अपनी पत्नी को वापस मालिश कैसे करें

अपनी पत्नी को अपनी पीठ पर मालिश करना बहुत अंतरंग अनुभव हो सकता है आपको अपनी आवश्यकताओं पर ध्यान देने के लिए समय चाहिए - आपको अंधे नहीं जाना है, आराम वातावरण बनाने के लिए समय निकालें। संगीत, रोशनी और मोमबत्तियों सब सही जानकारी है कि, एक साथ मालिश के साथ, मांसपेशियों को आराम और जारी तनाव है कि दिन के दौरान रहता है मत भूलना तेलों के लिए मदद करता है। आपकी पत्नी निश्चित रूप से आपके द्वारा दिए गए सभी ध्यान के लिए आभारी होंगे।

कदम

भाग 1

मालिश के लिए तैयार करें
बैट्राब स्टेप 1 को अपनी पत्नी दें शीर्षक वाला इमेज
1
उसके बारे में ध्यान केंद्रित करने के लिए खुद को मानसिक रूप से तैयार करें याद रखें कि मसाज आपको आराम करने में मदद करता है - आपका लक्ष्य अधिक घनिष्ठ संपर्क के माध्यम से एक साथ बिताते समय में सुधार करना है कम से कम आधे घंटे के लिए आपको पूरी तरह से अपनी पत्नी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए तैयार करना चाहिए, यदि अधिक नहीं जब आप आराम करते हैं और उन्हें सही मसाज वातावरण बनाने के लिए ध्यान में रखते हैं, तो उन चीजों के बारे में सोचें
  • बैकब्राब स्टेप 2 को अपनी पत्नी दें शीर्षक वाला इमेज
    2
    एक कमरा या एक स्थान खोजें, जो बहुत सारे गोपनीयता प्रदान करता है सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपकी पीठ पूरी तरह से उजागर होनी चाहिए - इसका मतलब है कि आपको टॉपलेस होना होगा इसलिए आपको पड़ोसियों और बच्चों की दृष्टि से एक बहुत अंतरंग स्थान चुनना होगा - यदि आपके पास बच्चे हैं, तो आपको दरवाजा बंद करना चाहिए।
  • शयनकक्ष मालिश के लिए आदर्श सेटिंग हो सकती है - हालांकि, लगभग सभी समय घुटनों पर रहने के लिए तैयार रहें। आपको कई तौलिये की आवश्यकता हो सकती है, जिससे तेलों को धुंधला चादरें, तकिए या ड्यूवेट्स से बचा जा सके।
  • सोफे की मालिश न करें - हालांकि यह आरामदायक हो सकता है, यह सही दबाव को लागू करने के लिए पैंतरेबाजी के लिए बहुत कम जगह उपलब्ध कराता है।
  • बैकब्राब स्टेप 3 को अपनी पत्नी दें
    3
    आगे बढ़ने के लिए उपयुक्त क्षेत्र का पता लगाएँ यहां तक ​​कि अगर आपके पास मालिश की मेज नहीं है, तो आप निश्चित रूप से कई जगह मिल सकते हैं जहां आप झूठ बोल सकते हैं - आपको एक सतह की आवश्यकता है जिस पर आप ठंडे बिना आराम से झूठ सकते हैं। आपको एक शेल्फ की जरूरत है जो बहुत समर्थन प्रदान करता है - चूंकि आपको पीठ पर प्रेस करना पड़ता है, पानी के गद्दे से बचें
  • बैकब्राब स्टेप 4 को अपनी पत्नी दें शीर्षक वाला इमेज
    4
    कुछ आराम संगीत रखो अगर आपके पास एक एल्बम या एक पसंदीदा बैंड है जो इसे आराम करने के लिए सुनने के लिए पसंद करता है, तो इसे इस प्रकार प्रदान करें - अगर ऐसा नहीं है, तो कुछ आराम गीत को वैसे भी खोजें। यदि आपको इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है, तो आप अपने शहर में संगीत स्टोर पर जा सकते हैं, जहां आपको निश्चित रूप से एक विस्तृत विकल्प मिलेगा। यदि संभव हो तो रेडियो से बचें, क्योंकि आप गाने नहीं चुन सकते, विज्ञापन टूटता है और टीकाकार एक गीत और दूसरे के बीच बात कर सकता है।
  • आप आसानी से ऑनलाइन गाने या एक स्मार्टफोन ऐप का उपयोग कर सकते हैं - कुछ स्ट्रीमिंग सेवाएं विज्ञापनों के बिना अनुकूलन प्लेलिस्ट भी ऑफ़र करती हैं।
  • बैकब्राब स्टेप 5 को अपनी पत्नी दें शीर्षक वाली छवि
    5
