कैसे आप अपने प्रेमी से अधिक प्यार करने के लिए

किसी रिश्ते को सुधारने में शामिल दोनों लोगों की प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है, लेकिन यह एक दर्दनाक और धीमी प्रक्रिया नहीं होती है आपकी प्यारी प्रेम कहानी द्विपक्षीय संचार में सुधार करके और सबसे सामान्य व्यवहार संबंधी त्रुटियों को ठीक करने के द्वारा परिपूर्ण हो सकती है।

कदम

भाग 1

संचार में सुधार करें
छवि शीर्षक 71272 9 1
1
अनुदान के लिए अपने प्रेमी को लेने से बचें यदि आप कुछ समय के लिए एक साथ रहे हैं, तो आप अक्सर खुद को स्वीकार करने के लिए शुरू कर देंगे यह एक रिश्ते में सबसे आम समस्याओं में से एक है, लेकिन इसे तुम्हारा बर्बाद नहीं करना पड़ता है
  • सप्ताह में कुछ बार अपने प्रेमी के बारे में आपसे प्यार करने वाले चीजों के बारे में सोचने की कोशिश करें शायद आप इसे पसंद करते हैं क्योंकि यह हमेशा समझता है कि जब आप थोड़ी सी `नीचे हैं और आपको आराम देने के बारे में पता है। शायद इसलिए कि वह फुटबॉल खेलने में बहुत अच्छा है जो भी कारण आप उससे प्यार करते हैं, उन्हें मन में बुलाओ इसे कभी-कभी जानना भी अच्छा विचार है।
  • इस सलाह को बहुत चिपचिपा बनकर चरम पर ले आओ। हर पल की जांच करें कि यह समझने के लिए क्या करता है कि क्या वह आपको प्यार करता है "वास्तव में" यह केवल दोनों में चिंता और तनाव पैदा करेगा यदि वह आपको बताता है कि वह आपको प्यार करता है, और उसके कार्यों को यह बहुत हद तक साबित होता है (याद रखें कि हर कोई गलती कर सकता है), उस पर भरोसा करें
  • अपनी प्रेयसी प्यार और अधिक चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    ध्यान से सुनो बातचीत के दौरान विचलित हो जाना आसान है, खासकर अगर आप परवाह नहीं करते हैं या आपके सामानों में व्यस्त हैं। यह सभी के लिए होता है जब आप विचलित हो जाते हैं और अधिक ध्यान से सुनें, तो नोटिस करना जानें। आपका प्रेमी अधिक समझ जाएगा और सराहना करेंगे और आप कुछ ऐसी चीजें सीख सकते हैं जिनके बारे में आपको जानकारी नहीं थी।
  • दोबारा दोहराएं और स्पष्ट करें कि आपने क्या सुना है। यह सलाह आपको कई समस्याएं बचा सकती है, खासकर अगर बातचीत महत्वपूर्ण है यह मानने के बजाय कि आपने सही ढंग से सुना है, अपने स्वयं के शब्दों में दोहराएं, जो आपने समझा है और स्पष्टीकरण मांगते हैं: "ठीक है, चलो देखते हैं कि मैं सही ढंग से समझता हूं। मैंने सुना है आपने कहा ____। है न?"। उसके बाद, यदि आप इसे सही नहीं समझते हैं, तो उसे आपको कुछ समझाएं।
  • उसे प्रोत्साहित करें। यह आपके प्रेमी से पता चलता है कि आप क्या कह रहे हैं, इसमें रुचि है। जैसे प्रश्न पूछें "और फिर क्या हुआ?" या "तुमने क्या किया?"। आप इसे भी मंजूरी दे सकते हैं और सरल प्रोत्साहन का प्रयोग कर सकते हैं "आह-आह" या "ओह"।
  • सारांश बनाएं। जिस बातचीत में आपने बहुत सारी जानकारी का आदान-प्रदान किया है, उसके बाद मुख्य बिंदुओं का सारांश करें आप दिखाएंगे कि आपने ध्यान दिया है और आपकी टिप्पणियों और सुधारों को प्रोत्साहित करेगा "ठीक है, तो आप चिंतित हैं कि कल काम पर दिन बहुत तनावपूर्ण होगा, इसलिए आप मुझे लेने के लिए और खेल के कमरे में जाना चाहते हैं। है न?"
