कैसे एक रेड क्रॉस स्वयंसेवी बनें

रेड क्रॉस एक धर्मार्थ संगठन है जो लोगों और उन क्षेत्रों को मानवतावादी सहायता प्रदान करता है जिनकी आवश्यकता है। संगठन आपदाओं के शिकार लोगों को सहायता प्रदान करता है और समुदायों को आपात स्थितियों के लिए तैयार, तैयार और जवाब देने में मदद करता है। पूरे विश्व में अंतर्राष्ट्रीय रेड क्रॉस के स्थानीय अनुभाग हैं और इतालवी रेड क्रॉस के प्रत्येक क्षेत्र में कार्यालय हैं। एक रेड क्रॉस स्वयंसेवक बनें और अपने स्थानीय स्तर पर या राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय परिचालन में आपकी सेवा प्रदान करने के अवसरों के बारे में जानें।

सामग्री

कदम

एक रेड क्रॉस स्वंयसेवक स्टेप 1 बनें शीर्षक वाली छवि
1
रेड क्रॉस मिशन के बारे में जानें स्वयंसेवक के रूप में रेड क्रॉस में शामिल होने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप संगठन के लक्ष्यों और उन लोगों को समझते हैं जिन्हें आप समर्पित हैं।
  • इतालवी रेड क्रॉस, cri.it की वेबसाइट देखें। अपने समुदाय में आपके द्वारा किए जाने वाले गतिविधियों के बारे में जानने के लिए अपनी स्थानीय शाखा के नेताओं से बात करें।
  • एक रेड क्रॉस स्वयंसेवी चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    संगठन द्वारा ऑनलाइन की गई गतिविधियां पढ़ें इतालवी रेड क्रॉस की वेबसाइट पर जाकर स्वयंसेवकों को सौंपी गई जिम्मेदारियों से परिचित हो जाओ, ताकि गतिविधियों के बारे में जानकारी मिल सके। यह पढ़ना एक घंटे से थोड़ा अधिक समय लगेगा।
  • एक बार होमपेज पर प्रवेश करने के बाद क्लिक करें "गतिविधि" और विभिन्न अनुभागों के माध्यम से स्क्रॉल करें सुनिश्चित करें कि आप जो कुछ भी पढ़ते हैं उसे पूरी तरह से समझें। उन सभी अनुभागों की समीक्षा करें, जिन पर आपको अभी भी संदेह है।
  • एक रेड क्रॉस स्वंयसेवक स्टेप 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    आप किस प्रकार के स्वयंसेवक की सबसे ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं यह स्थापित करें तीस से अधिक विशिष्ट क्षेत्रों में अधिकतर स्वयंसेवक अपनी सेवा प्रदान करने के लिए चुनते हैं।
  • यदि आप प्रशासनिक कार्य में अच्छे हैं, तो एक लिपिक नौकरी चुनें या मेल प्रबंधन, धन उगाहने, अनुदान और विशेष कार्यक्रमों के साथ सहायता करें। आप यह भी सोच सकते हैं कि आप अपनी स्थानीय शाखा के बोर्ड पर हैं अगर आपको लगता है कि आपके पास अच्छे नेतृत्व कौशल हैं
  • अगर आपको लगता है कि आपके पास अच्छे शिक्षण कौशल हैं, तो स्वयं को एक प्रशिक्षक की भूमिका में स्वयंसेवक के रूप में पेश करें। रेड क्रॉस स्वयंसेवकों को बच्चों में बच्चों की देखभाल, सतर्कता, प्राथमिक चिकित्सा, स्वास्थ्य और सुरक्षा को पानी में पढ़ाने के लिए उपयोग करता है।
  • हस्तक्षेप टीमों में शामिल होने से आपदा निवारण में भाग लें I यदि आप इस क्षेत्र में स्वयंसेवा करना चाहते हैं, तो हस्तक्षेप टीमों के लिए साइन अप करें और उन समुदायों की सहायता करें जो आपदाओं को रोकने और जवाब देने के लिए स्वयं को संगठित करें। आपको यात्रा करने की आवश्यकता हो सकती है
  • वह रेड क्रॉस द्वारा प्रदान की जाने वाली विशेष सेवाओं में एक स्वयंसेवक के रूप में काम करता है। यदि आप विशेष रूप से एचआईवी / एड्स, रक्त इकाइयों, बेघर समस्याओं और मानवीय काम में रुचि रखते हैं, तो एक परियोजना चुनें और शैक्षिक पहल, प्रशिक्षण गतिविधियों और अन्य सेवाओं में भाग लें।
  • एक रेड क्रॉस स्वंयसेवक स्टेप 4 बनें शीर्षक वाली छवि
    4



    संगठित गतिविधियों को तुरंत जानने के लिए और एक पीसी या स्मार्टफ़ोन से एक क्लिक से अपनी उपलब्धता दें "गैया प्रोजेक्ट", जो gaia.cri.it वेबसाइट पर जाकर पहुँचा जा सकता है।
  • यदि आप अभी तक स्वयंसेवक नहीं हैं, तो GAIA पोर्टल पर क्लिक करके सदस्यता लें "आकांक्षी शिलालेख": आपके पास उन पाठ्यक्रमों को देखने का अवसर होगा जो शुरू होने वाले हैं, अपने घर के निकटतम का चयन करें या जब कोई भी शुरू होगा
  • छवि रेड क्रॉस स्वयंसेवक बनें शीर्षक चरण 5
    5
    अन्य तरीकों से रेड क्रॉस की मदद करें। स्वयंसेवा के लिए पंजीकरण के अलावा, आप रक्तदान करने या दान करने के लिए दान करने के लिए साइन अप कर सकते हैं।
  • एक रेड क्रॉस स्वयंसेवी कदम 6 नामक छवि का चित्रण
    6
    मूल्यांकन करें कि आप इस गतिविधि को कितना समय समर्पित कर सकते हैं। स्वयंसेवक गतिविधियों के लिए अपने स्वयंसेवकों से क्या समय की प्रतिबद्धता की उम्मीद करते हैं और अपने समय के आधार पर आपके द्वारा उपलब्ध समय के साथ इसकी तुलना करने के लिए कृपया अपने स्थानीय अनुभाग से संपर्क करें।
  • एक रेड क्रॉस स्वयंसेवी कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    आवश्यक प्रशिक्षण करना आपकी स्थानीय शाखा आपको स्थानीय बचाव कार्यों (अग्निशमन हस्तक्षेप, आदि) में भाग लेने या राष्ट्रीय बचाव कार्यों में भाग लेने के लिए ट्रेनिंग (बाढ़, बाढ़, आदि से प्रभावित आबादी की सहायता) के लिए प्रशिक्षण देने की आवश्यकता कर सकती है। ।)।
  • टिप्स

    • अपनी स्वयंसेवा गतिविधि में अन्य लोगों को शामिल करें भर्ती मित्रों, परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों और उन्हें आपसे स्वयंसेवा करने के लिए आमंत्रित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com