देखरेख करना आपके शहर में शिकारियों पर शोध करना और आपके और आपके परिवार को जहां रहते हैं, काम और अपने खाली समय बिताने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • घरों के अनौपचारिक किराए, कमरों के किराए और पृष्ठभूमि की जांच के संचालन के आधार पर काउच्सफ्रिंग खतरनाक नहीं हैं। इस व्यक्ति की राज्य या संघीय पहचान को सत्यापित करने के लिए एक आईडी का अनुरोध करें, जैसे राष्ट्रीय जारी किए गए दस्तावेज़ या ड्राइवर का लाइसेंस। सामाजिक सुरक्षा नंबर देखने और लिखने के लिए कहें किसी तीसरे पक्ष की साइट पर वास्तव में कोई पूर्ण रिपोर्ट नहीं हो सकती है जो दिखाता है कि किसी विशेष राज्य में किसी का आपराधिक रिकॉर्ड है एक बार एक गंदे आपराधिक रिकॉर्ड से यौन अपराधी एक रहने की जगह का कब्जा लेता है और वर्तमान में कानून का पालन नहीं करना पड़ता है, उसके पास किरायेदार अधिकार हैं आपराधिक रिकॉर्ड ढूंढने के लिए अग्रिम खोज करें आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच के लिए आवश्यक मानक डेटा प्राप्त करने के लिए किराए के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन हैं, जो कुछ भी नहीं, या थोड़ी मात्रा में खर्च नहीं करते हैं।
    • कभी भी अपनी वित्तीय स्थिति को शिकारी के शोषण के लिए एक मौके में बदलना न दें। एक सस्ते दांतेदार सेवाएं प्रदान करने के लिए दयालु हो सकता है, क्योंकि वह एक अच्छा दोस्त या पैसे के लिए, हो सकता है कि वह एक डबल अंत है
    • कभी भी अपने ऑनलाइन नाम के अलावा किसी भी अतिरिक्त व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा न करें
    • लोगों से मिलने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करने के लिए 18 साल से कम उम्र के बच्चों को मत छोड़ो। नेटवर्क उन तरीकों के लिए नए लोगों से मिलने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है। अपॉइंटमेंट साइटें 18 वर्ष से कम आयु के लोगों को स्वीकार नहीं करती हैं
    • अपने संदेहों को व्यक्त करके या किसी जांच के परिणाम, अच्छे या बुरे, उन्हें दिखाकर इस व्यक्ति की तुलना कभी नहीं करें। परिणाम, हालांकि सकारात्मक, आप को अपमानित कर सकते हैं या तुरंत आपको सलाह दे सकते हैं कि आपको अधिक सावधान कैसे रहना चाहिए यदि आपको अपने पृष्ठभूमि के बारे में सूचित करने के तरीकों के बारे में पता है।
    • कुछ शर्तों से परेशानियों को रोकने के लिए कानूनी आवश्यकताओं के बावजूद वे आमतौर पर किंडरगार्टन, स्कूल, पार्क, आदि के पास रहते हैं, जहां बच्चों के बड़े समूह पाए जा सकते हैं।
    • पंजीकरण साइटें अक्सर पंजीकरण डेटाबेस के बारे में चेतावनियों का संकेत देती हैं। इस जानकारी का उपयोग किसी भी पते पर दर्ज किए गए किसी भी व्यक्ति के खिलाफ अपराध, अवैध तरीके से उत्पीड़न या अपराध करने के लिए न करें या जो किसी दिए गए पते पर रहता है या काम करता है। इस कार्रवाई से नागरिक या आपराधिक दंड हो सकता है। मीडिया रिपोर्टों में ब्लॉगर्स और इंटरनेट पर अन्य आंकड़ों के खिलाफ उत्पीड़न द्वारा शुरू किए गए सिविल मामलों के उदाहरण हैं
    • रडार के नीचे पहचान ग्रिड के बाहर रहने और उड़ान भरने की कोशिश करने वाले उत्पीड़न आवास की स्थिति से बच सकते हैं, जिनकी आवश्यकता पट्टे पर हस्ताक्षर करने के लिए होती है। सार्वजनिक आवास सहित कुछ अपार्टमेंट, एक अनुबंध होने से परेशानियों को रोकते हैं। इसके अलावा, यह आवश्यक हो सकता है कि समुदायों को एक मॉलेस्टर के निवास की स्थिति की खबर मिल सके। नतीजतन, कोचसर्फिंग करना, किसी अन्य व्यक्ति से किराए पर लेना या साथी के साथ रहने से स्थान से बचने का एक तरीका के रूप में उपयोग किया जा सकता है।
    • एक संभावित मुश्किल पृष्ठभूमि के लिए एक अलार्म घंटी तब होती है जब किसी व्यक्ति के पास एक वैध कंपनी में हाल ही में, कुछ नहीं, पते और / या नौकरियां हैं। किसी व्यक्ति द्वारा लिखित संदर्भ का एक निजी पत्र अच्छा मूल्यांकन पद्धति नहीं है। एक वैध कंपनी को ऐसे राज्य में माना जाता है जैसे कि उसका उचित नाम हो, उसका भौतिक पता हो और उसे व्यावसायिक लिस्टिंग में शामिल किया जाए, शायद बेहतर व्यावसायिक ब्यूरो, वाणिज्य मंडल या डुन & ब्रैडस्ट्रीट। रूममेट बनने के लिए एक आवेदन (एक ही कमरे या घर में) घरों और पिछली नौकरियों पर सूचनाओं का अनुरोध करना चाहिए। एक्सपीरियन समेत तीन सबसे महत्वपूर्ण और सम्मानित कंपनियों का उपयोग कर सॉलवेसी सत्यापन, एक व्यक्ति के पिछले नियोक्ता और पते भी बताएगा।
