कैसे अपने कुत्ते को रोकने के लिए ऊब होने से

बोरियड कुत्ते व्यवहार समस्याओं के सबसे आम कारणों में से एक है इस जानवर सहज है, वास्तव में एक सक्रिय और गतिशील रास्ता में रहने के लिए, हजारों वर्षों से (उदाहरण के लिए, खेती की तलाश में और में आदमी के पक्ष में काम कर) इस स्वाभाविक प्रवृत्ति को पूरा करने के नस्ल की गई है लाया जाता है। आज, के रूप में पशु क्रूरता निवारण (ASPCA, पशु क्रूरता निवारण के लिए अमेरिकन एसोसिएशन), घर में रहने वाले कुत्तों का सबसे आम गतिविधि के लिए अमेरिकन सोसायटी द्वारा प्रदर्शन सोफे पर lounging है। यह आलेख आपको विभिन्न तरीकों से प्रस्तुत करता है जिसमें आप अपने प्यारे दोस्त को अधिक सक्रिय जीवन जीने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं और अप्रिय, और कभी-कभी विनाशकारी व्यवहार को रोक सकते हैं जो नतीजे से उत्पन्न होती है।

कदम

विधि 1

एक साथ होना
इमेज का शीर्षक अपने कुत्ते को रखने के लिए ऊब होने से चरण 1
1
अपने कुत्ते के साथ अधिक समय व्यतीत करें यदि आप काम पर नहीं हैं या दूसरी चीजें करने में व्यस्त हैं, तो अपने चार-पैर वाले दोस्त से कुछ करने के लिए उसे ऊब होने से बचाने के लिए व्यवस्थित करें खेल की गतिविधियां खेल से बाहरी अभ्यासों में भिन्न हो सकती हैं उसके साथ समय बिताने के द्वारा, आप उसे सक्रिय रहने के लिए और एक ही समय में एक सक्रिय जीवनशैली से लाभ के लिए अनुमति देंगी, जिस पर वह स्वाभाविक रूप से इच्छुक है।
  • बिग बॉस होने के कारण अपने कुत्ते को रखें
    2
    चलना या एक साथ चलना जब आप जॉगिंग कर रहे हों या कम से कम एक बार एक दिन में चार चरणों में अपने कुत्ते को लेने का प्रयास करें। इस तरह से आप दोनों के आकार में बने रहेंगे और उसे एक ही समय में बाहर की दुनिया की तलाश में जाने की अपनी प्राकृतिक इच्छा को पूरा करने की अनुमति मिलेगी। समय-समय पर मार्गों को बदलने और नए स्थानों पर जाने के लिए बेहतर है, ताकि आप विभिन्न गंध और परिदृश्य के संपर्क में रह सकें।
  • इमेज का शीर्षक अपने कुत्ते को रखने से ऊब होने के चरण 3
    3
    अपने कुत्ते के साथ यात्रा करें अपने कुत्ते के साथ यात्रा करना एक और शानदार तरीका है, जब आप एक साथ होते हैं तो ऊब नहीं होने से बचें। आपके पास उपलब्ध समय पर निर्भर करते हुए, आप इसे थोड़ा कार की सवारी (कुत्ते से प्यार करते हैं) और सुपरमार्केट में ले सकते हैं, या आप उसके साथ लंबी छुट्टी कर सकते हैं।
  • उसके साथ छुट्टी पर जाने से पहले, सुनिश्चित करें कि सभी टीकाकरण कॉल किए गए हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए उन्हें पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। अपने स्वास्थ्य कार्ड को अपने साथ लें और याद रखें कि कुछ मामलों में आपको मूल और स्वास्थ्य के प्रमाण पत्र की आवश्यकता होगी।
  • एक वाहक खरीदें यह कार से यात्रा करते समय कुत्ता को सुरक्षित रखता है और हवाई यात्रा के लिए आवश्यक है।
  • सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता उचित पहचान प्लेट से लैस है, यदि वह छुट्टी के दौरान खो जाता है
  • यदि आप कार से यात्रा करते हैं, तो अपने प्यारे दोस्त की सुरक्षा और सुरक्षा प्रदान करें। व्यवहार में, आपको कार की बीमारी से पीड़ित होने से बचने के लिए उसे खाली पेट पर छोड़ देना चाहिए। इसके अलावा, अपनी सुरक्षा के बारे में सावधान रहें, इसलिए उसे कार की खिड़की से अपने सिर को छोडने की अनुमति न दें। कई स्टॉप करें और इसे बंद वाहन में बिना पहुंच से बाहर छोड़ दें, विशेष रूप से गर्मियों में जब एक जोखिम होता है कि यात्री डिब्बे के अंदर का तापमान काफी बढ़ जाएगा
