कैसे एक घर काढ़ा रेफ्रिजरेटर बनाने के लिए

यह गाइड बताता है कि एक ड्रम के साथ रेफ्रिजरेटर कैसे बनाया जाए "कुरनेलियुस" लगभग 20 एल और कॉलर के साथ एक नल, दरवाजे में स्थापित। इसे बनाने में बहुत आसान नहीं है, लेकिन यह घर-बीयर के लिए बिल्कुल सही होगा।

कदम

1
एक रेफ्रिजरेटर खरीदें जिसमें आप उचित नियामक के साथ 20 एल ड्रम और सीओ 2 की बोतल डाल सकते हैं। कई कॉम्पैक्ट रेफ्रिजरेटर की बड़ी आंतरिक क्षमता नहीं है, खासकर अगर उनके पास फ्रीजर डिब्बों हैं
  • 138.75 लीटर सान्यो एसआर -4912 एम रेफ्रिजरेटर एक उत्कृष्ट पसंद है, इस प्रयोजन के लिए आम है और दोनों 20 एल ड्रम और सीओ 2 बोतल को पकड़ सकता है। यह काला है, एक स्टील का दरवाज़ा है और इसमें फ़्रीज़र नहीं है। Kenmore ब्रांड द्वारा बेचा जाने वाले रेफ्रिजरेटर के समान संस्करण हैं, लेकिन यह अब उपलब्ध नहीं हो सकता है (सत्यापित करने के लिए ऑनलाइन नीलामियां जांचें)
  • 2
    निर्धारित करें कि जहां नल और गर्दन बिल्कुल स्थित होना चाहिए।
  • यदि आप उपयोग कर रहे रेफ्रिजरेटर एक अलग फ्रीजर है, सुनिश्चित करें कि फ्रीज़र दरवाजा नल संभाल या नल के साथ संघर्ष नहीं करेगा।
  • गर्दन के अंत में दरवाज़े के माध्यम से निकल जाता है और एक फिटिंग के साथ अंदर से तय किया जाता है जो टांग के लिए खराब हो जाता है, इसलिए उस दरवाजे की आंतरिक सतह जिसमें पिंड स्थित है, फ्लैट होना चाहिए। द्वार के बीच में नल और गर्दन को खड़ी करना आम बात है। इसे दरवाजा के किनारों से 10 सेमी / 12.5 सेमी से अधिक रखें। यह सलाह दी जाती है कि इसे दरवाजे के किनारे की तरफ खुलने की जगह न हो (खुजली के विपरीत) क्योंकि गर्दन को रेफ्रिजरेटर के अंदर बियर ट्यूब से जोड़ दिया जाएगा। हर बार दरवाजा खोला जाता है, बियर ट्यूब चालें होती हैं और इसलिए इसे बहुत दूर से बाध्य करने से बचा जाता है। यह रेफ्रिजरेटर में गैस सिलेंडर तक पहुंच में बाधा भी डाल सकता है, उस पर पकड़ेगा, या नियामक के पास हो सकता है और यह गिरने से गैस सिलेंडर को रोकने के साथ-साथ ड्रम की सलाह दी जाती है।
  • 3
    ड्रिल का उपयोग करके दरवाजे में एक छेद बनाओ एक छेद के साथ रेफ्रिजरेटर के दरवाजे के माध्यम से गले के लिए एक छेद बनाओ देखा। यदि आप मानक 22.2 मिमी व्यास की गर्दन का उपयोग करते हैं, तो 2.5 सेमी बिट के साथ छेद करें।
  • ड्रिलिंग से पहले, छेद को संरेखित करें, द्वार के माध्यम से सीधे एक छेद का स्तर बना।
  • रेफ्रिजरेटर के बाहर ड्रिल करने के लिए शुरू करें ताकि देखा की टिप धातु में थोड़ा सा प्रवेश कर सके। सबसे बड़ा छेद करते समय यह छेद देखा जाएगा स्थिर।
