गिटार हीरो कैसे खेलें

"गिटार हीरो" पीसी, प्लेस्टेशन 2, निनटेंडो Wii, प्लेस्टेशन 3 और Xbox 360 के लिए एक म्यूज़िक गेम है। आपको एक खेलना होगा "गिटार" कई प्रसिद्ध गीतों के साथ समय में ऐसा करने के लिए आपको लय, धैर्य, खेल में गाने और सभी से ऊपर की भावना की आवश्यकता होगी - अत्यंत तेज उंगलियां (आप समय के साथ इस क्षमता को बेहतर बना सकते हैं)।

गिटार हीरो गिटार भी असली गिटार का एक बहुत सरल संस्करण है, यह खेलना लगभग असंभव हो सकता है - विशेष रूप से उच्च कठिनाई स्तर पर।

क्या आप एक गिटार हीरो बनना चाहते हैं? यह मार्गदर्शिका कुछ गेम तकनीकों का वर्णन करती है जो आप उपयोग करेंगे और आपके पहले-से-विशेषज्ञ क्लाइम्ब पर आप के साथ आएंगे।

कदम

प्ले गिटार हीरो चरण 1 नामक छवि
1
अपने गिटार को जानना सीखें - भले ही यह एक जटिल इलेक्ट्रिक गिटार के रूप में जटिल या बड़ा नहीं है, तो भी आपके मिनी गिटार में ऐसी विशेषताएं हैं जो इसे खेलने के लिए एक असली चुनौती बनाते हैं। पहली फीचर पिकिंग बार है, गिटार के बीच में द्विदिश स्विच। नोटों को चलाने के लिए आपको इस बटन को पुश करना या पुल करना होगा। आप जिस नोट को खेलेंगे वह उस संभाषण के प्रमुख संयोजन के अनुसार बदल जाएगा, जिसे आप दबा देंगे वे अधिक आसानी से उन्हें पहचानने के लिए रंगीन होते हैं। शिखर की पट्टी के निकट एक छोटा छड़ी है जो आप एक विस्तृत नोट द्वारा उत्पादित आवाज़ को व्यवस्थित करने के लिए ले जा सकते हैं। अंत में, पारंपरिक स्टार्ट और सेलेक्ट बटन नकली वॉल्यूम और टोन घुमने जैसे आकार के होते हैं उन्हें बदलकर वॉल्यूम को बंद करने की कोशिश न करें।
  • यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो बटन पर तीन या चार अंगुलियों के साथ गिटार के संभाल को पकड़ने के लिए अपने बाएं हाथ का उपयोग करें। बार पर दाहिने हाथ को पकड़ो बाएं हाथ के खिलाड़ियों के विपरीत कर सकते हैं, भले ही वे tremolo बार के लिए जगह बनाने के लिए है
  • यदि आप बैठते हैं, तो आप अपने पैरों पर गिटार डाल सकते हैं - यदि आप खड़े होते हैं, तो आपको आपूर्ति की पट्टा का इस्तेमाल करना चाहिए।
  • आराम से गिटार को पकड़ने के लिए कुछ समय ले लो, क्योंकि आपको इसे लंबे समय तक रखना होगा
  • यदि आप चाहें, तो गेम के साथ दिए गए स्टिकर के साथ गिटार को कस्टमाइज़ करें। यह आपका साधन है!
  • प्ले गिटार हीरो चरण 2 नामक छवि
    2
    गेम शुरू करें - गिटार को अपने कंसोल से कनेक्ट करें टीवी, कंसोल, अपनी ध्वनि प्रणाली चालू करें (यदि उपलब्ध हो) और गेम डिस्क डालें यदि आप प्लेस्टेशन 2 का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको अपने स्कोर और अनलॉक गीतों को सहेजने के लिए मेमोरी कार्ड का उपयोग करना चाहिए।
  • यदि आप पहली बार कैरियर मोड का सामना कर रहे हैं, तो आपको अपने बैंड का नाम चुनना होगा। रचनात्मक रहें, क्योंकि नाम का खेल पर कोई असर नहीं होगा।
  • मुख्य मेनू में आप कई प्रविष्टियां देखेंगे: करियर, त्वरित मिलान, मल्टीप्लेयर, प्रशिक्षण और विकल्प।
  • मोड "व्यवसाय" यह मुख्य गेम है - आप पैसे, सफलता हासिल करने के लिए 4 कठिनाई स्तरों में 35 गाने चला सकते हैं, और प्रत्येक सेट गाने पूरा करके आप अपनी स्थिति में सुधार कर सकते हैं, और एक नए क्लब में खेल सकते हैं और अन्य गाने अनलॉक कर सकते हैं। आपका संग्रह आपको अनुमति देगा "खरीद" नए गिटार, गीत और पात्रों
  • मोड "त्वरित मिलान" आप किसी भी कठिनाई स्तर पर कैरियर मोड (10 तुरंत अनलॉक किए गए हैं) में अनलॉक किए गए गीतों को चलाने की अनुमति देता है। सर्वश्रेष्ठ स्कोर की एक तालिका शामिल है
  • मोड "मल्टीप्लेयर" यह उपलब्ध नहीं होगा जब तक आप कंसोल में दो नियंत्रकों से कनेक्ट नहीं करते। अगर आप चाहें तो गेटोर हीरो के साथ एक मानक नियंत्रक का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप एक दूसरे गिटार को अलग से खरीद सकते हैं, या एक मित्र से पूछ सकते हैं कि उसे लाने के लिए। गिटार हीरो 2 और 3 में अधिक गेम मोड हैं हेड हेड को दो खिलाड़ियों (पहले गिटार हीरो की तरह) के बीच विभाजित किया जाएगा, जबकि प्रमुख हेड प्रो दोनों खिलाड़ियों को गाना खेलने के लिए अनुमति देता है क्योंकि वे त्वरित मिलान मोड में होंगे। गिटार हीरो 3 भी एक मोड प्रदान करता है "बटाग्लिया", जहां आप उपयोग कर सकते हैं "युद्ध शक्ति" कोशिश करने के लिए और अपने प्रतिद्वंद्वी गलत प्राप्त करने के लिए
  • मोड "ट्यूटोरियल" यह गेम का एक शानदार परिचय है - आपके पास पूरे गाने के दबाव के बिना सरल नोट खेलने की क्षमता होगी। कई ट्यूटोरियल हैं, और अनुक्रम में उन सभी को खेलने के लिए अनुशंसित है यह "गाइड" बताता है कि कैसे मूल बातें से खेलना है, और यहां तक ​​कि अगर ट्यूटोरियल खेलना निश्चित रूप से उपयोगी है और अधिक तत्काल, हम मान लेंगे कि खिलाड़ी ऐसा नहीं करता।
  • "विकल्प" - महत्वपूर्ण आइटम यदि आपके पास 16: 9 स्क्रीन है या आपको कुछ सेटिंग बदलनी होगी। एक बहुत ही उपयोगी विकल्प, बाएं हाथ के लिए गिटार सेट करने की क्षमता है, दृश्यों को फिर से सेट करने के लिए कुंजी के उल्टे क्रम का पालन करें।
  • प्ले गिटार हीरो चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3