  • कुत्तों के परिवहन के प्रावधानों के बारे में जानने के लिए एयरलाइन, क्रूज़ कंपनी, रेलवे लाइन या बस सेवा से परामर्श करें, क्योंकि सभी कंपनियां इसे अनुमति नहीं देतीं और यात्रा के दौरान प्रत्येक के लिए विशेष उपाय लागू किए जा सकते हैं।
  • बिग बॉस होने के कारण अपने कुत्ते को रखें
    4
    अपने कुत्ते के साथ खेलते हैं। एक साथ खेलना, आप आगे बढ़ते रहेंगे और, इसलिए अच्छे स्वास्थ्य में। इस तरह, आपके रिश्ते को भी लाभ होगा
  • इमेज का शीर्षक अपने कुत्ते को रखने के लिए ऊब होने से कदम 5
    5
    युद्ध के टग खेलें रस्सी को खींचकर मज़े करना यह गेम उपयोगी है क्योंकि यह आपके प्यारे दोस्त को उसके मुंह से वस्तुओं को पकड़ने और खींचने के लिए अपनी प्राकृतिक वृत्ति को संतुष्ट करने की अनुमति देता है। में यह पेज (अंग्रेजी में) आप एएसपीसीए द्वारा उत्पादित एक उपयोगी गाइड से परामर्श कर सकते हैं कि युद्ध के टग खेलने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाए।
  • इमेज का शीर्षक अपने कुत्ते को रखने के लिए ऊब होने के चरण 6
    6
    गेंद को टॉस करें गेंद को ठीक करने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ यह गेम एकदम सही है यदि आप बहुत अधिक स्थानांतरित नहीं करना चाहते हैं और उसी समय आप चाहते हैं कि आपका चार-पैर वाले दोस्त आकार में बने रहें। गेंद को ठीक करने के लिए आपको उसे कैसे सिखाना सीखने के बारे में उपयोगी मार्गदर्शिका मिल सकती है यह पेज (अंग्रेजी में)
  • छवि को शीर्षक से रखें अपने कुत्ते को ऊबड़ कदम 7 होने से
    7
    छुपाएं और तलाश करें उसे छिपाने और तलाशने के लिए आमंत्रित करें चूंकि वह आपके लिए खोज करने के लिए मजबूर हो जाएगा, इसलिए यह गेम अपना दिमाग काम करेगा। उन्होंने यह भी गंध की भावना का उपयोग करने की संभावना प्रदान करता है पढ़ने की कोशिश करो इस गाइड (अंग्रेजी में) छिपाने और तलाशने के लिए अपने कुत्ते को पढ़ाने के लिए।
  • इमेज का शीर्षक अपने कुत्ते को रखने के लिए ऊब होने के चरण 8
    8
    छिपा वस्तुओं को खोजने के लिए खेलो सुनिश्चित करें कि आपके पास मज़े की पहचान है जहां आपने कुछ छिपा दिया है यह गेम छिपाने और तलाश करने के समान है, इस तथ्य को छोड़कर कि उसे पहले छिपा वस्तुओं को ढूंढना होगा विभिन्न छुपा स्थानों (उदाहरण के लिए, फर्नीचर पैर के पीछे) में इनाम सिस्टम और उन्हें खोजने के लिए अपने कुत्ते को सिखाना। यह गेम उसे शक्तिशाली नाक का उपयोग करने के लिए उत्तेजित करता है एएसपीसीए बताती है कि अगर आप इसे गंध की भावना का लाभ लेने का मौका देते हैं तो यह काफी थका जा सकता है!
  • इमेज का शीर्षक अपने कुत्ते को रखने के लिए ऊब होने के नाते चरण 9
    9



    सुनिश्चित करें कि आप किसी ऑब्जेक्ट का पीछा करते और कब्जा करते हैं। रस्सी के लिए अपने पसंदीदा खिलौनों में से एक को टाई करने का प्रयास करें और जब आप उसे हवा में घुमाएं या उसे जमीन पर खींच दें, तो उसे पीछा करने दें। आप पालतू जानवरों की दुकान पर इस तरह का मनोरंजन करने के लिए डिज़ाइन विशेष रूप से एक खिलौने खरीद सकते हैं।
  • विधि 2

