फेसबुक स्टalkर्स से कैसे निपटें

फेसबुक पर झुंझलाहट, उत्पीड़न या धोखाधड़ी की उपस्थिति में सही समाधान ढूंढना मुश्किल है क्योंकि उपयोगकर्ताओं के बीच कनेक्शन को लेबल किया जाता है "दोस्ती"। इससे उन्हें छुटकारा पाना कठिन हो सकता है क्योंकि वे अकेले नहीं रोक पा रहे हैं या आप उनके साथ बुरा नहीं बनना चाहते हैं। दूसरी ओर, इसे जारी रखने की सुविधा भी एक विकल्प नहीं है: ऐसी कुछ चीजें हैं जो आप Facebook के माध्यम से पीछा रोकने के लिए कर सकते हैं।

हालांकि इनमें से अधिकांश चरणों एक स्टॉकिंग उपचार पद्धति पर आधारित है, आक्रामक लेकिन मुखर नहीं है अगर आप नाराज तुलना में अधिक लगता है कि यह इस तथ्य से है, तो यह एक गंभीर मामला है, सबसे उचित तरीके से इलाज किया जा रहा है: इन मामलों के लिए लेख के नीचे पढ़ें

कदम

1
जानें कि फेसबुक के माध्यम से इसका क्या मतलब है हालांकि आभासी पीछा में उत्पीड़न के कोई भी भौतिक तत्व नहीं हैं "रॉयल्टी", पालन या पालन के रूप में, उत्तेजित उत्तेजना समान होते हैं।
  • ऑनलाइन छेड़खानी में परेशान (जानबूझकर या नहीं) संचार होते हैं, जो लगातार मनाया जाने की भावना को देते हैं।
  • 2
    ईमानदार रहें और स्पष्ट रूप से लिखें कि आपको उसकी पोस्ट पसंद नहीं है और क्यों बताएं वह खुशी दिखाने की बजाय आपकी ईमानदारी की सराहना कर सकता है
  • 3
    पीछे की इच्छा लो "प्रेरणा" शिकारी के बारे में जाहिर है वहाँ किसी भी दोस्तों या परिवार के सदस्यों को जो आपकी जानकारी ऑनलाइन घड़ी रखने के लिए और एक व्यक्ति जो विशेष रूप से उद्देश्य और आप हमेशा पर हमला कर रहे हैं, और हो सकता है सीआरसीए को डराने के लिए है कि लेता है के बीच एक अंतर है।
  • मिसौरी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर केविन वाइज़ द्वारा किए गए शोध से पता चला है कि लोगों के समूह को परिभाषित किया गया है "सामाजिक क्युरियो" (जैसे दोस्तों और परिवार), उस खबर को देखें जो आपको चिंतित करते हैं और फिर दूसरे पर जाते हैं - दूसरे शब्दों में आप दोस्ती के अपने चक्र में शामिल होते हैं। इसके बजाय मैं "सामाजिक शोधकर्ता" उनकी अधिक विशिष्ट व्यवहार हैं, केवल अपनी पोस्ट पर, आपकी फ़ोटो आदि पर ध्यान केंद्रित कर। किसी और की तरफ देखने के बिना - दूसरे शब्दों में, ये लोग आपके जैसे व्यभिचार कर रहे हैं
  • एक "सामाजिक शोधकर्ता" उनके पास एक सरल एक की तुलना में वह क्या पढ़ता है, उसके कारण बहुत अधिक भावनात्मक प्रतिक्रिया होती है "उत्सुक सामाजिक"। इससे पता चलता है कि अगर आप एक शिकारी "वह तलाश कर रहा है" (अपनी दुनिया में प्रवेश करने के लिए या एक को तोड़ने या जो कुछ भी पर बदला लेने के लिए या) आप सब कुछ आप एक तरह से अब तक वास्तविकता से हटा में ऑनलाइन और ricomoponga बारे में विघटित कर सकते हैं।
  • 4
    फेसबुक के माध्यम से पीछा करने के संभावित संकेतों की खोज करें कुछ में शामिल हो सकते हैं (शिकारी के व्यक्तित्व के आधार पर और उसका "लक्ष्य"):
  • यह व्यक्ति आपके प्रभाव से कई अनुरोधों के परिणामस्वरूप भी आप से दूर नहीं हो सकता है और आपकी पोस्ट पर टिप्पणी करता है या आपको उपहार भेजता है?
