पोर्ट 80 का पोर्ट अग्रेषण कैसे करें

फ़ायरवॉल एक सॉफ्टवेयर घटक है, या कभी-कभी हार्डवेयर, जिसका काम कंप्यूटर पर वह स्थापित किया गया है, जिस पर यह स्थापित किया गया है, या जिस नेटवर्क पर यह जुड़ा हुआ है, वेब पर मौजूद खतरे से है। कभी-कभी यह फ़ायरवॉल के प्रतिबंधों को अपवाद बनाने के लिए आवश्यक हो सकता है ताकि हमारे काम को पूरा करने के लिए या हमारी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए कुछ अपरिहार्य कार्यों को पूरा किया जा सके। इस ऑपरेशन को शब्दजाल में कहा जाता है `पोर्ट अग्रेषण`

.

कदम

एक फ़ायरवॉल चरण 1 के पीछे अपना पोर्ट 80 खोलें
1
जब आपका कंप्यूटर इंटरनेट से जुड़ा होता है, तो आमतौर पर एक नेटवर्क डिवाइस होता है जो आपके कनेक्शन का प्रबंधन करता है। होम नेटवर्क में, यह डिवाइस आपके आईएसपी द्वारा प्रदान की जाने वाली रूटर / मॉडेम है, जबकि एक बड़े नेटवर्क में संरचना `हब` और `स्विच` द्वारा प्रबंधित होती है जिसमें सभी कंप्यूटर जुड़े हुए हैं। घर नेटवर्क के मामले में, आप अपने ब्राउज़र के पता बार में अपने आईपी पते को टाइप करके अपने राउटर / मॉडेम का उपयोग कर सकते हैं। आम तौर पर आपके राउटर में प्रवेश करने के लिए आईपी पता, यूज़र नेम और पासवर्ड को मैन्युअल या डिवाइस के निचले भाग में दिखाया गया है।
  • एक फ़ायरवॉल चरण 2 के पीछे अपना पोर्ट 80 खोलें
    2
    अपने राउटर के कॉन्फ़िगरेशन पृष्ठ को एक्सेस करने के बाद, `उन्नत सेटिंग` तक पहुंचने के लिए आइटम का चयन करें `लैन` नेटवर्क से संबंधित सेटिंग्स का अनुभाग ढूंढें इस खंड में `आईपी पता` कॉलम आपको अपने नेटवर्क से जुड़े उपकरणों के सभी आईपी पते देगा।
  • एक फ़ायरवॉल चरण 3 के पीछे अपना पोर्ट 80 खोलें
    3
    उस डिवाइस के आईपी पते पर ध्यान दें जो आप `80` पोर्ट का उपयोग करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए `192.168.1.3`



  • एक फ़ायरवॉल चरण 4 के पीछे अपना पोर्ट 80 खोलें
    4
    मेनू आइटम `पोर्ट अग्रेषण` या `पोर्ट ट्रिगरिंग` को ढूंढें एक नया कस्टम `नियम` या `नीति` जोड़ने के लिए बटन दबाएं
  • एक फ़ायरवॉल के पीछे अपना पोर्ट 80 खोलें जिसका शीर्षक चित्र 5 है
    5
    संबंधित जानकारी के साथ आवश्यक फ़ील्ड भरें, फिर `लागू करें` या `लागू करें` या `सहेजें` बटन दबाएं (आपके रूटर / मॉडेम मॉडल पर आधारित)।
  • `पोर्ट अग्रेषण` कॉन्फ़िगरेशन समाप्त हो गया है
  • टिप्स

    • आपको अपने राउटर के सार्वजनिक आईपी पते को जानना पड़ सकता है यह आपके आईएसपी (आपके इंटरनेट कनेक्शन के प्रबंधक) द्वारा आपके रूटर / मॉडेम को निर्दिष्ट आईपी एड्रेस है आम तौर पर ऐसी जानकारी होती है जो समय के साथ बदलती नहीं है, जब तक कि आप अपने टेलीफोन प्रदाता या निवास के क्षेत्र में परिवर्तन नहीं करते। इस आईपी पते को खोजने के लिए, अपने राउटर में लॉग इन करें और `बेसिक सेटिंग्स` या `बेसिक सेटिंग्स` टैब का चयन करें।

    चेतावनी

    • अपने रूटर की सेटिंग के साथ `हैक` न करें। डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स पुनर्स्थापित करना मुश्किल हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com