अनुभाग में स्नैप को कैसे प्रकाशित करें मेरा स्नैपचैट स्टोरी

यह लेख बताता है कि नामित सुविधा का उपयोग कैसे करें "मेरी कहानी" तस्वीर बनाने के लिए स्नैपचैट (वीडियो या फोटो) जिसे 24 घंटों के लिए स्वतंत्र रूप से परामर्श किया जा सकता है जब आप अनुभाग में एक नया स्नैप जोड़ते हैं "मेरी कहानी", मित्रों और सभी अधिकृत उपयोगकर्ता प्रकाशन की 24 घंटों के भीतर इसकी असीमित संख्या के लिए सामग्री को देख सकते हैं।

कदम

भाग 1

स्नैप बनाएं
स्नैपचैट स्टोरीज़ के लिए पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
Snapchat ऐप को लॉन्च करें आपको स्वचालित रूप से मुख्य स्क्रीन पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा, जहां डिवाइस का कैमरा दृश्य दिखाया गया है, जिससे आप एक नया स्नैप बना सकते हैं।
  • स्नैपचैट स्टोरीज़ के लिए पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक तस्वीर बनाएं स्क्रीन के तल के केंद्र में स्थित परिपत्र बटन (दो से बड़े) को टैप करें। इस तरह, आप स्नैपशॉट लेंगे जो स्नैप का विषय बन जाएगा। वैकल्पिक रूप से, आप 10 सेकंड तक का वीडियो बनाने के लिए बटन को ध्यान में रख सकते हैं।
  • एक या अधिक प्रभाव जोड़कर निर्मित स्नैप को बदलने के लिए "लेंस", स्नैप बनाने से पहले स्क्रीन पर कहीं भी स्पर्श करें। इस बिंदु पर, सूची की ओर स्क्रॉल करें "लेंस" चयनित ग्राफिक प्रभाव के अंतिम परिणाम क्या होगा इसका पूर्वावलोकन करने के लिए उपलब्ध, बाएं या दाएं।
  • सामान्य स्नैपशॉट्स केवल एक बार देखे जा सकते हैं, जो कि आप दो विशेषताएँ उपयोग करते हैं "फिर से खेलना", जो आपको फिर से एक स्नैप को देखने के लिए अनुमति देता है, जो आपकी उंगली से नीचे रखता है
  • आप इसे अनुभाग में जोड़ सकते हैं "मेरी कहानी" एक वीडियो स्नैप और एक छवि दोनों इस मामले में, सामग्री को सभी अधिकृत उपयोगकर्ताओं द्वारा असीमित संख्या के लिए देखा जा सकता है, लेकिन प्रकाशन के 24 घंटों के बाद अधिकतम अवधि के लिए, जिसके बाद यह स्वचालित रूप से हटा दिया जाएगा।
  • स्नैपचैट स्टोरीज़ पर पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    सेट करें "घड़ी" स्नैप का यह विकल्प स्नैप डिस्प्ले की अवधि इंगित करता है इससे पहले कि अनुभाग स्वचालित रूप से खेला जाता है "मेरी कहानी"। डिफ़ॉल्ट सेटिंग 3 सेकंड है आइकन स्पर्श करें "घड़ी" इस पैरामीटर को बदलने के लिए स्क्रीन के नीचे बाईं तरफ स्थित है।