  • उन टिप्पणियों को छोड़ें जो सुझाव देते हैं कि आप दो को एक साथ अधिक समय बिताना चाहिए (और व्यस्त नहीं हैं)?
  • डराए हुए या हिंसक भाषा (जैसे अश्लील या सर्वनाशकारी टिप्पणियों) के साथ संदेश प्राप्त करें?
  • क्या आप बदमाशी और / या खतरे का शिकार हैं? उदाहरण के लिए, क्या उन्होंने निजी फ़ोटो को ऑनलाइन पोस्ट किया है (या जिन लोगों के बारे में आप ध्यान रखते हैं)?
  • क्या आप ऐसी स्थिति में हैं जहां शिकारी सीधे कभी नहीं छोड़ता है और आपको संदेश भेजता रहता है? भले ही यह एक घृणित, बुरा या धमकाने वाला व्यवहार नहीं है, फिर भी इसे एक लंबे समय के लिए दोहराने से जुनूनी व्यवहार प्रकट हो सकता है।
  • 5
    इस स्थिति की अपनी धारणा पर विचार करें यदि व्यक्ति जो आप के साथ चैट परेशान कर रहा है, जब भी आप ऑनलाइन होंगे तो आपकी सभी तस्वीरें या अन्य ने कहा, आपका जवाब घबराहट और भावना oppresione को हताशा के माध्यम से सरल जलन से लेकर कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर ये कार्य कभी-कभी ही होते हैं, तो आपको एक गंभीर समस्या हो सकती है अगर आपको दबाव या नाराज़ महसूस होता है।
  • दूसरों के बारे में चिंता करने से पहले अपनी भावनाओं पर विचार करें क्या आप केवल उन चीज़ों के लिए शिकार करने का शिकार महसूस करते हैं जो वे लिखते हैं या करते हैं? क्या आप ऐसा महसूस करते हैं जैसे कोई आपके साथ ग्रस्त है (या क्योंकि वह आपको पसंद करता है या क्योंकि वह आपको नफरत करता है)?
  • क्या आप अपने निरंतर संदेशों से दमन, भ्रष्ट और नाराज महसूस करते हैं? यह समस्या का समाधान खोजने के लिए पर्याप्त कारण से अधिक है।
  • 6
    जवाब दें। यह देखते हुए कि आपको तुरंत धमकी नहीं मिली (चरण 11 देखें), धीरे-धीरे जवाब देने की कोशिश करें आपको समझना चाहिए कि हमेशा संभावना है कि दूसरे व्यक्ति वास्तव में नहीं समझता कि यह आपको परेशान कर रहा है। हम अनुशंसा करते हैं कि आप अधिक कठोर उपायों पर जाने से पहले रचनात्मक रूप से संवाद करने का प्रयास करें। सब के बाद शायद इसलिए कि आप अपने इरादों को गलत समझा, केवल 10 अन्य लोगों को आप के पीछे चिल्ला के साथ समाप्त करने के लिए इस तरह के एक और व्यक्ति की दिशा में एक विघटित प्रतिक्रिया के कारण उन लोगों के रूप में अपने जीवन में अन्य समस्याओं और परेशानियों, पैदा करने के लिए कोई ज़रूरत नहीं है, वहाँ है! इरादे नेक हैं और उससे पूछ शुरू होता है के साथ पार्ट्स को रोकने के लिए ध्यान में रखते हुए कि यदि आप सभी अन्य संभावनाओं काम नहीं करेगा।
  • कुछ लिखें:"हे दोस्त! क्या आप ये नहीं समझते कि आप केवल एक ही व्यक्ति हैं जो मुझे किसी भी समय लिखते हैं और मुझे बताते हैं? मैं बहुत प्रसन्न नहीं हूं और मैं बहुत खुश होगा अगर मैं रोक और जाने के लिए कह सकता हूँ, एक संदेश एक दिन। क्या यह ठीक हो सकता है?"