  • ड्रिल जारी रखें छेद के साथ रेफ्रिजरेटर की धातु को पेंच करना मुश्किल हो सकता है जैसे ही रेफ्रिजरेटर के धातु के हिस्से के माध्यम से पूरी तरह से देखा जाता है, रोको और कट से मेटल सर्कल को देखा।
  • अब पॉलीस्टायर्न और दरवाजे के प्लास्टिक के माध्यम से पियर्स। कड़ी मेहनत न करें क्योंकि देखा जाए तो पॉलिस्टीन और प्लास्टिक बहुत आसानी से कट जाएंगे। ड्रिलिंग के बाद, पॉलिस्टीरिन और प्लास्टिक के कुछ हिस्सों को इकट्ठा करके साफ करें।
  • ऐच्छिक: ड्रिलिंग और छेद को साफ करने के बाद, छिद्र के साथ पॉलीस्टायर्न पर थोड़ा सिलिकॉन लागू करें। यह नल के गर्दन पर पॉलीस्टाय्रीन के कुछ हिस्सों को छोड़ने पर रोक देगा, जब आप इसे डालेंगे या छेद से हटा दें। हालांकि, गर्दन को सम्मिलित करने से पहले सिलिकॉन सुखा देना आवश्यक होगा जिसके बाद इसे स्थापित करने के बाद इसे हटाने के लिए आवश्यक नहीं होगा जब तक कि आप इसे पाइप को साफ करने के लिए किसी उत्पाद को फिसलने के बजाय इसे साफ करने के लिए अलग करना चाहते हैं।
  • 4
    गैस के घटकों को इकट्ठा करें शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि सीओ 2 की बोतल पूरी तरह से बंद हो गई है और नियामक बंद या शून्य दबाव में समायोजित किया गया है, बंद बंद वाल्व बंद हुआ। ध्यान दें कि कुछ नियामक केवल सीओ 2 की बोतल से जुड़ा होने पर ही आपूर्ति कर सकते हैं। कनेक्शन के माध्यम से ड्रम से कनेक्ट होने वाले गैस पाइप (आमतौर पर 7.93 मिमी), नियामक के शट-ऑफ वाल्व से जुड़ा होगा। नियामक सीओ 2 सिलेंडर से 26.81 मिमी की बड़ी मात्रा में जुड़ा हुआ है। डबल सूचक नियामक का उपयोग करना बेहतर है, लेकिन एक भी ठीक है। जैसा कि दिखाया गया है, निचला सूचक (बायीं ओर) सिलेंडर में सीओ 2 के दबाव को इंगित करता है, जबकि शीर्ष सूचक ड्रम में दबाव इंगित करता है। एक एकल सूचक केवल ड्रम में दबाव दिखाएगा। नियामक के केंद्र में घुंडी (जो बोल्ट या स्क्रू हो सकता है) ड्रम में दबाव को समायोजित करने के लिए उपयोग किया जाता है। तस्वीर के रूप में, लाल लीवर के साथ टिप बंद बंद वाल्व है जो गैस की बोतल के ट्यूब से जुड़ा होगा। यदि आप चाहें, तो संकेतक के लिए एक सुरक्षा बॉक्स स्थापित करें इससे संकेतकों को क्षतिग्रस्त होने से बचा जा सकता है और अगर सीओ 2 सिलेंडर गिरता है या नियामक को मारा जाता है
  • गैस पाइप को इकट्ठा करें और इसे नियामक से कनेक्ट करें। सबसे पहले, 92cm से 1.20m गैस पाइप में कटौती। एक मानक 10 मिमी टिप नियामक के साथ 8 मिमी की मोटाई के साथ एक ट्यूब का उपयोग करें। ट्यूब पर एक बैंड डालें और इसे बंद बंद वाल्व के खिलाफ धक्का। वाल्व के खिलाफ ट्यूब धक्का करना मुश्किल होगा, यह टिप से शुरू होता है बैंड के साथ इसे ठीक करें यदि आप लड़ी पिरोया फिटिंग के साथ अनुलग्नक का उपयोग करते हैं, तो ट्यूब को जोड़ने से पहले टिप को मजबूती से त्वरित युग्मन करने के लिए रींच का उपयोग करें। गैस पाइप के नीचे एक बैंड डालें और ट्यूब के खिलाफ त्वरित युग्मन की नोक धक्का। बैंड के साथ इसे ठीक करें
