हॉरर स्टोरी कैसे लिखें

डरावनी कहानियां पढ़ने या लिखने में मजेदार हो सकती हैं! एक अच्छी डरावनी कहानी आपको भयभीत कर सकती है, आपको डरा सकती है या आपको बुरे सपने देख सकते हैं। चूंकि पाठक को डराने, परेशान करने या घृणा करने के लिए एक हॉरर कहानी विश्वसनीय होने के कारण, अच्छी तरह से लिखना मुश्किल हो सकता है अन्य सभी फंतासी शैलियों की तरह, हालांकि, नियोजन, धैर्य और अभ्यास के सही मिश्रण के साथ आतंक को महारत हासिल किया जा सकता है।

कदम

भाग 1

डरावनी शैली जानने के लिए जानें
चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 1
1
एक डरावनी कहानी के व्यक्तिपरक स्वभाव पर विचार करें कॉमिक गीत की तरह, डरावनी कहानियां लिखना मुश्किल हो सकती हैं, क्योंकि किसी व्यक्ति को डरे हुए या चिल्लाते हुए किसी अन्य व्यक्ति को ऊब या भावनात्मक प्रतिक्रियाओं के बिना छोड़ सकते हैं। लेकिन जैसा कि सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता अच्छा मजाक बनाने में सक्षम हैं, हॉरर के स्वामी कई कृतियों को लिखने में सक्षम हैं। अपनी कहानियों सभी पाठकों द्वारा सराहना हालांकि नहीं किया जा सकता, या आतंक के चिल्लाती प्रकाश में लाना नहीं हो सकता है, वहाँ लगभग हमेशा कम से कम एक खिलाड़ी है जो अपनी कहानी से भयभीत हो जाएगा हो जाएगा।
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 2
    2
    कई विभिन्न प्रकार की हॉरर कहानियां पढ़ें शैली के क्लासिक्स को पढ़कर शैली से परिचित हो जाओ, भूत कहानियों से समकालीन मास्टरपीस तक। जैसा कि प्रसिद्ध हॉरर लेखक स्टीफन किंग ने एक बार कहा, एक सच्चे लेखक होने के लिए, आपको चाहिए "लिख और एक बहुत कुछ पढ़ा"। भूत कहानियों के बारे में सोचो जिन्हें आपने आग के चारों ओर एक बच्चे के रूप में बताया था या आपको स्कूल में अकेले पढ़ने वाले पुरस्कार-विजेता हॉरर कहानियां हैं। आप इन विशिष्ट सुझावों का पालन भी कर सकते हैं:
  • "बंदर का पंजा", विलियम वाइमार्क जैकब्स द्वारा एक अठारहवीं शताब्दी का खाता, एक बंदर के पैर द्वारा दी गई तीन भयानक इच्छाओं के बारे में।
  • "खुला दिल", हॉरर मास्टर एडगर एलन पो की एक छोटी कहानी है, जो मानस को परेशान करने वाले रास्ते में हत्याओं और प्रेत के शिकार के साथ संबंधित है।
  • नर्सरी कविता का संस्करण हम्प्टी डम्प्टी में "चार और बीस ब्लैकबर्ड का केस" नील गैमन द्वारा
  • आप बहुत निराश होंगे यदि आपने कम से कम एक उपन्यास पढ़ा नहीं था जो कि शैली के मालिक माना जाता है, स्टीफन किंग। उन्होंने 200 से अधिक कहानियां लिखी हैं, और पाठकों को डराने के लिए कई विभिन्न तकनीकों का उपयोग किया है। यद्यपि कई सूचियां हैं जो उनकी सबसे खूबसूरत कहानियों की रैंकिंग करती हैं, पढ़ें "उंगली"या "गेहूं के पुत्र" उनकी शैली जानने के लिए सीखने के लिए
  • यहां तक ​​कि समकालीन लेखक जॉइस कैरोल ओट्स ने भी एक प्रसिद्ध हॉरर कहानी को लिखा है "तुम कहाँ जा रहे हो, तुम कहाँ हो?", जो मनोवैज्ञानिक आतंक का बहुत प्रभावी ढंग से उपयोग करता है
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 3
    3
    हॉरर कहानियों के उदाहरणों का विश्लेषण करें एक या दो उदाहरणों को चुनें जिन्हें आपने खुशी से पढ़ा है या जो कि वे एक निश्चित सेटिंग, भूखंड, एक चरित्र या हॉरर या आतंक के निर्माण के लिए एक मोड़ का उपयोग करने के लिए दिलचस्प पाते हैं। उदाहरण के लिए:
  • कहानी में "उंगली" स्टीफन किंग, लेखक इस आधार को तैयार करता है: एक ऐसा व्यक्ति जो सोचता है कि वह एक मानवीय उंगली देखता है और सुनता है जो उसके बाथरूम की दीवार को खरोंच करता है। उपन्यास, तब थोड़े समय के लिए आदमी का पीछा करता है, जब वह उंगली से बचने की कोशिश करता है, जब तक कि वह अपने डर का सामना करने के लिए मजबूर नहीं हो जाता। राजा में अन्य तत्व शामिल हैं, जैसे टेलीविजन पर पुरस्कारों के साथ एक प्रश्नोत्तरी और नायक और उनकी पत्नी के बीच बातचीत, जो रहस्य और आतंक की भावना को बढ़ाती है।
  • में "तुम कहाँ जा रहे हो, तुम कहाँ हो?" ओट्स के लेखक, नायक का परिचय, कॉनी नाम की एक युवा लड़की, अपने रोजमर्रा के जीवन के दृश्यों का वर्णन करने के लिए, फिर उस भविष्य के दिन पर विस्तार में जाना, जिसमें दो पुरुष कोनी के घर के पास एक कार पार्क करते हैं, जो कि स्थित है अकेले। ओट्स आतंक की भावना पैदा करने के लिए वार्तालाप का उपयोग करता है और पाठक को डर का अनुभव करने की अनुमति देता है कोनी दो लोगों की वजह से महसूस करता है
  • दोनों कहानियों में, अलौकिक तत्वों (एक मानवीय उंगली जो चलती है) और मानसिक रूप से परेशान (दो पुरुषों के साथ अकेले एक लड़की) का उपयोग कर, झटके और विराम के संयोजन से डरावनी और डर पैदा होती है।
  • भाग 2

    एक कहानी के लिए विचार उत्पन्न करें
    चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 4
    1
    आपको डराता है या आपको सबसे ज्यादा डराता है, इस बारे में सोचें परिवार के किसी सदस्य को खोने, अकेले होने, हिंसा, जोकर, राक्षसों या हत्यारा गिलहरी से पीड़ित होने के अपने डर का लाभ उठाएं। आपको अपने डर को काले और सफ़ेद का प्रतिनिधित्व करना होगा और आपके अनुभव या विषय के आपके अन्वेषण पृष्ठ पर रीडर चिपकाएंगे।
    • अपने सबसे बड़े भय की एक सूची लिखें फिर, सोचें कि आप उनसे सामना करने के लिए मजबूर होने पर प्रतिक्रिया कैसे करेंगे।
    • आप परिवार, दोस्तों या अपने साथी से भी सलाह ले सकते हैं हॉरर के बारे में व्यक्तिगत विचार एकत्र करें
  • चित्र लिखें एक हॉरर स्टोरी चरण 5
    2
    एक सामान्य स्थिति ले लो और कुछ भयानक बनाओ एक और दृष्टिकोण है कि आप का पालन कर सकते, एक सामान्य रोजमर्रा की स्थिति का निरीक्षण करने, पार्क में टहलने की तरह एक सलाद या एक दोस्त का दौरा तैयार करना, और एक भयावह या अजीब तत्व जोड़ है। उदाहरण के लिए लगता है कि चलने के दौरान एक कटे हुए कान बैठक करने की संभावना है कि सलाद या एक उंगली या एक मूंछ हो जाता है कि अपने पुराने दोस्त आप को पहचान नहीं है और समर्थन आप किसी अन्य व्यक्ति होने के लिए।
  • एक सामान्य दैनिक गतिविधि के लिए एक हॉरर स्पर्श देने के लिए कल्पना का उपयोग करें।
  • चित्र लिखें एक हॉरर स्टोरी चरण 6
    3
    अपनी कहानी में वर्णों को सीमित करने या फैलाने के लिए सेटिंग्स का उपयोग करें। ऐसी स्थिति बनाने का एक तरीका जो पाठक में आतंक को उठाने में सक्षम है, वह चरित्र के आंदोलन को सीमित करना है ताकि वे अपने भय की तुलना में मजबूर हो जाएं और फिर एक रास्ता खोज लें।
  • आप को डराने वाले सीमित स्थान के बारे में सोचो आप फंस होने के डर से अधिक डर क्यों?
