काटने के लिए नहीं कैसे एक पिल्ला सिखाओ

क्या आपके पिल्ला का काटा जाता है? यदि जवाब सकारात्मक है, तो आपको जानवर के आत्मसम्मान में हस्तक्षेप किए बिना, इस व्यवहार को जल्दी से बाधित करना होगा। सौभाग्यवश, अपने प्यारे दोस्त को सिखाने के लिए बहुत सारी तकनीकों हैं कि उन्हें काट करना बंद कर देना चाहिए और ये सभी सही व्यवहार के सकारात्मक सुदृढीकरण पर भरोसा करते हैं। एक बार जब आप थोड़ा कुत्ता को काटने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया है, तो आप उसे और अधिक मजेदार चीजें सिखाने में सक्षम होंगे, जैसे कि पालन करना सरल आज्ञाएं

.

कदम

भाग 1

काटने के लिए नहीं पिल्ला सिखाना
छवि का शीर्षक ट्रेन एक पिल्ला न टू बाइट चरण 1
1
लगातार काटने के लिए प्रतिक्रिया जब भी पशु आपको देता है "के काटने" शब्द का उच्चारण करें "नहीं!" एक फर्म टोन के साथ फिर चले जाओ और पिल्ला की अनदेखी करें जुआ से सामाजिक अलगाव और रुकावट पैक जानवरों के लिए प्रभावी दंड का एक रूप है। जब भी काटने बहुत मजबूत है आप भी कर सकते हैं yelp यह आप के लिए अजीब लग सकता है, लेकिन एक ही कूड़े के भाई बहाने जोर से रो रहे हैं, जब वे एक और नमूने से जोरदार काट लेते हैं। जब किसी कुत्ते ने अपने दांतों को डूबते हुए चिल्लाते हुए बहुत युवा पिल्ला के साथ संवाद करता है, जब कोई गेम स्वीकार्य हो और जब ऐसा नहीं होता।
  • अपने बच्चों को चीखें, चलाने या झपकी न करने के लिए सिखायें, क्योंकि इस तरह पिल्ले में शिकारी के प्राकृतिक वृत्ति को ट्रिगर किया जा सकता है और अन्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं। बच्चों को शांत रहना चाहिए और उनके हाथ अपने शरीर के करीब रखना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाली ट्रेन ए पिल्ला न टू बाइट स्टेप 2
    2
    कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए खराब स्वाद निवारक का प्रयोग करें। अपने बालों के साथ खेलना शुरू करने से पहले, शरीर के क्षेत्रों और उन कपड़ों पर एक निवारक स्प्रे करें जो आपके कुत्ते को दुर्व्यवहार से प्यार करता है। जब यह काटना शुरू होता है, तो रोकें और इसके लिए खराब स्वाद पर प्रतिक्रिया करने के लिए प्रतीक्षा करें। एक बार जब वह काटना बंद कर देता है, उसकी प्रशंसा करता है और खेलता रहता है। किसी भी शेष उत्पाद को हटाने के लिए साबुन और पानी के साथ अपना हाथ अच्छी तरह से धोना याद रखें
  • इन बाधाओं में हम स्प्रे अल याद "coloquintide", इस "विक की वाष्प रबर", मेलेलाका तेल या सफेद सिरका इन उत्पादों को अपने हाथों पर फैलाने के लिए उन्हें अनअप्तीकरण करना
  • छवि शीर्षक वाली ट्रेन ए पिल्ला न टू बाइट स्टेप 3
    3
    अपने शुरुआती खिलौनों पर पिल्ला का ध्यान रखें। जब वह शांत हो जाता है, तो उससे बात करें और उसे लाड़ देना। अपना हाथ उसके मुंह से दूर रखें यह बहुत उत्तेजित करने से बचने पिल्ला के साथ खेलना शुरू करें इस बार पशु को संलग्न करने के बजाय हाथों के बजाय खिलौने का उपयोग करें। वाहक खेल से शुरू करें, इसलिए खिलौने को आप से दूर फेंक दें और अपने हिंसक प्रवृत्ति को एक सकारात्मक और मजेदार गतिविधि में लें। खिलौना प्रशिक्षण के दौरान या एक ब्रेक के रूप में इनाम के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है और आप अपने हाथों को कुत्ते के दांतों से सुरक्षित रखने की अनुमति देता है।
  • कुछ प्रशिक्षकों का सुझाव है कि कुत्ते के साथ युद्ध के टग खेलना। इस तरह से जानवर सीखता है कि यह एक मजेदार गेम है, लेकिन आपके द्वारा नियंत्रित है, खिलौना के दूसरी तरफ इंसान। खेल के नियमों का सम्मान नहीं किया जाता है, तो मज़ा रुक जाता है, ताकि हर कोई सुरक्षित रह सके।
  • छवि शीर्षक वाली ट्रेन ए पिल्ला न टू बाइट स्टेप 4
    4
    निगरानी प्रशिक्षण के दौरान सुरक्षित रूप से खेलते हैं कभी खेलते नहीं एक काटने पिल्ले के साथ भी किसी न किसी। एक बहुत खूनी गतिविधि उसके व्यवहार को प्रोत्साहित करती है और उसके दिमाग में इसे ठीक करती है कभी अपने हाथों का उपयोग न करें जैसे कि वे खिलौने थे। कुत्ते के साथ खेलते समय भी बच्चों को ध्यान से जांच करनी चाहिए बच्चे उन्हें प्रशिक्षित करने में सक्षम नहीं हैं और दुर्घटनाएं हो सकती हैं।
  • बच्चों को जानवरों के साथ युद्ध के टग खेलने की अनुमति न दें, जब तक कि कोई वयस्क मौजूद न हो, कुत्ते नियमों को पूरी तरह से जानता है और केवल तभी कुत्ते के आकार के खेल के दौरान बच्चों को कोई खतरा नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक ट्रेन ए पिल्ला न टू बाइट चरण 5
    5
    बहुत गंभीर मामलों में, स्प्रे बोतल का उपयोग करें जब काटने असाधारण रूप से मजबूत या निरंतर होता है, तो एक स्प्रे बोतल काम रखो। एक निर्णय के साथ "नहीं!" व्यवहार को रोकने के लिए पानी के स्प्रे के साथ स्नौवर पर। नोजल सेट करें ताकि यह एक सज्जन स्प्रे का उत्सर्जन करता है और न कि पानी का एक शक्तिशाली जेट - आप पिल्ले को आश्चर्यचकित करना चाहते हैं और उसे चोट नहीं पहुंचा सकते पता है कि कुत्ते आपके व्यक्ति के साथ स्प्रे को जोड़ सकते हैं और आप से सावधान रहना सीख सकते हैं।
  • बोतल के साथ जानवर को डराओ और भय को भड़काना न करें। आपको ऐसी स्थिति बनाने की ज़रूरत नहीं है जहां कुत्ते केवल अच्छी तरह व्यवहार करता है यदि आप स्प्रे बोतल धारण करते हैं



