एक्सबॉक्स लाइव पर फारसी डेग्लि अमीसी आओ

क्या आप एक्सबॉक्स लाइव पर अजनबियों के साथ खेलने के थक गए हैं? क्या आप एक भरोसेमंद गेमिंग पार्टनर खोजना चाहेंगे जिसे आप मौज-मस्ती करने के लिए भरोसा कर सकते हैं? भरोसेमंद उपयोगकर्ताओं को अपने मित्रों की सूची में जोड़ना आपको ऑनलाइन होने पर उन्हें नजर रख सकते हैं और उन्हें अपने साथ खेलने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। नए दोस्त बनाने और उन्हें Xbox Live पर सूची में जोड़ना आसान है, इसलिए अभी अपने खुद के निजी नेटवर्क का निर्माण शुरू करें!

कदम

भाग 1

एक नया मित्र जोड़ें

एक्सबॉक्स वन पर

1
अपने Xbox चालू करें और साइन इन करें लॉगिन स्क्रीन पर जाएं, आप नियंत्रक पर Xbox बटन दबाकर या शब्दों को कहकर इसे प्राप्त कर सकते हैं "Xbox, होम पर जाएं"।
  • 2
    दोस्तों मेनू खोलें मुख्य पृष्ठ से, जब तक आप मित्र केंद्र तक नहीं पहुंच जाते, तब तक स्क्रॉल करें। बॉक्स का चयन करें "दोस्त" जारी रखने के लिए
  • 3
    विकल्प का उपयोग कर किसी मित्र के लिए खोजें "कोई ढूँढें"। उस उपयोगकर्ता का गेमरटैग दर्ज करें, जिसे आप अपने मित्रों की सूची में जोड़ना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आप सही नाम लिखते हैं, और रिक्त स्थान पर विशेष ध्यान देते हैं, त्रुटियों Xbox को उस व्यक्ति को ढूंढने से रोक सकती हैं, जिसे आप ढूंढ रहे हैं।
  • आपको Xbox Live पर खोजने के लिए उपयोगकर्ता के गेमरटैग को जानने की आवश्यकता है दुर्भाग्य से आप असली नाम या अन्य व्यक्तिगत जानकारी का इस्तेमाल नहीं कर सकते।
  • 4
    चुनना "दोस्त जोड़ें" अपना अनुरोध भेजने के लिए एक बार जब आप उस यूजर के प्रोफाइल को खोज लें जिसे आप जोड़ना चाहते हैं, तो उसका चयन करें और उसके बाद क्लिक करें "दोस्त जोड़ें"। इस तरह आप एक ऐसे अनुरोध भेजेंगे जिसे स्वीकार या अस्वीकार किया जा सकता है।
  • मित्र अनुरोध भेजकर आप अपने आप सदस्य बन जाएंगे अनुयायियों प्रश्न में उपयोगकर्ता का, और ये आपके प्रोफाइल की जानकारी देखने में सक्षम होंगे जो आपने मित्रों की सूची के साथ साझा करने का निर्णय लिया है। हालांकि, जब तक अनुरोध स्वीकार नहीं किया जाता है तब तक आपको एक दोस्त नहीं माना जाएगा।
  • Xbox 360 पर

    1. 1
      अपने Xbox चालू करें और साइन इन करें एक्सबॉक्स 360 पर एक मित्र को जोड़ना Xbox एक पर उतना आसान है, लेकिन विभिन्न इंटरफेस की वजह से प्रक्रिया थोड़ा अलग है Xbox Live में साइन इन करके प्रारंभ करें
    2. 2
      मेनू को खोलें "दोस्त"। मुख्य Xbox लाइव पृष्ठ से, विकल्प का चयन करें "सामाजिक", तो वह "दोस्त"।
    3. 3
      उस उपयोगकर्ता के गेमरटैग खोजें जिसे आप जोड़ना चाहते हैं। मेनू से "दोस्त", का चयन करें "दोस्त जोड़ें"। उपयोगकर्ता की गेमरटैग सम्मिलित करने के लिए ऑन-स्क्रीन कुंजीपटल (या, यदि आप चाहें, तो एक यूएसबी कीबोर्ड) का प्रयोग करें, जिसे आप दोस्तों की सूची में जोड़ना चाहते हैं। चुनना "किया" एक बार समाप्त हो गया
    4. इस मामले में आपको गेमरटैग सही तरीके से लिखने के लिए सावधान रहना होगा।
    5. 4
      यदि आप चाहते हैं कि आप संदेश जोड़ सकते हैं प्रश्न में उपयोगकर्ता के प्रोफाइल को खोज लेने के बाद, आप अपने मित्र अनुरोध के कारण की व्याख्या करने के लिए एक व्यक्तिगत संदेश भेज सकते हैं, या आप डिफ़ॉल्ट एक का उपयोग कर सकते हैं
    6. आपने कब का चयन किया "अनुरोध भेजें" मित्र अनुरोध भेजने के लिए