  • जाहिर है कि अगर संदेश छोड़ने वाला व्यक्ति तुम्हारा है, तो "सच दोस्त", अपने प्रेमी या परिवार के सदस्य, आपको लगभग खुद को धोखाधड़ी परिकल्पना से बाहर निकलना चाहिए हालांकि, आपको उस तरह के संदेश को उसी तरीके से प्रतिक्रिया करना चाहिए और यदि यह काम नहीं करता है, तो अतिरिक्त सहायता के लिए अपने दूसरे रिश्तेदारों से बात करें
  • 7
    संक्षिप्त उत्तर या कोई जवाब नहीं के साथ प्रयास करें यदि आप एक तस्वीर पर टिप्पणी करते हैं कि आपको कितना खूबसूरत कहा गया है और आपको उसके साथ जाना चाहिए आदि। केवल एक "धन्यवाद" यह करना होगा। अगर आप अपने साथ चैट करते हैं और लंबे संदेश लिखते हैं तो आप केवल लिखते हैं "lol" या "ठीक" यह दिखाने के लिए कि आप बहुत रुचि रखते हैं इसके बाद, उस संदेश को किसी भी तरह से प्रतिसाद न दें, जो यह व्यक्ति आपकी दीवार पर या आपके इनबॉक्स में छोड़ देता है उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी स्थिति पर केवल लिखकर टिप्पणी करते हैं "lol" या "ठीक", जवाब भी नहीं देते और आप उसे लेखन जारी रखने के लिए रस्सी नहीं देंगे। इस तरह से आप इसे इस व्यक्ति को स्पष्ट कर देंगे जो आपको भी शामिल किए बिना परेशान कर रहा है।



  • 8
    कम सूक्ष्म सुझावों से अन्य अधिक स्पष्ट लोग उन्हें रोक कर अपने दोस्तों के सामने उन्हें शर्मिंदा कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप इसे किसी पोस्ट में टैग कर सकते हैं और कुछ ऐसा लिख ​​सकते हैं: "मुझे पसंद है (व्यक्ति का नाम) आप मुझे कुछ भी पसंद करते हैं!"। यह बहुत कठोर नहीं है लेकिन यह स्पष्ट करता है कि आपने ध्यान दिया है और आपको इसे पसंद नहीं है। आशा है कि आप सलाह लेते हैं, लेकिन पता है कि इसे बधाई या जारी रखने के लिए एक निमंत्रण के रूप में ले सकता है।
  • आप बुलेटिन बोर्ड पर लिखने का प्रयास कर सकते हैं: "जब आप एक्स, वाई, जेड जैसी चीजें पोस्ट करते हैं तो कृपया टिप्पणी न करें। यह केवल एक महत्वहीन अपडेट है!" इसे सीधे नाम न दें, लेकिन यह स्पष्ट कर दें कि आपको इन प्रकार की टिप्पणियों को पसंद नहीं है।
  • यदि आप इसे हरा नहीं सकते, तो उससे जुड़ें! यह स्रोत पर समस्या का समाधान कर सकता है यदि वह एक फेसबुक मित्र है, तो आप अच्छी तरह से नहीं जानते लेकिन जो हमेशा आपके सामान की टिप्पणियों और पसंद करते हैं, उसके साथ ऐसा करने की कोशिश करें हो सकता है कि वह वास्तव में आपको पसंद करें और आप अच्छे दोस्त बन सकें! इस मार्ग को ग्रहण किया गया है "हमेशा के बारे में सबसे बुरा मत सोचो"- कभी-कभी आपको अपना दृष्टिकोण बदलना पड़ता है और चीजों को सही रखने के लिए अपने मन को बड़ा करना पड़ता है। शायद एक ऑनलाइन दोस्ती पैदा होगी!