  • अपने चरित्र को एक सीमित स्थान में छिपाने जैसे कि एक तहखाने, एक ताबूत, एक छोड़ दिया अस्पताल, एक द्वीप या एक छोड़ दिया शहर यह चरित्र के लिए एक तत्काल संघर्ष या खतरे पैदा करेगा, और तुरंत कहानी को तनाव और रहस्य दे।
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 7
    4
    वर्णों को उनके आंदोलनों को सीमित करने दें शायद आपका चरित्र एक वेयरवोल्फ है जो किसी भी व्यक्ति को निम्नलिखित पूर्णिमा के दौरान चोट नहीं करना चाहता है और इसके लिए वह खुद को एक कक्ष या कमरे में बंद कर देता है या फिर अपने चरित्र तो बाथरूम कि बाथरूम से बचने के लिए हर संभव करता है में एक कटे हुए उंगली का डर बाथरूम में जाना है और इसे सामना करने के लिए मजबूर किया जा रहा की बात करने के उंगली द्वारा सताया जा करने के लिए।
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 8
    5
    यह पाठक में अत्यधिक भावनाओं को पैदा करता है चूंकि हॉरर पाठक की व्यक्तिपरक प्रतिक्रियाओं पर निर्भर है, इसलिए इतिहास को निम्न अत्यधिक भावनाओं को प्राप्त करने की कोशिश करनी चाहिए:
  • शॉक: रीडर को डराने का सबसे आसान तरीका उसे आश्चर्यजनक रूप से समाप्त होने, अचानक खूनी छवि या आतंक के एक अप्रत्याशित क्षण के साथ झटका देना है। सदमे से भय पैदा करना फिर भी पूर्वानुमान लगा सकता है, और एक मायने में पाठक बना सकते हैं "प्रतिरक्षा" इस तरह के भय के लिए
  • पीरानोआ: ऐसा लग रहा है कि पाठक के लिए कुछ भी नहीं हो सकता है, यह उसकी व्यक्तिगत स्थिति पर संदेह कर सकता है और यदि वह पूरी तरह से प्रभाव में आ जाता है, तो वह पाठक को दुनिया के बारे में अपनी प्रतिबद्धता और उनके विचारों को लेकर संदेह भी कर सकता है। इस प्रकार का भय मनोवैज्ञानिक हॉरर कहानियों के लिए बहुत ही उपयुक्त है और जो लोग धीरे-धीरे तनाव का विकास करते हैं
  • डर: इस तरह का भय भयानक लग रहा है कि कुछ भयानक होने वाला है। डर ठीक काम करता है जब पाठक कहानी में बहुत ही शामिल होता है और वर्णों को भय के बिंदु पर रखना शुरू कर देता है कि उनके साथ कुछ बुरा होगा। पाठक में डर लगाना आसान नहीं है, क्योंकि कहानी को इसमें शामिल करने के लिए अच्छी तरह लिखा जाना चाहिए, लेकिन यह एक शक्तिशाली भय है
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 9
    6
    पाठक में आतंक या आतंक पैदा करने के लिए भयानक विवरण का उपयोग करें। स्टीफन किंग का कहना है कि कहानी में भय या आतंक की भावना पैदा करने के कई तरीके हैं जो रीडर में अलग-अलग प्रतिक्रियाएं पैदा कर सकते हैं।
  • भयानक विवरण का प्रयोग करें, जैसे सीढ़ियों के नीचे छिछले उंगली, कुछ हरे और घबराहट आपके हाथ पर गिरने या रक्त का एक पूल में गिरने वाला एक चरित्र।
  • विस्तार का प्रयोग करें अप्राकृतिक (या अज्ञात या असंभव का भय), जैसे मकड़ियों के रूप में एक ज़ोंबी या एक विदेशी पंजा कि नायक के पैर पकड़ लेता है एक अंधेरे कमरे में से एक भालू का दौरा पड़ने से आकार।