  • सिलेंडर और नियामक पूरी तरह से बंद होने के साथ, एक 4 सेंटीमीटर स्पैनर का उपयोग करके सीओ 2 टैंक में गैस पाइप के साथ नियामक को मजबूती से ठीक करें। जैसा कि ड्रिल से जुड़ा नहीं होते हैं, इसलिए सीओ 2 बोतल जल्दी से खोला जा सकता है, जबकि टैंक का मुख्य वाल्व नियामक / टैंक कनेक्टर और गैस पाइप पर लीक की जाँच करने के लिए खुला है। बुलबुले का पता लगाने के लिए साबुन का पानी)। हालांकि, यह रिसाव परीक्षण के दौरान नियामक के माध्यम से हमेशा बहुत कम दबाव (उदाहरण के लिए, 5 एसएसआई या उससे कम) का उपयोग करता है। संकेतक से संकेत मिलता है कि सिलेंडर में दबाव CO2 होता है। दबाव नियामक को शून्य पर सेट करें और गैस पाइप में CO2 उत्सर्जन से बचने के लिए नियामक शट-ऑफ वाल्व बंद करें।
  • यदि आप चाहें, तो गैस पाइप में एक चेक वाल्व स्थापित करें। चेक वाल्व बीयर को गैस पाइप में प्रवेश करने से रोकता है और संभावित रूप से आपके नियामक को हानि पहुंचाता है या उसी गैस पाइप को दूषित कर सकता है। ऊपर चित्रित डिवाइस 6.35 मिमी बंद-बंद वाल्व है जिसमें एक अंतर्निहित चेक वाल्व है। इसे बंद-बंद वाल्वों को बदलने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है जो कि अंतर्निहित चेक वाल्व नहीं हैं। थैली टेप के साथ शट-ऑफ वाल्व तार लपेटकर सुनिश्चित करें कि इसे नियामक में मजबूती से पंगा लेना ताकि कोई गैस लीक न हो। यह निर्धारित करने के लिए कि नियामक के शट-ऑफ वाल्व में एक चेक वाल्व है, तो डिस्कनेक्ट किए गए दबाव वाले नियामक से खोलें, तब बंद करें और शट-ऑफ वाल्व को बंद करें। यदि आप वाल्व के उद्घाटन और इसके अंदर बंद होने को नहीं देखते हैं, तो एक चेक वाल्व है। दिखाया गया दूसरा उपकरण एक नियंत्रण वाल्व है जो गैस पाइप के अंत से जुड़ा हुआ है, और इसलिए ड्रम ट्यूब के बीच त्वरित युग्मन और गैस पाइप के अंत के साथ जुड़ा हुआ है। इसे घर से बने बीयर स्टोर (स्टोर खुद एक वितरक से खरीदता है) से दिखाया गया था, जैसा कि चित्रित किया गया था। इसकी एक पीतल की टिप है जो 7 9 9 .88 गैस पाइप और प्रीकनेक्टेड पाइप के एक छोटे से हिस्से को जोड़ती है जो एक मानक 6.35 मिमी गैस कनेक्शन के छोटे टिप से जोड़ती है (इस प्रकार कोई गैस वियोग का प्रयोग न करें 7.93 मिमी की टिप)
  • गैस पाइप के बीच स्थापित वाल्व विधानसभा की जांच करें, जो नियामक शट-ऑफ वाल्व से जुड़ा हुआ है, और अटैचमेंट।
  • 5
