कैसे एक नाइट हो

एक शूरवीर की क्लासिक छवि यह है कि एक सिपाही जो घोड़े की पीठ पर अपने भगवान और राजा के दुश्मनों से लड़ता है, जो कि घुड़सवार सेना के सिद्धांतों का समर्थन करता है। माना जाता है कि नाइटहुड वापस ओरडो इक्वेस्ट्रिस, प्राचीन रोम की सवारी करने वाले रईसों में वापस जाना है। हालांकि, नाइट की छवि "चैनसन डी रोलैंड" और अन्य किंवदंतियों से आती है, जो कि शारलेमेन और उनके पैलिदानों से संबंधित है, जो फ्रांस और इंग्लैंड के बीच 1066 में नोर्मन्स द्वारा विजय के बीच फैल गई थी। ऐतिहासिक रूप से, नाइटहुड को केवल लोगों के एक छोटे से चक्र के द्वारा ग्रहण किया जा सकता है, लेकिन पिछली शताब्दी में कई तरह के नाइट बनने के लिए पैदा हुए थे।

कदम

विधि 1

मध्यकालीन नाइट बनें
एक नाम वाली छवि का शीर्षक
1
बड़प्पन में पैदा होने के नाते सामंती युग, एक नाइट बनने का अवसर दिया गया था, वास्तव में, बड़प्पन के लिए, प्रतिबंधित के बाद से ही इस सुविधा के मालिक हैं और बनाए रखने के लिए घोड़े, हथियार और औजारों आवश्यक एक नाइट उनके प्रभु की भूमि की रक्षा के लिए के लिए आवश्यक का आयोजन किया।
  • राजा द्वारा राजा के द्वारा एक परिवार को बड़प्पन (निहित) का हिस्सा बनाया जा सकता है, अगर इसके सदस्यों में से एक ने एक नाइट के योग्य एक असाधारण सेवा की थी।
  • एक नाम वाली छवि 2 शीर्षक
    2
    पुरुष का जन्म होता है हालांकि आधुनिक समय में दोनों पुरुषों और महिलाओं को नाइट की जा सकती है, ऐतिहासिक रूप से यह केवल स्थापित कस्टम के रूप में पुरुषों के साथ हुआ। वास्तव में, शब्द "शूरवीर" (अंग्रेजी में "शूरवीर") एंग्लो-सैक्सन शब्द "cniht" से आता है, जिसका अर्थ "लड़का" है। हालांकि, अपवाद थे।
  • 1149 में, कैटलोनिया (स्पेन) में टेर्टोसा शहर की महिलाओं का सम्मान करने के लिए ऑर्डर ऑफ स्वीकाटन (ऑर्डेन डे ला हैछा) बनाया गया था, जिन्होंने अपने शहर पर आक्रमण करने वाले मूर्स को पीछे हटाने के लिए पुरुषों की तरह कपड़े पहने थे। शूरवीर के बराबर बनाया गया था
  • शारलेमेन से जुड़े किंवदंतियों ने ब्राडैमांटे (ब्रैडैमंत) नाम की एक शूरवीर महिला के रोमांच पेश किए, जो शारलेमेन के भतीजे थे। हालांकि, ब्रैडैमेट शुरू में एक आदमी होने का नाटक करते थे जब तक वह रोजरो (रुगिएरो) के साथ प्यार में न पड़ने लगे।
  • एक नाम वाली छवि 3 शीर्षक
    3
    अपने माता-पिता से जानें कि यह एक नाइट होने का क्या मतलब है। अपने जीवन के शुरुआती वर्षों में, एक लड़का अपने माता-पिता से एक शूरवीर होने के लिए शिष्टाचार सीखता है, जो उन्हें नाइटली कारनामों की कहानियां बताता है और उसे टूर्नामेंट में ले जाता है। और वह सामंती प्रभु के काल्पनिक दुश्मनों के खिलाफ लकड़ी तलवारें और ढाल के साथ खेलते हैं
  • बी नाइट नाइट चरण 4 नामक छवि
    4
    एक पृष्ठ बनें 7 वर्ष की उम्र में, एक महान राजा और अदालती महिलाओं की सेवा में एक लड़का पृष्ठ (जिसे वेरलेट भी कहा जाता है, या "छोटे सरदार" कहा जाता है) जो महान लोगों की छत के नीचे रहते हैं वह सज्जनों के रंगों को कपड़े पहनते हैं और अपनी सेवा में पुराने पृष्ठों की सुरक्षा के तहत रखे जाते हैं। एक पृष्ठ के रूप में, उसकी सेवाएं घर के कर्तव्यों, शारीरिक गतिविधियों और शिक्षा के बीच विभाजित की जाती हैं।