  • 9
    उसे फिर से बंद करने के लिए पूछो, लेकिन अधिक मजबूती से। जब यह वास्तव में आपकी नसों पर शुरू होता है और आप पहले से ही नरम दृष्टिकोण की कोशिश कर रहे हैं, एक विनम्र लेकिन निर्धारित तरीके से फिर से कोशिश करें। चैट या ईमेल के माध्यम से एक संदेश भेजें और उसे बताएं कि उनकी निरंतर टिप्पणियां अजीब नहीं हैं और आप उसे रोकना चाहते हैं। उदाहरण के लिए:
  • "हे एक्स! आपको इन सभी पदों और संदेशों के साथ हमें एक कटौती देने के लिए पूछना होगा। मुझे इसे बिल्कुल पसंद नहीं है और ऐसा नहीं है कि मेरी सभी पद इतनी महत्वपूर्ण हैं जितनी कि एक टिप्पणी के लायक हैं मैं उम्मीद कर रहा था कि आप आखिरी बार यह समझ गए थे लेकिन अब मैं इसे फिर से रोक रहा हूं। देखो, मैं आपकी टिप्पणियां नहीं पढ़ूंगा, अकेले उनको जवाब दूं, इसलिए आप दोनों के लिए रोने के लिए बेहतर होगा" इस बिंदु पर आप यह तय कर सकते हैं कि उसे चेतावनी देना है कि आप इसे ब्लॉक कर सकते हैं।
  • 10
    यदि आप सलाह या अपने प्रत्यक्ष संदेश का पालन नहीं करते हैं, तो उसे ब्लॉक करने का प्रयास करें। इसके दो दृष्टिकोण हैं: सबसे पहले आपको चेतावनी देना है कि आप ऐसा करेंगे (और अगर ऐसा निर्धारित समय में नहीं होता है तो ऐसा करेंगे)। इस विधि का प्रयोग केवल तभी करें जब आपको लगता है कि इसका वांछित प्रभाव हो सकता है और यह आपको गुस्सा नहीं करेगा। दूसरा चेतावनी के बिना इसे सीधे अवरुद्ध करना है: सभी चेतावनियों और सलाह को पहले से ही दिया गया है, निश्चित रूप से आपको आश्चर्यचकित नहीं किया जाएगा
  • आप अपनी गोपनीयता सेटिंग्स के माध्यम से किसी मित्र को ब्लॉक कर सकते हैं। बटन पर क्लिक करें "अनुकूलित" और ऊपर जाना "मेरी पोस्ट"। फिर से क्लिक करें "अनुकूलित" और इसे अपने बुलेटिन बोर्ड को फिर से देखने से रोकने के लिए उसे ब्लॉक करें। पढ़ना इस अनुच्छेद अगर आप जानना चाहते हैं कि फेसबुक से संपर्क कैसे हटाना है
  • पढ़ना इस अनुच्छेद किसी को कैसे ब्लॉक करना है यह जानने के लिए
  • में इस अनुच्छेद बजाय आप फेसबुक चैट में किसी को कैसे रोक सकते हैं यह पता लगा सकते हैं।
  • 11
    अपने दोस्तों से बात करें इन मामलों को सूचित करना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि वे भी हैं "इसके" गर्लफ्रेंड। यदि वे आपकी सहायता करने और स्थिति को समझने की कोशिश करते हैं, तो वे या तो आपके लिए भी कर सकते हैं या उनके व्यवहार पर नज़र रख सकते हैं "अटक" और आपको ये बताएं कि क्या हो रहा है ऐसा कई कारणों से महत्वपूर्ण है: यदि आप इस countermeasure लिया क्योंकि आप सोचा था कि कोई विकल्प नहीं था, लेकिन अभी भी उसके दोस्त बनना चाहते हैं, तो वे जल-या, यदि अवरुद्ध नाराज महसूस करता है और वह बदला लेने के लिए जा रहा है, और अधिक शांत करने के लिए मदद कर सकता है लोगों को आपकी तरफ से अपनी गलतियों को समझने के लिए आपके पास आता होगा, जितना आसान होगा, उतना ही सब कुछ हल करना होगा।
  • यह समझने की कोशिश करें कि कुछ पीड़ाग्रस्त लोग वे दर्द को समझ नहीं सकते हैं। कुछ मामलों में वे मान सकते हैं कि वे सुपर विनम्र और प्यारे थे, और वे व्यक्तिगत अवरोधन कर सकते थे, जो कि आप सावधान न हों अगर आपको बढ़ने की कोशिश कर सकते हैं।
  • दूसरी ओर, वह शायद समझ नहीं पाए कि फेसबुक का इस्तेमाल कैसे किया जाना चाहिए और आखिर में उसे कब समझा गया था जब उसने माफी मांगी।