    भाग 2

    अन्य खिलाड़ियों द्वारा सराहना होने के नाते

    Xbox के लिए अच्छे व्यवहार के नियमों का पालन करें

    1
    कुछ भी करने से पहले, आपको गोल्डन रूल का पालन करना चाहिए। किसी को Xbox Live पर अपने दोस्त बनने के लिए आमंत्रित करना बहुत आसान है, लेकिन दोस्त बनाओ और उन्हें रखो यह और अधिक कठिन हो सकता है यह कहने का कोई दूसरा तरीका नहीं है: विभिन्न कारणों से, Xbox Live सहित ऑनलाइन गेमिंग समुदायों, कठोर लोगों को आकर्षित करने के लिए जाते हैं ऑनलाइन अच्छे दोस्तों की मंडली बनाने का सबसे अच्छा तरीका हमेशा बेहतरीन तरीके से व्यवहार करना है। फिर सुनें सुनहरा नियम: दूसरों के साथ इलाज के लिए आप का इलाज करना चाहते हैं!
    • नीचे आप करने के लिए चीजों पर सुझाव पा सकते हैं और उनसे नहीं Xbox लाइव पर क्या करें याद रखें कि ये सभी सिफारिशें गोल्डन रूल के स्पष्टीकरण हैं
  • 2
    खेल के दौरान, बातचीत को अनुकूल और अनौपचारिक रखें। Xbox लाइव पर बजाना कुछ ऐसा है जिसे आप आराम करने के लिए कर सकते हैं, बहस करने या अपमान करने के लिए नहीं। खेल के दौरान बातचीत की गुणवत्ता हर किसी के मज़े को प्रभावित करती है, इसलिए एक हल्का वातावरण रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें जहां हर कोई मज़ेदार हो सकता है। सोचो: आप क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति से मित्र अनुरोध स्वीकार करेंगे जो खेल के दौरान किसी भी तरह से लड़ने की कोशिश करता है? शायद नहीं।
  • अच्छा बातचीत विषय:
  • मजेदार कहानियां और चुटकुले
  • आप खेल रहे हैं इस खेल के लिए रणनीतियाँ
  • खेल सामान्य में
  • पॉप संस्कृति (फिल्म, संगीत, आदि)
  • एक दूसरे का मजाक उड़ा रहा है
  • खराब वार्तालाप विषय:
  • विवाद में राजनीतिक पद
  • धर्मों और राष्ट्रीयताओं पर चर्चाएं
  • आपत्तिजनक / भयानक कहानियां
  • सबसे खराब खिलाड़ी का अपमान करें