  • छवि शीर्षक वाला ट्रेन एक पिल्ला न टू बाइट चरण 6
    6
    सही व्यवहार का इनाम। हमेशा पिल्ला की प्रशंसा करना याद रखें जब उसका अच्छा व्यवहार होता है, कुंठित होता है और बहुत प्यार होता है अपने इच्छित व्यवहार को सुदृढ़ करने के लिए पुरस्कार का उपयोग करें उदाहरण के लिए, यदि कुत्ते ने एक खिलौना छोड़ने के आदेश को ठीक से जवाब दिया, तो कहने का प्रयास करें "हाँ!" या "अच्छा कुत्ता!"। मौखिक पुरस्कार पूरी तरह से काम करता है जब आप अपने वाग्गिंग दोस्त के साथ खेल रहे हों और आपके हाथों में खिलौनों के साथ कब्जा हो सकता है।
  • याद रखें कि अब से आप पिल्ला के माता-पिता हैं यह आपकी जिम्मेदारी है कि उन्हें एक सुखी, स्वस्थ और संतुलित परिवार के सदस्य बनने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • भाग 2

    पिल्ला काटने पर अधिक जानकारी
    छवि शीर्षक वाली ट्रेन एक पिल्ला न टू बाइट चरण 7
    1
    समझ कैसे पिल्ले काटने के लिए सीखना काट कुत्तों के लिए काफी स्वाभाविक है, क्योंकि यह उनके विकास और विकास प्रक्रिया का हिस्सा है। वे आम तौर पर झुंड के अन्य सदस्यों से काटने, वयस्क नमूनों सहित, को रोकने के लिए सीखते हैं। साथियों के साथ खेलने के माध्यम से, कुत्ते सीखते हैं कि उन्हें गंभीर दुर्घटनाओं से बचने के लिए काटने की ज़रूरत नहीं है। यदि कोई पिल्ला खुद को नियंत्रित नहीं कर सकता या दूसरों को काट न दे, तो झुंड के सदस्य इसे अधिक गंभीर रूप से दंडित करेंगे, ज्यादातर समय बल्कि आक्रामक काटने के साथ।
    • यदि वह अपने पैक दोस्तों के हस्तक्षेप के लिए तेज़ी से नहीं सीखते हैं, तो वे अपने शैक्षिक हस्तक्षेप में निश्चित रूप से अधिक निर्णायक हो जाते हैं और जब तक कि जानवर स्वीकार्य तरीके से व्यवहार नहीं करता है।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन ए पिल्ला न टू बिट का चरण 8
    2
    काटने के लिए नहीं पिल्ला शिक्षण के महत्व को समझें। यदि आप उसे इस व्यवहार के साथ दृढ़ रहने के लिए अनुमति देते हैं, तो आप नियंत्रण खो सकते हैं और कुत्ते को कभी नहीं रोकना सीखना होगा। वयस्कता पहुंचने के बाद, यह बदले में, अन्य व्यवहार समस्याओं को गति प्रदान कर सकता है। यदि आपको संदेह है कि कुत्ते को डर या क्रोध में काट रहा है, तो एक कुत्ते व्यवहारवादी से संपर्क करें जो इस प्रतिक्रिया को रोकने में मदद कर सकता है।
  • पिल्लों को लोगों या अन्य जानवरों को काटने के लिए बिल्कुल स्वीकार्य नहीं है, जब तक कि उन्हें शारीरिक रूप से लुप्तप्राय न हो और स्वयं का बचाव करना पड़े।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन एक पिल्ला न टू बाइट चरण 9
    3
    यदि आपका पालतू काटा जाता है, तो आवश्यक सुरक्षा उपायों को लें। अगर आप इस व्यवहार को सुधारने के लिए प्रोग्राम शुरू करने के लिए अपने आप को एक योग्य प्रशिक्षक के पास सौंप दिया है, तो टोकरी में एक थूथन को रखने पर विचार करें। पिल्ला जल्दी से थूथन के लिए धन्यवाद काटने या निबटने बंद करने के लिए सीखना होगा- हालांकि, इस विधि की सिफारिश नहीं है अगर आपने एक स्पष्ट प्रशिक्षण दृष्टिकोण स्थापित नहीं किया है और यथार्थवादी लक्ष्यों को निर्धारित किया है। यदि थूथन को सही तरीके से पेश नहीं किया गया और प्रयोग किया जाता है, तो पिल्ला लोगों के लिए और भी अधिक खतरनाक हो जाएगा, खासकर उन लोगों के लिए जो इसे लगाने की कोशिश करते हैं
  • कुत्तों के साथ अकेले बच्चों को अकेला न छोड़ें, न ही उन नमूनों के साथ भी जो कि प्रतीत होता है "विनम्र"। आपको कुत्ते को अलग करना चाहिए और / या उसे वाहक में रखना चाहिए जब एक जिम्मेदार वयस्क मौजूद न हो।
  • टिप्स

