कैसे सुपरमैन ड्रा करने के लिए

जून 1 9 38 में, एक्शन कॉमिक्स # 1 पर अपनी पहली फिल्म के बाद, सुपरमैन प्रकाश की तुलना में एक आइकन की स्थिति में तेजी लाया है। मैन ऑफ स्टील के विशिष्ट स्वरूप को कई कलाकारों द्वारा अपने सह-निर्माता, जो शूस्टर से, वेन बोरिंग, विन मोर्टिमर, अल प्लास्टिनो, कर्ट स्वान, डिक डिलिन, एलेक्स रॉस और अन्य महान डीसी से चित्रित किया गया है। हास्य। आपको सुपरमैन को आकर्षित करने के लिए मनुष्यों की अपेक्षा शक्तियों और क्षमताओं की बहुत अधिक आवश्यकता नहीं है, लेकिन इसे अच्छी तरह से आकर्षित करने के लिए आपको विस्तार से ध्यान देने के अलावा, शरीर रचना विज्ञान और परिप्रेक्ष्य के विचार की आवश्यकता होती है। सुपरमैन को आकर्षित करने की जरूरत है

कदम

विधि 1

डिजाइन सुपरमैन कोर
चित्र ड्रासअपमान 1 नामक छवि
1
मुद्रा का चयन करें जिसमें आप मैन ऑफ स्टील को आकर्षित करेंगे। सुपरमैन ऐस ऑफ एक्शन के रूप में जाना जाता है, इसलिए उन्हें नाटकीय मुद्रा में चित्रित किया जाना चाहिए। सबसे लोकप्रिय खड़े के बीच में हम एक कूल्हों और पैरों पर हाथों से एक को याद करते हैं, जो एक शक्तिशाली छाती से चेन को तोड़ता है और क्लार्क केंट की शर्ट से आंसू को अपने विशिष्ट कोट को हथियार "एस" (शायद लोइस लेन के सामने नहीं) यदि आप इसे उड़ान में दिखाना चुनते हैं, तो यह एक नाकाबंदी या एक तरफ खींचा जाने के लिए अधिक नाटकीय है, एक हाथ से फैला हुआ और दूसरे को उठाया और एक पैर की आंखें, दोनों हथियारों और पैरों के फैलाव के साथ दिखाने के बजाय।
  • ड्रासअपमान 2 नामक छवि
    2
    स्केल अनुपात सामान्य शब्दों में बोलते हुए, सुपरमैन के शरीर को 3 गुना व्यापक होना चाहिए और उसके आधे से 7 गुना अधिक होना चाहिए। इस्पात का आदमी 1.83 और 1.88 मीटर के बीच लंबा है और एक आदमी जैसा दिखता है, जिसकी वजन 90-100 किलो है। अगर आप इसे उड़ते समय आकर्षित करते हैं, तो आपको अपने शरीर का प्रतिनिधित्व करना होगा, और अपने हथियारों को भी छोटा करना होगा यदि आप इस धारणा को देना चाहते हैं कि यह सीधे शीट की ओर मुट्ठी को आराम देता है।
  • 3
    बुनियादी मुद्रा का प्रारंभिक रूप ड्रा। सिर के लिए एक सर्कल के साथ शुरू करो और उसके जबड़े के लिए एक वर्ग वह अपनी छाती के लिए एक बड़ा गोल आयत और अपने क्रिप्टोपोनियन कछुएस्सेल पेट के लिए छोटे गोल आयतों का उपयोग करता है। अपनी बाहों और पैरों का प्रतिनिधित्व करने के लिए लाइनों का उपयोग करें जब तक कि आपने सही मुद्रा और परिप्रेक्ष्य पर निर्णय नहीं लिया हो।
  • सुनिश्चित करें कि आप सुपरमैन को एक निर्धारित छाती देते हैं। आप पेट की फैलाने की एक क्रिप्टोनियन प्रतियोगिता के प्रतिद्वंद्वी की तरह दिखना नहीं चाहते हैं (ध्यान दें, हालांकि, वेन बोरिंग दूसरे डीसी कलाकारों की तुलना में जीवन के साथ सुपरमैन डिजाइन कर रहे थे)
    ड्रासअपमान 3 नाम की छवि
  • ड्रासअपमान 4 नाम की छवि
    4
    विवरण जोड़ें अब मेट्रोपोलिस वंडर के परिभाषित मांसपेशियों को आकर्षित करने का समय है जो लोकोमोटिव से अधिक शक्तिशाली बनाता है। उसे समर्थन करने के लिए एक विस्तृत और अच्छी तरह से परिभाषित सीने दें "रों" और हथियारों और पैरों के शक्तिशाली, डर लगने वाली मांसपेशियों को खींचती है, साथ ही सिर का समर्थन करने के लिए एक मजबूत, आंकड़ात्मक गर्दन। अपने चेहरे को एक गोल आयत में विस्तृत करें, उसकी ठोड़ी, पतली होंठ, एक्विलिन नाक और अधिकतर सीधे काले बाल, जिसमें एस के आकार में माथे पर ताला लगा है, में एक भट्ठा होता है।
  • विधि 2