  • इन तकनीकों न केवल रोमांटिक संबंधों में उपयोगी हैं! वे सभी प्रकार के संचार में सुधार कर सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका प्रेमी प्रेम आप और चरण 3
    3
    प्रश्न पूछें खुद को सीमित न करें "आज तुमने क्या किया?" या "आप क्या खाना चाहते हैं?"। सतही से परे जाने वाली चीजों के लिए पूछना आपकी बातचीत को समृद्ध कर सकता है इस तरह आप विचारों और भावनाओं को साझा करने के लिए एक दूसरे को प्रोत्साहित करते हैं। अध्ययनों से पता चला है कि गहरे सवालों के कारण प्यार में अंतरंगता और भावना होती है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका प्रेमी एक विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम में किसी समस्या के बारे में आप से बात करता है, तो आप उससे पूछ सकते हैं जैसे: "यदि आपको ___ की कोशिश की तो क्या होगा?"।
  • अपने प्रेमी को प्यार करते हुए और अधिक कदम 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    दोष देने से बचें जिन सवालों और बयान शामिल हैं "आप" या "क्योंकि", समस्याएं पैदा कर सकता है उन स्वरों में बोलते हुए, आप अपने प्रेमी को दोष देने और रक्षात्मक पर बंद करने या उसे खड़ा करने की भावना दे सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यह पूछने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है "स्कूल जाने के लिए मुझे हमेशा क्यों नहीं भूलना है?"। ऐसा लगता है कि आप गुस्से में हैं या आप अपने प्रेमी को दोष दे रहे हैं
  • इसके बजाय, वह प्रथम-व्यक्ति बयान का उपयोग करता है आप उन प्रश्नों को भी पूछ सकते हैं जो वैध जानकारी की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए: "मैं घायल महसूस करता हूं जब तुमने मुझसे वादा किया था कि आप मुझे लेने नहीं आएंगे। क्या कोई खास कारण है कि आपको ऐसा करने में परेशानी हो रही है?"। यह वाक्य अभियोग नहीं है (यदि आप व्यंग्य में शामिल हो सकते हैं), लेकिन अपनी भावनाओं को व्यक्त करें और अपने प्रेमी को अपने साझा करने का अवसर प्रदान करता है।
  • छवि बनाएं आपका प्रेमी प्यार आप और अधिक कदम 5
    5
    प्रचार से बचें बेहतर उन्हें याजकों को छोड़ने के लिए आप अक्सर दूसरों को सलाह देने के लिए प्रेरित करेंगे, खासकर युगल में। अगर कोई आपको सलाह मांगता है, तो उसे उसे दे दो। अन्यथा, आप आज्ञाकारी लगेंगे या आप अन्य व्यक्ति की फैसले लेने की क्षमता पर भरोसा नहीं करने की धारणा देंगे।
  • कुछ मामलों में, जब कोई व्यक्ति सलाह मांगता है तो वह खुद को किसी के साथ पेश करने में सक्षम होना चाहता है अगर आपको लगता है कि आपके लड़के को केवल एक कंधे पर रोने की ज़रूरत है, तो पूछें: "क्या आपको बस किसी से बात करने की ज़रूरत है या क्या आप समाधान ढूंढने में सहायता करना चाहते हैं?"
