आपकी पुस्तक के लिए एक अद्वितीय जादू दुनिया कैसे बनाएं

क्या आपने कभी इस धारणा का अनुभव किया है कि हैरी पॉटर जैसी पुस्तकों ने किताबों में जादुई सेटिंग का लाभ उठाया है? किताबों में हजारों प्रकार के जादू के बावजूद, आप अभी भी एक नया नया जादू बना सकते हैं

कदम

1
याद रखें कि जादू उस रहस्य को मापने के लिए विज्ञान से अलग है जो इसे नियंत्रित करता है। यहां तक ​​कि अगर कोई भी पात्रों को यह नहीं जानता है, तो एक तार्किक स्पष्टीकरण होना चाहिए जो जादू के व्यवहार को निर्धारित करता है, और एक विज्ञान के रूप में अभी तक पता नहीं लगाया गया है, इसकी वास्तविक क्षमता को इतिहास के भीतर उपयोग से अधिक होना चाहिए। जादू रहस्यमय होना चाहिए!
  • 2
    तय करें कि आपकी पुस्तक की दुनिया में कौन जादू का उपयोग कर सकता है। क्या कोई कर सकता है? क्या यह केवल पादरी या मनोगतवादियों के प्रतिनिधियों को दी जाती है या क्या इसकी बौद्धिक आवश्यकताएं हैं? ध्यान से इस पहलू पर विचार करें, क्योंकि जादू का उपयोग संभवतः दुनिया के संस्कृति और इतिहास के निर्माण में एक बहुत प्रभावशाली बल रहा है। संभावितताओं में शामिल हैं:
  • कोई भी - यदि हर कोई जादू का उपयोग कर सकता है, तो यह रोजमर्रा की जिंदगी का एक आम पहलू होना चाहिए। विचार करें कि दुनिया में प्रौद्योगिकी किस प्रकार बदल जाएगी, जहां जादुई का उपयोग इसके स्थान पर समस्याओं को हल करने के लिए किया जा सकता है। दवा, स्वच्छता और मशीनरी मौजूद हैं या सभी समस्याओं को जादू के साथ सुलझाया जा सकता है?
  • संवर्धित लोग - यदि आपके जादू की शिक्षा की आवश्यकता है, तो विचार करें कि राजनैतिक और सामाजिक ढांचे के विकास के कारण अतिरिक्त अलौकिक लाभ के लिए धन्यवाद जो कि वे समृद्ध और शक्तिशाली होंगे।
  • पादरी - अगर आपकी जादू एक दिव्य शक्ति से आती है, तो विचार करें कि चर्चों की दुनिया में कितना शक्तिशाली होगा, जहां आप नियमित रूप से असली चमत्कार कर सकते हैं। विचार करें कि भक्ति किस प्रकार परिपक्व हो जाएंगे और कुछ प्रकार के जादू के आसपास विकसित होंगे और इसके विपरीत। एक विश्वास जो शांतिपूर्ण इरादों का समर्थन करता है शायद चिकित्सकों को आकर्षित करेगा, लेकिन यह अभी भी एक कट्टर या हिंसक पक्ष हो सकता है
  • Occultists - हालांकि एक कार्यात्मक दृष्टिकोण से धार्मिक जादू के समान एक समाधान है, जादू शक्ति पारंपरिक रूप से गुप्त और अस्पष्ट है। यह गोपनीयता कई लोगों को जादू में विश्वास नहीं कर सकती है, या एक दृढ़ विश्वास के विपरीत हो सकती है। अगर जादू गुप्त में किया जाता है, तो यह मानना ​​आसान है कि जो लोग इसे अभ्यास करते हैं वह बुरा इरादा है।
  • चुनाव - सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला विकल्प यह है कि जादू के इस्तेमाल के लिए एक सहज क्षमता वाले लोग हैं विशेष परिस्थितियों या जैविक कारकों में जन्म एक स्पष्टीकरण दे सकता है, या एक उच्च वैश्विक शक्ति यह तय कर सकती है कि कौन जादू का उपयोग कर सकता है लोगों के सीमित समूह में जादुई शक्तियों के उपयोग को आरक्षित करने के अन्य तरीके हैं, इसलिए किसी को इन शक्तियों को प्राप्त करने का एक अनूठा तरीका मानें।
  • 3
    तय करें कि आपकी दुनिया में जादू का स्रोत क्या है। अगर कोई जादू मौजूदा तत्वों में हेरफेर कर सकता है या यदि वह नई सामग्री को कुछ भी नहीं बना पाता है, तो मूल्यांकन करें। मैजिक का स्रोत, अलौकिक प्रभाव में, एक प्राचीन खोया प्रौद्योगिकी में या एक रहस्यमय बल में हो सकता है जो भौतिक विज्ञान के नियमों को थोड़ा बदल देता है। जादू का स्रोत आपकी कहानी में एक रहस्य हो सकता है, लेकिन आपको कहानी के भीतर अपने तर्क को नियंत्रित करने वाले नियमों का एक सेट बनाने के लिए स्रोत पर फैसला करना चाहिए।
  • 4
    तय करें कि जादू के काम कैसे किए जाते हैं। क्या व्यवसायी आत्माओं के साथ संवाद करते हैं, लिखित या मौखिक क्रियाओं का उपयोग करते हैं, या यह आंतरिक आंतरिक प्रक्रिया है? कल्पना कीजिए कि किसी ने जादू का इस्तेमाल किया है, और वह विचारों और प्रशिक्षण के बारे में सोचता है, जब वह ऐसा करता है। क्या यह एक शारीरिक रूप से थकाऊ गतिविधि है, या एक लागत की आवश्यकता है?