    खेलें।
  • कैसे खेलने के लिए सीखने का सबसे अच्छा तरीका एक गीत की कोशिश करना है - और सबसे आसान गीत सबसे पहले हैं। यदि आपके पास ताल या संगीत की तैयारी के बारे में अच्छी तरह से जानकारी है, तो आपको सामान्य स्तर से शुरू करने का प्रयास करना चाहिए। आसान मोड शायद बहुत आसान होगा। चयन करके खेल शुरू करें "त्वरित मिलान" या "व्यवसाय" मुख्य मेनू से और फिर पहला गीत चुनें
  • लोडिंग स्क्रीन के बाद, जिसमें उपयोगी संदेश और सलाह शामिल हैं, आपको अपने कमरे में, आपके बैंड और आपके अवतार (क्विक प्ले मोड में बेतरतीब ढंग से चुना गया) के एक सिंहावलोकन दिखाई देगा, जिसमें गिटार है। फिर एक बार स्क्रीन के मध्य भाग में निचले हिस्से में, कम कोनों में दो संरचनाओं के साथ दिखाई देगा।
  • आपको स्क्रीन के केंद्र में स्लाइडिंग कीबोर्ड पर फ़ोकस करना होगा। यहां आप गिटार कुंजियों के समान रंगों के नोट देखेंगे - स्क्रीन पर उनकी स्थिति संभाल पर चाबी की स्थिति को दर्शाती है (हरा बटन हमेशा स्क्रीन पर बाएं सबसे ऊपर वाला होगा)। स्क्रीन के निचले भाग में आपको पांच रंगीन मंडल दिखाई देंगे - इसी रंग कुंजी को दबाने पर प्रकाश होगा
  • निचले भाग में आपको अपना स्कोर और तुम्हारा दिखेगा "गुणक"। प्रत्येक नोट खेलने के लिए आपको निश्चित अंकों की संख्या प्राप्त होगी, और 10 नोट्स की श्रृंखला के साथ आप अपने गुणक को बढ़ाएंगे और प्रत्येक नोट के लिए दोहरे अंक प्राप्त करेंगे। यह बोनस 4x तक बढ़ा सकता है यदि आपको एक नोट याद आती है, गुणक को 1x रीसेट कर दिया जाएगा
  • निचले दाएं कोने में आपको एक सूचक जो जनता की राय दिखा रहा है। यदि आप अच्छी तरह खेलते हैं और दर्शक आपको खुश कर देते हैं तो सुई हरे रंग की ओर झुकाएगा अगर आप बुरी तरह से खेलते हैं तो सुई लाल रंग में आ जाएगी। यदि सुई बहुत अधिक हो जाती है तो आपको मंच से हटा दिया जाएगा और आपको गाना फिर से शुरू करना होगा। सूचक के ऊपर आपका एक ऐसा पट्टी होता है जो आपका प्रतिनिधित्व करता है "सितारा शक्ति" - यह कार्यक्षमता नीचे वर्णित है
  • आसान मोड में, केवल हरे, लाल और पीले बटन का उपयोग किया जाता है। सामान्य मोड में, नीले बटन जोड़ दिया गया है। हार्ड और एक्सपर्ट मोड में, सभी पांच रंगों का उपयोग किया जाता है।
  • रंगीन नोट स्क्रीन के शीर्ष से स्क्रॉल करने के लिए शुरू हो जाएगा। जब आप पहली नोट देखते हैं, संभाल पर संबंधित बटन दबाए रखें। नोट स्क्रीन के निचले भाग में सर्कल बार तक पहुंचने पर, इसे खेलने के लिए शिखर बार का उपयोग करें। प्रत्येक नोट के लिए इसे फिर से उपयोग करें अन्य नोट्स को उसी तरीके से खेला जाना चाहिए: नोटिफिकेशन बटन को दबाएं और शिखर पट्टी का उपयोग करें जब नोट स्क्रीन के निचले भाग पर पहुंच जाए - गीत के लय और मेलोडी का पालन करने के लिए समझें कि कब खेलना है यह खेल का आधार है, जो कि नोटबुक के साथ समय पर पेलट्रम बार का इस्तेमाल होता है जबकि संभाल पर सही बटन दबाते हैं। यदि आप बहुत जल्द खेलते हैं या बहुत देर हो चुकी है, "तुम्हें याद" नोट, आप एक अप्रिय ध्वनि सुनेंगे और आप लोकप्रियता खो देंगे
  • सबसे चुनौतीपूर्ण तरीके में आपको कुछ खेलना होगा "समझौतों": इस मामले में आपको एक ही समय में दो या दो से अधिक कुंजी दबाएं। इसके अलावा, आपको स्क्रीन पर संकेतों का सम्मान करना होगा।