    बियर ट्यूब माउंट करें नल की गर्दन जो कि है "पूंछ" (अंतिम भाग) को मुर्गा की जरूरत नहीं है या एक नेप्रेनर वॉशर को टेपपीस और गर्दन के अंत के बीच डाला जाता है।
  • 4.76 मिमी व्यास के साथ 1.21 मीटर / 1.52 मीटर की बीयर ट्यूब का एक टुकड़ा काटने से शुरू करें।
  • एक अलग पूंछ के साथ प्रयोग करने के लिए एक ट्यूब को इकट्ठा करने के लिए, पहले ट्यूब पर दो क्लैंप और एक नट चलाएं। फिर ट्यूब के दोनों सिरों को गर्म पानी (लगभग 30 सेकंड) के लिए गरम पानी में रखने के लिए नरम कर दें। फिर पूंछ के अंत में पूंछ की तरफ झुकावें जो पूंछ का सामना कर रहे गर्दन के अंत में खराब हो जाने वाले विंग अखरोट के सबसे बड़े भाग के साथ।
  • इसके बाद, ट्यूब के दूसरे छोर में लगाव की नोक को दबाएं। पूंछ की ओर जब तक इसे छूता है, नल की तरफ स्लाइड करें और इसे ट्यूब के अंत से फिसलने से रोकता है।
  • अंत में, अखरोट के पीछे एक बैंड स्लाइड करें सुनिश्चित करें कि नट और बैंड के बीच एक छोटा सा अंतर है ताकि यह पूंछ के चारों ओर घूमकर गर्दन पर पेंच हो। फिर बैंड को कस लें जिससे कि वह पूंछ को ठीक कर दे। अंत में, शेष बैंड के साथ अनुलग्नक को ठीक करें
  • 6



    नल और गर्दन स्थापित करें
  • गर्दन पर नल पेंच। सुनिश्चित करें कि यह तंग है लेकिन बहुत तंग नहीं है इसे कसने के लिए नियमित कुंजी का उपयोग न करें अपने हाथ या एक टैप कुंजी का उपयोग करें
  • दरवाजे में छेद के माध्यम से गर्दन डालें और इसे एक बड़े अखरोट के साथ सुरक्षित करें।
  • यदि आप एक का उपयोग करते हैं "पूंछ" अलग, गर्दन के अंत और पूंछ के बीच काली न्योप्रेन वॉशर डाल दिया और हाथ से अखरोट को पकाकर ठीक से ठीक कर दिया।
  • यदि आप एक अंतर्निर्मित पूंछ के साथ गर्दन का उपयोग करते हैं, तो पूंछ पर ट्यूब को धक्का दें और इसे बैंड के साथ ठीक करें गर्म पानी में पाइप को समाप्त करने के लिए इसे नरम करने के लिए इसे पूंछ में डालने से पहले इसे नरम करना आवश्यक हो सकता है।
  • 7
    नल और सीओ 2 की बोतल के लिए ड्रम से कनेक्ट करें सबसे पहले, फ्रिज में पूरी तरह से अनप्लग्ड डालना बेहतर होता है और फिर सामग्री हिलाने से बचने के लिए गैस और बीयर ट्यूब को ठीक करना।
  • ड्रम से कनेक्ट होने पर गैस और तरल कनेक्शन के नीचे धक्का करें (पहले तरल पदार्थ को कनेक्ट करें, गैस एक को चिह्नित किया गया है)
  • कनेक्शन को जोड़ने से पहले, ड्रम में सभी दबाव को शुद्ध करने के लिए वेंट वाल्व को कवर में खींचें। फिर वेंट वाल्व को फिर से सील करें ताकि स्टेम दबाव का सामना कर सके।
  • सीओ 2 सिलेंडर प्राथमिक वाल्व बंद करें, नियामक बंद बंद वाल्व बंद करें और सुनिश्चित करें कि यह शून्य पर सेट है।
  • सुनिश्चित करें कि टैप बंद है तरल आक्रमण को बाहर करने के लिए कनेक्ट करें सुनिश्चित करें कि यह मजबूती से जुड़ा हुआ है
