आईट्यून्स को पुनर्स्थापित कैसे करें

iTunes आपके कंप्यूटर या आईफोन पर संगीत, वीडियो और गेम डाउनलोड करने के लिए एक महान कार्यक्रम है। दुर्भाग्य से, हालांकि, कभी-कभी इसे तकनीकी समस्याओं से पीड़ित किया जा सकता है जो प्रतिक्रिया की कमी या ब्लॉक का कारण बन सकता है। इस समस्या को हल करने के लिए, आपको स्थापना रद्द करने की आवश्यकता है और फिर अपने कंप्यूटर पर प्रोग्राम को पुनर्स्थापित करना होगा। सौभाग्य से, यह एक सरल प्रक्रिया है जिसके लिए केवल कुछ कदम और थोड़े समय की आवश्यकता होती है

कदम

विधि 1

पीसी से कार्यक्रम का पूरी तरह से हटाया जाना
पुनर्स्थापना इट्यून्स चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
नियंत्रण कक्ष खोलें इसे पहुंचने के लिए, प्रारंभ मेनू पर जाएं और दाएं हाथ के कॉलम पर देखें। लिंक के लिए क्लिक करें और खोजें "प्रोग्राम अनइंस्टॉल करें" शीर्षक के तहत "कार्यक्रम"। इस विकल्प का चयन करें
  • पुनर्स्थापना इट्यून्स चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    सभी डाउनलोड आईट्यून्स को अनइंस्टॉल करें वर्णानुक्रम में सभी कार्यक्रमों की एक सूची होगी। किसी भी डाउनलोड करने के लिए, प्रोग्राम पर क्लिक करें और चुनें "स्थापना रद्द करें"। ITunes को सही तरीके से अनइंस्टॉल करने के लिए, आपको सभी संबद्ध प्रोग्रामों को इस सटीक क्रम में अनइंस्टॉल करना होगा: आईट्यून्स, क्विकटाइम, ऐप्पल सॉफ्टवेयर अपडेट, एप्पल मोबाइल डिवाइस समर्थन, बंगलौर और एप्पल एप्लीकेशन सपोर्ट (संस्करण 9 या बाद के संस्करण)।
  • पुनर्स्थापना इट्यून्स चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    पुष्टि करें कि सभी प्रोग्राम अनइंस्टॉल किए गए हैं पर जाएं "कंप्यूटर संसाधन" और स्थानीय डिस्क (सी :) का चयन करें। यदि आपके द्वारा किसी भी ऐसे प्रोग्राम में फ़ोल्डर्स के शॉर्टकट हैं जो आपने अभी अनइंस्टॉल किए हैं, तो उन्हें इस बिंदु पर हटा दें यदि आप उन्हें नहीं खोजते हैं, तो इसका मतलब है कि आपने पहले से ही पूरी तरह से उन्हें अनइंस्टॉल कर दिया है।
  • पुनर्स्थापना इट्यून्स चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कंप्यूटर को पुनरारंभ करें हर बार जब आप कोई प्रोग्राम अनइंस्टॉल करते हैं, तो तुरंत अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करना महत्वपूर्ण है
  • विधि 2

    मैक से प्रोग्राम का पूरी तरह से हटाना
    छवि शीर्षक 2321830 5
    1
    ट्रैश में आईट्यून्स खींचें डेस्कटॉप पर आइकन लें और उसे कचरे में खींचें, जिसे आप खाली करेंगे। अगर कार्यक्रम पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ लगता है, तो अगले चरणों का पालन करें।
  • छवि शीर्षक 2321830 6
    2
    गतिविधि मॉनिटर लॉन्च करें आइट्यून्स को ढूंढें और इसे अपने लॉगिन आइटमों की सूची से हटा दें।
  • छवि शीर्षक 2321830 7
    3
    हटाने की जांच करें लाइब्रेरी / प्राथमिकता फ़ोल्डर पर जाएं और "com.apple.itunes" से शुरू की गई सभी आइटमों को हटा दें।
  • छवि शीर्षक 2321830 8



    4
    अपने iTunes फ़ोल्डर्स और ऐप्पल मोबाइल डिवाइस सेवा हटाएं। आप उन्हें अपनी लाइब्रेरी में ढूंढ सकते हैं और उन्हें कचरे में खींचकर हटा सकते हैं। ऐसा करने के बाद कचरा खाली करना सुनिश्चित करें
  • छवि शीर्षक 2321830 9
    5
    अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें एक बार जब आप किसी भी iTunes सॉफ़्टवेयर या अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड के किसी भी ट्रैक को हटा लिए हैं, तो इसे पुनः आरंभ करें अब पुनर्स्थापना प्रक्रिया शुरू हो सकती है।
  • विधि 3

    ITunes को पुनर्स्थापित करें
    पुनर्स्थापना इट्यून्स चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    स्थापना कार्यक्रम प्राप्त करें। आईट्यून्स इंस्टॉलर को मुफ्त में डाउनलोड करने के लिए ऐप्पल वेबसाइट पर जाएं। इसे अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड करें - इसमें कुछ मिनट लग सकते हैं। आपको अपनी हार्ड डिस्क पर एक स्थान चुनने के लिए कहा जा सकता है जहां आप इंस्टॉलर को सहेजना चाहते हैं।
  • पुनर्स्थापना इट्यून्स चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    स्थापना कार्यक्रम को प्रारंभ करें अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड करने के बाद, प्रोग्राम को चलाएं। यह एक संवाद के रूप में खुल जाएगा - बटन पर क्लिक करें"अगला" जब तक आप नियम और अनुबंध पृष्ठ पर नहीं पहुंच जाते। उपयोग और चयन करने के लिए लाइसेंस स्वीकार करें "अगला"।
  • पुनर्स्थापना इट्यून्स चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    स्थापना विकल्प चुनें। संवाद में निम्नलिखित पृष्ठ बुनियादी कॉन्फ़िगरेशन विकल्पों की समीक्षा करेंगे। चुनें कि क्या आप iTunes को डिफ़ॉल्ट ऑडियो प्लेयर बनाना चाहते हैं, डिफ़ॉल्ट भाषा और फ़ोल्डर गंतव्य चुनें।
  • पुनर्स्थापना इट्यून्स चरण 13 का शीर्षक छवि
    4
    स्थापना समाप्त करें। एक बार जब आप पूरा संवाद पूरा कर लेंगे, तो आपको मौका दिया जाएगा "स्थापना को पूरा करें"। इस विकल्प का चयन करें
  • पुनर्स्थापना इट्यून्स चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    कंप्यूटर को पुनरारंभ करें स्थापना को अंतिम रूप देने के लिए, आपको कंप्यूटर को पुनरारंभ करना होगा। फिर, खुले iTunes रीबूट समाप्त होने के बाद यह सत्यापित करने के लिए कि स्थापना पूर्ण है।
  • टिप्स

    • जैसे ही यह प्रकाशित की जाती है, iTunes के नए संस्करण को समय-समय पर अद्यतन करना एक अच्छा विचार है, नई सुविधाओं तक पहुंचने के लिए
    • अपने कंप्यूटर से आईट्यून्स को पूरी तरह से हटाने के बाद, आपको अपने एप्स या आईपॉड के लिए अन्य ऐप्पल प्रोग्राम को फिर से स्थापित करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com