  • घर के कर्तव्यों में एक वेटर और सहायक वेटर्स के रूप में नौकरों की मेज पर सेवा करना, महिलाओं के कपड़े का ख्याल रखना और उसे तैयार करने में मदद करना (जिसमें सज्जन को टूर्नामेंट पहनने और कवच को बंद करने में मदद करना शामिल है) शामिल हैं।
  • शारीरिक गतिविधियों में घोड़ों और शिकार की सवारी करना सीखना है, या तो हथियारों के साथ या बाक के साथ। तलवार की कला उसके साथ सीखा है, यहां की कला औपचारिक हो जाती है, और पेज भी एक घोड़े पर सवारी करके भाला का उपयोग करने के लिए सीखता है जिसे दो पन्नों तक एक लक्ष्य तक खींच लिया जाता है।
  • शिक्षा एक के माता-पिता द्वारा सीखी गई तरीकों पर आधारित है, और इसमें शतरंज और बैकगैमौन जैसे खेलों के माध्यम से प्राप्त धार्मिक शिक्षा और बौद्धिक क्षमता शामिल है।
  • श्रेष्ठ व्यक्ति, एक पृष्ठ के रूप में अपनी सेवा में होने की प्रतिष्ठा अधिक है। लेकिन जितना अधिक महान, उतना ही अधिक पन्नों पर उनकी सेवा होगी, उतनी ही अधिक प्रतिस्पर्धा उनके घर में स्थिति प्राप्त करना है।
  • बीवी ए नाइट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक स्क्वायर बनें आम तौर पर 14 वर्ष की आयु में, लेकिन कभी-कभी 10 पर भी, एक पेज को एक शूरवीर के रूप में अपना स्वयं का शख्सिय़ा या स्क्वायर के रूप में स्वीकार किया जाता है, फ्रांसीसी "एस्केयर" से, जो "ढाल वाले" के लिए खड़ा होता है। इस भूमिका में, एक नाइट के छात्र को एक युवा व्यक्ति के रूप में देखा गया था और इसलिए जब वह एक पृष्ठ था, तब से अधिक दायित्व, जिम्मेदारियां और उम्मीदें थीं।
  • इस प्रकार, नोबल की मेज परोसने से संबंधित घरेलू कर्तव्यों को सवार के सम्मान में उसी तरीके से स्थानांतरित किया जाता है। स्क्वायर नाइट को अपने कवच के साथ मदद करता है और उनकी देखभाल करता है, उन्हें टूर्नामेंट और युद्ध में दोनों में सहायता करता है, अपने घोड़े की देखभाल भी करता है। एक स्क्वायर, जो इस तरह के महल के स्वामी को सहायता करता था उसे "शरीर का स्क्वायर" कहा जाता था और महल के स्क्वेर के बीच एक उच्च रैंक में माना जाता था।
  • नकली घोड़ों पर तलवार और लांस के साथ प्रशिक्षण को अब वास्तविक हथियारों से बदल दिया गया है। स्क्वायरों को भी तैरना और एक महल पर हमला करने में सक्षम होना सीखना था
  • शिष्टाचार पर सबक शूरवीरों के कोड (लड़ाई में आचरण और जो सेवा की है और नाइट संरक्षित करने की दिशा में सम्मान), और साथ ही संगीत और नृत्य शामिल हैं। स्क्वायर्स भी हेरलड्री, अपने प्रतीकों और अन्य महान घरों की उन की कला सीख लिया है, तो आप दुश्मनों और दोस्तों के युद्ध के मैदान पर के बीच भेद कर सकते हैं।
  • बीए ए नाइट चरण 6 नामक छवि
    6
