वीडियोगेम प्लेयर कैसे बनें

आज वीडियो गेम बजाना 10 साल पहले की तुलना में अधिक सुविधाजनक और व्यापक शौक है। जो गेमर्स के एक छोटे से अल्पसंख्यक हमें मानते हैं, उसके विपरीत, एक "गेमर" के रूप में खुद को परिभाषित करने के लिए किसी के कौशल का प्रदर्शन करना या एक चक्कर का हिस्सा बनना आवश्यक नहीं है। किताब या फिल्म के लिए, हममें से प्रत्येक के लिए एक गेम है।

कदम

भाग 1

आपको पसंद आए खेल खोजें
छवि शीर्षक वाला एक गेमर चरण 1
1
तय करना है कि क्या खेलना है। जब आप शुरुआत में होते हैं, तो आपके पास उपलब्ध विकल्पों की तलाश करना बेहतर होता है। कंसोल या कंप्यूटर सहायक उपकरण ख़रीदना एक बड़ा खर्च हो सकता है, और यह थोड़ा बेहतर अनुभव है ताकि आपको पता हो कि सबसे अच्छा विकल्प कैसे बनाया जाए। यदि संभव हो तो, किसी भी निर्णय लेने से पहले एक दोस्त के कंसोल के साथ खेलते हैं
  • एक कंप्यूटर (पीसी) पर आप बहुत से खेल खेल सकते हैं, भले ही नवीनतम और सबसे खूबसूरत लोगों के लिए आपको महंगे हार्डवेयर डिवाइसों की आवश्यकता हो। स्टेशनरी कंप्यूटर वीडियो गेम खेलने के लिए पोर्टेबल कंप्यूटर से काफी बेहतर हैं।
  • एक कंसोल (जैसे कि Xbox, प्लेस्टेशन या वाईआई) सबसे सस्ता विकल्प है यदि आपके पास पहले से कोई कम्प्यूटर नहीं है, और इसका उपयोग करने के लिए विशेष तकनीकी ज्ञान की आवश्यकता नहीं है आपके पास गेम का एक सीमित विकल्प होगा, और कुछ वर्षों के बाद आपको नवीनतम गेम खेलने के लिए अगली कंसोल मॉडल खरीदना होगा।
  • यदि आपके पास न तो कंप्यूटर है और न ही कंसोल है, तो आप स्मार्टफोन, टैबलेट या पोर्टेबल गेमिंग डिवाइस का उपयोग कर सकते हैं या आप इस खंड के अंत में वर्णित टेबल गेम या कार्ड जैसे "वास्तविक" गेम्स का विकल्प चुन सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक गेमर चरण 2
    2
    खेल खोजें नीचे दी गई कई खेलें हैं, उन लोगों के प्रकार के हिसाब से विभाजित हैं जिन्हें वे पसंद करते हैं। आप शायद पहले से ही जानते हैं कि किस प्रकार का गेम आपके लिए सही है, भले ही आप अभी तक एक विशेषज्ञ गेमर नहीं हैं, तो आप उस विवरण को ढूंढने के लिए जल्दी से स्क्रॉल करें ताकि आपको सबसे अधिक रुचि मिल सके। इंटरनेट पर एक त्वरित खोज करके आप डेवलपर की वेबसाइट देखेंगे जहां आप गेम डाउनलोड कर सकते हैं या खरीद सकते हैं, और आप कहां पता लगा सकते हैं कि किस डिवाइस को खेला जा सकता है यदि आप अनिश्चित हैं कि इसे खरीदने या नहीं, तो अधिक जानने के लिए डेमो या यूट्यूब वीडियो देखें
  • कंप्यूटर गेम के लिए मुफ्त सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें भाप. यह एक बहुत ही प्रसिद्ध मंच है जहां गेम खरीदने के लिए। इसके अलावा, सामुदायिक प्रस्तावों और विचार-विमर्श हमेशा युक्तियों और युक्तियां ढूंढने का एक शानदार तरीका है।
  • नीचे दिए गए सुझाए गए अधिकांश खेलों को हाल के वर्षों में जारी किया गया है, और ये अभी भी वीडियो गेम स्टोर में उपलब्ध हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक गेमर चरण 3 बनाएं
    3
    आकस्मिक खेलों की कोशिश करो वे समय बिताने और हर रोज़ तनाव से ध्यान भंग के लिए एकदम सही हैं। इसके अलावा, वे आम तौर पर सीखना आसान होते हैं। खेलों की इस श्रेणी में वास्तविक परिभाषा नहीं होती है और कभी-कभी उन लोगों द्वारा घृणा होती है जो खुद को "असली गेमर्स" कहते हैं हालांकि, यह रवैया तेजी से दुर्लभ होता जा रहा है। यदि आप कभी भी गेम पसंद नहीं करते हैं या यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपका पसंदीदा कैसा हो, तो यहां एक नज़र डालें:
  • विभिन्न प्रकार के गेम खोजने के लिए, मोबाइल उपकरणों या साइट्स के लिए ऐप स्टोर का प्रयास करें, जो बहुत से वीडियो गेम एकत्र करते हैं, जैसे अंतरिक्ष और कवच खेलों.