  • स्नैपचैट स्टोरीज़ पर पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    स्टिकर, पाठ, चित्र और फिल्टर (वैकल्पिक चरण) जोड़ें यदि आप चाहें, तो आप एक छोटा पाठ संदेश जोड़ कर अपने स्नैप को समृद्ध कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आइकन के आकार में स्पर्श करें "टी", तब वांछित संदेश लिखने के लिए डिवाइस के आभासी कीबोर्ड का उपयोग करें। व्यक्तिगत स्टीकर बनाने के लिए कैंची के आकार का चिह्न का उपयोग करें स्टिकर के रूप में इस्तेमाल होने वाली छवि के एक क्षेत्र को फसल के लिए प्रभावी हाथ की तर्जनी का उपयोग करें, जिसे आप स्क्रीन पर कहीं भी रख सकते हैं। आइकन के आकार में स्पर्श करें "इसे पोस्ट" कई पूर्वनिर्धारित स्टिकर, इमोजी और बिटमोजी का चयन करने के लिए कि स्नैपचैट उपलब्ध कराता है पेंसिल आइकन आपको उस तस्वीर को खींचने देता है जो आप तस्वीर में चाहते हैं। वैकल्पिक रूप से, निरंतर लूप में उपलब्ध सभी दृश्य प्रभाव देखने के लिए स्क्रीन को बाएं या दाएं स्वाइप करें।
  • स्नैपचैट स्टोरीज़ पर पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    इतिहास आइकन को स्पर्श करें यह स्क्रीन के निचले बाएं हिस्से में स्थित है और एक छोटे से एक वर्ग के साथ विशेषता है "+" ऊपरी बाएं कोने में रखा
  • वैकल्पिक रूप से, आप नीले बटन को दबा सकते हैं "भेजें", स्क्रीन के निचले दाएं कोने में रखें और विकल्प चुनें "मेरी कहानी"। यह दूसरी विधि आपको अपने दोस्तों को तस्वीर भेजने और इसे एक साथ खंड में प्रकाशित करने की अनुमति देती है "मेरी कहानी"।
  • जब आप व्यक्तिगत प्राप्तकर्ताओं का चयन करना चुनते हैं, तो याद रखें कि वे केवल वर्तमान स्नैप प्राप्त करेंगे और उन सभी को नहीं देखेंगे जो अभी भी पृष्ठ पर देखने के लिए उपलब्ध हैं "मेरी कहानी"।
  • स्नैपचैट स्टोरीज़ पर पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    जोड़ें बटन दबाएं यदि आप उस क्षेत्र के आस-पास हैं जो उपयोगकर्ताओं को अनुभाग में पोस्ट करने की अनुमति देता है "मेरी कहानी" आपके स्नैपचैट खाते का, जैसे विश्वविद्यालय, आपको विकल्प के तहत इसका नाम मिलेगा "मेरी कहानी" कि आप अपने पद के प्राप्तकर्ता के रूप में चयन कर सकते हैं
  • स्नैपचैट स्टोरीज़ पर पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    सबमिट करें बटन दबाएं यह स्क्रीन के निचले दाएं कोने में स्थित है। नव निर्मित तस्वीर या वीडियो अनुभाग में जोड़ा जाएगा "मेरी कहानी" (साथ ही साथ सभी "कहानियां" जिन लोगों पर आपने अपनी पोस्ट प्रकाशित करने के लिए चुना है) और अगले 24 घंटों तक देखने के लिए उपलब्ध होगा।
  • यदि यह पहली बार है तो आप अनुभाग में जोड़ते हैं "मेरी कहानी", आपको Snapchat ऐप द्वारा स्थान सेवाओं के उपयोग को सक्षम करने के लिए कहा जाएगा और आपको सूचित किया जाएगा कि प्रकाशित सामग्री 24 घंटों के लिए दिखाई देगी। जब आप सुविधा का उपयोग करते हैं "मेरी कहानी", आपको ज़रूरी तौर पर डिवाइस के स्थान सेवाओं को सक्रिय करना होगा क्योंकि आप जो स्नैप जोड़ते हैं वह उस स्थान के साथ स्वचालित रूप से टैग किया जाता है, जिसमें आप वर्तमान में मौजूद हैं।
  • भाग 2

    देखें और संपादित करें "मेरी कहानी"