  • इस तरह के एक चरित्र है जो घर आता है और खुद का एक और संस्करण है, या एक चरित्र है जो भयानक बुरे सपने कि वास्तविकता की अपनी भावना को बदलने से ग्रस्त पाता है के रूप में मनोवैज्ञानिक तौर पर भयानक विवरण, का प्रयोग करें।
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 10
    7
    एक भूखंड प्रोफ़ाइल बनाएं एक बार जब आप आधार या दृश्यों और सेटिंग को चुना है, यह इस तरह चरम भावनाओं का लाभ उठाने का फैसला किया है, और डरावना जानकारी है कि आप कहानी में इस्तेमाल करेगा के प्रकार पर निर्णय लिया है, कहानी का एक sketched रूपरेखा बनाने।
  • आप फर्टीटाग पिरामिड का प्रयोग अपनी कहानी के लिए एक पैटर्न बनाने के लिए कर सकते हैं, सेटिंग के विवरण और नायक के जीवन या दिन से शुरू करके, चरित्र के संघर्ष (बाथरूम में एक कटे उंगली, एक कार में दो आदमी) ), कार्रवाई के साथ जारी है, जहां चरित्र संघर्ष को हल करने की कोशिश करता है, लेकिन बाधाओं या जटिलताओं को पूरा करता है, और अंत में चरम पर पहुंचता है, और फिर संकल्प में समाप्त होता है, जहां चरित्र बदल जाता है, बदल जाता है या कुछ कहानियों के मामले में मिलता है एक दुखद मौत
  • भाग 3

    अक्षर विकसित करना


    चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 11
    1
    प्यार करने के लिए अपने पाठक लाओ या नायक के साथ की पहचान करें। आप इसे वर्णों के नियमित, रिश्तों और दृष्टिकोण के स्पष्ट विवरण और विवरणों को प्रस्तुत करके कर सकते हैं।
    • अपने चरित्र की आयु और व्यवसाय का निर्धारण करें
    • अपने चरित्र की वैवाहिक या रिश्ते की स्थिति का निर्धारण करें
    • यह निर्धारित करता है कि कैसे नायक दुनिया को देखता है (वह निंदक, उलझन, चिंतित, हर्षित, संतुष्ट, पूर्ण)।
    • अद्वितीय या विशिष्ट विवरण जोड़ें। विशेषताओं या विशिष्ट सुविधाओं (एक केश, एक निशान) या उनके स्वरूप का एक तत्व (कपड़ों का एक टुकड़ा, एक गहना, एक पाइप, एक छड़ी) के साथ अपने पात्रों अद्वितीय बनाओ। यहां तक ​​कि किसी चरित्र के भाषण या बोली को अनोखा बना सकते हैं और इसे रीडर की आंखों में खड़ा कर सकते हैं।
    • जब पाठक खुद को एक चरित्र के साथ पहचानता है, तो उसे एक बच्चे की तरह बनने की प्रवृत्ति होती है। वह चरित्र के संघर्ष से सहानुभूति करने की कोशिश करेगा, और वह सफल होने के लिए उन्हें खुश करेगा, भले ही वह जानता है कि संभावनाएं दुर्लभ हैं।
    • पाठक की इच्छा और कुछ गलत होने की संभावना के बीच यह तनाव कहानी की प्रेरणा शक्ति होगी।
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 12
    2
    अपने चरित्रों को बुरी चीजें होने की तैयारी करें सबसे हॉरर फिल्में आतंक और त्रासदी पर आधारित होती हैं और चुनौती और चरित्र के बीच की चुनौती पर आधारित होती हैं। एक ऐसी कहानी जिसमें अच्छे लोगों के लिए अच्छी चीजें होती हैं, सुखद होंगी, लेकिन शायद डरावना नहीं। वास्तव में, यह एक त्रासदी के साथ पहचानना आसान नहीं है, जिसमें बुरे हालात अच्छे लोग होते हैं, लेकिन इतिहास में इस कारण से अधिक तनाव और रहस्य होगा।