  • IN में गैस कनेक्शन कनेक्ट करें
  • सुनिश्चित करें कि (एक बार फिर) नल बंद है सीओ 2 बोतल का मुख्य वाल्व पूरी तरह से खोलें। नियामक शट-ऑफ वाल्व खोलें उचित घुंडी के साथ लगभग 12 एसएसआई को ड्रम में गैस का दबाव समायोजित करें।
  • 8
    फ्रिज रखें और बियर डालें
  • थोड़ा बियर डालना कोशिश करो यदि बहुत अधिक फोम है तो यह 10 एसएसआई के दबाव को कम करता है, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि बीएसई ट्यूब में 12 एसएसआई के नीचे का दबाव गैस के बुलबुले के गठन का कारण बनता है, इस प्रकार अधिक फोम का उत्पादन होता है। यदि बीयर 12 एसएसआई में फोम का उत्पादन नहीं करता है, तो 14 पीएसआई की कोशिश करें, जो कि अक्सर अच्छा आपूर्ति दबाव होता है (जब तक कि यह पहले से 12 पर अच्छा नहीं होता)। 12 एसएसआई ज्यादातर मामलों में एकदम सही दबाव है।
  • ड्रम में दबाव समायोजित करने से पहले, दबाव नियामक शून्य पर सेट होना चाहिए और फिर बंद होना चाहिए। इसलिए, वेंट वाल्व को स्टेम में खींचें और सभी दबाव साफ करें (यह बहुत तेज़ी से होगा)। फिर वेंट वाल्व को बंद या सील करें और ड्रम को रेगुलेटर के साथ वांछित दबाव में फिर से दबाएं।
  • ध्यान रखें कि यदि बियर या रेफ्रिजरेटर ठंडा नहीं है, तो उच्च दबाव की आवश्यकता होगी, जबकि कम तापमान को बीयर बनाने के लिए कम दबाव की आवश्यकता होती है। सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिए कई बार दबाव समायोजित करना आवश्यक हो सकता है
  • एक प्रणाली "संतुलित" यह ज़्यादा बब्बी बियर का उत्पादन नहीं करेगा इसका मतलब है कि बीयर ट्यूब में गैस के बुलबुले के गठन को रोकने के लिए पर्याप्त सीओ 2 दबाव लागू किया जा सकता है और इसके अलावा, आवश्यक दबाव अत्यधिक बीबी बियर का उत्पादन नहीं करेगा। यदि बीयर 12 एसएसआई पर बहुत बुदबुदाती है, तो ट्यूब की लंबाई को बढ़ाने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • 9
    यदि आप चाहें, तो एक ड्रिप ट्रे स्थापित करें इससे बियर को फर्श पर टपकाव से रोका जा सकेगा और चश्मे के नीचे रखा जा सकता है। ड्रिप ट्रे दो या अधिक आत्म-टैपिंग शिकंजा के साथ तय की जाती हैं, जो आमतौर पर एक साथ खरीदी जाती हैं, इसलिए कोई छेद नहीं बनाया जाना चाहिए। ड्रिप ट्रे में स्क्रू छेद से दरवाजा से ट्रे को हटाया जा सकता है इसे सीधे टैप के नीचे तय किया जाना चाहिए और एक स्तर के साथ लगाया जाना चाहिए। नल और ट्रे के बीच पर्याप्त जगह छोड़ दें ताकि आप बहुत अधिक अतिरिक्त स्थान के साथ नल के नीचे चश्मा आसानी से डाल सकें। जब आप ठीक-ठीक पता जहां ट्रे डाल करने के लिए, ट्रे पेंच छेद एक पेंसिल के साथ ड्रिप, यह रेफ्रिजरेटर दरवाजा के खिलाफ लगाए रखने का निशान है, तो यह छेद और एक इलेक्ट्रिक ड्रिल का उपयोग करके अनुसूची से तालमेल (यह एक सामान्य पेचकश का उपयोग करना संभव हो सकता है, लेकिन यह थोड़ा मुश्किल हो सकता है)। शिकंजा को कसने से अधिक मत करो क्योंकि आप अक्सर इसे खुद साफ करने के लिए उन्हें साफ करने के लिए मिलेंगे।
