फ्रूटी लूप्स पर एक सरल ताल कैसे बनाएं

फल लोप्स, या फ्लोरिडा स्टूडियो, एक सरल कार्यक्रम है जो आपके संगीत रचनाओं के लिए गुणवत्ता में छलांग लगाएगा। फल की लूप्स का उपयोग करने के तरीके के बारे में जानने के लिए, इस गाइड का अनुसरण करके एक सरल ताल कैसे बनाएं।

कदम

फल बनाम एक बेसिक बीट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
ओपन FL स्टूडियो आप अपने बाएं और दो आयताकारों पर एक ऊर्ध्वाधर मेनू देखेंगे, सबसे बड़ी प्लेलिस्ट है, जबकि छोटे सीक्रेंसर हैं इस मेनू से, "पैक्स" टैब को ढूंढें और इसे खोलें। यहां से, आप अपने खुद के लय को बनाने के लिए नमूने चुन सकते हैं। प्रत्येक पैकेज में विभिन्न सहायक नमूने होते हैं, एक का चयन करें जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है
  • फ्रूइंट लूप्स चरण 2 में एक बेसिक बीट शीर्षक वाली छवि
    2
    नमूना चुनें उनको सुनने के लिए नमूनों पर क्लिक करें सरल लय बनाने का एक अच्छा विचार एक बास ड्रम, एक हाय-टोपी और एक फंदे ड्रम की तरह साधारण टकराव के साथ शुरू करना होगा। उन सभी को चुनें जिन्हें आप चाहते हैं और उन्हें सीक्वेंसर के "नमूना" स्लॉट में खींचें
  • म्यूजिक बेक बीट इन फ्रूटी लूप्स स्टेप 3
    3
    ताल बनाएँ आप देखेंगे कि सीक्वेन्सर में, प्रत्येक स्लॉट का चार सेट चार बॉक्स होते हैं, जो कि काले और लाल के बीच वैकल्पिक होता है। चार बक्से के प्रत्येक ब्लॉक एक धड़कन का प्रतिनिधित्व करते हैं, जबकि व्यक्तिगत बक्से धड़कन के अंश का प्रतिनिधित्व करते हैं। उस पर क्लिक करके व्यक्तिगत बक्से का चयन करें नमूना चयनित बक्से में क्रमिक रूप से खेला जाएगा। किसी बॉक्स को अचयनित करने के लिए, दाएं माउस बटन के साथ उस पर क्लिक करें।
  • फ्रूइट लूप्स चरण 4 में मेक ए बेसिक बीट शीर्षक वाली छवि
    4
    एक टेस्ट लय बनाएँ आप पसंद लय बनाएँ एक संकेत के रूप में, याद रखें कि सबसे रॉक और हिप हॉप संगीत 4/4 है सरल 4/4 ताल बनाने के लिए स्नैप चैनल पर हाय-टोपी चैनल 5 और 13 में बॉक्स 1, 3, 5, 7, 9, 11, 13 और 15 का चयन करें और चैनल पर 1, 11 और 13 का चयन करें बास ड्रम का
  • फ्रूइंट लूप्स में एक बेसिक बीट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5



    ताल को सुनो "पैटर्न मोड" चुनें और नाटक दबाएं। इस तरीके से, जो आपने बनाया है वह बार-बार खेला जाएगा यदि यह अच्छा लगता है, तो अगले चरण पर जाएं यदि आप परिवर्तन करना चाहते हैं, तो आपको जो भी करना है, वह तब तक चरण 3 दोहराना है जब तक कि आपका लय अच्छा न हो।
  • म्यूजिक बेक बीट इन फ्रूटी लूप्स चरण 6
    6
    नमूनों की व्यवस्था करें प्लेलिस्ट में, ब्रश टूल का चयन करें और "ट्रैक 1" के बगल में स्थित अंतरिक्ष में नमूना पैटर्न खींचें। इतनी सारी पंक्तियां बनाएं जितनी बार आप नमूना खेलने के लिए चाहते हैं।
  • फ्रूइंट लूप्स में एक बेसिक बीट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    अपनी लय खेलें यकीन है कि प्ले मोड "गीत" के लिए "पैटर्न" में बदल गया हुआ है और खेलने के बटन दबाएँ। आपने पिछले चरण से जो आदेश दिया उसके आधार पर आपका नमूना कई बार खेला जाएगा आप इसे कम करने के लिए नीचे स्क्रीन के शीर्ष पर समय नंबर पर क्लिक करके यह गति के लिए ऊपर की ओर स्लाइड या द्वारा गति बदल सकते हैं।
  • फ्रूइंट लूप्स चरण 8 में मेक अ बेसिक बीट शीर्षक वाली छवि
    8
    लय बचाओ "फ़ाइल" मेनू में, "सहेजें" पर क्लिक करें फ़ाइल को एक नाम दें और "सहेजें" बटन पर क्लिक करें। इस प्रकार, आप भविष्य की परियोजनाओं में बनाई गई लय का उपयोग करने में सक्षम होंगे।
  • फ्रूइट लूप्स में मेक ए बेसिक बीट शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    लय निर्यात करें तो, अपने iPod या सीडी पर खेलने आप "निर्यात करें" "फ़ाइल" मेनू में क्लिक करके प्रारूप .mp3 को निर्यात करना होगा ".mp3" का चयन करें और इसे अपने कंप्यूटर पर बचाने के लिए सक्षम होने के लिए।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कंप्यूटर
    • FL स्टूडियो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com