  • "लंबे नोट" वे नोट हैं जो कि खेला जाने के बाद निरंतर होना चाहिए वे एक रंगीन रेखा से संकेत देते हैं जो स्क्रीन पर नोट का पालन करता है - उन्हें लाइन पर चलने तक बटन को पकड़कर खेला जाना चाहिए। प्रारंभिक नोट खेलने के बाद, आपको अब शिखर बार का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी। इसके बजाय, आप अपने दाहिने हाथ का उपयोग tremolo बार का उपयोग करने और नोट को बिगाड़ सकते हैं।
  • सब कुछ यहाँ! स्क्रीन पर दिखाए गए नोटों को चलाएं। निराश मत हो अगर आप पहले प्रयासों में असफल हो जाते हैं, क्योंकि आपको खेलना सीखने के लिए कुछ समय चाहिए। धीरे-धीरे सबसे खराब गीतों का सामना करना, खराब प्रदर्शन के साथ भी, आप इसे महसूस किए बिना सुधार कर सकते हैं। जैसे ही आप एक पंक्ति में कुछ नोट्स खेलने में सक्षम महसूस करते हैं, नए ट्रैक्स अनलॉक करने के लिए कैरियर मोड को आज़माएं। वे अधिक मुश्किल नहीं होंगे।
  • प्ले गिटार हीरो चरण 4 नामक छवि
    4
    उन्नत तकनीकों - कुछ उन्नत तकनीकें हैं जिनका उपयोग आप कर सकते हैं:
  • ऊपर वर्णित स्टार पावर, एक बोनस है जिसे आप किसी श्रृंखला के सभी विशेष (स्टार) नोटों को सफलतापूर्वक खेलकर कमा सकते हैं। इन नोटों में घूर्णन सितारों की उपस्थिति होती है और अक्सर एक गीत के सबसे खूबसूरत भागों में मौजूद होते हैं। अगर एक विशेष नोट है "लंबे समय तक", tremolo बार का उपयोग करके आप अधिक स्टार शक्ति प्राप्त करेंगे अगर आप कर सकते हैं तो उन्हें खेलने का प्रयास करें! यदि आप पर्याप्त स्टार पावर कमाते हैं (सूचक को सीमा से ऊपर भरना होगा), तो आप कर सकते हैं "इसका इस्तेमाल" और गिटार ऊपर की तरफ घूमते हुए या चयन बटन दबाकर स्टार पावर मोड को दर्ज करें। यह आपको प्रत्येक नोट के लिए प्राप्त अंकों को दोगुना करने की अनुमति देगा, और नोटों की लोकप्रियता पर काफी प्रभाव पड़ेगा- तो इसे सक्रिय करने की कोशिश करें, जब कई लगातार नोट हों। याद रखें कि जब आप स्टार पावर को सक्रिय करते हैं, तो आप बार के अंत तक नहीं निकल पाएंगे, इसलिए आने वाले नोट्स की प्रतीक्षा करें, या आप बिजली बर्बाद कर लेंगे आप किसी गीत के मुश्किल भागों पर काबू पाने के लिए स्टार पावर का उपयोग भी कर सकते हैं जो अन्यथा आपको खो देंगे।
  • हैमर-ऑन और पुल-ऑफ स्क्रीन पर चलने वाले नोटों को ध्यान से देखते हुए, आप देखेंगे कि कुछ अन्य लोगों से अलग हैं सामान्य नोटों में एक काला और खाली केंद्र होता है, जबकि नोट्स "हथौड़ा-ons" उनके पास एक पूर्ण और सफेद केंद्र है एक असली गिटार अनुकरण करने के लिए, नोटों के कुछ अनुक्रम हथौड़ा पर तकनीक के साथ खेला जा सकता है आप सीधे समय पर हैंडल बटन दबाकर सफेद केंद्र से नोट्स खेल सकते हैं। - इस तकनीक को सही करने की कोशिश करें, क्योंकि सबसे मुश्किल गीतों में, नोट बहुत तेज हो जाते हैं और बार के साथ सटीकता के साथ खेलने के करीब।
  • Tremolo। जब आप लंबे नोट खेलते हैं, तो आप tremolo बार का उपयोग कर सकते हैं। जब आप कोई नोट पकड़ते हैं तो बार ऊपर और नीचे ले जाएं स्टार पावर को और अधिक अर्जित करने के लिए खास नोट्स के मामले में ऐसा करना सुनिश्चित करें। सामान्य नोटों के साथ बार का उपयोग करना, यदि कोई शैलीगत नहीं है, तो कोई फायदा नहीं देता है।
  • टिप्स