    सुपरमैन कॉस्टयूम ड्रा करें
    ड्रासअपमान 5 नाम की छवि
    1
    एक पोशाक बनाएँ जो उसके आकारों में फिट बैठता है सुपरमैन ब्लू शर्ट का ऊपरी भाग सीने के ऊपरी हिस्से में कलाई के भीतरी हिस्सों के बीच एक सीधी रेखा में कट जाता है और कलाई तक पहुंचने वाली आस्तीन होती है। छाती और हथियारों की मांसपेशियों को बहुत ज्यादा पोशाक को कुचलने के बिना झांकना चाहिए। इसी तरह, उसकी नीली चड्डी को तेज़ पैर दिखाना चाहिए जो उसे भवनों जैसे उच्च कूद बनाने की अनुमति दें।
  • ड्रासअपमान 6 नाम की छवि
    2
    सही जगह पर शॉर्ट्स रखो सुपरमैन के लाल शॉर्ट्स जीवन के निचले हिस्से तक पहुंचने चाहिए, जिनके ऊपर चक्कर तक पहुंचने पर उसकी पीले रंग की बेल्ट और उसके पीले-सोना अंडाकार बकसुआ का फ़्रेम होता है। यदि आप कल आदमी को सामना करना पड़ रहा है तो बकसुआ के दोनों तरफ एक चक्र दिखाएं, लगभग आधे रास्ते में बकसुआ और हिप के बीच। उनके शॉर्ट्स के नीचे जहां उनके पैरों को कमर मिलना चाहिए
  • 3
    अपने जूते का ब्योरा खींचना सुपरमैन के लाल जूते बछड़ों तक आते हैं और मोर्चे पर एक विशिष्ट वी-कट होते हैं। जूते के ऊपरी हिस्से में एक पतली कॉर्ड भी शामिल है।
  • जो स्स्टर ने मूल रूप से सुपरमैन को चप्पल के जूते के साथ डिजाइन किया था, लेकिन जल्द ही अधिक परंपरागत बंद किए गए बूटों को पार किया गया। कुछ कलाकारों में एनल के चारों ओर ऊर्ध्वाधर पसलियों शामिल थे
    ड्रासअपमान 7 नाम की छवि
  • 4
    मेन्टल फ़्लेटर बनाओ, जहां यह होना चाहिए डीन कैन में टखने तक लंबी कोट के विपरीत "लोइस और क्लार्क", सुपरमैन का लाल केप केवल हास्य पुस्तक में घुटनों तक पहुंचता है कोट उसकी शर्ट खोलने के दोनों किनारों से शुरू होता है, जिसके साथ यह कपड़े द्वारा छिपे हुए हुक के साथ जुड़ा हुआ है। यदि आप फ्लाइट में मैन ऑफ स्टील झुकने को आकर्षित करते हैं, तो भैया उसकी तरह वक्र करना चाहिए।
  • बैटमैन के विपरीत, जब वह आराम से ही अपने कंधों को कवर करता है, तो सुपरमैन के कपड़े को आमतौर पर अपने कंधे को कवर नहीं करना चाहिए, भले ही वह आराम कर ले, भले ही कुछ कार्टूनिस्ट इस तरह से चित्रित किये हों। जब वे उड़ान में सुपरमैन आकर्षित करते हैं, तो कुछ कलाकार एक पंख के समान दिखने वाले केप बनाते हैं।
    ड्रासअपमान 8 नाम की छवि
  • विधि 3