  • अधिकांश Nintendo गेम एकल खिलाड़ी मज़ेदार और दोस्तों के साथ खेलने वाले लोगों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। इन में मारियो कार्ट, वाई स्पोर्ट्स और मारियो पार्टी शामिल हैं
  • छवि शीर्षक से एक गेमर चरण 4 बनें
    4
    ऐसे खेलों का प्रयास करें जिनके लिए त्वरित सजगता और सटीकता की आवश्यकता होती है। यदि आप तेजी से उंगली के आंदोलनों और दिल की तेज़ चुनौतियों पसंद करते हैं, तो ऐसे कई गेम हैं जो आपको रुचि दे सकते हैं:
  • प्लेटफार्म जो ब्लॉक और दुश्मनों से बना एक बाधा कोर्स प्रदान करते हैं क्लासिक सुपर मारियो खेलते हैं, खुद को सुपर मांस ब्वॉय के साथ चुनौती दें या कहानी जोड़ें और शाफ़्ट श्रृंखला से लड़ें & बजना।
  • तेजी से उंगली के आंदोलनों के साथ खेल के लिए, नृत्य नृत्य क्रांति या इसके कदममैनिया कीबोर्ड संस्करण का प्रयास करें, या Ikaruga या दीप्तिमान Silvergun की तरह एक शूटर वीडियो गेम
  • खेल खेल आमतौर पर हर साल अद्यतन होते हैं, इसलिए आप अभी सबसे प्रसिद्ध एथलीटों के साथ खेल सकते हैं। अपने पसंदीदा खेल का चयन करें और आप संभवत: वीडियो गेम के संस्करण को खोजने में सक्षम होंगे, जैसा कि मैडेन या फीफा के मामले में
  • सुपर लूट ब्रदर्स या दोषी गियर जैसे लड़ने वाले खेल प्रतियोगिता को उत्तेजित करते हैं और तैयार सजगता और मांसपेशी मेमोरी को इनाम देते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक गेमर बनें चरण 5
    5
    सैंडबॉक्स गेम्स का अन्वेषण करें बस बच्चों के लिए एक असली sandpit के मामले में की तरह, इन वीडियो गेम आप अपने मजेदार या भी दुनिया बनाने के लिए उपकरणों के साथ प्रदान करते हैं यदि आप अपने लक्ष्यों को पूरा करने में अच्छा कर रहे हैं और आप एक परियोजना के लिए सिर, यह आपके लिए हो सकता है
  • Minecraft निश्चित रूप से इन खेलों में सबसे लोकप्रिय है। यदि आप विभिन्न ग्राफिक्स के साथ कुछ खोज रहे हैं, तो बीजाणु की कोशिश करें
  • सैंडबॉक्स गेम जरूरी "आकस्मिक खेल" नहीं हैं बौना किले, उदाहरण के लिए, हजारों वफादार खिलाड़ियों को अपनी अविश्वसनीय रूप से जटिल दुनिया के लिए धन्यवाद देते हैं, जिसका ग्राफ़िक्स केवल पाठ का बना है
  • इमेज शीर्षक से एक गेमर बनें चरण 6
    6
    मजबूत भावनाओं का अनुभव करने के लिए खेलो रोशनी नीचे बारी और एक एड्रेनालाईन भीड़ के लिए तैयार हो जाओ इस तरह के खेल महान भावनाओं को चाहते हैं, उन लोगों के लिए एकदम सही हैं:
  • यदि आप कार्रवाई या साहसिक कहानियां पसंद करते हैं, तो फारस और प्रिंस ऑफ प्रिसा और एस्सिसिन के पंथ, या ज़ेल्डा के प्रसिद्ध (और परिवार के अनुकूल) किंवदंतियों जैसे खेलों में नायक का प्रतीक बनें।