    उन्हें अकेले खेलने के लिए प्रोत्साहित करें
    इमेज का शीर्षक अपने कुत्ते को रखने के लिए ऊब होने से 10 कदम
    1
    कुछ स्वस्थ गतिविधि का आविष्कार करें जो आप अकेले कर सकते हैं यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपका कुत्ता विनाशकारी या लापरवाह व्यवहार नहीं लेता, जब वह घर से दूर हो, तब उसे कुछ उपयुक्त असाइनमेंट देना है। इस तरीके से आप उसे गति में रहने के लिए अपनी प्राकृतिक वृत्ति को संतुष्ट करने में मदद करेंगे और साथ ही आप यह सुनिश्चित करेंगे कि वह विनाशकारी और हानिकारक गतिविधियों की देखभाल न करें।
  • इमेज का शीर्षक अपने कुत्ते को रखने के लिए ऊब होने से कदम 11
    2
    भोजन से भरने के लिए खिलौने खरीदें एक शानदार तरीका वातावरण में कुत्ते के भोजन के लिए शिकार है अनुकरण करने के लिए, इंटरैक्टिव खिलौने जिसमें आप भोजन और पुरस्कार जगह कर सकते हैं का उपयोग पशु के बिना उनकी सामग्री के लिए आसान पहुँच दे रहा है। अंदर क्या है निकालने के लिए प्रतिबद्ध करके, वह उसे जन्मजात एक तरह से लगभग एक जब वह भोजन प्राप्त करने के है प्रकृति में जगह में है कि डालता है के समान में शिकार करने के लिए इच्छा को संतुष्ट कर सकते हैं।
  • इस प्रकार के खिलौने कुत्ते को स्वस्थ तरीके से शिकार करने की अनुमति देते हैं क्योंकि वे भोजन का उपयोग करने के लिए आवश्यक शारीरिक कौशल (उदाहरण के लिए, लात मारना, निबटने, रोलिंग) को प्रोत्साहित करते हैं। इसके अलावा, वे जानवर पर एक शांत प्रभाव भी पैदा करते हैं क्योंकि वे चबाने और चाट से व्यस्त रहते हैं।
  • इस तरह के खिलौने का उपयोग कैसे करें, यह जानने के लिए समय दें। धीरे-धीरे प्रयासों की मात्रा को बढ़ाने के लिए जो भीतर निहित है अगर आपके कुत्ते को कटोरे में दिए गए भोजन के लिए प्रयोग किया जाता है, तो यह पता लगाने में थोड़ा और समय लगेगा कि वह इन पहेली को सुलझाने के लिए मज़ेदार कैसे हो सकता है धीरज रखो जैसा कि आप सीखते हैं कि बिना भीड़ का उपयोग कैसे करें।
  • भोजन (सबसे प्रसिद्ध ज्ञात ब्रांड कांग) को भरने के लिए इंटरैक्टिव खिलौने का उपयोग करने के तरीके के बारे में विस्तृत निर्देशों के लिए, इस पर जाएं जगह.
  • इमेज का शीर्षक अपने कुत्ते को रखने के लिए ऊब होने से कदम 12
    3
    कुत्ते के भोजन को छिपाने के लिए उन्हें सिम्युलेटेड वातावरण में शिकार करने के लिए प्रोत्साहित करें। घर के स्वादिष्ट पुरस्कार और इंटरैक्टिव खिलौनों पर छिपाकर इसे उत्तेजित करें कि आप भोजन के साथ भर सकते हैं यह घर छोड़ने से पहले भोजन को छिपाने के लिए बेहतर होता है, जिससे कि कुत्ते को इसे ढूंढने में मजा आता है जब आप बाहर निकलते हैं। इस क्रियाकलाप को बगीचे में बनाकर विविधता लाने की कोशिश करें, ताकि यह घर के अंदर और घर के बाहर भोजन के लिए शिकार कर सके। अधिकांश कुत्तों को घास में क्रोकेट्स खोजने के द्वारा खेलना पसंद है।
  • इमेज का शीर्षक अपने कुत्ते को रखने के लिए ऊब रहा कदम 13
    4
    चबाने के रास्ते से सभी कुत्तों में सहज वृत्ति होती है ताकि वे चबा सकें। एएसपीसीए बताता है कि चबाने में इन जानवरों को मजबूत जबड़े और दांत साफ रखने में मदद मिलती है, वास्तव में दोनों जंगली कुत्तों और जो लोग घर पर रहते हैं वे काफी वक्त बिताते हैं। इसलिए, अपने प्यारे दोस्त उचित वस्तुओं पर चबाने के लिए उत्तेजक, न केवल मदद मजबूत जबड़े और दांत को बनाए रखने के स्वच्छ, लेकिन यह भी साज-सामान है कि आप अपने शक्तिशाली दाँत से बचाने के लिए चाहते हैं के ऊपर तोड़ पाएगा।
  • विधि 3