  • अपने चरित्र के जीवन में एक संघर्ष पैदा करने के लिए, आप उसे करने के लिए एक खतरा है या एक खतरा पेश करने का है, यह एक चलती उंगली, एक कार, एक जादू बंदर का पंजा या एक हिंसक जोकर में दो पुरुषों कि क्या आवश्यकता होगी।
  • कहानी में "उंगली" उदाहरण के लिए, स्टीफन किंग, नायक, हॉवर्ड, एक मध्यम आयु वर्ग वाला आदमी है जो टेलीविजन पर क्विज़ देखता है, जिसकी पत्नी के साथ खुश संबंध है और इसमें कोई आर्थिक समस्या नहीं है। राजा, हालांकि, पाठक को हावर्ड के शांत जीवन के साथ बहुत आराम करने की अनुमति नहीं देता है, बाथरूम में एक खरोंच ध्वनि शुरू करने के लिए। बाथरूम में उंगली की खोज और हॉवर्ड द्वारा इसे से बचने के लिए निम्नलिखित प्रयास से बचने के लिए, इसे हटा दें या नष्ट करें, एक कहानी बनाता है जहां एक प्रतीत होता है सामान्य और सुखद आदमी का जीवन अज्ञात या असत्य से बाधित होता है।
  • एक डरावनी कहानी लिखें 13 शीर्षक चित्र
    3
    अपने पात्रों को गलती करने या गलत निर्णय लेने की अनुमति दें जब आपने चरित्र के खतरे या खतरे को स्थापित किया है, तो आपको गलत कदम से प्रतिक्रिया करना होगा, लेकिन अपने विश्वास को रेखांकित करना होगा कि वह अपने सर्वोत्तम हित के लिए अभिनय कर रहा है।
  • यह पर्याप्त प्रेरणा बनाने के लिए महत्वपूर्ण है जिसके लिए चरित्र गलत निर्णय लेता है, ताकि ये बेवकूफ या मनमानी न हों। एक आकर्षक युवा दाई जो एक नकाबपोश पुलिस को कॉल कर फोन से दूर चल रहे हत्यारा के प्रति प्रतिक्रिया करता है, लेकिन सड़क पर एक अंधेरे जंगल में, न केवल एक बेवकूफ कदम बनाता है, लेकिन यह भी पाठक की आँखों में विश्वसनीयता का अभाव है।
  • अगर, दूसरी ओर, आपका चरित्र खतरे के जवाब में एक गलत लेकिन न्यायसंगत निर्णय लेता है, तो पाठक इसे विश्वसनीय मानने और चरित्र के लिए खुश होने की अधिक संभावना देगा।
  • ne "उंगली"उदाहरण के लिए, हॉवर्ड शुरू में अपनी पत्नी को बाथरूम में शोर के बारे में नहीं बताता क्योंकि वह सोचता है कि वह मतिभ्रम से ग्रस्त है या एक माउस के साथ ध्वनि को भ्रमित करता है। कहानी हावर्ड के फैसले पर जोर देती है कि ज्यादातर लोग क्या करते हैं जो एक अजीब या विचित्र घटना का साक्षी करते हैं: यह वास्तविक नहीं है या मैं इसे कल्पना नहीं करता।
  • कहानी तब हॉवर्ड की प्रतिक्रिया को सही ठहराती है जब उसकी पत्नी, बाथरूम में होने के बाद, उंगली के बारे में बात नहीं करती। कहानी इसलिए हॉवर्ड की वास्तविकता की धारणा के साथ खेलती है जो वास्तव में एक भ्रम हो सकती थी।
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 14
    4