  • यदि आप डरावनी फिल्मों से प्यार करते हैं, तो इनमें से किसी एक में अपने आप को मौन हिल या निवास ईविल के साथ खोजने का प्रयास करें।
  • जब आपको बस सब कुछ पीछे छोड़ने की ज़रूरत होती है, तो संत की पंक्ति या ग्रैंड थेफ्ट ऑटो खेलते हैं और एक बेतुका अपराधी सर्पिल दर्ज करें।
  • एक गेमर बनें चित्र का शीर्षक चरण 7
    7
    एक नशे की लत भूमिका खेल खेल की कोशिश करो वीडियो गेम आपको किसी अन्य कला प्रपत्र की तरह कहानी में विसर्जित कर सकते हैं। रोल-प्लेइंग गेम (आरपीजी) इस का एक उदाहरण है, भले ही इसमें बहुत अलग शैलियों शामिल हों यहां कुछ प्रसिद्ध उदाहरण दिए गए हैं, जिनमें से प्रत्येक खेल के दर्जनों घंटे प्रदान करने में सक्षम हैं:
  • ड्रैगन एज, मास इफेक्ट और फाइनल काल्पनिक, कहानी पर ध्यान केंद्रित करने और खेलने के लिए भूमिका की पसंद है जो कुछ सबसे प्रसिद्ध जीडीआर श्रृंखला।
  • अजीब और असामान्य सेटिंग, जैशॉक और डार्क सोल्स श्रृंखला की विशिष्ट हैं, जबकि बड़ी स्क्रॉल में आपको एक क्लासिक और विशाल काल्पनिक दुनिया का पता लगाने के लिए मिलेगा।
  • दूसरी तरफ ऐसे खेल हैं जो अविश्वसनीय रूप से गहरी कहानियां हैं जैसे प्लानस्स्केप: पीरमेंट और स्पाइडरवेयर सॉफ्टवेयर द्वारा निर्मित सभी गेम
  • एक गेमर बनें छवि शीर्षक 8
    8
    मल्टीप्लेयर गेम्स का प्रयास करें जो प्रतिस्पर्धा को प्रोत्साहित करें कई वीडियो गेम में प्रतिस्पर्धा मोड में खेलने की संभावना है, लेकिन उनमें से कुछ अपने कौशल का जितना संभव हो उतना संभव है। नीचे सूचीबद्ध प्रकार हैं इतना परिसरों में से अधिकांश खिलाङी एक को चुनते हैं और व्यावहारिक तौर पर ही खेलते हैं, दसियों या सैकड़ों घंटों के लिए सुधार करने का अभ्यास करते हैं:
  • पहले व्यक्ति निशानेबाजी (एफपीएस) अपने ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम मोड के लिए सबसे अच्छा जाना जाता है, जहां खिलाड़ी जटिल वातावरण में दुश्मन सैनिकों की तरह लड़ते हैं। कर्तव्य और युद्धक्षेत्र के कॉलम इस शैली के लिए उत्कृष्ट परिचयात्मक खेल हैं।
  • मोबआ (अंग्रेजी मल्टीप्लेयर ऑनलाइन बैटल एरेना से, शब्दशः "ऑनलाइन मल्टीप्लेयर बैटल एरेना") ऐसे खेल हैं जहां आप अपने आप को चुनौती देते हैं, आमतौर पर एक फंतासी थीम के साथ। एफपीएस के मुकाबले, समग्र रणनीति अधिक महत्वपूर्ण है, जबकि अल्पकालिक रिफ्लेक्स और रणनीतियों कम महत्वपूर्ण हैं। पूर्वजों (डीओटीए) की रक्षा और किंवदंतियों के लीग (एलओएल) की कोशिश करें।
  • वास्तविक समय रणनीतिक वीडियो गेम (आरटीएस, अंग्रेजी रीयल टाइम स्ट्रैटेजी से) में आप सभ्यताओं के संघर्ष हैं, आपको शहरों और सेनाओं का निर्माण करना होगा और आप अपने सभी विरोधियों के साथ युद्ध करना चाहते हैं Starcraft में यह सही निर्णय लेने के लिए महत्वपूर्ण है, जबकि कुल युद्ध श्रृंखला में एक दीर्घकालिक रणनीति और सावधान सामरिक नियोजन के बारे में सोचना महत्वपूर्ण है।
