एक नया मोडेम कैसे स्थापित करें

क्या आपने अभी एक नई इंटरनेट सदस्यता के लिए साइन अप किया है और अपने आप को असंगत स्थापना शुल्क चुकाया है? या, क्या आपको अपने प्रदाता द्वारा उपयोग के लिए ऋण पर एक मॉडेम मिला है और क्या आप हर महीने पैसे खर्च कर रहे हैं जो अन्य निवेशों पर बेहतर होगा? फिर आप तकनीशियनों की आवश्यकता के बिना आसानी से एक नया मॉडेम स्थापित कर सकते हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि केबल और उचित मॉडेम है। अधिक जानने के लिए चरण 1 से प्रारंभ करें।

कदम

भाग 1

उपयुक्त मोडेम चुनें
1
सुनिश्चित करें कि मॉडेम आपके प्रदाता के साथ संगत है। हालांकि एक बहुत ही आम समस्या नहीं है, ऐसा हो सकता है कि आपके द्वारा खरीदा गया मॉडेम आपके आईएसपी (इंटरनेट सेवा प्रदाता) के साथ काम नहीं करता है। अपने आईएसपी के ग्राहक सेवा विभाग को कॉल करें या अधिक जानकारी के लिए प्रदाता की वेबसाइट की जांच करें।
  • आपके मॉडेम का प्रकार आपके इंटरनेट कनेक्शन पर निर्भर करता है। यदि आप डीएसएल का उपयोग करते हैं, तो आपको एक डीएसएल मॉडेम की आवश्यकता होगी। यदि आप 56 केबी टेलिफोन लाइन का उपयोग करते हैं, तो आपको केबल मॉडेम की आवश्यकता होगी फाइबर ऑप्टिक कनेक्शन, दूसरी तरफ, आमतौर पर मॉडेम की आवश्यकता नहीं होती है
  • एक मोडेम स्टार्ट 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि मॉडेम आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ संगत है। क्या आपके पास विंडोज़ पीसी है? एक मैक? दोनों? सुनिश्चित करें कि आपने जिस मॉडेम को खरीदने का फैसला किया है वह आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ संगत है। अधिकांश नवीनतम मोडेम लगभग सभी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं। एक राउटर का उपयोग करना, हालांकि, आपको किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ संगतता के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • इमेज शीर्षक एक छवि मॉडेम चरण 3
    3
    विभिन्न ब्रांडों के लिए खोजें कई मॉडेम ब्रांड हैं, कुछ अच्छे और अन्य कम। उपभोक्ता समीक्षाएँ पढ़ें और सर्वोत्तम गुणवत्ता के साथ मोडेम खोजने का प्रयास करें - मूल्य अनुपात यहां कुछ सबसे लोकप्रिय ब्रांड हैं।
  • मोटोरोला
  • सिस्को-Linksys
  • प्रकाशमान
  • Speedstream
  • ज़ूम
  • भाग 2

    नया मोडेम स्थापित करें
    एक मोडेम स्टार्ट 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने पुराने मॉडेम को निकालें किसी भी पुराने मॉडेम ड्राइवरों को हटाने की याद रखें (चालकों को हटाने के बाद, अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें) पुराने मॉडेम तारों को रखें, क्योंकि आप उन्हें नए पर पुन: उपयोग कर सकते हैं।
  • एक मॉडेम स्थापित करें नाम से छवि चरण 5
    2
    निर्देश पढ़ें यद्यपि इस लेख को पढ़ना आपको अपने मॉडेम को कॉन्फ़िगर करने के बारे में सलाह मिलेगी, प्रत्येक मॉडेम अलग-अलग है भविष्य के सिरदर्दों से बचने के लिए उपयोगकर्ता पुस्तिका में दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और प्रत्येक चरण का अनुसरण करें।
  • एक मॉडेम स्थापित करें नाम से छवि चरण 6
    3
    मॉडेम कॉन्फ़िगर करें हस्तक्षेप के स्रोतों से एक अच्छी तरह हवादार जगह में मॉडेम को रखें। मॉडेम को होम इंटरनेट लाइन से कनेक्ट करने के लिए मॉडेम के साथ दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • यदि आप डीएसएल का उपयोग करते हैं, तो आपको सबसे पहले फोन जैक पर फ़िल्टर इंस्टॉल करना होगा।
  • एक मोडेम स्टाइल शीर्षक वाली छवि 7
    4