  • से बचें "आप चाहिए"। किसी को पसंद नहीं कहा जा रहा है "आपको ऐसा करना चाहिए"। आप अपने प्रेमी को बेवकूफ महसूस कर सकते हैं या शिकायत कर सकते हैं। कहने की कोशिश करें: "आप ___ के बारे में क्या सोचते हैं?" या "क्या आपने ___ की कोशिश की है?"।
  • अपने प्रेमी को प्यार करते हुए और अधिक चरण 6 बनाएं
    6
    हमेशा सही होने की कोशिश न करें इस सलाह का पालन करना बहुत मुश्किल है। हर कोई, कम से कम कुछ अवसरों पर, हम सही होने की इच्छा से प्रेरित होते हैं। अधिकतर स्थितियों में, वास्तव में कोई कारण और गलत नहीं है जीतने के लिए लड़ाई की तरह अपने प्रेमी के साथ बातचीत के बारे में मत सोचो।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास व्यक्तिगत भावनाओं और विचारों का अधिकार नहीं है आप जो सुनते हैं उसे आप बदल नहीं सकते। बस याद है कि भी आपके प्रेमी का एक ही अधिकार है जब भावनाओं की बात आती है तो कोई सही या गलत नहीं होता है उन्हें नियंत्रित नहीं किया जा सकता क्या आप दोनों नियंत्रण कर सकते हैं आपकी भावनाओं के प्रति प्रतिक्रिया है
  • उदाहरण के लिए, अपने प्रेमी की कल्पना करें कि आप अपने दोस्तों के सामने उसे शर्मिंदा करते हैं। आप सोच सकते हैं कि वह जो कह रहा है वह सही नहीं है, लेकिन आपको अभी भी उसकी भावनाओं को पहचानना चाहिए: "मैं आपको शर्मिंदा होने के लिए क्षमा चाहता हूँ"। केवल तब आप तथ्यों के अपने संस्करण की व्याख्या कर सकते हैं: "मुझे नहीं पता था कि मैं आपको शर्मिंदा कर सकता हूं मैं फिर से ऐसा करने की कोशिश नहीं करेगा"।
  • यदि आप तुरंत रक्षात्मक रुख के साथ शुरू करते हैं, तो यह संभावना है कि वार्ताकार अब बाकी चर्चाओं को सुनने के लिए तैयार नहीं होगा। इसके बजाय, वह अपनी भावनाओं को पहचानने के साथ शुरू होता है और केवल बाद में आपके दृष्टिकोण को बताता है - इस में वह अधिक समझ जाएगा और इस तथ्य को स्वीकार करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे कि आपने इसे उद्देश्य पर नहीं किया है।
  • सही होने पर जोर न दें इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पैरों को अपने सिर पर ले जाना चाहिए यदि आपके पास एक महत्वपूर्ण विषय पर मजबूत राय है, तो इसे व्यक्त करने में डर नहींें। बस अपने वार्ताकार के दृष्टिकोण को भी याद रखना याद रखें। एक समझौता सबसे अच्छा समाधान हो सकता है
  • अपने प्रेमी को प्यार करें और अधिक कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    सबसे शर्मनाक विषयों के बारे में बात करें गहन विचारों, जरूरतों और भावनाओं को साझा नहीं करना, और कुछ मामलों में शर्मनाक होने पर रिश्ते पर नकारात्मक प्रभाव हो सकता है। अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग अपनी भावनाओं और जरूरतों को स्पष्ट रूप से नहीं व्यक्त करते हैं वे भावनात्मक रूप से सुरक्षित या खुश नहीं हैं जो लोग करते हैं। अन्य अध्ययनों से पता चला है कि जोड़ों जो खुलेआम और सीधे संपर्क नहीं करते हैं उनके संबंधों के बारे में अधिक संदेह पैदा करते हैं।
  • विचार करने की कोशिश मत करो "बेवकूफ" या "अपरिपक्व" आपकी आवश्यकताओं या आपके प्रेमी के अगर मैंने किया, तो आपके बीच कम विश्वास होगा। आप दोनों को दूसरे पर भरोसा करने और उन विषयों को साझा करने में सक्षम होने की आवश्यकता है जो आपको अधिक डरते हैं।
  • मजबूत होने की कोशिश करने के लिए अपनी भावनाओं को छिपा न दें भावनाओं को दबाने या छुपाने से असंतोष हो सकता है और रिश्ते को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है।
