कैट ट्रैप कैसे करें

चूंकि घरेलू बिल्लियां आम तौर पर निविदा और प्यारे जानवर हैं, वही जंगली बिल्लियों के बारे में सोचना इतना आसान है जो आपके पड़ोस में घूमते हैं। दुर्भाग्य से, यदि जंगली में छोड़ दिया जाता है, तो जंगली बिल्ली स्वयं और दूसरों के लिए हानिकारक हो सकती है जंगली आबादी तेजी से गुणा कर सकते हैं, एक खतरनाक जनसंख्या के लिए अग्रणी, भोजन और क्षेत्र है और इस तरह जोर meows, पुरुष बिल्लियों और अधिक ancora.Per से निपटने के बदबूदार मूत्र के रूप में अन्य खीज के लिए बिल्लियों के बीच एक लगातार प्रतियोगिता समस्याओं के कारण अपने पड़ोस में जंगली बिल्लियों से उन्हें फंसाने और उन्हें पशुपालन के लिए ले जाने के लिए उन्हें बाँझ बनाना या उन्हें फेंकने की सलाह दी जाती है।

कदम

विधि 1

एक बिल्ली जाल को तैयार
ट्रैप कैट्स स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
अपने पड़ोसियों से पूछिए कि वे बाहर खाना न छोड़ें। एक जंगली बिल्ली का पीछा करना एक समुदाय प्रतिबद्धता होना चाहिए। यदि आप अपने घर (और न कहीं अन्य) के लिए भोजन तलाशने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, तो आपको सफलता का अधिक मौका मिलेगा। इस तरह, जब उन्हें पकड़ने का समय आता है, तो वे आपके घर के पास सुरक्षित महसूस करेंगे और कुछ भी संदेह नहीं करेंगे। पड़ोसियों से आपकी मदद करने के लिए, वेल्डकैट्स के लिए भोजन छोड़ने से बचें - आप निश्चित रूप से जानवरों को ऐसे घर के चारों ओर भटकना नहीं चाहते हैं, जब आप जाल को स्थापित करते हैं
  • अपने पशुचिकित्सा को बताएं कि आप एक जंगली बिल्ली (या एक से अधिक) को फंसाने का इरादा रखते हैं और उसे यात्रा करने के लिए उसके पास ले आएँ चूंकि आप इसे "सटीकता" के साथ नहीं जानते हैं, जब आप उसे कैप्चर करने के लिए प्रबंधित करते हैं, हालांकि, किसी विशिष्ट तिथि के लिए कोई नियुक्ति नहीं करते हैं
  • ट्रैप कैट्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    हर शाम घर के बाहर भोजन छोड़ना शुरू करें। हर शाम को आसानी से पहुंचने वाली जगह में भोजन का कटोरा छोड़ दो। हर सुबह पकवान धो लें, फिर निम्नलिखित शाम को दोहराएं। बिल्लियों को अपने घर आने के लिए इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, भोजन को एक ही समय के बारे में और हर रात एक ही स्थान पर रखें।
  • भोजन के संदर्भ में यह कुछ ऐसी चीज का उपयोग करना उचित है जो सभी बिल्लियों के लिए स्वादिष्ट और मजबूत गंध है तेल में मछली ठीक हो जाएगी: ट्यूना, सैल्मन, मैकेरल और सार्डिन एक अच्छा विकल्प है। वे चिकन, जिगर और अन्य प्रकार के मांस के साथ ही बिल्लियों के लिए भोजन के डिब्बे के लिए भी उपयुक्त होंगे।
  • चित्र शीर्षक ट्रैप कैट्स चरण 3
    3
    उस इलाके के पास एक खुले जाल रखें जहां भोजन स्थित है, कुछ दिनों के लिए बिल्लियों, सामान्य रूप से, बेवकूफ जानवर नहीं हैं: यदि वे अचानक एक धातु के पिंजरे के बीच में अचानक भोजन होने लगते हैं तो वे संदिग्ध होंगे। जानवर को जाल और उसकी गंध के लिए इस्तेमाल करने के लिए, भोजन के पास कई रातों के लिए इसे उजागर करें। थोड़ी देर के बाद आप एक खुली जाल के अंदर भोजन की व्यवस्था करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • धीरज रखो - पिंजरे की उपस्थिति के लिए इस्तेमाल की गई बिल्ली पाने के लिए समय निकालने से इसे फँसाना आसान होगा।
  • एक मानक लाइव बॉक्स पशु जाल का उपयोग करने के लिए याद रखें उचित जाल प्रकारों पर और अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए अनुभाग की जांच करें (और उन पर जो नहीं मैं हूं)।
  • ट्रैप कैट्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    यदि संभव हो, तो समय की जांच करें जब बिल्लियों को एक या अधिक रातों के लिए खाएं। यदि आपके पास मौका है, तो जाल से करीब 6 मीटर की दूरी पर प्रतीक्षा करें (या, यदि संभव हो तो, किसी नज़दीकी खिड़की के पीछे)। उस समय का ध्यान रखें जब बिल्लियां खाने के लिए आती हैं - उनमें से प्रत्येक को एक नाम या संख्या दें, ताकि आप उन्हें पहचान सकें। समझने की कोशिश करें कि क्या विभिन्न बिल्लियों का जन्म जंगली या छोड़ दिया गया है। एक छोड़ी गई बिल्ली, वास्तव में, एक नया घर खोजने के लिए अधिक अवसर हो सकते हैं।
  • परित्यक्त बिल्लियों, सामान्य में:
    वे मनुष्यों को और अधिक सहज महसूस करते हैं
    वे सबसे अधिकतर अकेले होंगे
    वे सबसे अधिक संभावना एक दोस्ताना और खुले आसन (पूंछ ऊपर, नेत्र संपर्क, आदि) ले जाएगा
    वे और अधिक म्यूट करेंगे
    वे गंदा और उलझन में दिख सकते हैं (क्योंकि वे खुद को सफाई करने के लिए इस्तेमाल नहीं करते हैं)
  • जंगली बिल्लियों, बजाय:
    आम तौर पर उन्हें मनुष्यों से दूर रखा जाएगा
    वे शायद समूह या कालोनियों में रहेंगे
    वे और अधिक संभावना एक रक्षात्मक और तनावपूर्ण रवैया (पूंछ नीचे, आसन कम, आदि) ले जाएगा
    वे आम तौर पर चुप हैं
    वे अक्सर काफी साफ मंटले होंगे
  • ट्रैप कैट्स स्टेप 5 नामक छवि
    5
    जाल से पहले रात, भोजन का पर्दाफाश न करें भले ही जंगली बिल्ली अपने घर के पास खाने के लिए आदी हो गई हो, यह अभी भी संदिग्ध हो सकता है अगर यह एक जाल के अंदर भोजन खोजना होता। उसे अधिक काटने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, उसे एक दिन के लिए नहीं खिलाएं। ऐसा करने से अगली रात बहुत भूख लगी होगी, जिससे वह जोखिमों (जैसे जाल में प्रवेश करने के लिए) को और अधिक तैयार करने के लिए तैयार करेगा।
  • विधि 2