    अन्य कुत्तों के साथ इंटरेक्शन को प्रोत्साहित करें
    छवि के शीर्षक से अपने कुत्ते को रखने के लिए ऊब रहा कदम 14
    1
    उन्हें अन्य कुत्तों के साथ बातचीत करने का मौका दें। कुत्तों, जैसे लोग, सामाजिक जानवर हैं जो अपने पड़ोसियों के साथ समय बिताना पसंद करते हैं। इसलिए, अपने चार-पैर वाले मित्र को अन्य कुत्तों के साथ खेलने की अनुमति दें, जिससे उन्हें उनके साथ बातचीत करने का मौका मिले।
  • इमेज का शीर्षक अपने कुत्ते को रखने के लिए ऊब होने से कदम 15
    2
    अपने कुत्ते के लिए एक प्लेमेट खोजें किसी अन्य जानवर की कंपनी (उदाहरण के लिए, एक प्रशिक्षित कुत्ते का) एक श्रृंखला का लाभ उठा सकता है, जिसमें आंदोलन और शारीरिक गतिविधि शामिल है, अकेलीपन को कम करने, बल्कि उसे प्यार और मिठास भी प्रदान करते हैं
  • छवि के नाम से अपने कुत्ते को रखने के लिए ऊब रहा कदम 16
    3
    मित्रों और परिवार के सदस्यों के साथ कुछ गतिविधियां व्यवस्थित करें, जो बदले में, एक कुत्ते का मालिक है। अपने कुत्ते को अपने साथियों के साथ मजा करने का अवसर देने का एक बढ़िया तरीका है दोस्तों और रिश्तेदारों के कुत्तों के साथ बैठकों का आयोजन करना। इस तरह से आप उसे दूसरे साथी के साथ मिलकर होने की संभावना देंगे और साथ ही आपको इन लोगों से मिलने का मौका मिलेगा।
  • छवि के नाम से अपने कुत्ते को ऊब जाने से कदम 17
    4
    अपने कुत्ते को एक कुत्ता पार्क या कुत्ते के शरण में लाएं। अन्य कुत्तों के साथ सामूहीकरण करना सीखने के लिए यह उपयोगी होगा यहां तक ​​कि अगर आपके पास हर दिन इस तरह की सुविधाओं पर जाने की इच्छा या समय नहीं है, तो इसे कम से कम एक हफ्ते में लाने का प्रयास करें, यदि आप कर सकते हैं कुत्ते के पार्कों के बारे में अधिक जानकारी के लिए, इस पर जाएं जगह या इसे पढ़ें लेख. कुत्ते के बालवाड़ी के लिए, इस से परामर्श करें पेज या अपने पसंदीदा खोज इंजन में शब्द दर्ज करें "कुत्तों के लिए बालवाड़ी" इसके बाद आप शहर के नाम पर रहें। सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते को टीका लगाया गया है और इन सुविधाओं को लेने से पहले आवश्यक कॉल किए हैं।
  • टिप्स

    • अगर बहुत सारी प्रतिबद्धताओं के कारण आपको अपने साप्ताहिक कार्यक्रम में वर्णित गतिविधियों को सम्मिलित करने में कठिनाई हो रही है, तो अपने कुत्ते को एक नर्सरी या एक क्षेत्र में कुत्तों को समर्पित करें, जो कि सप्ताह में कम से कम दो बार होता है।
    • काम से दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान अपने कुत्ते पर लौटें, अगर आप बहुत दूर नहीं रहते हैं
    • कुत्ते को चक्कर लगाने के लिए एक कुत्ते-बैठे किराया करें, अन्यथा किसी दोस्त या परिवार के किसी सदस्य से पूछने की कोशिश करें, जब आप काम के दौरान अपने साथ कुछ समय बिता सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com