    एक नाइट के रूप में निवेश किया जा रहा है यह मानते हुए कि जमीदार अपने स्वयं के शिक्षण में योग्यता से पता चला है, 21 साल की उम्र में एक नाइट (कुछ मामलों में, युद्ध में दिखाया गया है विशेष रूप से मूल्य की तरह के रूप में सम्मानित किया गया, हो सकता है के रूप में कई प्रोन्नति मैदान पर प्रदान किए जाते हैं, यह सम्मान से पहले प्राप्त रूप में अच्छी तरह हमारे दिन में, और एक छोटे अनुष्ठान के साथ)। औपचारिक असाइनमेंट समारोह ने निम्न चरणों के अनुसार एक बहुत सटीक अनुष्ठान का पालन किया।
  • महल चैपल में एक रात की चौकसी जहां भविष्य के नाइट की आवश्यकता होती है, इसमें प्रधानात्मक स्नान सहित उम्मीदवार को शुद्ध रूप से शुद्ध किया जाता है। उम्मीदवार सफेद रंग में तैयार किया गया था, पवित्रता का प्रतीक है, और बड़प्पन का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक लाल बागे के साथ कवर किया गया था। अपने पैरों और पैरों पर उन्होंने अपने जीवन के प्रतिनिधित्व के लिए काले जूते और मोज़े पहने थे, यदि आवश्यक हो तो अपने प्रभु और घुड़सवार सेना की सेवा के लिए दिया जाए। तलवार और ढाल जो वह एक नाइट के रूप में लाएगा चैपल की वेदी पर रखा गया था, जबकि उम्मीदवार 10 घंटे के लिए चुप्पी प्रार्थना में उसके सामने घुटने या खड़े थे।
  • सुबह, नाइट के कर्तव्यों पर एक प्रवचन के साथ एक मास आयोजित किया गया था। इस समय, उम्मीदवार के मित्र और परिवार उपस्थित थे। पुजारी ने तलवार और ढाल को आशीर्वाद दिया और उन्हें नाइट के प्रायोजक के पास पहुंचाया, जिन्होंने उन्हें उस सज्जन को पारित किया जो समारोह का आयोजन करेगा। वह महल का मालिक, उच्च पद के राजा या राजा (हेनरी आठवीं के समय, केवल शासक राजा को नाइटहुड प्रदान किया गया) हो सकता है
  • दो प्रायोजकों ने शूरवीर को भगवान के सामने प्रस्तुत किया, जिसकी उपस्थिति में नाइट ने विश्वासघाती लोगों को निंदा करने के लिए वचनबद्धता की शपथ और महिलाओं के सम्मान और चर्च के सभी अनुष्ठानों का पालन करने के लिए शपथ ली। सज्जन तब तलवार और उसके ढाल को तलवार या उसके हाथ से कंधे पर छूकर कहता है: "मैं तुम्हें नियुक्त करता हूं "। प्रायोजकों ने तलवार और उसके घुटने को सवार के किनारे के आसपास रखा और अपनी ऊँची एड़ी के ऊपर झुकाया, और इस बिंदु पर सवार खुद "सर" शब्द का प्रयोग कर सकता है।
  • एक नाइट बनें इस सम्मान से संबंधित खर्च वहन करने में सक्षम किया जा रहा मतलब है। Squires इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता है, जो "Patrina हथियार" कहा जाता था, और उन्हें करने के लिए दिया गया था भाला और ढाल ले जाने के लिए, लेकिन एक और नाइट संगठन नहीं था।
  • विधि 2

    ब्रिटिश साम्राज्य में एक नाइट बनें
    बीवी ए नाइट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    मैदान पर योग्य होने के नाते हालांकि मध्ययुगीन नाइटहुड सैन्य योग्यता के लिए एक पुरस्कार था, यूनाइटेड किंगडम में आधुनिक नाइटहुड अपने क्षेत्र में विशिष्ट योग्यता के लिए दिया जाता है, चाहे वह व्यवसाय और उद्योग, शिक्षा, विज्ञान, धर्म या मनोरंजन हो।
    • ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर: नाइट ऑफ द ग्रैंड क्रॉस (जीबीई), नाइट कमांडर (केबीई), कमांडर (सीबीई), ऑफिसर (ओबीई), और सदस्य (एमबीई) में सम्मान के पांच स्तर हैं। केवल पहले दो को उनके नाम से पहले शीर्षक का उपयोग करने की अनुमति है।
  • बीवी ए नाइट चरण 8 नामक छवि
    2
    ग्रेट ब्रिटेन के नागरिक होने के नाते मध्ययुगीन नाइटहुड को केवल पुरुषों को प्रदान किया गया था, जबकि आधुनिक नाइटहुड को भी महिलाओं को प्रदान किया जा सकता है, जिन्हें "सर" के बजाय "दामा" कहा जाता है। हालांकि, "सर" या "डेम" कहा जाने वाला एक ब्रिटिश नागरिक होना चाहिए।
  • गैर-नागरिक नाइटहुड प्राप्त नहीं कर सकते, लेकिन विदेशी और राष्ट्रमंडल कार्यालय की सिफारिश पर मानद खिताब प्राप्त कर सकते हैं। उन्हें आधिकारिक समारोह नहीं मिला, और वे नाइट या महिला होने के साथ जुड़े शीर्षक का उपयोग नहीं कर सकते, हालांकि वे ब्रिटिश नागरिकता के साथ शूरवीरों जैसे उनके नाम के बाद आदेश के पहले अक्षर का उपयोग कर सकते हैं। यदि वे बाद में ब्रिटिश नागरिक बन गए, तो वे नाइटहुड के पूर्ण खिताब की मांग कर सकते थे।
  • बीवी ए नाइट चरण 9 नामक छवि
    3
    एक नाइट के रूप में निवेश किया जा रहा है यह समारोह सार्वजनिक या निजी हो सकता है और इसमें शासक परिवार या उसके नाम पर शाही परिवार के सदस्य का एक अभिप्राय शामिल है। इसके बाद हस्ताक्षर की प्रस्तुति के द्वारा किया जाता है
  • मध्ययुगीन शूरवीरों के विपरीत, आधुनिक शूरवीर क्राउन की ओर सैन्य दायित्वों को नहीं लेते हैं।
  • नाइटहुड प्राप्त करने वाले पादरियों के सदस्य निवेश नहीं किए जाते हैं, क्योंकि तलवार का उपयोग उनके राज्य के लिए उपयुक्त नहीं होगा। वे नाइट या महिला बनने से जुड़े शीर्षक का भी उपयोग नहीं करते हैं
  • विधि 3

    एससीए में एक नाइट बनें
    एक नाम वाली छवि 10 शीर्षक के अनुसार



    1
    अपने दायरे के एससीए (रचनात्मक अकारणवाद के लिए सोसायटी) के कानूनों का पालन करना और उसके साथ जुड़े बाउरी का पालन करना एससीए का उद्देश्य शिक्षित और एक पर एक से लड़ने के लिए रोजमर्रा की गतिविधियों से मध्ययुगीन समाज के विभिन्न पहलुओं, पुनः अपने सदस्यों और अन्य लोगों का मनोरंजन करने के लिए है। एससीए के एक सदस्य के रूप में, आप अपने कानूनों के अधीन हैं और क्षेत्रीय समूह (दायरे) और स्थानीय (बरोनी, केंटन, कॉलेज या काउंटी) में से जो आप हैं व्यवस्था बनाए रखने के, मध्ययुगीन शूरवीरों की तरह कर रहे थे उसके राज्य का कानून के अधीन इसके इंटीरियर में सुनिश्चित करने के लिए। मध्ययुगीन शूरवीरों की तरह, कानून लागू किया गया के लिए अनुकरणीय रूप में देखा गया है ताकि आप संगठन में एक नाइट के रूप में भी किया जाएगा।
  • एक नाम वाली छवि 11 शीर्षक
    2
    अपने वरिष्ठ अधिकारियों का सम्मान करें क्षेत्रीय समूहों / स्थानों की अगुवाई एक राजा और एक रानी के होते हैं, जबकि छोटे समूहों का नेतृत्व एक सेनेशल होता है। आपको इन लोगों को उनकी स्थिति के आधार पर सम्मान देना चाहिए - यदि आप एक नाइट बन गए तो आपको उनसे वफादारी की शपथ पाना होगा।
  • बी नाइट नाइट चरण 12 के शीर्षक वाली छवि