  • जब आपका प्रेमी आपके साथ कुछ साझा करता है, तो बताएं कि आप उसे सुनते हैं और सहानुभूति महसूस करते हैं: "मैं इन बातों को मेरे साथ साझा करने की इच्छा की सराहना करता हूं" या "मैं समझता हूं कि आपको डर लगता है क्योंकि ___"। ये खुली और दयालु टिप्पणियां आपको अपने आप पर भरोसा करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ आपका प्रेमी आपसे अधिक कदम 8
    8
    निष्क्रिय-आक्रामक रुख से बचें ये ऐसे व्यवहार हैं जो स्पष्ट और खुले संचार के लिए विरोध कर रहे हैं, जो एक बहुत ही कम समय में एक संबंध समाप्त कर सकते हैं। आमतौर पर वे क्रोध या दर्द से पैदा होते हैं आप के लिए परीक्षा हो सकती है "सज़ा देना" अपने प्रेमी अगर उसने आपको गुस्सा दिलाया या आपको चोट पहुंचाई, लेकिन इसके बारे में बात करने के लिए यह बहुत ही स्वस्थ (और प्रभावी) होगा रिश्ते में निष्क्रिय-आक्रामक होने के कई तरीके हैं, लेकिन ये कुछ ऐसे हैं जो आपको ध्यान देना चाहिए:
  • "भूलना" कुछ करना एक आम तरीका है जिससे लोग निष्क्रिय-आक्रामकता दिखाते हैं "भूलना" कुछ करने के लिए वे ऐसा नहीं करना चाहते हैं आप कर सकते थे "भूलना" एक फिल्म के लिए टिकट खरीदने के लिए जिसे आप देखना नहीं चाहते। वह कर सकता था "भूलना" तुम्हारी शादी की सालगिरह यदि आप उसे गुस्सा दिलाया ये व्यवहार दोनों को नुकसान पहुंचाते हैं
  • उन चीजों को कह कर जो आपको नहीं लगता किसी भी व्यक्ति को चोट पहुंचाने का सबसे तेज़ तरीका है कुछ लोग अप्रत्यक्ष रूप से संवाद करने के लिए निष्क्रिय-आक्रामक भाषा का उपयोग करते हैं कि वे नाराज या दुखी हैं उदाहरण के लिए, यदि आपका प्रेमी भूल गया कि आपके पास सप्ताहांत की तारीख थी और इसके बजाय एक फुटबॉल मैच के लिए टिकट खरीदे, तो एक निष्क्रिय आक्रामक प्रतिक्रिया इस प्रकार है: "नहीं, मुझे गुस्सा क्यों होना चाहिए? जब आप उन चीजों को भूल जाते हैं जो मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं I आप आसानी से खेल को देख सकते हैं"। सम्मान और स्पष्टता के साथ अपनी भावनाओं को सम्बोधित करने के बजाय, यह भाषा एक रक्षात्मक रवैया और भ्रामक भर्त्सना करती है (कुछ लोग व्यंग्य नहीं करते)।
  • आरक्षित करें "चुप्पी का इलाज"। यदि आपको गुस्सा या चोट लगती है, तो आप अपने प्रेमी को अनदेखा कर सकते हैं या ना ही उसे सुन सकते हैं। यह व्यवहार खतरनाक है, क्योंकि वह उसे बातचीत शुरू करने से रोक सकता है और समय के साथ उसे बंद कर सकता है यदि आपको क्रोध को दूर करने के लिए कुछ समय चाहिए - एक स्वस्थ और प्राकृतिक ज़रूरत है - यह खुले तौर पर कहें: "मैं अब बात करने के लिए बहुत गुस्सा हूँ। मुझे शांत करने के लिए एक घंटे दो, फिर हम भाषण फिर से शुरू करेंगे"।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ आपका प्रेमी आपसे अधिक कदम 9
    9
    शरीर की भाषा पर ध्यान दें हम गैर-मौखिक भाषा के साथ बहुत अधिक संवाद करते हैं - शब्दों के मुकाबले शरीर की गति और इशारों। तो ध्यान दें कि आप कैसे व्यवहार करते हैं आप अवांछित संदेश भेज सकते हैं
  • अपनी बाहों को पार नहीं करें या उन्हें तंग न रखें। अपनी छाती को हथियार पार करने पर आप रक्षात्मक या बंद दिखाई देंगे।
  • आंखों में अपने प्रेमी को देखो किसी व्यक्ति की टकट को पार न करें, उसे समझें कि आप कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं या आप जो कहती हैं उसे आप सुन नहीं रहे हैं। अपने प्रेमी को आंखों में कम से कम 50% देखने का प्रयास करें जब आप बात करते हैं और जब आप सुनते हैं तो उस समय का 70%।