    • यह एक तथ्य है जो अधिकारियों और उद्योगों द्वारा व्यक्त और पुन: व्यक्त किया गया है: शिकारी बच्चों के रूप में उसी वातावरण में प्रसारित होते हैं, जिसमें पृष्ठभूमि सत्यापन उपायों वाले स्थानों और संदर्भ शामिल हैं।
    • यदि कोई व्यक्ति अचानक कहीं से बाहर दिखाई देता है (उदाहरण के लिए, वह आपको एमएसएन में जोड़ता है) और आपसे कुछ अनुपयुक्त के लिए पूछता है, तुरंत इसे रोकें शायद यह एक शिकारी या एक अन्य प्रकार का विषय है जिसके साथ आप से निपटने की ज़रूरत नहीं है। इन सवालों में आयु, लिंग और स्थान शामिल हैं और अक्सर एक संभावित शिकारी द्वारा किए गए पहले चरण का प्रतिनिधित्व करते हैं।
    • जब आप कुछ अजीब सुनते हैं या किसी अनुचित तरीके से व्यवहार करते हैं तो कभी भी अपनी सहजता की उपेक्षा न करें। सुरक्षित स्रोतों, जैसे तीसरे पक्ष (जैसे कानून प्रवर्तन एजेंसियों, अधिकारियों, भरोसेमंद पृष्ठभूमि सत्यापन कंपनियों) का उपयोग करने की प्रवृत्ति की जांच करें, जिनके पास पहचान की जांच के परिणामों में वैध निजी हित नहीं है
    • कभी नहीं मान लें कि जो व्यक्ति एक व्यक्ति खुद के बारे में बताता है वह वास्तविक तथ्यों से मेल खाती है, खासकर अगर जानकारी में संभावित रूप से असंतोषजनक सामग्री होती है
    • न केवल मनोरंजन के लिए, बल्कि जोखिमों से बचने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के लिए मत भूलना। सुरक्षित रहने के लिए समाचार और सूचना के बारे में जानकारी दें और प्रौद्योगिकी का उपयोग करें। माता-पिता, बचे, शिकारियों और कानून प्रवर्तन एजेंसियों के नेटवर्क में प्रवेश या जुड़ें। अलर्ट प्राप्त करने के लिए साइन अप करें शिकारियों के बारे में पढ़ें और वे कैसे काम करते हैं। तरीकों और उपकरणों को जानें गलती मत करो, कुछ शिकारियों ने फिर से और अधिक से अधिक जटिल तकनीक और नेटवर्क को विस्थापित करने की इच्छा प्रस्तुत की है। आप हमेशा क्या करते हैं और अपने आप को अपराधियों से सुरक्षित रखने के लिए करते हैं
    • आपके साथ संपर्क में आने वाले किसी भी व्यक्ति, आपके परिवार के सदस्यों, आपके प्रियजनों या आपके मित्र, जो व्यक्तिगत रूप से इस व्यक्ति के साथ व्यवहार कर रहे हैं, के बारे में समाचार प्राप्त करने के लिए अन्वेषक संसाधनों का उपयोग करें। भरोसा मत करो कि आप किसी के बारे में कैसा महसूस करते हैं, स्मार्ट रोकथाम की शुरुआत नहीं करते जब यह महत्वपूर्ण होता है। क्षति से बचने के लिए हस्तक्षेप से अधिक चुनौतियां प्रस्तुत होती हैं और रोकथाम की तुलना में कम सफल हो सकती हैं।
    • कुछ क्षेत्रों, जैसे योग, शिकारियों के लिए प्राथमिक उपजाऊ मिट्टी हैं। पृष्ठभूमि की पुष्टि करने या पेशेवरों की नियमित जांच करने के बाद कुछ उद्योगों में बहुत कम निगरानी और विनियमन होते हैं। कुछ क्षेत्रों में, लोगों को "कला" या "पेशेवर" नाम मिलते हैं इससे उन्हें असली नामों पर पृष्ठभूमि की जांच करने का अवसर मिलने वाले अन्य लोगों के बिना स्थानांतरित करने की अनुमति मिलती है। इससे उन्हें अन्य चिकित्सकों (जैसे कि इस उदाहरण में योगी), व्यवसाय, बैठकों, रिट्रीट और बच्चों तक सीधी पहुंच वाले लोगों के साथ नेटवर्क बनाने की सुविधा मिलती है। एक लाल झंडा देखा जा सकता है जब इस व्यक्ति के कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा आधिकारिक पृष्ठभूमि ऑनलाइन उपलब्ध नहीं है, और यह वैध तीसरे पक्ष से भी नहीं आती है। पृष्ठभूमि की जांच में व्यक्ति की तस्वीर शामिल होनी चाहिए फोटो, कैप्शन या तस्वीर पर व्यक्ति के नाम की पहचान पर भरोसा मत करो। फ़ोटोशॉप विशेषज्ञ और सेवा प्रदाता उपस्थिति और अन्य पहचानकर्ताओं को बदल सकते हैं, जैसे कि एक मोलेस्टर के पैर पर एक गोजो टैटू, एक अलग पैर पर प्रकट होने के लिए। एक बुद्धिमान कदम उस व्यक्ति की तस्वीर लेना है, जिसे किसी व्यक्ति को पृष्ठभूमि की जांच करते समय सावधान रहना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com