  • एमएमओआरपीजी (अंग्रेजी विशाल मल्टीप्लेयर ऑनलाइन रोल-प्लेइंग गेम) से आप सैकड़ों अन्य खिलाड़ियों के साथ खेल सकते हैं आपने विश्व के विश्व के बारे में सुना होगा, लेकिन आप स्टार वॉर्स की कोशिश भी कर सकते हैं: द ओल्ड रिपब्लिक या गिल्ड वॉर्स 2
  • इमेज शीर्षक से एक गेमर बनें चरण 9
    9
    कंप्यूटर या कंसोल के बिना खेलें सभी गेमर वीडियो गेम नहीं खेलते हैं ज्यादातर लोकप्रिय टेबल गेम में गेमर मंडल में कोई विशेष अनुसरण नहीं है, लेकिन अपवाद हैं। कुछ के लिए, बहुत महत्वपूर्ण टूर्नामेंट हैं जो नकद पुरस्कार प्रदान करते हैं:
  • यह प्रसिद्ध बोर्ड गेम का मामला है जिसमें जटिल रणनीतियां शामिल हैं, जैसे कि कटाण या डोमिनियन के कॉलोनिस्ट्स, जो कि गैर-गेमर के दोस्तों के साथ खेलने में आसान है लेकिन सैकड़ों घंटे प्रशिक्षण ले सकते हैं।
  • बोर्ड भूमिका खेल खेल Dungeons तरह & ड्रेगन या पाथफाइंडर आप दोस्तों के साथ कहानियों को विकसित करने की अनुमति देते हैं।
  • संग्रहणीय कार्ड गेम (जीसीसी) जादू के रूप में: सभा या यू-गि-ओह! आप खेल की शैली को चुनने के लिए सैकड़ों टुकड़ों को गठबंधन करने की इजाजत देते हैं, जिसे आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं इस प्रकार का खेल दूसरों की तुलना में थोड़ा अधिक महंगा है, लेकिन कई स्टोर्स शुरुआती लोगों के लिए विशेष आयोजनों और प्रचार का आयोजन करते हैं।
  • भाग 2

    गेमर संस्कृति को समझना
    छवि शीर्षक वाला एक गेमर चरण 10
    1
    बल्कि तेज विचारों की अपेक्षा करें। जो लोग खुद को फोन करते हैं, उनमें से अधिकांश अपने पसंदीदा गेम के बारे में बहुत सटीक और मजबूत राय रखते हैं, और इसके बारे में बात करने और घंटों तक चर्चा करने के लिए तैयार हैं। यह मजबूत जुनून कभी-कभी रक्षात्मक प्रशंसकों को संदेह होता है कि आप "असली खिलाड़ी" के अपने विचार से सहमत नहीं हैं - यह उबाऊ और थकाऊ हो सकता है, लेकिन आप कम-से-कम हो जाते हैं जैसे आप समुदाय में मित्र बनते हैं gamers और कि वे आपको खेलते हैं और अपने पसंदीदा गेम के बारे में बात करते हैं।
  • एक गेमर बनें छवि शीर्षक 11
    2
    यह sportiness दर्शाता है आप हमेशा इसे प्राप्त नहीं करेंगे, लेकिन सबसे अनुभवी खिलाड़ी आपका सम्मान करेंगे क्योंकि आप एक दोस्ताना वातावरण बनाएंगे। किसी अजनबी के खिलाफ खेल के अंत में, अपने प्रतिद्वंद्वी को बधाई दीजिए या हाथ मिलाओगे यदि आप व्यक्तिगत रूप से खेलते हैं टीम के खेल के दौरान, किसी खिलाड़ी को डांटते नहीं, जो अच्छी तरह से नहीं कर रहा है, जब तक वह स्वेच्छा से खेल को तोड़ने वाला न हो।