    3
    एससीए कार्यक्रमों में भाग लें I यदि आप एससीए के कैवल बनना चाहते हैं, तो आपको एससीए की घटनाओं में भाग लेना होगा। आपको सभी में भाग लेने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन कम से कम कुछ अलग-अलग गतिविधियों में से कुछ का प्रयास करें, जो आपके लिए सबसे उपयुक्त हैं। आपको टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करना होगा, लेकिन आपको खुद को उन लोगों तक सीमित करने की जरूरत नहीं है। सहभागिता में निम्नलिखित कार्य करना शामिल है
  • आपकी क्षमता को अपनी योग्यता के बारे में बताएं आपको पूरी तरह से यथार्थवादी होना नहीं है, लेकिन आपको एक उचित सटीक कार्य करना होगा, और यदि आप चाहें तो हमेशा मदद के लिए पूछ सकते हैं
  • दूसरों के साथ अपना ज्ञान साझा करें और उनसे सीखने के लिए तैयार रहें। यदि आपके पास कोई ज्ञान या कौशल है जो अन्य सदस्यों से लाभ उठा सकते हैं, तो उन्हें साझा कर सकते हैं। उसी तरह, यह जानने के लिए तैयार रहें कि उन्हें आपको कितना सिखाया जाना है - आप नए कौशल और नए दोस्तों को प्राप्त कर सकते हैं
  • जब तक आप बर्दाश्त कर सकते हैं तब तक अन्य के साथ अपने संसाधनों को साझा करें "आतिथ्य" के रूप में परिभाषित किया गया, इसका अर्थ यह है कि न केवल शिक्षण में अन्य सदस्यों की सहायता करने के लिए अपना समय और आपकी प्रतिभा देना। आप अपनी तलवार को किसी ऐसे व्यक्ति के साथ उधार देने के लिए जाते हैं, जिसने एक आयोजन का आयोजन करने के लिए इसे तोड़ा है।
  • एक नाम वाली छवि 13 शीर्षक
    4
    राज्य के एक शूरवीर के योग्य व्यवहार दिखाएं। आपको सौभाग्य से व्यवहार करना चाहिए और न केवल अपने वरिष्ठ अधिकारियों का सम्मान करना चाहिए, बल्कि आपके साथियों को भी और, यदि आप टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हैं, तो आपके विरोधी शायद आप एक ऐसी संस्कृति का हिस्सा हैं जहां शिष्टाचार बिल्कुल बराबरी नहीं है, लेकिन आप इसे एक घटना (दुर्व्यवहार के लिए एक बहाना के रूप में इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं) (राजकुमार बहाल की हास्य पुस्तक नॉर्डिक रक्त का था, लेकिन वह उचित व्यवहार करते थे राजा आर्थर के कोर्ट के नाइट, वाइकिंग योद्धा के रूप में नहीं)
  • एक शूरवीर की अपेक्षा सौहार्द का एक रूप अपनी पत्नी के सम्मान की रक्षा है (एससीए ने पुरुषों और महिलाओं को नाइटहुड दिया - आपकी पत्नी इसलिए आपकी आधा है)। एक टूर्नामेंट के दौरान अपने पति या पत्नी की पहचान करने वाले एक चिह्न या प्रतीक पहनें - एक टूर्नामेंट में आपके कार्य न केवल आपकी तरफ से परिलक्षित होते हैं, लेकिन उसके साथ भी।
  • हालांकि, आप अपने व्यक्तित्व के उन तत्वों को सम्मिलित कर सकते हैं जो सौजन्य से परिपूर्ण होते हैं, जैसे कि जब आपके घोड़े रानी के सामने दिखाई देते हैं तो टोपी को पनपने के साथ लेना पसंद करते हैं।
  • एक नाम वाली छवि 14 शीर्षक
    5
    लड़ाई में अपने कर्तव्यों को खत्म कर। टूर्नामेंट में आप अपने लड़ाकू कौशल को इस बिंदु पर विकसित करना चाहिए कि आप किसी भी प्रतिद्वंद्वी का सामना कर सकते हैं, भले ही आप जीतें या नहीं।