    स्नैपचैट स्टोरीज़ पर पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    स्क्रीन पर डिवाइस के कैमरे को देखने के दौरान स्क्रीन को बाईं ओर स्वाइप करें (यह मुख्य स्नैपचैट एप्लिकेशन स्क्रीन है)। इस तरह, आपको स्वचालित रूप से पृष्ठ पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा "कहानियां".
  • स्नैपचैट स्टोरीज़ पर पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    आइटम के बगल में स्थित ⋮ बटन दबाएं "मेरी कहानी" वर्तमान में इस खंड में प्रकाशित तस्वीर देखने के लिए तस्वीरों की सूची प्रकाशन की तारीख के आधार पर कालानुक्रमिक ढंग से क्रमबद्ध की गई है, इसलिए सूची के शीर्ष पर आपको सबसे हाल के संदेश मिलेंगे।
  • स्नैपचैट स्टोरीज़ के लिए पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    इसे अपनी उंगली से टैप करके स्नैप का चयन करें इस तरह, आप जान सकते हैं कि स्क्रीनशॉट लेते हुए कितने लोगों को देखा गया है और कितने उपयोगकर्ताओं ने अपने डिवाइस पर इसे संग्रहीत किया है। अपने से परीक्षा स्नैप को हटाने के लिए ट्रैश कैन आइकन स्पर्श करें "इतिहास"।
  • अनुभाग में तस्वीरें "मेरी कहानी" वे केवल व्यक्तिगत रूप से हटाए जा सकते हैं
  • आइकन स्पर्श करें "सहेजें" डिवाइस की आंतरिक मेमोरी में जांच किए गए स्नैप की एक कॉपी सहेजने के लिए, स्क्रीन के निचले दाएं हिस्से में स्थित एक स्क्वायर में डाले गए एक छोटे नीचे तीर की विशेषता है।
  • स्नैपचैट स्टोरीज़ पर पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    अपने दोस्तों की कहानियों को देखें ऐसा करने के लिए, पृष्ठ पर सूचीबद्ध केवल एक कहानियां चुनें "कहानियां", बिल्कुल शीर्ष के नीचे "मेरी कहानी"। हाल ही में प्रकाशित स्नैपशॉट वाली कहानियां सूची के शीर्ष स्थितियों में दिखाई देंगी।
  • भाग 3

    आपके इतिहास के लिए अपनी गोपनीयता सेटिंग कॉन्फ़िगर करें
    स्नैपचैट स्टोरीज़ के लिए पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 12
    1
    स्क्रीन पर अपनी उंगली स्क्रीन पर बाएं स्लाइड करें जबकि डिवाइस के कैमरा दृश्य को प्रदर्शित किया जाता है। इस तरीके से आपको स्वचालित रूप से पृष्ठ पर रीडायरेक्ट किया जाएगा "कहानियां".
    • डिफ़ॉल्ट रूप से, तुम्हारा "इतिहास" यह उन सभी उपयोगकर्ताओं द्वारा सुलभ है जिनके साथ आप दोस्ती बना चुके हैं। यदि आप चाहें, तो आप इस विकल्प को मेनू से सीधे बदल सकते हैं "सेटिंग".
  • स्नैपचैट स्टोरीज़ के लिए पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 13
    2
    आइटम के बगल में स्थित ⚙️ आइकन को स्पर्श करें "मेरी कहानी"। इस तरह, आप देखेंगे कि वर्तमान में आपकी सामग्री को देखने में कौन सक्षम है "इतिहास"।
  • स्नैपचैट स्टोरीज़ पर पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 14
    3
    गोपनीयता स्तर बदलें विकल्प चुनें "किसी को भी" तुम्हारा सार्वजनिक बनाने के लिए "इतिहास"। आइटम को चुनें "मेरे दोस्त"अगर आप केवल अनुभाग में सूचीबद्ध लोगों को चाहते हैं "मेरे दोस्त" तुम्हारा उपयोग कर सकते हैं "इतिहास"। अंत में, विकल्प चुनें "अनुकूलित", अपने दोस्तों में से कौन चयन करने के लिए नहीं उनके पास आपकी पहुंच होगी "इतिहास"।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com