  • जब आप अपने दोस्तों के विरुद्ध खेलते हैं, तो विवाद और फेंकना अपमान सामान्यतः सामान्य होता है। यदि कोई नाराज़ हो जाता है, तो एक ब्रेक ले लो ताकि दिमाग शांत हो।



  • इमेज शीर्षक से एक गेमर बनें चरण 12
    3
    बुरा व्यवहार पर ले लो। खेल के प्रसार के साथ, कई समुदायों ने नए सदस्यों के विविधीकरण और स्वागत किया है। दूसरी ओर, सेक्सिस्टों और जो लोग खुद को "असली खिलाड़ी" मानते हैं, उन पर नकारात्मक प्रतिक्रियाएं भी होती हैं। चुटकुले और चिढ़ा आमतौर पर नजरअंदाज कर दिए जाते हैं, लेकिन अगर इसमें उत्पीड़न या धमकाने शामिल है, तो आपको लेखकों को मॉडरेटर या व्यवस्थापक को रिपोर्ट करना चाहिए। अक्सर आप नए खिलाड़ियों की रक्षा और मदद करने के लिए तैयार लोगों को मिल जाएगा। यदि नहीं, तो मितव्ययी वातावरण के साथ दूसरे मंच या किसी अन्य गेम को खोजने में संकोच न करें।
  • अधिकांश खेलों में अन्य खिलाड़ियों के संपर्क अनुरोधों को अनदेखा करने या अवरुद्ध करने के लिए एक फ़ंक्शन है।
  • छवि शीर्षक वाला एक गेमर चरण 13
    4
    शब्दजाल जानें किसी भी प्रकार के गेम में एक विशिष्ट शब्दजाल विकसित होता है जो एक नौसिखिया के लिए आश्चर्यजनक हो सकता है ऐसे कुछ शब्द हैं जो सभी खेलों में उपयोग किए जाते हैं, एक तरह से या कोई अन्य, इसलिए इस सूची को एक प्रारंभिक बिंदु के रूप में उपयोग करें।
  • एक नौसिखिया एक ऐसा व्यक्ति है जिसने अभी खेलना शुरू कर दिया है। "नोब" एक प्रकार का पर्याय है, जिसे आमतौर पर अपमानजनक अर्थ में इस्तेमाल किया जाता है (इतालवी में इसे अक्सर "नाबो", "निबुब्बो" या "नाबाजाओ" के रूप में अनुवादित किया जाता है)।
  • अफ्क "कीबोर्ड से दूर", कीबोर्ड से दूर) का मतलब है कि खिलाड़ी ब्रेक ले रहा है
  • जीजी (अंग्रेजी से "अच्छा खेल", "बेला पार्टिता") एक मैच के अंत में उपयोग करने के लिए एक विनम्र अभिव्यक्ति है।
  • 1337, एल 33 टी या "लीट" शब्द से प्राप्त होता है "अभिजात वर्ग" और वे किसी को खेल में बहुत अच्छा दर्शाते हैं। यह पुराने स्कूल की भाषा का हिस्सा है और आज इसे अक्सर व्यंग्यात्मक या आत्मविवेकपूर्ण रूप से इस्तेमाल किया जाता है।
  • जब किसी व्यक्ति को "पेंच" होता है तो इसका मतलब है कि उसे एक प्रतिद्वंद्वी से मारा जा रहा है
  • भाग 3

    अपने गेमिंग कौशल में सुधार करें
    छवि का शीर्षक एक गिटार बनें चरण 14
    1
    अच्छा विरोधियों के साथ अभ्यास करें दोस्तों के साथ खेलने की एक रात भी आपके कौशल में सुधार करेगी, लेकिन आपकी कमजोरियों पर ध्यान केंद्रित करना तेजी से प्रगति करेगा। सीखने का सबसे अच्छा तरीका है, अगर आपका गौरव यह अनुमति देता है, तो आपसे बेहतर लोगों के खिलाफ खेलना है। देखें कि वे क्या करते हैं और जब आप समझ नहीं आते हैं, तो उनके फैसले के पीछे तर्क क्या है?
