मोटोरोला मॉडेम तक कैसे पहुंचें

आपका मोटोरोला रूटर आपके आईएसपी से आ रही सिग्नल प्रोसेस करने और इसे आपके नेटवर्क पर ट्रांसमिशन करने का काम करता है। आम तौर पर मॉडेम को किसी विशेष कॉन्फिगरेशन की ज़रूरत नहीं होती है, लेकिन कनेक्शन समस्याओं के मामले में, अगर आपको संदेह है कि मॉडेम का कारण है, तो यह जानना महत्वपूर्ण होगा कि सरल और तेज प्रक्रिया के माध्यम से कैसे सही कार्य करना है। अधिक जानने के लिए इस मार्गदर्शिका के चरणों का पालन करें।

कदम

1
अपने वेब ब्राउज़र को प्रारंभ करें आप अपने कंप्यूटर से किसी भी वेब ब्राउज़र का उपयोग कर अपने मोटोरोला मॉडेम का उपयोग कर सकते हैं, या अपने नेटवर्क से जुड़े डिवाइस के माध्यम से।
  • यदि आप अपने रूटर / मॉडेम तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं, तो परामर्श करें इस गाइड. राउटर वह डिवाइस है जहां आप वाईफ़ाई कनेक्शन की सुरक्षा से संबंधित हर सेटिंग, पोर्ट अग्रेषण और नेटवर्क पर सक्रिय सभी सेवाओं के लिए बदल सकते हैं।
  • 2
    ब्राउज़र के एड्रेस बार में अपने मॉडेम के आईपी एड्रेस को टाइप करें अधिकांश मोटोरोला routers का एक डिफ़ॉल्ट पता 192.168.100.1 है। ब्राउज़र के एड्रेस बार में Digitalo और Enter दबाएं। वेब इंटरफ़ेस लोड होने में कुछ समय लग सकता है।



  • 3
    डिवाइस की स्थिति के बारे में जानकारी पढ़ें। जब वेब पेज अपलोड हो गया है, तो आप अपने डिवाइस की ऑपरेटिंग स्थिति पर एक सारांश रिपोर्ट देखेंगे। यह सत्यापित करें कि सब कुछ काम करना चाहिए दिखाया गया जानकारी वर्तमान स्थिति का एक स्नैपशॉट है जिसमें डिवाइस स्थित है।
  • अपटाइम: पहचानता है कि मॉडेम कितनी देर तक काम कर रहा है
  • CM स्थिति: यह पैरामीटर आपके मॉडेम की कनेक्शन स्थिति को पहचानता है। यदि कनेक्शन का काम करता है तो आपको `ऑपरेशनल` शब्द पढ़ना चाहिए।
  • एसएनआर (शोर अनुपात को सिग्नल): यह पैरामीटर संकेत मिलता है कि कितने इंटरफेस का पता लगाया गया है, की गुणवत्ता की पहचान करता है। उच्च मूल्य, बेहतर संकेत गुणवत्ता आपको 25 और 27 के बीच एक मान पढ़ना चाहिए
  • शक्ति: यह पैरामीटर संकेत ताकत को इंगित करता है एक छोटा या नकारात्मक मान एक बहुत ही खराब संकेत को इंगित करता है। डाउनस्ट्रीम पैरामीटर के लिए अनुशंसित मान सीमा -12 डीबी, +12 डीबी हैं जबकि अपस्ट्रीम पैरामीटर के लिए मानों की अनुशंसित सीमा 37 डीबी और 55 डीबी के बीच है
  • टिप्स

    • आम तौर पर आपके मोटोरोला मॉडेम के फर्मवेयर को आपके इंटरनेट कनेक्शन प्रदाता (आईएसपी) द्वारा सीधे लोड किया जाता है।

    चेतावनी

    • अपने मॉडेम सेटिंग्स को बदलने से कुछ डिवाइस को खराबी हो सकती है। किसी भी पैरामीटर या कार्यों को बदलने से पहले, उनके लिए खोजें। इसे सही तरीके से कैसे बनाएं और पता करें कि कनेक्ट किए गए डिवाइसों के संचालन पर इसका क्या असर होगा। आपके परिवर्तन नेटवर्क के अन्य उपयोगकर्ताओं को भी प्रभावित कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com