    स्पष्ट रूप से बताएं कि चरित्र किस प्रकार चलाता है, जो अत्यधिक हो। एक कहानी में एक चरित्र का खतरा यह है कि वह किसी निर्णय के परिणामस्वरूप हार जाएगा यदि पाठक को पता नहीं है कि चरित्र के लिए क्या दांव पर है, तो वह हार से डर नहीं सकता। और एक अच्छी डरावनी कहानी हमेशा पाठक में भय और चिंता पैदा करनी चाहिए।
  • चरित्र के कार्यों के परिणामों या इन कार्यों के जोखिम से भय पैदा होता है यदि आपका किरदार कार में अटारी या दो पुरुषों में जोकर का सामना करने का फैसला करता है, तो रीडर को यह जानना होगा कि इस फैसले के परिणामस्वरूप नायक क्या हार सकता है। अधिमानतः, चरित्र का जोखिम चरम होना चाहिए, जैसे कि विवेक का नुकसान, निर्दोषता की हानि, जीवन की हानि या प्रियजन
  • राजा की कहानी के मामले में, मुख्य चरित्र यह डरता है कि अगर वह उंगली का सामना करता है तो वह पागल हो सकता है। चरित्र के लिए जोखिम बहुत अधिक है और रीडर के लिए बहुत स्पष्ट है। इसलिए, जब हॉवर्ड अंततः उंगली से संबंधित है, तो पाठक इस बात पर डरे हुए है कि नायक की हार क्या हो सकती है
  • भाग 4

    एक आतंकवादी चरमोत्कर्ष और एक आश्चर्य समापन बनाएँ
    चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 15
    1
    इसे भ्रमित किए बिना पाठक को हेरफेर करना पाठक भ्रमित या डरे हुए हो सकते हैं, लेकिन दोनों नहीं। प्रत्यारोपण के साथ पाठक को धोखा देने या जोड़कर, चरित्र के गुणों को बदलना या साजिश का मुद्दा प्रकट करना पाठक में रहस्य और चिंता या डर पैदा कर सकता है।
    • कहानी, थोड़ा सुराग या जानकारी देने के एक बोतल के लेबल जो बाद में मुख्य चरित्र, एक ध्वनि या एक कमरे में एक आवाज है कि बाद में एक अलौकिक उपस्थिति का संकेत बन के लिए उपयोगी हो सकता है के रूप में की भयानक चरमोत्कर्ष के लिए संदर्भ है, या यहां तक ​​कि एक तकिया के नीचे भरी हुई बंदूक जो भविष्य में शूट कर सकती है या नायक द्वारा इस्तेमाल की जा सकती है।
    • तनाव शांत या विचित्र क्षणों को दूसरों के साथ शांत बनाओ, जहां चरित्र शांत हो सकता है और फिर से सुरक्षित महसूस कर सकता है। फिर, चरित्र को संघर्ष में वापस लाने के द्वारा तनाव बढ़ाएं, जिससे उसे और भी गंभीर और खतरनाक दिखाई पड़ता है।
    • कहानी में "उंगली"नायक बाद में टीवी के सामने अपनी पत्नी के साथ एक अपेक्षाकृत सामान्य बातचीत आयोजित जबकि अभी भी उंगली सोचता है, और फिर टहलने लेने के द्वारा भागने की कोशिश करता: स्टीफन किंग उंगली के लिए हावर्ड के डर का वर्णन करके इस आशय पैदा करता है। हावर्ड सुरक्षित और सुनिश्चित करें कि अपनी उंगली असली नहीं है महसूस शुरू होता है, लेकिन निश्चित रूप से, बस बाथरूम का दरवाजा खुलता है, उंगली अब बन गए हैं लगता है और पहले की तुलना में बहुत तेजी से बढ़ता रहता है।
    • राजा वोल्टेज खतरा शुरू करने और उसके बाद कहानी के बाकी के लिए पृष्ठभूमि में इसे छोड़ने, चरित्र के लिए और पाठक के लिए धीरे-धीरे उठता है। पाठकों के रूप में, हम जानते हैं कि उंगली कुछ नकारात्मक या शायद बुराई की निशानी है, और हम एक स्थिति का निरीक्षण करने के लिए है कि इससे पहले कि हावर्ड यह बचने की कोशिश करता है, और फिर यह सामना करने के लिए मजबूर किया जाता है में हैं।