    • सामान्य मोड में, नीली बटन को दबाकर छोटी उंगली का इस्तेमाल करना सीखें और अब आपको अपना हाथ नहीं लेना होगा।
    • स्टार पावर का उपयोग करने में संकोच न करें, यदि लोकप्रियता सूचक लाल तक पहुंचता है बहुत अधिक प्रतीक्षा करना खतरनाक है, क्योंकि आपको बचाने के लिए बहुत देर हो सकती है
    • पहले गिटार हीरो में, हैमर-ऑन बेहद मुश्किल होते हैं और शायद ही कभी इसका उपयोग करने के लायक हैं।
    • नोट आपके गंतव्य तक पहुंचने से पहले बटन दबाकर नोट्स के लिए तैयार करें।
    • अगर आपको किसी विशेष मार्ग को मुश्किल लगता है, तो उसे एक अलग स्थिति में चलाने का प्रयास करें
    • नोट ध्यान से देखें लगभग सभी गीत दोहराए जाने वाले पैटर्नों का पालन करते हैं।
    • मल्टीप्लेयर में खेलने के लिए एक मित्र को ढूंढें, या पूरे बैंड की मेजबानी करें!
    • Xbox 360 पर, गाने अलग-अलग आदेश दिए जाते हैं, लेकिन नोट समान हैं
    • हथौड़ा-ओन्स और पुल-ऑफ का लाभ उठाएं
    • गिटार हीरो II और III में हथौड़ा-ओन्स सफल होने के लिए आवश्यक हैं।

    चेतावनी

    • याद रखें कि गिटार हीरो एक वास्तविक गिटार बजाने की तरह नहीं है और वही संतोष नहीं देता है।
    • लंबे समय तक किसी भी प्रकार की कम-रोशनी स्क्रीन का उपयोग करने से आँखों में तनाव और सिरदर्द हो सकते हैं, लेकिन इसे स्थायी क्षति का कारण नहीं दिखाया गया है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंसोल को कनेक्ट करने के लिए एक स्क्रीन
    • गेम के साथ संगत एक कंसोल
    • खेल की एक प्रति
    • गिटार हीरो या एक सामान्य नियंत्रक के लिए एक गिटार
    • धैर्य
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com