  • छवि का शीर्षक एक गेमर बनें चरण 15
    2
    अपनी प्रतिक्रिया बार सुधारें प्ले अपने पसंदीदा खेल का सर्वोत्तम उपाय है अपने कौशल को बढ़ाने के लिए में से एक है, लेकिन कुछ बिंदु पर यह एक विशेष कौशल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उपयोगी हो सकता है। खेल जिसके लिए आप प्रशिक्षण कर रहे हैं के प्रकार के बावजूद, StepMania में एक वीडियो गेम तेजी से आगे बढ़ने के लिए अपनी उंगलियों का प्रयोग कर सकते हैं।
  • एक गेमर बनें छवि शीर्षक 16
    3
    अपनी गलतियों से जानें यदि आप अच्छे खिलाड़ी बनना चाहते हैं, तो अपने आप में महत्वपूर्ण होने की क्षमता महत्वपूर्ण है। अगर यह हमेशा दुर्भाग्य की गलती है, तो इंटरनेट कनेक्शन बहुत धीमा या अन्य कारक जो आपके ऊपर निर्भर नहीं हैं, आप बेहतर होने वाले पहलुओं पर कभी ध्यान नहीं देंगे। यदि आप विशेष रूप से किसी गेम से लेते हैं, तो इसे अपने सिर में "पुनरावृत्ति" करने का प्रयास करें और विश्लेषण करें कि क्या कोई कदम आप अलग-अलग तरीके से कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक गेमर बनें चरण 17
    4
    अपने गेमिंग उपकरणों को बेहतर बनाएं. यदि आप नवीनतम वीडियो गेम खेलना चाहते हैं, तो मल्टीप्लेयर मोड में और बेहतरीन ग्राफिक्स सेटिंग के साथ, आपको कंप्यूटर अपडेट में 1000 और 2000 यूरो के बीच खर्च करना पड़ सकता है। लेकिन वहां कम महंगे सामान भी हैं, जो एक गेमर की ज़िंदगी आसान बना सकते हैं, और यदि आप पुराने वीडियो गेम खेलना चाहते हैं तो आप को इस विकल्प का विचार करना चाहिए, जिसमें सरल ग्राफिक्स या गेम शामिल हैं, जिन्हें विशेष सजगता की आवश्यकता नहीं होती है।
  • गेमिंग माउस और एर्गोनोमिक कीबोर्ड जो आपके हाथ में फिट बैठता है, वह कई खेलों के लिए आवश्यक है। यदि आप किसी लैपटॉप का उपयोग करते हैं, तो किसी भी बाहरी माउस और कीबोर्ड एकीकृत लोगों से बेहतर होगा
  • एक हेडसेट आपको मल्टीप्लेयर मोड में अन्य खिलाड़ियों के साथ संवाद करने में मदद करेगा, बिना कुंजीपटल पर समय टाइप करने वाले शब्दों को बर्बाद करने के लिए।
  • भाग 4

    एक गेमर के रूप में रहने से पैसा कमाएं
    इमेज शीर्षक से एक गेमर बनें चरण 18
    1
    एक लोकप्रिय गेम चुनें बहुत कम खिलाड़ी हैं जो अपने शौक से पैसे कमा सकते हैं और कम लोगों को भी "आय" कहते हैं। यदि आप वास्तव में इस रास्ते की कोशिश करना चाहते हैं, तो आपको प्रतिस्पर्धी माहौल के साथ लाखों लोगों द्वारा खेला जाने वाला वीडियो गेम चुनना होगा जिसमें खिलाड़ियों ने हज़ारों यूरो टूर्नामेंट के साथ कमा सकते हैं। इनमें से कुछ, जैसे लीग ऑफ लीजेंड, को अक्सर महत्वपूर्ण अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के कारण "ई-स्पोर्ट्स" कहा जाता है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप वीडियो गेम के बारे में वीडियो गेम के बारे में समीक्षा लिखकर या अपने प्रशंसकों को मनोरंजक बनाकर पैसे कमाने के लिए चाहते हैं, तो आपको नया और लोकप्रिय खिताब चुनना होगा, खासकर यदि आप शुरुआत में हैं, अन्यथा कोई भी दिलचस्पी नहीं रखेगा