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 16
    2
    एक आश्चर्यजनक समाप्ति जोड़ें एक डरावनी कहानी के अंत एक उत्कृष्ट कृति और एक बहुत बुरा इतिहास के बीच फर्क कर सकते हैं, तो यह एक आश्चर्य समाप्त होने के उस चरित्र के संघर्ष के प्रश्न चिह्न के लिए भावना देता है बनाने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन है कि एक महत्वपूर्ण प्रोत्साहित करने के लिए अनसुलझी छोड़ देता है पाठक की कल्पना
  • यहां तक ​​कि अगर आप पाठक को एक संतोषजनक अंत बनाते हैं, तो यह स्पष्ट नहीं होना चाहिए कि रीडर को बिना किसी संदेह या अनिश्चितता को छोड़ना
  • आप के पास चरित्र पर संघर्ष पर रोशनी हो सकती है या इसे कैसे हल कर सकता है रहस्योद्घाटन कहानी में वर्णित सभी विवरणों का परिणाम होना चाहिए और पाठक को आकस्मिक या मजबूर नहीं होना चाहिए।
  • ne "उंगली" हावर्ड की रोशनी तब आती है जब नायक समझता है कि उंगली दुनिया की किसी बुरी या गलती का संकेत कर सकती है। वह पुलिस अधिकारी से पूछता है कि उसे गिरफ्तार करने के लिए आए, पड़ोसी लोगों ने शिकायत के बारे में शिकायत की, एक प्रश्नोत्तरी का आखिरी सवाल, श्रेणी के लिए "अकथनीय"। हॉवर्ड पूछते हैं "कुछ मामलों में सबसे भयानक बातें सबसे अच्छे लोगों के लिए क्यों होती हैं?" एजेंट फिर शौचालय खोलने के लिए मुड़ता है, जहां हावर्ड ने अपने कटे उंगली को छिपा दिया था।
  • यह समाप्त होने वाले पाठक ने शौचालय में एजेंट को क्या देखा, और उंगली असली या हावर्ड की कल्पना का हिस्सा था या नहीं। इस तरह, अंत आश्चर्यजनक बिना अस्थिर रहता है या पाठक बहुत ज्यादा भ्रमित नहीं है
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 17
    3
    क्लचेज़ से बचें सभी शैलियों की तरह, हॉरर के पास अपने ही क्वार्क्स और क्लिच्स भी होते हैं कि लेखकों को आकर्षक और अद्वितीय कहानियां लिखने से बचना चाहिए। अटारी में एक पागल जोकर या रात में अकेले घर पर एक दाई की तरह परिचित चित्रों से, जैसे दुर्व्यवहार वाक्यांशों के लिए "भागो!" या "तुम्हारे पीछे मत देखो!", इस शैली में कट्टरपंथियों से बचने के लिए मुश्किल है।
  • एक कहानी बनाने पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके लिए व्यक्तिगत रूप से भयानक है। या एक मूल तत्व को एक हॉरर क्लिच में जोड़ें, जैसे एक पिशाच जो रक्त के बजाय केक को प्यार करता है, या एक कचरे में फंसे आदमी को एक ताबूत के बजाय
  • याद रखें कि बहुत से खूनी या हिंसक छवियां पाठक को बेरुखी कर सकती हैं, खासकर अगर सारी कहानी में रक्त का ताल बदलना जारी रहता है। स्वाभाविक रूप से, कुछ खूनी छवि उपयुक्त और शायद हॉरर कहानी के लिए आवश्यक है। हालांकि, उन्हें काफी या प्रभावी ढंग से उपयोग करना सुनिश्चित करें, ताकि रीडर को पेट में सीधे दबाएं, उसे उबालने के बजाय