  • 3
    अपना सर्वश्रेष्ठ करें (खासकर जब आप किसी टीम का हिस्सा हों)। जबकि अपरिपक्व खिलाड़ियों को जब आप उन्हें हराने के लिए गुस्सा आ सकते हैं, तो Xbox गेमर्स की तरह आपको कोशिश करनी है और दोस्त के रूप में ऐसा करना कभी नहीं होगा। एक अच्छा खिलाड़ी होने के नाते आप खेल में एक बहुमूल्य संपत्ति बनाते हैं - आपकी टीम के साथी अभी भी आपसे उनके पक्ष में चाहते हैं, और जो लोग आपके खिलाफ खेलते हैं, वे (आमतौर पर) अपने कौशल का सम्मान करेंगे।
  • यह नहीं इसका मतलब है कि आपको जरूरी एकदम सही होने की कोशिश करनी चाहिए। दरअसल, खेल की कहानी बहुत ही सही है और हार के बिना आमतौर पर किसी का उपयोग करने वाली चीजों का संकेत मिलता है: हर कोई जल्दी या बाद में कुछ गेम खो देता है।
  • दूसरी ओर, यदि कुछ गेम के बाद यह स्पष्ट हो जाता है कि आप वास्तव में एक महान खिलाड़ी नहीं हैं, तो बस अपने आप को सुधारने का प्रयास करें: सबसे अच्छे खिलाड़ी इस बात का सम्मान करेंगे।
  • 4
    यदि मैं बुरे खिलाड़ियों से मिलना चाहता हूं, तो ताना मारो बिना कुछ सलाह देने का प्रयास करें। कोई भी सही होने के साथ खेलना शुरू नहीं करता है, हर किसी की तरह शुरू होता है "noob"। आप की तुलना में कम अच्छे खिलाड़ियों पर बहुत मुश्किल न हो, अपनी गलतियों से सीखने में उनकी मदद के बजाय प्रयास करें हालांकि इसमें समय लग सकता है, नए खिलाड़ियों को अपने जैसा ही मज़ेदार बनाने में मदद करने की कोशिश करें (और अगर वे आपकी टीम में हैं, तो उन्हें जीतने की संभावनाओं में भी आपकी मदद मिलेगी!)। अन्य खिलाड़ियों का मज़ाक उड़ाते हुए किसी को भी मदद नहीं मिलती
  • एक बहुत ही आम तरीका है जिसमें नए खिलाड़ियों का ऑनलाइन गेम में अपमान किया जाता है यह है: एक अनुभवहीन खिलाड़ी एक खेल में शामिल हो जाता है और शुरुआत के रूप में गलती करता है या मारता है टीम के अन्य खिलाड़ियों, जो अब एक नुकसान में हैं, शिकायत करते हैं कि टीम में उनका कर्कश है। जो हारना पसंद नहीं करता, वह खेल को छोड़ भी सकता है इस तरह से कार्य न करें. खिलाड़ियों के साथ टीम में जो विशेष रूप से सक्षम नहीं हैं, ऑनलाइन खेल खेलने का हिस्सा है। दूसरों को सुधारने में मदद करके स्थिति से अधिक का प्रयास करें
  • 5
    जीत के मामले में और हार के मामले में दोनों अच्छे रहें। हर कोई हारना पसंद करता है, जबकि सभी को जीतना पसंद है। इसका मतलब यह नहीं है कि हारना एक सुखद अनुभव है, या जीतने से आपको इसके बारे में दूसरों के साथ घमंड करने का अधिकार मिलता है Xbox लाइव खिलाड़ी, जो दोस्त बनाना चाहते हैं, विनम्र होने के लिए उपयोग किए जाने चाहिए, परिणाम की परवाह किए बिना। इसका मतलब यह नहीं है कि आप जीत के लिए आनन्दित नहीं हो सकते हैं या हार के बारे में शिकायत कर सकते हैं, लेकिन बस इतना है कि आपको रूढ़ी से प्रतिक्रिया नहीं है!