    सुपरमैन प्रतीक को ड्रा करें
    चित्र शीर्षक ड्रासअपमान इन्सिनाइया 9



    1
    सुपरमैन की छाती पर एक संदर्भ वर्ग बनाएं। वर्ग का शीर्ष सुपरमैन शर्ट के ऊपर हो सकता है, लेकिन आपको प्रतीकों के शीर्ष और शर्ट के बीच कुछ दूरी छोड़नी चाहिए। स्क्वायर के पक्ष निपल्स के ऊपर होना चाहिए, जबकि नीचे के डेफ्रैम और नाभि के बीच आधी होना चाहिए।
  • ड्रासअपमान इंसिंसिया 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    वर्ग को दो बार विभाजित करें क्षैतिज और ऊर्ध्वाधर लाइनों के साथ पहले विभाजन को 4 समान quadrants बनाने के लिए, फिर बीच में विकर्ण लाइनों के साथ इसे विभाजित, जो आधा में प्रत्येक quadrants विभाजित।
  • ड्रासअपमान इन्सिनाइया 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    ऊपरी वर्गों में एक क्षैतिज रेखा खींचना, जो उन्हें आधे हिस्से में विभाजित करती है। इससे प्रतीक की ऊपरी सीमा होगी।
  • चित्र ड्रासअपमान इन्सिनाइआ 12
    4
    विकर्ण लाइनें बनाएं, जो उच्चतम चौकों के निचले कोनों को क्षैतिज रेखा के मध्य बिंदुओं से जोड़ते हैं जो उन वर्गों को विभाजित करते हैं।
  • 5
    विकर्ण लाइनें बनाएं, जो बड़े वर्ग के निचले तरफ के मध्य बिंदु को रेखा के अंत बिंदु से जोड़ते हैं, जो चौराहों में वर्ग को विभाजित करता है। इस तरह आप के पंचकोनाल ढाल के बाहरी छोर को पूरा कर लिया होगा "एस"।
  • जो शूस्टर की मूल ढाल त्रिकोणीय था और आज की हीरा कटौती पेंटागन में धीरे-धीरे विकसित हुई थी। डीआरसी के टेरा -1 और टेरा -2 के सुपरमैन के 70 और 80 के संस्करणों के दौरान, धरती -2 के सुपरमैन प्रतीक के नीचे काट दिया गया था, इसे अपने पृथ्वी -1 समकक्ष से अलग करना था
    चित्र ड्रासअपमान इंसिनाइया 13
  • ड्रासअपमान इन्सिनाइया 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    ढाल के अंदर के किनारे को आरेखित करें
  • 7
    ड्रा ड्राफ्ट "एस"। सुपरमैन एस शीर्ष पर लगभग एक वर्ग सेरीफ प्रदान करता है और नीचे एक गोल होता है। एस को बाईं ओर निचले विकर्ण के ऊपरी मध्य, ऊपरी और निचले हिस्सों में ऊपरी दाएं, ऊपरी और निचले हिस्सों में ढाल के अंदरूनी किनारे को बाएं और निचले दाएं विकर्ण के मध्य भाग में स्पर्श करना चाहिए। उच्चतम और निम्नतम वक्र "एस" वे मोटी पर्याप्त होनी चाहिए, ऊपरी वक्र के निचले हिस्से से अधिक व्यापक होते हैं।
  • एक संदर्भ के रूप में उपयोग करने के लिए स्टील मैन चिन्ना के कई अभ्यावेदन प्राप्त करें, जैसा कि आप ड्राइंग का अभ्यास करते हैं "एस"। ध्यान दें कि जब सुपरमैन ऑफ टेरा -1 और टेरा -2 अलग-अलग प्रतीकों के साथ तैयार किए गए थे, तब भी "एस" दो प्रतीकों का थोड़ा अलग था।
    ड्रासअपमान इंसिंसिया 15 शीर्षक वाली छवि
  • 8
    प्रतीक रंग ढाल के किनारों और "एस" वे लाल हैं - बाकी का प्रतीक पीला है
  • सुपरमैन को क्लोक के पीछे भी प्रतीक है, जिसे केवल मैन ऑफ़ स्टील बैक को दर्शाया गया है, तो उसे खींचा जाना चाहिए। वर्षों में उनका रंग बदल गया है, लेकिन इसे अक्सर एक के रूप में चित्रित किया गया है "एस" पेंकोगोनेल पीले रंग की पृष्ठभूमि पर पीला
    ड्रासअपमान इंन्साइनिया 16 शीर्षक वाली छवि
  • टिप्स

    • कागज पर सुपरमैन को खींचते समय, वह संदर्भ रेखाएं हल्के से खींचती है, ताकि वे आसानी से मिट जाएंगे। रंग का उपयोग करने से पहले उन्हें मार्गदर्शन करने के लिए आंकड़े की अधिक संख्या बनाएं
    • यदि आप सुपरमैन को किसी कंप्यूटर ग्राफिक्स प्रोग्राम जैसे फ़ोटोशॉप या पेंट शॉप प्रो के साथ चित्रित कर रहे हैं, तो संदर्भ पंक्तियों के लिए और अंतिम डिजाइन के लिए अलग-अलग परतों का उपयोग करें। जब आपकी पसंद के हिसाब से यह आंकड़ा है, तो बस संदर्भ पंक्ति परत को हटा दें। क्रिप्टन के अंतिम पुत्र को पेंट करें, फिर परतें मर्ज करें।
    • यदि आप कल की मैन को अपनी दृश्य शक्तियों का उपयोग करते हुए दिख रहे हैं, अपनी आँखों से संकीर्ण शंकु के आकार की किरणें खींचना और सम्मेलनों का पालन करें जो दर्शाती हैं कि वह किस शक्ति का उपयोग कर रहा है: एक्स-रे दृष्टि रंग का पीला है, लाल किरणों के साथ थर्मल और अवरक्त दृष्टि और सफेद किरणों के साथ सूक्ष्म या दूरबीन संबंधी दृष्टि
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com