    सुगंधित तेलों के साथ माहौल बनाएं अरोमाथेरेपी के लिए इस्तेमाल होने वाले आवश्यक तेलों को पर्यावरण के लिए सही स्पर्श प्रदान कर सकते हैं। यदि आप जानते हैं कि कमरे में अप्रिय गंध है, तो आप निश्चित रूप से प्रसार करने के लिए कुछ अच्छी गंध चाहते हैं। ऑरेंज फ्लॉवर ऑयल, उदाहरण के लिए, एक सुगंध है जो एक सुखदायक सनसनी बताती है।
  • आप मालिश को समृद्ध करने के लिए विभिन्न आवश्यक तेलों का उपयोग कर सकते हैं - इस संदर्भ में लैवेंडर विशेष रूप से आराम करते हैं।
  • बैकब्राब चरण 6 को अपनी पत्नी दें शीर्षक वाली छवि
    6
    मोमबत्तियों के साथ कमरे में प्रकाश डालें आम तौर पर, बिजली की रोशनी में छूट नहीं होती है, क्योंकि यह अक्सर आंखों के लिए काफी आक्रामक होती है। मोमबत्ती की प्राकृतिक प्रकाश खराब करने के लिए के रूप में वातावरण-याद रखें कि कमरे शांत प्रेरित और आमंत्रित किया जाना चाहिए मालिश करने के लिए पर्याप्त है, लेकिन इतना मजबूत नहीं है, मोमबत्ती की रोशनी में एक बहुत गर्म और स्वागत भरा वातावरण पैदा करता है।
  • यदि आप गर्म आवश्यक तेलों का उपयोग करते हैं, तो आपको मिश्रणों से बचने के लिए गंध रहित मोमबत्तियां चुननी पड़ती है - आप अभी भी आवश्यक तेलों के बजाय सुगंधित मोमबत्तियां चुन सकते हैं।
  • बैट्राब 7 कदम के लिए अपनी पत्नी दें शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने मसाज का तेल हाथ में करीब रखें आपके पास किसी व्यक्ति को संभवतः मांसपेशियों पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए तेल घर्षण को कम करता है और आपको अपने हाथ या उंगलियों के साथ त्वचा खींचकर खींचने के बिना प्रेस कर देता है। दोनों हाथों और अपनी पत्नी की पीठ पर डाल करने के लिए मालिश तेल की एक पर्याप्त राशि प्राप्त करें
  • तेल की बोतलें, विकार और बहुत गंदे कारण हो सकता है इस मामले में मैं अध्यक्ष चालू रहने के दौरान अन्य उत्पादों पर लागू तो एक छोटे से कपड़े और एक लोचदार के साथ बोतल लपेटो या तेल के साथ एक छोटे कप की तरह, तरल पदार्थ के लिए एक कंटेनर में pours तूफ़ान।
  • बैकब्राब स्टेप 8 को अपनी पत्नी दें
    8
    विभिन्न प्रयोजनों के लिए कई तौलिए उपलब्ध कराएं आप अलग-अलग लोगों, विशेषकर सूती व्यक्तियों का उपयोग कई कार्यों के लिए कर सकते हैं - उन्हें अतिरिक्त तेल को अवशोषित करने या शरीर के कुछ हिस्सों को कवर करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, जब आवश्यक हो यदि आपकी पत्नी एक प्रवण स्थिति में झूठ बोल रही है, तो वह अपने घुटनों के नीचे एक होना चाहती है या उन्हें आराम करने के लिए उसके पैरों के नीचे लुढ़का कर सकती है।
  • यदि आप मालिश के लिए पूरी तरह से कपड़े निकालना चाहते हैं, तो नीलों और ऊपरी जांघों को कवर करने के लिए एक तौलिया का उपयोग करें, यदि आपको बहुत ज्यादा खुलना पड़ता है
  • बैकब्राब स्टेप 9 को अपनी पत्नी दें शीर्षक वाला इमेज
    9



    ऐंठन से बचने के लिए अपने हाथों, हथियारों और उंगलियों पर कुछ खींच व्यायाम करें यदि आप किसी को मालिश कभी नहीं गया है या कुछ खर्च किए `के बाद से समय, तैयार है कि आप एक छोटे से प्रयास करेगा` dolenzia- आप मालिश शुरू करने से पहले एक सा `हाथ और कलाई की मांसपेशियों में खिंचाव के लिए है। ऐसा करने के लिए, उंगलियों के साथ दोनों हाथों को खुले रखें और दूसरे की उंगलियों के साथ उंगलियों को एक दूसरे के लिए दोहराएं।
  • एक और खींच व्यायाम में एक विरोधी तनाव गेंद को कुचलने होते हैं - इससे आपको अधिक तीव्र मालिश करने के लिए अपनी उंगलियों को मजबूत करने की सुविधा मिलती है
  • भाग 2