  • टिप्स

    • आप मुसीबत गैस पाइप और बियर में हमलों के सुझावों धक्का है, तो, नरम नली से पानी हटाने और अंदर सुझावों पुश करने के लिए गर्म पानी के साथ पाइप गर्म करें।

    चेतावनी

    • ड्रम और सीओ 2 बोतल पर दबाव डाला जाता है। सीओ 2 बोतल के ड्रम को जोड़ने या सामान्य में उनका उपयोग करते समय हमेशा सावधानी बरतें।
    • कार्बन डाइऑक्साइड अचानक गड़बड़ हो सकता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आवश्यक भागों:
    • रेफ्रिजरेटर जिसमें लगभग 20 ली के कम से कम एक कर्नेलियस स्टेम और लगभग 2 किलो के सीओ 2 टैंक में अंतर्निहित नियामक शामिल हो सकते हैं।
    • कुरनेलियस के बारे में 20l से स्टेम
    • गर्दन को टैप करें (यह रेफ्रिजरेटर के दरवाज़े के माध्यम से बियर ट्यूब को नल से जुड़ने के लिए होगा)। फ्रिज के दरवाज़े की मोटाई से थोड़ी देर होनी चाहिए। इस अनुच्छेद के लिए एक 5 सेंटीमीटर नल गर्दन का उपयोग सान्यो Sr-4912M से केनमोर के साथ किया गया था एक बड़ी गर्दन 4.76 / 6.35 मिमी ठीक हो जाएगी। यह भी अच्छा है यदि आप 4.76 / 6.35 मिमी की गर्दन का उपयोग करते हैं तो इसमें निर्मित पूंछ के साथ।
    • पूंछ, नेओप्रीन वॉशर और गर्दन के लिए मुर्गा, यदि आप निर्मित पूंछ के साथ गर्दन का उपयोग नहीं करते हैं पूंछ एक 4.76mm ट्यूब के लिए 4.76mm होना चाहिए। एक 6.35 मिमी पूंछ ठीक हो जाएगी, लेकिन बीयर ट्यूब का अंत उबलते पानी में गरम किया जाना चाहिए ताकि उसे लगाव की नोक में डालने से पहले उसे नरम किया जा सके।
    • टैप करें।
    • नल संभाल
    • हमलों (गैस पाइप के लिए एक और बीयर पाइप के लिए) वे निश्चित या असेंबली अंक के साथ उपलब्ध हैं जो 6.35 मिमी एमएफएल पुरुष थ्रेडेड फिटिंग पर स्क्रू हैं। अधिकांश हमलों में 6.35 मिमी या 4.76 एमएम की युक्तियाँ हैं जो कि 4.76 मिमी ट्यूब में फिट होती हैं। कभी-कभी, 6.35 मिमी के हमले बेचे जाते हैं, जो वास्तव में 4.76 एमएम हैं। पेंच-ऑन गैस पाइप कनेक्शन में 6.35 मिमी या 7.93 मिमी की युक्तियां हो सकती हैं। गैस पाइप के आकार (व्यास के अंदर) के साथ अनुलग्नक युक्तियों के आकार का मिलान करें
