कॉफी शॉप कैसे खोलें

यदि आपका सपना हमेशा एक कमरा खोलने के लिए रहा है, तो कैफेटेरिया खोलना सीखना सही उत्तर हो सकता है। इसके पीछे एक अच्छी परियोजना रखने के लिए, एक कैफेटेरिया खोलना बहुत लाभदायक हो सकता है। आपकी कॉफी शॉप एक ऐसी जगह बन सकती है जहां लोग आराम करने के लिए आते हैं, दोस्तों या परिवार के साथ समय बिताते हैं, त्वरित काट खाते हैं, या उनकी नवीनतम परियोजना पर काम करते हैं। इस तरह से एक व्यवसाय शुरू करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का संदर्भ लें।

कदम

1
एक व्यापार योजना और एक विपणन योजना फेंक ये बहुत महत्वपूर्ण पहलू हैं, क्योंकि वे आपको आपके व्यवसाय को शुरू करने और बढ़ावा देने का तरीका दिखाते हैं। इन दस्तावेजों की अक्सर समीक्षा करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप हमेशा ट्रैक पर रहते हैं। इन दस्तावेजों के बिना, आप आवश्यक वित्तपोषण की गारंटी नहीं दे पाएंगे।
  • 2
    कानूनी पहलुओं के बारे में जानें जो स्थानीय स्तर पर किसी व्यवसाय के उद्घाटन का संचालन करते हैं राज्य, क्षेत्रीय और नगरपालिका स्तर पर सभी लाइसेंस, बीमा कवरेज और अनिवार्य परमिट प्राप्त करें।
  • 3
    अपने व्यवसाय के लिए जरूरी वित्तपोषण सुरक्षित करें अपनी व्यावसायिक योजना में, आपने अपनी कॉफ़ी शॉप शुरू करने के लिए आवश्यक धन की राशि निर्धारित की है। निवेशकों से संपर्क करें, ऋण के लिए आवेदन करें और आपके पास उपलब्ध सभी पूंजी का उपयोग करें।
  • 4
    एक लोगो, ग्राफिक्स, व्यवसाय कार्ड, और आपको आवश्यक सभी प्रचार सामग्री बनाएं। यह आपको उन रंगों को संयोजित करने में मदद करेगा जो आप फर्नीचर, मेनू और अन्य प्रचारक मदों के लिए उपयोग करेंगे।
  • 5
    संभव स्थानों के लिए खोजें किराया या बिक्री के लिए उपलब्ध परिसर के बारे में पता करें अपने बजट के लिए आदर्श स्थान चुनें और ग्राहकों के लिए आदर्श स्थान प्रदान करें। यदि कमरे के पिछले गंतव्य एक और कैफेटेरिया थे, तो यह आपके लाभ के लिए जा सकता है क्योंकि आपको नवीकरण पर समय और पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा।
  • 6
    यदि आप ऐसा सोचते हैं तो फर्नीचर में आवश्यक बदलाव करें



  • 7
    अपने परिसर के प्रबंधन के लिए आवश्यक अतिरिक्त उपकरण खरीदें यदि कक्ष में तालिकाओं, कुर्सियाँ, बूथ, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के भुगतान के लिए पीओएस या अन्य आवश्यक उपकरण नहीं हैं, तो आपको उन्हें खरीदना होगा।
  • 8
    अपना मेनू बनाएं मेनू चुनें, और मूल्यों को परिभाषित करें
  • 9
    आपूर्तिकर्ताओं और वितरकों के साथ संपर्क में रहें अपने परिसर के प्रबंधन के लिए आवश्यक दैनिक भोजन और उत्पादों को उपलब्ध कराने के लिए, आपको सर्वोत्तम चैनलों को पहचानना होगा और सर्वोत्तम गुणवत्ता-मूल्य अनुपात के साथ ये वे आपूर्तिकर्ताओं और वितरकों हैं जिनकी आपको आवश्यकता होगी सभी भोजन, पेय, बर्तन, मेनू और विज्ञापन सामग्री की आवश्यकता होगी।
  • 10
    अपनी कॉफी शॉप को विज्ञापन और प्रचारित करें अगर कोई आपके अगले उद्घाटन के बारे में नहीं जानता है, तो आप वांछित मतदान तक पहुंचने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। अपने आप को दिखाएं, और आवाज स्पिन करें प्रेस, सोशल मीडिया, मुंह के शब्द और किसी भी अन्य विधि का उपयोग करें, जिसे आप अपने नए क्लब के बारे में बताने के लिए सोच सकते हैं।
  • 11
    किराया और भोजन और खाना पकाने स्टाफ प्रशिक्षित वे आपके कमरे की रीढ़ की हड्डी होंगे ग्राहकों के स्वाद को संतुष्ट करने के लिए आपको रसोई के कर्मचारियों पर भरोसा करना होगा, और कमरे के कर्मचारियों पर यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी कॉफी शॉप में रहना एक सुखद और आराम अनुभव बन जाता है।
  • 12
    जब आप तैयार हों, तो जगह खोलें जब सब कुछ तैयार हो जाता है, तो अपने कमरे को जनता के लिए खोलें रास्ते पर दुर्घटनाओं की स्थिति के लिए तैयार है, लेकिन जितनी जल्दी हो सके और सबसे अच्छा तरीके से उन्हें हल करने के लिए सक्रिय, और सामान्य वापस
  • 13
    एक वफादारी कार्ड, और निष्ठा कार्यक्रम प्रदान करें यह ग्राहकों को बनाए रखने का सिर्फ एक तरीका नहीं है उनकी जरूरतों को समझने और उनके साथ एक मजबूत संबंध बनाने के लिए यह एक महान उपकरण भी है। QR कोड के आधार पर कई वफादारी प्लेटफार्म हैं वे उपयोग करने के लिए बहुत आसान हैं, और भी सुविधाजनक इसे श्रद्धांजलि के रूप में न देखें: इसके बदले यह एक शक्तिशाली विपणन उपकरण है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com