यूट्यूब वीडियो का एक सटीक बिंदु कैसे लिंक करें

यह आलेख बताता है कि यूट्यूब पर एक वीडियो खेलते समय एक सटीक बिंदु पर एक एचटीएमएल कड़ी कैसे बनाई जा सकती है। इस प्रक्रिया में क्लासिक यूआरएल के विस्तार को जोड़ने से मूवी प्ले को किसी विशिष्ट बिंदु से शुरू करने की बजाय शुरुआत से जोड़ने की आवश्यकता होती है दुर्भाग्य से यह तरीका काम नहीं करता यदि वीडियो मोबाइल उपकरणों पर खेला जाता है।

कदम

विधि 1

वीडियो को रोकें
एक यूट्यूब वीडियो चरण 1 में एक निश्चित समय के साथ लिंक छवि
1
यूट्यूब वेबसाइट तक पहुंचें उस फिल्म के YouTube पेज को देखें, जिसे आप साझा करना चाहते हैं। यदि आप चाहते हैं कि फिल्म का पता लगाने में परेशानी हो रही है, तो YouTube खोज बार का उपयोग करके एक लक्षित खोज चलाएं।
  • एक यूट्यूब वीडियो चरण 2 में कुछ समय के लिए लिंक का चित्र
    2
    वांछित बिंदु पर फिल्म को रोकें जब वीडियो उस बिंदु पर पहुंच गया है जिसे आप अपने लिंक में डालना चाहते हैं, तो बटन दबाएं "ठहराव"। फिल्म फ्रेम के निचले बाएं कोने में, आपको वीडियो की कुल लंबाई के आधार पर, वर्तमान प्लेबैक समय देखना चाहिए। इस उदाहरण में हमारे पास है: "0:11/ 2: 36"।
  • विधि 2

    URL कॉपी करें
    एक यूट्यूब वीडियो चरण 3 में एक निश्चित समय के साथ लिंक छवि
    1
    सही माउस बटन के साथ, फिल्म फ्रेम के भीतर एक बिंदु चुनें एक संदर्भ मेनू उपलब्ध विभिन्न विकल्पों के साथ दिखाई देगा।
  • एक यूट्यूब वीडियो चरण 4 में एक निश्चित समय के साथ लिंक छवि
    2
    आइटम को चुनें "वर्तमान मिनट में वीडियो यूआरएल की प्रतिलिपि बनाएँ"। प्रश्न में फिल्म का लिंक सिस्टम क्लिपबोर्ड पर कॉपी किया जाएगा।
  • एक यूट्यूब वीडियो चरण 5 में एक निश्चित समय के साथ लिंक छवि
    3
    चिपकाएं यूआरएल जहां आप चाहते हैं निम्नलिखित लिंक का उपयोग करने वाला कोई भी यूट्यूब पेज पर रीडायरेक्ट हो जाएगा, जहां फिल्म की प्लेबैक उस बिंदु से शुरू हो जाएगी जहां उसे बाधित किया गया था।
  • विधि 3

    बटन का उपयोग करें "शेयर"
    एक यूट्यूब वीडियो चरण 6 में एक निश्चित समय के साथ लिंक छवि