    आराम से मालिश करें
    बैकब्राब स्टेप 10 को अपनी पत्नी दें शीर्षक वाला चित्र
    1
    पर्यावरण तैयार करने और प्रारंभिक विवरण तैयार करने के लिए कुछ समय लें। जब वह आराम करने लगती है, आखिरी छोरों के बारे में चिंतित हो जाती है - मोमबत्तियों को प्रकाश देती है और संगीत को उस पर डालता है। रुको जब तक कि आपकी पत्नी आगे बढ़ने से पहले तैयार हो जाती है - यदि आप आने से पहले कमरे की तैयारी शुरू करते हैं, तो आप तनाव को जारी नहीं कर पाएंगे। इसके अलावा, आपको रोशनी मोमबत्तियां छोड़ने से बचना चाहिए, क्योंकि वे अन्य वस्तुओं को प्रज्वलित कर सकते हैं।
  • बैकब्राब स्टेप 11 को अपनी पत्नी दें शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपनी पत्नी को अपने ऊपरी शरीर के कपड़े, ब्रा को दूर करने और झूठ बोलने का समय दें। जब यह मालिश के लिए तैयार हो जाता है, तो यह शायद स्वाभाविक रूप से ऐसा करेगी यदि आप अपने ब्रा को लेने से असहज महसूस करते हैं, तो आप इसे खोलने से पहले इसे बैठ सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि तेल परिधान को दाग कर सकता है, अगर यह एक बार इसे एक बार नहीं निकालता है।
  • बैट्राब स्टेप 12 के लिए अपनी पत्नी दें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने हाथों और पीठ पर तेल लागू करें जब तक आप इसे सीधे त्वचा पर फैलाने के लिए इस्तेमाल नहीं करते हैं, तब इसे अपने हाथों पर लगाने से शुरू करें और फिर अपनी पीठ पर रगड़ें। यदि आपको लगता है कि आपको अधिक तेल की आवश्यकता है, तो अपने हाथों पर और अधिक दोबारा डालें और दोहराएं, तब तक जारी रखें जब तक आपके हाथ आपकी पीठ पर आसानी से स्लाइड नहीं करते। अपने कंधे, गर्दन और कूल्हों को अच्छी तरह मालिश करने के लिए सुनिश्चित करें
  • बैट्राबस स्टेप 13 को अपनी पत्नी दें
    4
    कंधे से शुरू करें अधिकांश तनाव शरीर के इस हिस्से में जमा होते हैं। शुरू करने के लिए, अपने हाथों को अपने कंधे पर कपाट कर रखें और अपनी मांसपेशियों पर दबाव डालने के लिए धीरे-धीरे उन्हें निचोड़ें- अपनी उंगलियों के साथ लगातार दबाव डालें झरना से बचें, लेकिन गर्दन से बाएं और दाएं बाएं हाथ और इसके ठीक विपरीत चलें।
  • एक तकनीक कंधों के पीछे अंगूठे को खड़ा करने और प्रेस के लिए है। अपनी उंगलियां अभी भी उसी स्थिति में रखते हुए, अपने संप्रेषण के साथ पीठ और गर्दन के साथ अपने अंगूठे को स्थानांतरित करें। अपनी उंगलियों और हाथों को समय-समय पर ले जाएं, ताकि पूरी मालिश सुनिश्चित कर सकें।
  • गर्दन और ऊपरी बाहों को मत भूलना। गर्दन के लिए, आप बस नाजुक, हाथ से उंगलियों के साथ गर्दन और पक्षों और inches- मालिश कंधे के बाहर से आगे बढ़ना और शीर्ष की मालिश करने की है। अपनी उंगलियों और अंगूठे के साथ एक ही दबाव लागू करें और प्रत्येक सम्पीडन पर अपने हाथ स्लाइड करें।
  • बैकब्राब स्टेप 14 के लिए अपनी पत्नी दें शीर्षक वाला इमेज
    5
    मस्तक के लिए आगे बढ़ें अंगूठे और अन्य अंगुलियों का उपयोग करके वापस के किनारे पर फैसला किया एक बार जब आप अपने कंधों को मालिश कर लेते हैं, तो आपकी पीठ की तरफ चली जाती हैं- अपनी उंगलियों के साथ परिपत्र आंदोलन करना, अपने हाथ खोलने और बंद करना थोड़ा पीठ पर आगे बढ़ते समय, अंगूठे के साथ रीढ़ की हड्डी के किनारों पर मांसपेशियों की मालिश करें, कूल्हों की मालिश करने के लिए अन्य उंगलियों का उपयोग करें