    • एकल या दोहरे सूचक के साथ नियामक ध्यान दें कि गैस पाइप से जुड़ी नियामक शट-ऑफ वाल्व की नोक आमतौर पर 9.52 मिमी है। यह आयाम एक 7.93 मिमी ट्यूब के लिए बनाया गया है। यदि आप एक 6.35 मिमी टिप आक्रमण का उपयोग करते हैं, तो हमला 7.93 मिमी ट्यूब से कनेक्ट होना चाहिए। एक मानक नियामक के साथ 6.35 मिमी पोर्ट कनेक्ट करने के कम से कम दो तरीके हैं। पहला तरीका 6.35 मिमी के साथ शट-ऑफ वाल्व को बदलना है। यह शटर-बंद वाल्व का उपयोग करता है जिसमें बीयर को नियामक से बाहर रखने के लिए एक अंतर्निहित नियंत्रण वाल्व है, भले ही मूल वाल्व में कोई नियंत्रण वाल्व न हो। दूसरे तरीके से एक वाल्व विधानसभा को गैस पाइप के अंत में एक 9.52 मिमी की छोर एक छोर पर और दूसरे पर एक 6.35 मिमी की टिप लगाई जाती है।
    • लगभग 2 किलो का एक टैंक, सीओ 2 से भरा हुआ यह सबसे छोटा आकार है आप एक बड़ा रेफ्रिजरेटर का उपयोग करें या सीओ 2 सिलेंडर फ्रिज से बाहर रखा जाएगा, तो यह अधिक व्यावहारिक और एक बड़ा उपयोग करने के लिए किफायती हो सकता है (इस प्रकार कम अक्सर और भी भरने, क्योंकि वे आम तौर पर उसी कीमत चुकानी एक 2 किलो या एक भरा था 5 किलो)। आप गैस पाइप के लिए रेफ्रिजरेटर में एक छेद ड्रिल कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करने के निर्देश इस आलेख में शामिल नहीं हैं। आप घर ब्रुअरीज, वेल्डिंग की दुकानों और गैस आपूर्तिकर्ताओं में सीओ 2 की बोतल भर सकते हैं जैसे मीथेसन ट्रिय-गैस।
    • 7.93 मिमी / 6.35 मिमी के व्यास के साथ गैस पाइप के 1 मीटर यह ट्यूब आम तौर पर vinyl (या पीवीसी) से बना है दबाव का सामना करने के लिए ट्यूब पर्याप्त मोटी होनी चाहिए। 9.52 मिमी बंद-बंद वाल्व के साथ एक मानक नियामक का उपयोग करते समय और 7.93 मिमी लड़ी पिरोया टिप के साथ एक त्वरित युग्मन, 7.93 मिमी ट्यूब का उपयोग करें। एक 6.35 मिमी ट्यूब का उपयोग 6.35 मिमी फिटिंग के साथ किया जा सकता है।
    • एक बीयर ट्यूब का आकार 1.21 एम / 1.52 मीटर है जिसमें व्यास 476 मिमी है। इस ट्यूब को अक्सर दबाव का सामना करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि ट्यूब 1.21 मीटर से कम नहीं है, क्योंकि ट्यूब की लंबाई फोम के गठन को रोकने में मदद करती है। यहां तक ​​कि ट्यूब का सबसे छोटा व्यास फोमिंग रोकता है।
    • 4 स्टील क्लैंप 2 गैस पाइप के लिए और 2 बीयर पाइप के लिए। 1.27 सेमी के अधिकतम व्यास के साथ पट्टियों का उपयोग 4.66 मिमी बियर ट्यूब और 7.93 मिमी गैस पाइप के लिए किया जा सकता है। 2,22 सेमी के अधिकतम व्यास के साथ clamps एक 7,93 मिमी गैस पाइप के लिए ठीक हो जाएगा।
    • आवश्यक उपकरण:
    • एक 3cm छेद देखा और एक बिजली की ड्रिल
    • पेचकश पेचकश
    • एक 3 सेमी उद्घाटन के साथ समायोज्य रिंच (एक समायोज्य 3 सेमी रिंच की सिफारिश की जाती है)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com