    एक मानव रास्ते में एक कैट ट्रैप करें
    ट्रैप कैट्स स्टेप 6 नाम वाली छवि
    1
    यदि आपके पास पहले से कोई नहीं है, तो एक जीवित पशु जाल खरीदें स्कंक, रैकून और अन्य छोटे परजीवी के लिए इस्तेमाल होने वाले लोग अच्छी तरह से करेंगे। जाल को एक लंबे, आयताकार लोहे के पिंजरे जैसा दिखना चाहिए, जिसमें एक ओर एक झुका हुआ दरवाजा होता है। जब बिल्ली को खाने के लिए, तब छोटा दरवाजा स्वचालित रूप से बंद हो जाएगा, जाल के पीछे रखा पैड पर बढ़ जाएगा इस प्रकार की डिवाइस आमतौर पर हार्डवेयर स्टोर में और शिकार सामग्री से निपटने वाले लोगों में बेची जाती है - सुनिश्चित करें कि आप एक खरीदते हैं जो एक वयस्क बिल्ली को रखने के लिए उपयुक्त है।
    • उनके आकार के आधार पर, जीवित पशु के जाल को € 20 और € 100 के बीच खर्च किया जा सकता है याद रखें कि एक भरोसेमंद जाल को पाने के लिए अधिक पैसा निवेश करने के लायक है किसी को सुधारने से पैसा बचाने की कोशिश न करें, जब तक कि आप कोई विशेषज्ञ न हों - आप बिल्ली को भागकर या चोट पहुंचा सकते हैं
  • ट्रैप कैट्स स्टेप 7 नामक छवि
    2
    एक फ्लैट और सुरक्षित क्षेत्र में चारा के साथ जाल रखें। रात के बाद रात जब आपने बिल्ली को नहीं खिलाया है, तो दबाव प्लेट के पीछे, बस एक तश्तरी या कुछ पेपर के अंदर जाल रखें, जिस स्थान पर आप जाल स्थापित करते हैं, वह आदर्श रूप से पूर्ण रूप से फ्लैट होगा, ताकि यह झुकाव या स्थानांतरित न हो, अगर बिल्ली अंदर जाती है, उसे डराता है और उसे बचता है
  • आप जाल के ऊपर कुछ भारी (जैसे एक चट्टान) जगह रख सकते हैं, यह अभी भी रखने के लिए और जब बिल्ली में प्रवेश करती है,
  • यद्यपि यह जरूरी नहीं है, यह उचित है कि फ्लावर के अंदर फर्श पर अखबार की एक पत्रिका को रखने के लिए, यह सबसे ठंडा धातु के फर्श को और अधिक आमंत्रित करने के लिए उपयुक्त है। जब भी आप जाल को उठाते हैं, तो यह बार के बीच से बचने के लिए बिल्ली के लिए भी मुश्किल हो जाएगा। भोजन के तरल के साथ अखबार की पत्रिका को व्यवस्थित करें, ताकि सुगंध में वृद्धि हो सके।
  • ट्रैप कैट्स स्टेप 8 नामक छवि
    3
    जाल के लिए एक छोटा खाना निशान तैयार करें चार या पांच मुट्ठी भर भोजन लें और उन्हें व्यवस्थित करें ताकि वे जाल के बाहर से अंदर तक जा सकें। इस आकर्षक व्यवस्था से बिल्ली को स्वेच्छा से कंटेनर में प्रवेश करने के लिए समझा जाएगा।
  • कुछ लोग अधिक आसानी से साफ करने के लिए, जाल के नीचे कार्डबोर्ड के एक टुकड़े को जगह पसंद करते हैं। यह महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन आप भोजन के निशान के साथ फर्श को गंदे से बच सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक ट्रैप कैट्स चरण 9
    4



