कैसे Timida से स्वयं के विश्वास को स्विच करें

क्या आप शर्मीली हैं और आप अधिक बात करने में सक्षम होना चाहते हैं? लोग इतने ध्यान में नहीं लेते हैं और आप को महसूस करना चाहते हैं? क्या आपकी शर्म की वजह से कक्षा में आपकी भागीदारी दुर्लभ है? यह निश्चित रूप से आपकी गलती नहीं है यदि आप शर्मीली पैदा हुए थे और आप निश्चित रूप से इस छोटी सी समस्या को हल कर सकते हैं। यदि आप एक सकारात्मक, ताजा मानसिकता और एक अलग रवैया बनाए रखते हैं, तो आप आसानी से अपने बारे में सुनिश्चित कर सकते हैं और दूसरों के साथ बातचीत कर सकते हैं।

कदम

गॉ से शेल टू कॉन्फिडेंट स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
आजकल अच्छे दिखना महत्वपूर्ण है, चाहे आप इसे पसंद करें या नहीं। हम में से बहुत से लोग यह महसूस करते हैं कि जब लोग मिलते हैं, तब लोगों का पहला चेहरा चेहरा दिखता है। एक कप दूध में कुछ चंदन पाउडर, केसर जोड़ें। एक अच्छी पेस्ट बनाएं और इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लागू करें इससे आपको चमकदार और उज्ज्वल त्वचा प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • गॉ से शर्मी टू कॉन्फिडेंट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    बुरे लोगों की कभी सराहना नहीं की जाती है, इसलिए अहंकार से प्रतिक्रिया न करें, अपने दोस्तों के बारे में शिकायत मत करो, उनके पीछे की आलोचना न करें और विशेष रूप से उन्हें बेवकूफ न जाने दें
  • गॉ से शर्मी टू कॉन्फिडेंट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    स्थायी दोस्ती पाने के लिए आपको खुद को प्रतिबद्ध करना होगा! वादा किसी भी व्यक्ति को उद्देश्य पर किसी को चोट नहीं पहुँचाएं और हर रोज उन्हें उनके लिए कुछ दयालु करें।
  • गॉ से शेल टू कॉन्फिडेंट स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    आप अपने भौतिक स्वरूप के सबसे अधिक जागरूक व्यक्ति हैं। जब आप अच्छा नहीं लगते हैं, तो आपका व्यवहार अलग है और इसी तरह से आप दूसरों के साथ बातचीत करते हैं।
  • जाओ शर्मी से आत्मविश्वास कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    बात करें। समूह की चर्चाओं के दौरान, बहुत से लोग बोलते भी नहीं हैं क्योंकि उन्हें डर है कि वे दूसरों के बारे में निर्णय लेते हैं। अपने आप को व्यक्त करके, आप एक बेहतर वक्ता बन जाएंगे
  • जाओ सेलि से कॉन्फिडेंट चरण 6
    6
    याद रखें कि कोई भी सही नहीं है। यह स्वीकार करना सीखें कि जीवन में बाधाएं हैं असुरक्षा अक्सर पैसा, भाग्य और भावनात्मक सुरक्षा की कमी के कारण होती है आपके पास क्या पहचानना और प्रशंसा करना आप अपूर्णता और असंतोष की भावना से लड़ सकते हैं।
  • गॉ से शेल टू कॉन्फिडेंट स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने आप को क्षमा करें, अतीत में आपने जो कुछ किया उसके बारे में दोषी महसूस न करें। अपने आप को रहो अपने आप को रहें, अपने आप को बेहतर बताएं, हंसी, खेलो और गाना लोगों के बारे में चिंता मत करो, लोग अपनी भावनाओं को महसूस करते हैं और खुद को व्यक्त करना चाहते हैं, लेकिन वे इसे करने से डरते हैं
  • गॉ से शेल टू कॉन्फिडेंट स्टेप 8 नामक छवि का चित्र
    8
    लोगों के साथ अधिक समय व्यतीत करें यदि आप मित्र बनाना चाहते हैं, तो आपको पहले बाहर जाना चाहिए और लोगों से मिलना चाहिए। अगर किसी ने धमकाने का दुरुपयोग किया है, तो लोगों को बताएं और उन लोगों की मदद करें जिनकी ज़रूरत है।
  • गॉ से शेल टू कॉन्फिडेंट चरण 9 नामक छवि का चित्रण
    9
    दर्पण में देखो आप अपनी उपस्थिति से खुश नहीं हो सकते हैं, लेकिन सौंदर्यशास्त्र सब कुछ नहीं है दूसरों को अपनी उपस्थिति के आधार पर न देखें, दूसरों को भी आपके साथ ऐसा करना होगा। अब डर नहीं होने का वादा करो।
  • गॉ से शेल टू कॉन्फिडेंट 10 चरण शीर्षक वाली छवि
    10
    अपने दोस्तों और परिवार से बात करें कि आप कैसा महसूस करते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com