  • यदि आप जीतते हैं ऐसा करें:
  • एक अच्छा खेल खेलने के लिए अपने विरोधियों को बधाई।
  • मत करो:
  • आप कितने अच्छे थे, इस बारे में ब्वैहृ € न् मत करें कि अपने विरोधियों को मत बताना है कि उन्हें बुरी तरह से खेला गया है, उनकी सभी गलतियों को विस्तार से सूचीबद्ध नहीं किया गया है।
  • यदि आप हार जाते हैं, ऐसा करें:
  • एक अच्छा खेल खेलने के लिए अपने विरोधियों को बधाई।
  • मत करो:
  • अपने विरोधियों के साथ धोखा न लगें, हार के लिए अपने टीम के सदस्यों को दोषी न करें, अश्लील अपमान का प्रयोग न करें।
  • 6
    कठोर लोगों के साथ खेलने के दौरान शांत रहें चाहे आप Xbox Live पर कितनी अच्छी तरह व्यवहार करते हैं, आप जितनी जल्दी या बाद में अपमान करते हैं, आप उन बेजोड़ खिलाड़ी से मिलेंगे जो अपमान करता है। आप उन्हें आज रात जवाब देने के लिए परीक्षा दे सकते हैं, लेकिन आप अपनी प्रतिष्ठा को बर्बाद करने का जोखिम उठा सकते हैं। जब संदेह में, हमेशा लोकप्रिय कह रहे हैं: "एक बेवकूफ के साथ बहस कभी मत एक दूरी से आप अंतर को ध्यान नहीं देते हैं"।
  • यह भी याद रखें कि एक परेशानी वाले खिलाड़ी का मुकाबला Xbox Live आचार संहिता का उल्लंघन माना जा सकता है।
  • यदि कोई खिलाड़ी इतना कठोर और जुझारू है कि यह मनोरंजन को असंभव बना देता है, तो वह खेल को त्याग देता है और दूसरे खिलाड़ियों को एक ही बात करने के लिए मनाने की कोशिश करता है। यदि कोई कष्टप्रद खिलाड़ी के साथ खेलता है, तो यह होगा वह मज़ा नहीं कर पा रहा है अगर आप आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं तो आप इस खिलाड़ी की रिपोर्ट भी कर सकते हैं। क्लिक करें यहां पूरा दस्तावेज़ पढ़ने के लिए
  • 7
    याद रखें: यह सिर्फ एक गेम है यह किसी को कहने या ऐसा करने के लिए प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए हर किसी के साथ होता है, जिसे आप पछताते हैं एक गेम को आपके या किसी और के लिए दिन बर्बाद न होने दें। यहां तक ​​कि अगर खेल अधिक मज़ेदार होता है जब हर कोई अपनी श्रेष्ठता देता है, यह जीवन या मृत्यु के बारे में नहीं है। जब तक आप एक पुरस्कार प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं, जीत या हार का आप पर कोई असर नहीं पड़ेगा, जब तक आप इसे अनुमति नहीं देते.
  • यदि आप देखते हैं कि आपके एड्रेनालाईन का स्तर बढ़ रहा है, तो खेलना बंद करने के लिए एक अच्छा समय ढूँढ़ने का प्रयास करें, फिर अपने Xbox को बंद करें, कुछ गहरी साँस लें और कुछ और करें। खेल मनोरंजन का एक रूप है, उन्हें तनाव का स्रोत नहीं होना पड़ता है: यदि आप किसी गेम के कारण तनाव महसूस करते हैं, तो इसका मतलब है कि आपको पल के लिए कम से कम कुछ करना होगा।
  • क्या जानने से बचने के लिए