    • पिल्ला को जितना संभव हो उतना समरूप बनाने में सहायता करें मुझे एक सकारात्मक वातावरण में अन्य कुत्तों और कई लोगों से मिलना चाहिए। उन्हें अभी भी बहुत ही युवा जबकि नए अनुभव दे। जल्दी एक आज्ञाकारी पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करें और उसे परिवार में अपने स्थान का याद दिलाएं।
    • यदि पिल्ला को अपनी मां से बहुत जल्दी से स्थानांतरित कर दिया गया है, तो वह तब नहीं सीख सकता जब वह काटने से अतिरंजना करता था।
    • पिल्लों में अंतिम दंत चिकित्सा चौथी माह की आयु (लगभग सोलह हफ्तों) के लिए विकसित होती है। इस कारण से आपको इस युग के पहले इस व्यवहार को प्रबंधित और सही करने में सक्षम होना चाहिए, क्योंकि निश्चित दांतों से मानवीय त्वचा को खराब नुकसान हो सकता है।
    • छोटे आकार के पिल्ले भी बहुत बुरी तरह से कर सकते हैं। छोटे नस्ल के कुत्ते को नजरअंदाज न करें जो काटते हैं, सोचते हैं कि यह आकार के कारण महत्वपूर्ण नहीं है। चाहे बड़े या छोटे कुत्ते हों, यह एक ऐसा व्यवहार है जिसे जल्द से जल्द रोका जाना चाहिए, भविष्य में ज्यादा गंभीर काटने से बचने के लिए।
    • यदि आप एक नियंत्रित वातावरण में इस प्रकार के पिल्ला का प्रबंधन करने के लिए एक उत्कृष्ट समाधान की तलाश कर रहे हैं, तो उसे एक गेम में शामिल करने पर विचार करें "कुत्ते बालवाड़ी", जहां यह हमेशा पर्यवेक्षण किया जाता है।

    चेतावनी

    • यदि आपने स्प्रे बॉटल का उपयोग करने का फैसला किया है, तो पिल्ला भड़कना और / या पानी की आवाज से डरना सीख सकता है।
    • एक पिल्ला का प्रबंधन करने के लिए कई तकनीकें होती हैं, क्योंकि सभी जानवर नहीं होते हैं और सभी लोग समान विधि से सही तरीके से प्रतिक्रिया नहीं देते हैं। यदि आप या परिवार के अन्य सदस्य शारीरिक रूप से खतरे में हैं या आप पिल्ला से डरते हैं, तो तुरंत उन्हें प्रमाणित कुत्ता ट्रेनर या व्यवहारवादी डॉक्टर अब आप इस व्यवहार को ठीक करने के लिए इंतजार करते हैं और इससे भी बदतर हो जाएगा, इस प्रकार चोट के खतरे को बढ़ाना
    • यदि आप जानवरों में एक वास्तविक आक्रामक रुख देख रहे हैं, तो पशु चिकित्सक से परामर्श करें जो इस तरह के व्यवहार को सही ठहराने के लिए कोई भी चिकित्सा कारण बता सकता है। चिकित्सक एक व्यवहारवादी से संपर्क करने के लिए आपको सलाह भी दे सकता है
    • सावधान रहें जब आप कुत्ते को स्प्रे करते हैं यदि पानी का जेट मजबूत है और न केवल स्प्रे, तो आप इसे चोट पहुँचा सकते हैं और स्थिति को बदतर बना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com