  • 5
    अपनी जादुई दुनिया के लिए एक व्यक्तिगत गाइड लिखें, और लिखते समय उसका उपयोग करें याद रखें कि भले ही आपको इसे अपनी कहानी में स्पष्ट रूप से समझा न दें, आपके जादू को तर्क के नियमों का पालन करना चाहिए, क्योंकि तर्क के साथ डिजाइन किए जाने पर आपका विश्व बहुत अधिक सुसंगत और विश्वसनीय होगा। याद रखें कि जादू की शुरुआत आपको साजिश में संभावित छेदों को उजागर करती है, इसलिए बहुत सावधान रहें कि जादुई तत्वों को पेश न करें ब्रेक इतिहास का आंतरिक तर्क
  • अपने शोध करो जादू के बारे में प्राचीन मान्यताओं का अध्ययन करने से आप अद्वितीय विचारों के साथ-साथ अन्य लेखकों के प्रभाव भी दे सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि पहले से ही प्रस्तावित कुछ की प्रतिलिपि न करें। आपकी जादू प्रणाली आपके विश्व के लिए दर्जी बनायी जानी चाहिए, और किसी और की प्रतिलिपि को कॉपी करने से आपको अकेले ही एक उबाऊ और गैर-मूल विचार मिलेगा।
  • एक ऐसी दुनिया जहां सीमाओं के बिना जादू विशेष रूप से मजबूर नहीं है आपकी कहानी में दिलचस्प पात्रों के साथ एक जीवंत विश्व होना चाहिए जो कि साजिश आगे बढ़ाए और केवल जादू पर निर्भर न हों। याद रखें कि भले ही आप सोच सकते हैं कि आपकी जादू प्रणाली शानदार और रोचक है, तो आपके पाठकों को कहानी और वर्णों के विकास में ज्यादा दिलचस्पी होगी, और आपके जादू को साजिश के आगे बढ़ने के लिए प्राकृतिक संघर्ष और सीमाएं होनी चाहिए।
  • जादू के नियमों को इतिहास की संरचना को दर्शाया जाना चाहिए। एक हास्य कथा को वैज्ञानिक दृष्टिकोण पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहिए - इसमें नियम हो सकते हैं जो जानबूझकर अस्पष्ट या बेहद मजाकिया होते हैं और इस कारण अप्रत्याशित परिणाम होते हैं। इसके बजाय एक और नाटकीय कहानी को समान रूप से गंभीर नियम प्रदान करना चाहिए।
  • किसी भी परियोजना के साथ, सर्वश्रेष्ठ जादुई दुनिया बहुत ही सरल लेकिन बहुत गहरा है। मस्तिष्क, तापमान या प्रकाश और अंधेरे जैसे एक ही तत्व पर अपने जादू का आधार करने पर विचार करें, और जादूगरों को सम्मिलित करने का एक तरीका ढूंढें जो इस सरल प्रणाली को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए बाध्य कर सकते हैं।
  • 6
    अपनी पुस्तक लिखें और अपने दिशानिर्देशों का पालन करना याद रखें! अगर आपका सिस्टम आपको जितना भी सोचना नहीं लगता है, उसे भी बदल दें, सुनिश्चित करें कि आप केवल एक सुसंगत दृष्टिकोण और सभी अनोखे और दिलचस्प
  • टिप्स

    • सार सोच का उपयोग करें कुछ नया आविष्कार करने का प्रयास करें अपने पास यादृच्छिक चीजों के बारे में सोचें, मूर्त या नहीं, और वे कैसे शक्ति बना सकते हैं या शामिल हो सकते हैं। इसे ज़्यादा मत करो या आप भ्रम पैदा करें।
    • मत सोचो कि आप कुछ ही सेकंड में एक जटिल जादुई प्रणाली बना सकते हैं। यदि आप एक साहित्यिक काम को प्रकाशित करना चाहते हैं तो इसमें समय लगेगा
    • ताओवाद जैसे ऐतिहासिक या धार्मिक विचारों से अपने जादू को आकर्षित करने की कोशिश करें। पाठकों को दुनिया में और अधिक शामिल किया जाएगा क्योंकि वे इसके साथ की पहचान करने में सक्षम होंगे।

    चेतावनी

    • सावधान रहें जब आप दूसरों के विचार उधार लेते हैं आपकी जादुई दुनिया को मूल होना होगा, लेकिन आप संभवत: पहले से तैयार किए गए विचारों का भी उपयोग करेंगे। रचनात्मक रहें और बैंगलियों से बचने का प्रयास करें
    • एक जादुई साजिश छेद (जैसे कि हैरी पॉटर के समय) में नहीं आने के लिए सावधान रहें एक अच्छी तरह से डिजाइन किए जादुई प्रणाली को समायोजन की आवश्यकता नहीं होती है।
    • यह देखना सुनिश्चित करें कि आपकी जादुई दुनिया अद्वितीय है और हाल ही में अन्य लेखकों द्वारा इसका उपयोग नहीं किया गया है आपको अन्यथा कानूनी परेशानी का खतरा होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सूचना का एक स्रोत
    • कल्पना और बहुत समय
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com