फ़्लिकर पर एक सेट कैसे बनाएं

फ़्लिकर में मौजूद `सेट` आपको आपकी मापदंडों के अनुसार अपनी तस्वीरों को व्यवस्थित करने में मदद करता है, उदाहरण के लिए, `प्रकृति` सेट में पुष्प विषयों के साथ फोटो की व्यवस्था की जाएगी, आपकी बेटी की छवि या आपके बच्चे को सेट में रखा जाएगा ` बेटा, जबकि आपके घर की खिड़की से दृश्य की तस्वीर, `परिदृश्य` सेट में आयोजित की जाएगी। यह ट्यूटोरियल दिखाता है कि फ़्लिकर पर एक नया सेट कैसे बनाएं और अपनी तस्वीरों को कैसे जोड़ें।

कदम

फ़्लिकर चरण 1 पर सेट समूह बनाएं शीर्षक वाला छवि
1
अपने फ़्लिकर प्रोफाइल तक पहुंचें मुख्य मेनू से, आइटम `संगठित और बनाएं` चुनें यह `तु` और `संपर्क` मेनू के बीच रखा गया है
  • फ़्लिकर चरण 2 पर सेट समूह बनाएं शीर्षक वाला छवि
    2
    पृष्ठ को लोड करने के लिए प्रतीक्षा करें, फिर `सेट ऑट बेच` और `प्रिंट करें और बनाएं` आइटम के बीच `सेट` आइटम को चुनें।
  • फ़्लिकर पर सेट समूह बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3



    शीर्ष पर आप एक संदेश देखेंगे जो इच्छित सेट को चुनने के लिए माउस के दोहरे क्लिक से इसे खोलने का सुझाव देता है, या इसे खींचें जहां आप अपनी स्थिति को फिर से संगठित करना चाहते हैं आइटम `नया सेट बनाएं` चुनें
  • फ़्लिकर चरण 4 पर सेट समूह बनाएं शीर्षक वाला छवि
    4
    दिखाई देने वाले पाठ क्षेत्र में, नए सेट का नाम टाइप करें (उदाहरण के लिए, `प्रकृति`, `बच्चों`, `जानवरों`, `परिदृश्य`, आदि))।
  • फ़्लिकर पर सेट समूह बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    नाम के नीचे टेक्स्ट फ़ील्ड में, अपने नए सेट के लिए एक विवरण लिखें। उदाहरण के लिए, यदि आपके सेट को `प्रकृति` कहा जाता है तो आप कुछ लिख सकते हैं जैसे `इस सेट में फूलों, पौधों और प्रकृति के अन्य सुंदर तत्वों की तस्वीर होती है!`
  • फ़्लिकर पर सेट समूह बनाएं शीर्षक स्टेर 6
    6
    अंत में `ड्रैग इमेक्ट्स इन आइटम्स जिसे आप सेट में जोड़ना चाहते हैं` को ढूंढें अब पृष्ठ के निचले हिस्से में अनुभाग देखें, आपको अपने फ़्लिकर प्रोफाइल पर अपलोड की गई सभी छवियों के थंबनेल वाले एक स्क्रॉल बार मिलेगा आपको क्या करना चाहिए, इच्छित फ़ोटो को नए बनाए गए सेट में खींचें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com