    यदि आप चाहें, तो जाल को कवर करें कुछ विशेषज्ञ इस जाल को पोजीशन करने से पहले एक कपड़े के साथ कवर करने के विचार को पसंद करते हैं, जबकि अन्य इसके खिलाफ होते हैं। पक्ष में उन का मानना ​​है कि कपड़ा सहायता जाल छलावरण करने के लिए और भी पशु catturato.D`altra हिस्सा आश्वस्त करने के लिए कार्य करता है जो, हालांकि, इसके विपरीत मानते हैं कि बरकरार दृश्यता रखने के अंदर जाल यह बिल्ली मानता से रखने में मदद मिलेगी खतरे के रूप में यह तय करने के लिए आपके ऊपर है: यदि आप अगले चरणों का पालन करते हैं, तो किसी भी मामले में, यह कोई बड़ा अंतर नहीं करेगा।
  • अगर चुनना जाल को कवर करने के लिए, सुनिश्चित करें कि कपड़ा तंत्र में हस्तक्षेप नहीं करता है।
  • ट्रैप कैट्स स्टेप 10 नामक छवि
    5
    जाल को बार-बार जांचें आपको बस कुछ करना है यदि आप जाल के पास रहना चाहते हैं, तो अपने आप को बिल्ली को धमकाने से दूर तक दूर रखना सुनिश्चित करें मान लें कि आपने गोधूलि में जाल को स्थापित किया है, यह बिस्तर पर जाने से पहले "कम से कम" एक बार जांचने की सलाह है। उसके बाद, आपको अगली सुबह उठने के बाद ही इसे देखना होगा, यह देखने के लिए कि आपने कुछ पकड़ लिया है या नहीं। ध्यान रखें कि कुछ पशु अधिकारों के सलाहकार को भी और अधिक बार फंसे को नियंत्रित करने के लिए।
  • याद रखें: यह लंबे समय तक के लिए फंसे एक बिल्ली (या किसी अन्य जानवर) को छोड़ने के लिए अमानवीय है। अंदर, वास्तव में, जानवर के पास भोजन या पानी तक पहुंच नहीं होगी (जब तक कि आप इसे उनको पेश न करें), यह स्थानांतरित करने में सक्षम नहीं होगा और मूत्र और मल से दूर जाने में सक्षम नहीं होगा। भी, बहुत गर्म या बहुत ठंडे मौसम में, लंबे समय तक फंसे होने से खतरनाक हो सकता है और जानवर की मृत्यु हो सकती है, इसलिए जितनी बार संभव हो जाल को नियंत्रित करना बेहद जरूरी है।
  • चित्र शीर्षक ट्रैप कैट्स चरण 11
    6
    अमानवीय जाल का इस्तेमाल न करें इस लेख में, इस पल के लिए, हमने केवल मानक जीवित पशु जालों का उपयोग करने की सलाह दी है। यहां तक ​​कि अगर आप विकल्पों का उपयोग कर सकते हैं, किसी भी कारण से जानवरों को नुकसान या नुकसान पहुंचाए जा सकने वाले किसी भी कारण का उपयोग न करें। जाल में आप चाहिए बिल्कुल याद रखना से बचें:
  • इस्पात दांत के साथ जाल (भालू के लिए)
  • रस्सियों या केबलों के साथ जाल
  • जानवरों के शरीर को कुचलने वाले जाल
  • कोई भी जाल जो एक अंग पर जानवर को लटका देता है
  • विधि 3