  • क्लिचिस से बचने का एक और तरीका है कि खूनी छवियों या रक्त के पूल के बजाय, अपने चरित्र के लिए एक परेशान या अस्थिर मानसिक स्थिति बनाने पर अधिक ध्यान केंद्रित करना। दर्शकों की यादें अक्सर पाठक के दिमाग में नहीं होती हैं, जबकि चरित्र पर इन छवियों के प्रभाव में पाठक में एक स्थायी अप्रिय सनसनी पैदा होगी। तो पाठक की कल्पना पर ध्यान न दें, लेकिन अपने मूड में परेशानी पैदा करें।
  • भाग 5

    इतिहास की समीक्षा करें
    चित्र लिखें एक डरावनी कहानी कदम 18
    1
    भाषा के उपयोग का विश्लेषण करें अपनी कहानी का पहला मसौदा पढ़ें और वाक्यांशों को ढूंढें, जहां आपने विशेषण, संज्ञा या क्रियाएँ दोहराई हैं शायद आपके बारे में विशेषण के लिए प्राथमिकता है "लाल" एक सूट या रक्त के एक पूल का वर्णन करने के लिए जैसे शर्तें "गहरे लाल रंग का", "गहरा लाल" या "सिंदूर" वे भाषा को अधिक शरीर दे सकते हैं और एक वाक्यांश को तुच्छ के रूप में रूपांतरित कर सकते हैं "लाल रक्त का एक पूल" एक और दिलचस्प में, जैसे "क्रिमसन खून का एक पूल"।
    • अपने समानार्थी शब्द को ले लीजिए और दोहराव शब्दों को बदलने के लिए, कहानी में लगातार उनका उपयोग करने से बचें।
    • सुनिश्चित करें कि आप एक भाषा का उपयोग करें और चरित्र के लिए उपयुक्त शब्दावली का चुनाव करें। एक किशोर शायद एक मध्यम आयु वर्ग के आदमी से अलग शब्द और वाक्यांशों का उपयोग करेगा। अपने चरित्र के लिए शब्दावली बनाना जिससे वह अपने व्यक्तित्व और परिप्रेक्ष्य को प्रतिबिंबित करे, इससे आपको और अधिक विश्वसनीय बनाने में मदद मिलेगी।
  • चित्र लिखें एक हॉरर स्टोरी चरण 1 9
    2
    कहानी जोर से पढ़ें आप इसे दर्पण या आपके विश्वास वाले लोगों के समूह में कर सकते हैं। डरावनी कहानियां मौखिक परंपरा में शुरू हुईं, जो आग के चारों ओर किसी को डराने के लिए बनाई गई थी, जिससे आपकी कहानी को जोर से पढ़कर यह निर्धारित करने में आपकी मदद मिलेगी कि क्या आपकी ताल लगातार और धीरे-धीरे बढ़ती है, यदि पर्याप्त तत्व हैं सदमे, पागलपन या भय, और यदि आपका चरित्र सभी गलत फैसले लेता है, जब तक कि उसे संघर्ष के स्रोत का सामना करने के लिए मजबूर नहीं किया जाता है
  • अगर आपकी कहानी में कई संवाद होते हैं, तो इसे जोर से पढ़कर यह निर्धारित करने में आपकी सहायता करेगा कि क्या वे विश्वसनीय और प्राकृतिक हैं
  • अगर कहानी में एक आश्चर्यजनक समापन होता है, दर्शकों के चेहरे को देखकर पाठक की प्रतिक्रिया का मूल्यांकन करें, यह देखने के लिए कि क्या अंत प्रभावी है या कुछ संशोधन की जरूरत है
  • चेतावनी

    • अन्य लेखकों द्वारा लिखी जाने वाली सामग्री चोरी से बचें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कागज और कलम, टाइपराइटर या कंप्यूटर
    • एक भूखंड, पात्रों और एक सेटिंग
    • एक शब्दकोष और समानार्थक शब्दकोष
    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com