  • छवि शीर्षक वाला एक गेमर चरण 1 9
    2
    एक अद्वितीय और विशिष्ट उपनाम चुनें। यह कुछ ऐसा होना चाहिए जो आपके सिर में रहता है और लिखना आसान है। सभी गेम के लिए इस उपनाम का उपयोग करें और उन वीडियो गेम से जुड़े सभी चीजों के लिए जो आप करेंगे। यह आपका असली नाम भी हो सकता है, बशर्ते आप इसकी पहचान अक्सर पहचाने जाने के लिए करते हैं। इसका एक अच्छा उदाहरण एनिमे तलवार कला ऑनलाइन में है, जहां नायक, किरीगाया काज़ुतो ने अपने नाम का संयोजन करके उसका नाम प्रयोग किया था किरी नाम और को फार्म का उपनाम से Kirito.
  • एक गेमर स्टेप 20 नामक छवि का शीर्षक
    3
    वीडियो सामग्री बनाएं. एक वीडियो रिकॉर्ड करने या एक वेबकैम सेट अप करने के लिए एक तरीका खोजें, जब आप खेल रहे हों या YouTube पर गेम की समीक्षा करते समय Twitch. यदि आप प्रशंसकों के एक समूह का निर्माण कर सकते हैं, तो आप टूर्नामेंट में भाग लेने से अधिक दान करने या प्रायोजकों के साथ अधिक पैसा बनाने में सक्षम होंगे।
  • मंचों या सामाजिक वीडियो गेम पृष्ठों पर अपने चैनल के लिए एक लिंक पोस्ट करें, जिससे आपको पता चल सके।
  • मैजिक: द गैदरिंग जैसे कुछ गेम के लिए, आप इस गेम के दौरान उपयोग किए जाने वाले रणनीतियों पर लेख लिखकर और विशेष वेबसाइटों पर उन्हें पोस्ट करके पैसा कमा सकते हैं। यह विशेष रूप से संग्रहणीय कार्ड गेम्स के लिए काम करता है, क्योंकि खुदरा विक्रेताओं को लोगों को अपनी वेबसाइट पर खरीदने के लिए उत्पाद खरीदना है।
  • छवि का शीर्षक एक गेमर बनें चरण 21
    4
    खेल में निवेश का समय यदि आप टूर्नामेंट जीतकर कमाने वाले कुछ लोगों में से एक बनना चाहते हैं, तो आपको वीडियो गेम्स पर प्रति दिन 6 या अधिक घंटे बिताने के लिए तैयार रहना होगा।
  • टिप्स

    • यहां तक ​​कि ऊपर दी गई लंबी सूची में सभी संभावित गेम शैलियों शामिल नहीं हैं। यदि इन हितों में से कोई भी आप नहीं हैं, तो सैकड़ों छोटे स्वतंत्र वीडियो गेम डेवलपर्स जो आला शीर्ष पदों का उत्पादन करते हैं ये काले और सफेद साइबर-गुंडा जीडीआर से लेकर हैं Metroplexity, सबसे नाजुक और कलात्मक प्रिय एस्तेर के लिए, खेलों को एक विशिष्ट शैली में शामिल करना मुश्किल है कार्ड हंटर.

    चेतावनी

    • वीडियो गेम का अत्यधिक उपयोग अस्थायी लेकिन दर्दनाक सिरदर्द के कारण आँखों के तनाव पैदा कर सकता है। समय-समय पर, 5 मिनट का ब्रेक लें या कम से कम 20/20/20 नियम का पालन करें प्रत्येक 20 मिनट के लिए एक स्क्रीन को बारीकी से देखने के लिए, कम से कम 20 सेकंड में कुछ कम से कम 6 मीटर (20 फीट) दूर रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com