    1. 1
      ट्रोल या दुर्व्यवहार मत बनो ऑनलाइन गेम में, i "ट्रोल" और मैं "griefers" यह उन खिलाड़ियों का है जो दूसरों के लिए खेल को बर्बाद कर रहे हैं। वे इसे विभिन्न तरीकों से कर सकते हैं: नियमों का पालन करने से इनकार कर, आक्रामक चित्र या संदेश भेजने, अन्य खिलाड़ियों की प्रगति को बर्बाद कर, और बहुत कुछ आपको यह कहने की ज़रूरत नहीं होनी चाहिए, लेकिन अगर आप मित्र बनाना चाहते हैं तो इस तरह से कार्य न करें. सबसे गंभीर खिलाड़ी ट्रोल से नफरत करते हैं (सब से ऊपर जब वे अपने खेल में एक मिलते हैं)।
    2. याद रखें कि ट्रोलिंग Xbox Live आचार संहिता का उल्लंघन है, और बार-बार उल्लंघन से निलंबन और प्रतिबंध हो सकता है।
    3. 2
      धोखा मत करो किसी से बेहतर खेलना एक चुनौती हो सकती है, लेकिन किसी अनुचित लाभ वाले किसी के खिलाफ खेलना मजेदार नहीं है। धोखा देने वाले (कभी-कभी, अन्य चीतेों को छोड़कर) किसी के साथ खेलना पसंद नहीं है, इसलिए इस प्रकार का व्यवहार आपको मित्र नहीं बना देगा। कल्पना कीजिए, उदाहरण के लिए, आखिरी कॉल ऑफ ड्यूटी खेल रहा है और बार-बार उस व्यक्ति द्वारा मारे गए हैं जिन्होंने अपना खेल अदृश्य होने के लिए बनाया है। क्या आप इस व्यक्ति के साथ फिर से खेलना चाहेंगे? जाहिर नहीं
    4. Xbox Live आचार संहिता धोखाधड़ी को परिभाषित करता है "अनधिकृत हार्डवेयर घटकों या संशोधनों का", शोषण "किसी भी कमजोरियों या तकनीकी समस्याओं का", और बहुत कुछ।
    5. 3
      शब्दों के लिए आक्रामक न हों यह एक मजाक है, जो अब एक अड़चन बन गया है, लेकिन यह अक्सर सच है: एक लड़का को एक माइक्रोफोन दे दो और उसे एक ऑनलाइन गेम में प्रवेश करने दें और अचानक उसे एक यात्री के मुंह के साथ मिल जाए। Xbox Live गेम में अपमान, धमकियां, अपराध और बुरे शब्दों दुर्भाग्य से बहुत ही सामान्य चीजें हैं, भले ही वे ऐसी आदतें हों जो आचार संहिता के खिलाफ हों। सौभाग्य से, इस प्रकार के खिलाड़ी को अनदेखा करना और चुप्पी करना आसान है, जिसका अर्थ है कि यदि आप इस तरह से व्यवहार करते हैं, तो आप को नजरअंदाज कर दिया जाएगा और मित्रों को बनाना बहुत कठिन होगा।
    6. 4
      बहुत चीख मत करो ऑनलाइन गेम में मित्रों या दुश्मन बनाने की बात आती है, अक्सर अंतर नहीं होता है एक आप क्या कह रहे हैं, लेकिन कैसे आप इसे कहते हैं जब आप प्रतियोगी होते हैं, तो थोड़ा उत्साहित करना स्वाभाविक है, लेकिन अगर आप माइक्रोफ़ोन का इस्तेमाल करते हैं तो हमेशा याद रखना चाहिए कि दूसरों को आप जो कुछ कहना चाहते हैं वह सब सुन सकते हैं। अक्सर चिल्लाने से बचने की कोशिश करें, क्योंकि आपको खेल से बाहर की ओर इशारा किया जा सकता है या निकाल दिया जा सकता है, जिससे आप नए दोस्त बनाने में मुश्किल हो सकते हैं।
    7. यदि आप एक कठोर खेल में हैं, तो अंत में एक प्रचार का थोड़ा सा अनिवार्य है: आखिरी मिनट की जीत को कौन नहीं बढ़ाएगा? लेकिन स्वीकार्य शोर और परेशान शोर के बीच के अंतर को समझने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, जीत की चिल्लाओ करने के लिए ठीक है, लेकिन हर बार जब आप मरते हैं, तो चीखने के लिए कम अच्छा होता है (हाँ, बहुत से लोग करते हैं, जितने यूट्यूब वीडियो सिखाना)।
    8. 5
      मतभेद मत बनो। ऑनलाइन गेम को सभी को आराम और मज़े के समान अवसर देना चाहिए। उन पहलुओं की वजह से उन्हें अजेय बनाते हैं जिन्हें नियंत्रित नहीं किया जा सकता है बस ऐसा कुछ नहीं है जो आपको मित्र खो देगा, लेकिन यह भी गलत है। जब आप Xbox Live पर होते हैं, तो अपने व्यक्तिगत पहचान के पहलुओं के लिए अन्य खिलाड़ियों का अपमान न करें, आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग न करें और हिंसा को प्रोत्साहित न करें। यह व्यवहार तुरंत उचित खिलाड़ियों के लिए आपको अनुचित बना देगा, और आपको निलंबन या प्रतिबंध पर ले जा सकता है। कुछ ऐसे पहलुओं जो Xbox गेम खेलने की क्षमता को प्रभावित नहीं करते हैं:
    9. जातीय
    10. राष्ट्रीयता
    11. भाषा
    12. लिंग
    13. अभिविन्यास
    14. धर्म

    टिप्स

    • किसी दूसरे व्यक्ति की मेजबानी में अपने दोस्तों के अनुसरण करने से पहले, एक अनुरोध भेजें। इस तरह आप शामिल होने के तुरंत बाद शिकार की संभावना कम हो जाएंगे। यह उसमें तोड़ने की तुलना में अधिक विनम्र भी है।
    • क्या जानने के लिए एक अच्छा संसाधन नहीं Xbox Live पर ऐसा करने के लिए आचार संहिता है, जिसे आप पा सकते हैं यहां.
    • कैसे के अन्य उदाहरणों के लिए नहीं यदि आप Xbox Live पर मित्र बनाने की कोशिश करना चाहते हैं, तो आप उस पर एक खोज कर सकते हैं "सबसे ज़्यादा Xbox लाइव प्लेयर" अपने पसंदीदा खोज इंजन का उपयोग कर ऊपर बताए गए नियमों का पालन न करने वाले लोगों के दर्जनों कहानियां और वीडियो खोजने में मुश्किल नहीं होगी।

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com