    मॉडेम चालू करें एक बार मॉडेम टेलीफोन लाइन से जुड़ा हुआ है, बटन को दबाने पर इसे स्विच करें (यदि मौजूद है)। मॉडेम को पूरी तरह से शुरू करने के लिए एक या दो मिनट रुको। ऑपरेशन का संकेत प्रकाश निश्चित रहना चाहिए, जबकि कनेक्शन रोशनी शायद फ्लैश हो, क्योंकि मॉडेम अभी तक सक्रिय नहीं हुआ है।
  • एक मोडेम स्टाइल शीर्षक वाली छवि 8
    5
    कंप्यूटर को मॉडेम से कनेक्ट करें ईथरनेट केबल का उपयोग करना, कंप्यूटर को इंटरनेट से कनेक्ट करने के लिए कंप्यूटर को मॉडेम के लैन पोर्ट से कनेक्ट करना। मॉडेम के सक्रिय होने के बाद, आप वायरलेस नेटवर्क भी कॉन्फ़िगर कर सकते हैं।
  • एक मोडेम स्टाइल शीर्षक वाली छवि 9
    6
    सक्रियण प्रक्रिया शुरू होती है। मॉडेम मॉडल और आपके सेवा प्रदाता पर निर्भर करते हुए, आपको सेवा का उपयोग करने से पहले एक इंस्टालेशन प्रोग्राम शुरू करना पड़ सकता है। अन्य मामलों में, आपको वेब ब्राउज़र को खोलने और ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करना पड़ सकता है। मॉडेम के साथ उपलब्ध उपयोगकर्ता पुस्तिका और अपने सेवा प्रदाता के निर्देश देखें।
  • कुछ आईएसपी को आपके मॉडेम के मैक पते की अधिसूचना की आवश्यकता होती है। मैक एड्रेस आमतौर पर मॉडेम के पीछे या एक तरफ स्टिकर पर स्थित होता है और इस प्रारूप में प्रस्तुत किया जाता है: "00-00-00-00-00-00", शून्य के बजाय, का उपयोग करते हुए, एक अनुक्रम अक्षर और संख्याएं
  • भाग 3

    मोडेम समस्याएं
    एक मॉडेम स्थापित करें शीर्षक चरण 10
    1
    मॉडेम चालू नहीं होता है सुनिश्चित करें कि मॉडेम किसी वॉल आउटलेट या पावर पट्टी से जुड़ा हुआ है यदि मॉडेम किसी शक्ति पट्टी से जुड़ा हुआ है, तो सुनिश्चित करें कि पॉवर पट्टी को चालू और काम करना है यदि आपको लगता है कि मॉडेम को सही तरीके से जोड़ा गया है, तो पावर कॉर्ड या मॉडेम के साथ कोई समस्या हो सकती है।
  • छवि शीर्षक से एक मोडेम स्थापित करें चरण 11
    2
    मॉडेम कनेक्ट नहीं है किसी भी कनेक्शन समस्याओं को ठीक करने का सबसे आसान तरीका मॉडेम रीसेट करना है। इसका अर्थ है बिजली की आपूर्ति काटना, 30 सेकंड का इंतजार करना और इसे फिर से चालू करना। ऐसा करने से मॉडेम सेटिंग्स को पुनर्स्थापित किया जाएगा, और उम्मीद है कि कनेक्शन अगर समस्या बनी रहती है, तो अपने आईएसपी से संपर्क करें-आपके क्षेत्र में लाइन समस्या हो सकती है
  • एक मोडेम स्टाइल 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    धीमे कनेक्शन यह समस्या कई चर के कारण हो सकती है यह एक कंप्यूटर समस्या हो सकती है, या मॉडेम ठीक से स्थापित नहीं हो सकता है। कभी-कभी, आपके आईएसपी से संकेत प्राप्त करने में समस्या हो सकती है। उत्तरार्द्ध मामले में, आप आईएसपी के केंद्रीय कार्यालय में मरम्मत की गलती की प्रतीक्षा के अलावा कुछ नहीं कर पाएंगे। सुनिश्चित करें कि सभी तारों को सही तरीके से जोड़ा गया है और यदि आवश्यक हो, तो मॉडेम को पुनः स्थापित करने का प्रयास करें।
  • छवि को एक मोडेम चरण 13 स्थापित करें
    4
    यदि आपको संदेह है, तो तकनीशियन से संपर्क करें समस्याओं का गृह समाधान काम नहीं कर सकता है। यदि आप सफलता के बिना समस्या को ठीक करने की कोशिश में 30 से अधिक मिनट खर्च करते हैं, तो विशेषज्ञ से संपर्क करने के लिए शायद सबसे अच्छा है। अपने मॉडेम के निर्माता, अपने आईएसपी और अपने दोस्तों के ग्राहकों से संपर्क करें। ये मुफ़्त संसाधन हैं जो आप समस्या का समाधान करने और ऑनलाइन पैसे वापस लेने के बिना वापस पाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • विभिन्न प्रकार के उत्पादों के लिए तकनीकी सहायता के लिए समर्पित कई ऑनलाइन समुदाय हैं। अपनी समस्या के लिए इंटरनेट पर खोजें और देखें कि क्या आपको कोई समाधान मिल सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com