    फँसा गए बिल्ली का प्रबंधन करें
    ट्रैप कैट्स स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    बिल्ली की स्थिति की जांच करें जब आप नोटिस करते हैं कि आपने इसे पकड़ लिया है, तो जाल की सतह पर किसी भी कैनवास को हटा दें और बिल्ली की स्वास्थ्य स्थिति की जांच करें। सावधान रहें: कुछ जानवर नरम हो सकते हैं, लेकिन जंगली बिल्लियों, जो लोगों के लिए नहीं उपयोग की जाती हैं, उत्तेजित हो सकती हैं। चोट या कुपोषण के लक्षणों के लिए देखो और तुरंत एक पशुचिकित्सा से संपर्क करें बिल्ली जितनी जल्दी हो सके पिंजरे को कवर करें: आप इसे शांत कर देंगे और आप इसे उत्तेजित होने से बचेंगे और शिकायत करने के लिए आवागमन करेंगे।
    • क्या आपको ध्यान देना चाहिए कि बिल्ली एक लैक्टेटिंग मादा है, इसे पशु चिकित्सक के पास ले लीजिए और जितना संभव हो उतना मुफ्त में छोड़ दें। इसका अर्थ है कि इस बिल्ली में पिल्ले हैं जो कि लंबे समय तक अपने लिए नहीं रह सकते हैं।
    • अगर आपको किसी पड़ोसी की बिल्ली या जंगली जानवर को पकड़ना है, तो उसे नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करके उसे छोड़ दें।
  • ट्रैप कैट्स 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    जाल को एक सुरक्षित क्षेत्र तक ले जाएं जब तक कि आप पशु चिकित्सक को बिल्ली न ले जाएं। यदि आप तुरंत इसे नहीं ले सकते, तो जानवरों को एक सुरक्षित लेकिन आश्रय में जगह दें, बच्चों और अन्य जानवरों से दूर रखें, जैसे गेराज या एक तहखाने जाल को कवर रखें ताकि पशु शांत हो सके। इससे भी महत्वपूर्ण बात, एक हाथ संरक्षण पहनता है (विशेषकर अगर यह एक जंगली बिल्ली है) ताकि आप खरोंच और सूक्ष्म जीवों से रक्षा कर सकें जो कि बिल्ली पर मौजूद हो सकते हैं।
  • आप जाल को लकड़ी या ईंटों के टुकड़े पर रखने की कोशिश कर सकते हैं, जमीन से इसे उठाने के लिए, मल को जमीन पर गिरने के लिए और पिंजरे के अंदर नहीं रहने दें। जाल के नीचे फर्श पर कुछ अख़बार शीट रखें
  • यदि आपके पास एक से अधिक जाल है और आप अन्य जानवरों को पकड़ने का इरादा रखते हैं, तो इसे एक ही स्थान पर रखें, इसे एक ही स्थान पर रख दें।
  • बिल्ली को खाना न दें अगर आपको जाल के दरवाजे खोलना पड़ता है, तो बिल्ली बाहर कूद सकती है और भाग सकती है, या आपसे खरोंच कर सकती है इसके अलावा, अगर पशु चिकित्सक किसी ऑपरेशन की सलाह देता है (जैसे नसबंदी या खारिज), तो बिल्ली एक खाली पेट पर है, तो प्रक्रिया आसान हो जाएगी।
  • ट्रैप कैट्स स्टेप 14 नामक छवि
    3
    जल्द से जल्द अवसर पर एक पशु चिकित्सक के लिए बिल्ली लाओ यहां तक ​​कि अगर फंस गई बिल्ली पूरी तरह से स्वस्थ दिखती है, तो जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास ले जाना महत्वपूर्ण होगा। Wildcats कभी कभी रोगों के वाहक हो सकते हैं, इसलिए वहाँ जोखिम भी एक मालूम होता है स्वस्थ पशु rabbia.Inoltre की तरह एक बेहद खतरनाक बीमारी से निरीक्षण किया गया है बिना बहुत संभव है कि बिल्ली आप मुक्त होगा अगर, खेलेंगे है कि है एक पशु चिकित्सक जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, जंगली बिल्लियों की बहुत अधिक आबादी आपके पड़ोस के लिए हानिकारक हो सकती है, जिसमें आप रहते हैं, इसलिए उन्हें गुणा करने से पहले जानवरों को बाँझ बनाना या घृणा करने की सलाह दी जाती है।
  • याद रखें कि कुछ विटर्स समुदाय के कल्याण के लिए जंगली बिल्लियों को बाँझ देने या उन्हें बाहर निकालने की छूट प्रदान करते हैं
  • यदि बिल्ली बीमार दिखती है या गंभीर चिकित्सा उपचार की जरूरत है, तो पशुचिकित्सक के साथ निर्णय लेने के लिए तैयार रहें कि क्या उसे दबाने के लिए या नहीं। एक जंगली बिल्ली के लिए, वास्तव में, एक गंभीर बीमारी का मतलब धीमा और दर्दनाक मौत हो सकता है।
  • ट्रैप कैट्स स्टेप 15 नामक छवि
    4
    बिल्ली नि: शुल्क एक पशुचिकित्सा द्वारा जाने के बाद, उसे ले जाइये कि आप उसे कैद कर चुके हैं और जाल को खोलें। हाथ संरक्षक का उपयोग करें बिल्ली को अकेला बाहर जाने दो - नमस्ते कहने के लिए उसे दुखी मत करो
  • नहीं जब आप इसे छोड़ते हैं तो एक अज्ञात स्थान पर बिल्ली लाएं। बिल्ली भ्रमित हो सकती है, खो सकती है और मर सकती है
  • बिल्ली को रिहा करने के बाद, साबुन और पानी के साथ जाल और हाथों को धो लें।
  • टिप्स