  • आप इस घटना के बारे में फेसबुक को भी सूचित कर सकते हैं। प्रश्न का आंतरिक दल द्वारा मूल्यांकन किया जाएगा जो उसके खाते को ब्लॉक कर सकता है या उसके प्रदाता या स्थानीय अधिकारियों से संपर्क कर सकता है।
  • 12
    अगर आपको लगता है कि शिकारी के व्यवहार के कारण वास्तव में धमकी दी, अपमानित, परेशान या डर है, तो सबियो सहायता की तलाश करें अपने माता-पिता, दोस्तों, शिक्षकों से बात करें और अपनी भावनाओं को स्पष्ट रूप से व्यक्त करने का प्रयास करें। भय पैदा करने के उद्देश्य से व्यवहार अस्वीकार्य ऑनलाइन और वास्तविकता में है। यह अकेले से निपटने के लिए कुछ नहीं है और पहले किसी से बात करने का समर्थन मिलता है, पहले आप समझेंगे कि अगर आपका डर केवल आपके सिर में है या वास्तव में चिंता करने की स्थिति है।
  • कभी भी किसी भी खतरे को आप के खिलाफ नहीं चलने दें सक्षम अधिकारियों से तत्काल संपर्क करें
  • टिप्स

    • यदि यह एक मित्र, प्रेमी या प्रेमिका या रिश्तेदार है, तो सीधे उससे बात करें
    • यदि आपको यह करना है, तो उसे ब्लॉक करें यहां तक ​​कि अगर आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो कभी-कभी आपको इसे रोकने के लिए मजबूर किया जाएगा। यह आत्म-संरक्षण का एक उपाय है जो उसे क्रोध को दूर करने और इस जुनून को खोने का समय देगा।
    • एक स्टेलर को कभी भी जवाब नहीं दिया या आप इसे प्रोत्साहित करेंगे - बल्कि इसे फेसबुक पर रिपोर्ट करें यदि यह काम नहीं करता है, तो वकील या सक्षम अधिकारियों से संपर्क करें। हर एक विस्तार दस्तावेज़, यहां तक ​​कि सबसे अप्रासंगिक! संदेश, ईमेल, एचटीएमएल कंटेंट, इत्यादि छापें।
    • इसके अलावा यह सलाह दी जाती है कि आप दोस्तों के रूप में न जोड़ें, जिन लोगों को आप नहीं जानते हैं या जिनके साथ आप साथ नहीं मिलते हैं। कभी कभी मैं "दुश्मनों" वे आपको अपने बुलेटिन बोर्ड पर चिढ़ाने या गुस्से में गोलियों के शीर्ष पर पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें जोड़कर किसी भी समस्या से बचें
    • यदि आप अपने विद्यालय में एक व्यक्ति हैं जो आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो यह आवश्यक नहीं है! शायद वह एक अजीब तरह से दोस्त बनाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन अगर वह एक तरह से व्यवहार करता है "द्विध्रुवी", अन्य अश्लील लोगों के साथ मिठाई टिप्पणियों को बारी बारी से, फिर उसे सीधे पूछें कि वह क्या करने की कोशिश कर रहे हैं

    चेतावनी

    • किसी व्यक्ति को क्षमा करने का प्रयास न करें, क्योंकि उसे पता नहीं है कि फेसबुक का इस्तेमाल कैसे करना है। आपकी भावनाएं और भलाई हर किसी के रूप में महत्वपूर्ण हैं और यदि आप उसके कारण और अब फेसबुक का आनंद नहीं लेते हैं, तो समायोजित करने की कोशिश करने से केवल स्थिति बदतर हो जाएगी
    • हमेशा सर्वश्रेष्ठ के बारे में सोचो यह शिष्टाचार इंटरनेट के ज्ञान का अभाव हो सकता है या मुश्किल अवधि से गुजर रहा है लेकिन अगर आपको लगता है कि धमकी दी है या परेशान है, तो इसे गलत मत मानें: तत्काल मदद प्राप्त करें, किसी को भी इसके बारे में बातें करने के लिए परिप्रेक्ष्य में बातें करने की तलाश करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फेसबुक पर प्रोफ़ाइल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com