    1
    बटन दबाएं "शेयर" वीडियो फ्रेम के तहत रखा बटन "शेयर" यह एक त्रिकोणीय गठन में एक दूसरे से जुड़े तीन बिंदुओं के साथ एक आइकन की विशेषता है।
  • एक यूट्यूब वीडियो चरण 8 में एक निश्चित समय के साथ लिंक छवि
    2
    वह बिंदु दर्ज करें जहां आप मूवी खेलना शुरू करना चाहते हैं। मूवी यूआरएल के लिए सोशल नेटवर्क आइकन और टेक्स्ट फ़ील्ड के अंतर्गत, चेक बटन प्रदर्शित होता है "प्रारंभ करें:"। डिफ़ॉल्ट रूप से, एक बार चुने जाने पर प्रासंगिक इनपुट फ़ील्ड उस मिनट को दिखाएगा कि वीडियो को रोका गया था। यदि आप प्रारंभ बिंदु को बदलना चाहते हैं, तो बस वांछित मिनट में टाइप करें। उदाहरण के लिए, यदि आप पहले से ही पारित हो जाने के बाद प्लेबैक शुरू करना चाहते हैं दो मिनट और तीस सेकंड, आपको निम्न डेटा टाइप करना होगा: 2:30.
  • चेक बटन का चयन करें "प्रारंभ करें:" प्लेबैक को शुरू करने के बारे में अतिरिक्त जानकारी के साथ स्वचालित रूप से वीडियो यूआरएल पूरा करने के लिए।
  • एक यूट्यूब वीडियो चरण 11 में एक निश्चित समय के साथ लिंक छवि
    3
    लिंक कॉपी करें माउस के दोहरे क्लिक के साथ वीडियो लिंक का चयन करें, ताकि यह नीले रंग में हाइलाइट किया जा सके। इस बिंदु पर शॉर्टकट कुंजी संयोजन का उपयोग करके इसे कॉपी करें + या ठीक क्लिक करें और विकल्प चुनें "प्रतिलिपि" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया
  • एक यूट्यूब वीडियो चरण 12 में एक निश्चित समय के साथ लिंक छवि
    4
    चिपकाएं यूआरएल जहां आप चाहते हैं निम्नलिखित लिंक का उपयोग करने वाले किसी भी व्यक्ति को यूट्यूब पेज पर पुनर्निर्देशित किया जायेगा जो उस प्रश्न के वीडियो के लिए है, जहां फिल्म ठीक से इंगित बिंदु से खेलना शुरू कर देगी।
  • विधि 4

    यूट्यूब टिप्पणियों के अंदर एक टाइमलाइन लिंक बनाएं
    1
    प्रश्न में फिल्म की टिप्पणी के भीतर प्लेबैक में एक सटीक बिंदु के लिए एक लिंक बनाता है। यह विधि केवल तभी काम करती है जब यूट्यूब वीडियो गूगल द्वारा की जानी जाती है, जैसे यूट्यूब या Google+ द्वारा की जाने वाली युक्तियों पर टिप्पणी की जाती है। इस मामले में, टिप्पणी के भीतर, आपको केवल निम्नलिखित प्रारूप में वीडियो का सटीक बिंदु बता देना होगा मिनट: सेकंड. उदाहरण के लिए, यदि आप कोई ऐसा लिंक बनाना चाहते हैं जो फिल्म को पहले ही पारित होने के बाद खेलना शुरू कर देगी दो मिनट और चालीस-तीन सेकंड, अपनी टिप्पणी में निम्नलिखित शब्दों को डालें 2:43.
    • जब टिप्पणी प्रकाशित की जाती है, तो एक लिंक स्वचालित रूप से निर्दिष्ट प्लेबैक बिंदु पर बनाया जाएगा (2 मिनट और 43 सेकंड)। लिंक लेबल उस बिंदु से मेल खाएगा जहां मूवी खेलना शुरू कर देगी, वह है "2:43"। इस सुविधा का उपयोग करके आप इस तरह से टिप्पणियां बना सकते हैं: "2:43 पर रिकॉर्डिंग को समझने के लिए सुनें कि मैं किस बारे में बात कर रहा हूं"। दुर्भाग्य से इस विधि को फेसबुक टिप्पणियों पर लागू नहीं किया जा सकता है।
    एक यूट्यूब वीडियो चरण 13 में एक निश्चित समय के साथ लिंक छवि

    चेतावनी

    • यदि कोई मोबाइल डिवाइस या आईफोन के लिए एप्लिकेशन या एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम वाले फोन के लिए इस्तेमाल किया जाता है तो प्राप्त लिंक काम नहीं करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com