  • रीढ़ की हड्डी और किसी अन्य क्षेत्र को स्पर्श न करें जो गुदगुदी या दर्द का कारण बनता है रीढ़ की हड्डी को मालिश नहीं किया जाना चाहिए - यदि आप बहुत कठिन दबाते हैं, तो आप गहन अवांछित दर्द (या चोट) भी पैदा कर सकते हैं। इसके अलावा, आप भी पिंच धक्का, खरोंच या थप्पड़ के लिए किसी भी गुदगुदी से बचना चाहिए, यह आवश्यक नहीं है, के रूप में यह आम तौर पर आराम के मूड को बदल देता है।
  • यदि आप परिपत्र आंदोलन नहीं बना रहे थे, तो आपकी उंगलियों को हथेली से 3-5 सेमी तक ले जाना चाहिए।
  • अधिक कवरेज प्रदान करने के लिए प्रक्रियाओं के दौरान अपनी उंगलियों को अच्छी तरह से फैलाएं और समान रूप से वितरण दबाव रखें। युक्तियों के बजाय उंगलियों के आधार के साथ एक समान संपीड़न को लागू करने की कोशिश करें
  • बैकब्राब स्टेप 15 को अपनी पत्नी दें शीर्षक वाला इमेज
    6
    अपनी पीठ के किनारे के साथ अपने हाथ स्लाइड करें अपनी पीठ और कूल्हों को छेड़छाड़ करने के बाद, आप अधिक सामंजस्यपूर्ण आंदोलन कर सकते हैं। कंधे और के लिए खुला हाथ स्लाइड, नीचे की ओर का सामना करना पड़ हथेलियों के साथ, पीठ के साथ, काठ क्षेत्र से हथियारों और फिर पीठ के निचले हिस्से के विपरीत पर जारी है, कंधे से। इस आंदोलन को दोबारा दोहराएं, लगातार प्रेस करने के लिए याद रखना - यदि आपको काफी घबराहट महसूस हो, तो जरूरत के अनुसार थोड़ा तेल जोड़ें।
  • बैट्राब स्टेप 16 को अपनी पत्नी दें
    7
    दबाव लागू करने के लिए शरीर के वजन का उपयोग करें जैसा कि आप मालिश के साथ चलते हैं, आप समझते हैं कि आपके हाथ थके हुए हैं - इसलिए एक स्थिति ले लो जिससे आपको शरीर के वजन के साथ दबाव लागू करने की अनुमति मिलती है। इसे ज़्यादा नहीं करने के लिए सावधान रहें, आपको चोट लगी है - लेकिन हाथों को तोड़ने के लिए शरीर के वजन का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। यह तकनीक विशेष रूप से उपयोगी साबित होती है जब आप अपने हाथों को अपनी पीठ के साथ स्लाइड करते हैं।
  • टिप्स

    • अधिक समय व्यतीत करने वाले क्षेत्रों को मालिश करें जो आपकी पत्नी विशेष रूप से अनुकूल (जैसे कंधे, गर्दन और काठ का क्षेत्र) पाता है।
    • यदि आप गुदगुदी शुरू करते हैं, तो अपने खुले हाथ का उपयोग करके एक मजबूत स्पर्श के साथ धीमी गति से आंदोलन करने की कोशिश करें - यहां तक ​​कि अधिक तेल जोड़ने से भी मदद मिल सकती है

    चेतावनी

    • खड़े हो जाओ या अपनी पीठ पर न चलें, मांसपेशियों की मालिश पर ध्यान दें - रीढ़ की हड्डी के लिए कायरोप्रेक्टर की देखभाल करें।
    • यदि आपके पास लंबे नाखून या बहुत नंगे हाथ हैं, तो आप उन्हें असुविधाजनक बना सकते हैं या उन्हें खरोंच भी कर सकते हैं - गलती से उनको चोट पहुंचाने से बचने के लिए बहुत सारे तेल का उपयोग करें
    • रीढ़ की हड्डी पर दबाव लागू न करें, यदि आप इसे अपर्याप्त करते हैं तो आप गंभीर चोट पहुंच सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com