  • एक नाम वाली छवि 15 शीर्षक के अनुसार
    6
    अन्य राइडर की सिफारिश पर अपने राजकुमार से प्रेरित हो कई स्थानों में एक ऐसा कौंसिल है जो सम्राट को नाइटहुड के उम्मीदवारों के लिए सुझाता है। इन लोगों को जानने से आप अपनी खोज में मदद कर सकते हैं, लेकिन यह केवल राजा है जो निर्णय लेता है।
  • यद्यपि यह सबसे अच्छी तरह ज्ञात है, एससीए (संयुक्त राज्य अमेरिका में पैदा हुआ लेकिन यूरोप में भी आधारित) केवल एकमात्र संगठन नहीं है जो मध्ययुगीन इतिहास को दर्शाता है यहां तक ​​कि आपके पास अन्य समान संगठन भी एक नाइट बनने का अवसर प्रदान कर सकते हैं, संभवतः SCA के समान मानकों के साथ।
  • जो भी संगठन आप संबंधित हैं, नाइटहुड पर निर्भर होने के बजाए नाइटहुड की राह पर ध्यान केंद्रित करना बेहतर होगा। विशेष रूप से दूसरों का सम्मान करने के लिए अपना समय व्यतीत करें और आपको अपने सम्मान प्राप्त होने पर चिंता न करें।
  • विधि 4

    एक नाइट होने के अन्य तरीके
    बीवी ए नाइट स्टेप 16 नामक छवि
    1
    सिविल या धार्मिक संगठन में शामिल हों ऐसे कई संगठन हैं जो अपने शीर्षक में "नाइट" शब्द का उपयोग करते हैं, जिन्हें उनके रैंकों पर चढ़ कर हासिल किया जा सकता है
  • बीवी ए नाइट चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    2
    शीर्षक खरीदें आप कुछ संगठनों में एक पंजीकरण शुल्क का भुगतान करके या "नाइट" का शीर्षक भी शामिल करने वाले पुरस्कार कार्यक्रम में दाखिला करके "शूरवीर" का शीर्षक कमा सकते हैं।
  • एक नाम वाली छवि 18 शीर्षक
    3
    ऐसे संगठन में शामिल हों जो आधुनिक दुनिया में शिष्टतापूर्ण आदर्शों को बढ़ावा देता है। इंटरनेशनल फेलोशिप ऑफ चावल्री-नाऊ जैसे कुछ सामाजिक संगठन, रोजमर्रा की जिंदगी में शिष्टता के आदर्शों को बढ़ावा देने के लिए समर्पित हैं, कवच में तैयार होने और अपने सदस्यों को घूमने वाले क्लबों के बजाय।
  • टिप्स

    • मध्ययुगीन से संबंधित कई घुड़सवार परंपराओं में एलीोनोरा डी एक्क्टेनिया, फ्रांस की लुई सातवीं और बाद में इंग्लैंड के हेनरी द्वितीय के रानी पार्सल में पाया जा सकता है। राजा आर्थर की कहानियों का प्रेमी, उन्होंने उन किंवदंतियों के आधार पर अपने न्यायालय को मॉडल बनाने की कोशिश की और उनके कहानियों को प्रोत्साहित किया कि वे शूरवीर की कहानियां बताएं।
    • यद्यपि शतरंज में नाइट की छवि में एक संपूर्ण चेनमेल शामिल है, यह केवल मध्य युग के अंत में पहना जाता था उस युग की शुरुआत में, शूरवीरों ने केवल ऊपरी हिस्से को पहना था, जिसे होटल कहा जाता था, इसे मजबूत करने के लिए केवल चमड़े में बनाया गया था जब कवच आम हो गया, तो शूरवीर अक्सर दो, एक युद्ध के लिए और एक परेड के लिए।
    • सभी शूरवीर और पेटी एक ही भगवान या राज्य की सेवा पर लड़ रहे थे। जो लोग अपनी सेवाओं की पेशकश करते हैं, उन्हें जो भी भुगतान किया जाता है उन्हें मुफ्त-लांसर कहा जाता है
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com