    • यदि आप बिल्लियों को रात में फँसाने की कोशिश करते हैं, तो अनदेखी बाधाओं पर फिसल या गिरने से बचने के लिए आप के साथ एक मशाल ले लो। इससे आपको दूर से नियंत्रण में जाल रखने में मदद मिल सकती है।
    • यदि आप अपने पिल्लों के लिए दूध का उत्पादन करने वाली एक महिला को फंसाने के लिए गए थे, तो उन्हें खोजना और समझना महत्वपूर्ण है कि क्या वे दाना छोड़ने के लिए पर्याप्त हैं (4-6 सप्ताह)। अन्यथा आपको उन्हें कैप्चर करना होगा और स्तनपान के विकल्प के साथ उन्हें खिलाना होगा।
    • एक जंगली बिल्ली को फँसाने के बाद, इसे पिंजरे से बाहर निकालने की कोशिश मत करो: यह आप को काट सकता है।

    चेतावनी

    • अपने पालतू जानवरों से संपर्क करने से पहले कपड़े बदल दें: जंगली बिल्लियों द्वारा लाया गया रोगों को फैलाने का जोखिम। अन्य कपड़े दूषित होने से बचने के लिए कपड़े अलग से धोएं यदि संभव हो तो ब्लीच का उपयोग करें।
    • कुछ बीमारियां प्रारंभिक रूप से अजैविक हैं अपने पालतू जानवरों से बिल्लियों और बिल्ली के बच्चे को दूर रखना सुनिश्चित करें और उन्हें अपने पशु चिकित्सक द्वारा जांच कर लें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लाइव जानवरों के लिए ट्रैप
    • मशाल
    • दस्ताने और सुरक्षात्मक कपड़े
    • कवर कंटेनर के साथ कैट व्यंजन
    • चम्मच
    • अख़बार
    • लकड़ी या ईंट
    • पिल्लों के लिए दूध (यदि आवश्यक हो)
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com