  • आपकी उंगली को इंगित करने से बचें यह इशारा आरोपित या डरा देता हो सकता है खुली हथेली से हथियाने की कोशिश करो
  • अपने शरीर को आप जिस व्यक्ति से संपर्क करते हैं उसका सामना करना पड़ता है। किसी व्यक्ति को कंधे या तरफ देना ब्याज की कमी इंगित करता है।
  • भाग 2

    कार्यों के साथ प्रेम निर्माण करना
    अपनी प्रेयसी प्यार और अधिक कदम 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    प्रौद्योगिकी से बचें हम एक हाइपर-कनेक्टेड दुनिया में रहते हैं, लेकिन विडंबना यह है कि यह दंपति के भीतर दूर महसूस कर सकता है। अगर आप हमेशा फोन पर या कंप्यूटर पर हैं तो आप वास्तव में संवाद नहीं कर सकते। केवल आप दोनों के लिए समय व्यतीत करें: कोई फोन नहीं, कोई कंप्यूटर नहीं, कोई वीडियो गेम नहीं।
    • यह फोन करने के लिए बहुत बार होता है, बिना देखे फोन भी करता है। अगर यह आपके लिए एक समस्या है, इसे कहीं न कहीं रखने का प्रयास करें, उदाहरण के लिए दराज में, जब यह समय एक साथ हो।
    • यदि आप अपने प्रेमी के साथ नहीं रहते हैं, संदेश लिखने के अलावा, फोन पर या स्काइप के माध्यम से बात करें। संचार अक्सर गैर-मौखिक संकेतों का उपयोग करता है, जैसे आवाज, इशारों और चेहरे का भाव, जो आप संदेशों में नहीं उपयोग कर सकते हैं। कुछ मिनटों के लिए बात करने की कोशिश करें "व्यक्ति में", या हर दिन की तुलना में सबसे अधिक इसी तरह के विकल्प का लाभ उठाने के लिए। तो आप एक बंधन बना सकते हैं और रिश्ते के शुरुआती चरणों में आपके द्वारा बनाए गए अंतरंगता को जारी रख सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका प्रेमी प्रेम आप और चरण 11
    2
    अपना रूटीन बदलें याद रखें जब आप डेटिंग शुरू करते हैं कि प्रत्येक नियुक्ति कितनी रोमांचक और रोमांचक होती है, और आपको फिर से देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता था? यदि आपका रिश्ते बंद हो जाता है, तो नियमित रूप से बदलकर आप एक साथ समय व्यतीत कर सकते हैं।
  • कुछ नया प्रयास करें नई चीजों को एक साथ आज़माएं, चाहे वह एक ऐसा रेस्तरां है जो अभी खोला है या एक शौक है, आप टाई करने में मदद करेंगे। आप मजेदार गतिविधियों को भी देखेंगे जो आप एक साथ कर सकते हैं।
  • अपने वर्तमान दिनचर्या बदलें उदाहरण के लिए, यदि आप सिनेमा रातों की तरह हैं, तो उन्हें और अधिक मजेदार बनाने की कोशिश करें। पुरानी सिनेमाघरों की तलाश करें जो बड़ी स्क्रीन पर आपकी पसंदीदा फिल्म की प्रतिकृतियां पेश करती हैं। गर्मियों में आउटडोर सिनेमा कार्यक्रमों की जांच करें एक सिनेमा रेस्तरां में एक टेबल बुक करें या एक गाया फिल्म में भाग लें। अगली शाम के लिए थीम्ड डिनर व्यवस्थित करें (नटला ई "कोबैलेस्टोन फैक्टरी"?)।
  • अपनी प्रेयसी प्यार और अधिक कदम 12 बनाने का शीर्षक छवि



    3
    ऐसी गतिविधियां खोजें जो आपको पसंद हैं वे बाध्यकारी नहीं होना चाहिए। लाइब्रेरी में अधिक जुड़ा हुआ महसूस करने के लिए होमवर्क को एक साथ मिलना काफी है, क्योंकि इससे आपको गुणवत्ता का समय एक साथ बिताते हैं।
  • छवि अपना शीर्षक बनाएं आपका प्रेमी प्रेम आप और चरण 13
    4
    सुनिश्चित करें कि आपके प्रेमी के पास खुद के लिए कुछ समय है जब दोनों लोगों को अलग-अलग हितों और अकेले समय और अपने दोस्तों के साथ बिताना होता है, तब रिश्तों में कामयाब होता है। आप और आपके प्रेमी को एक ऐसी पहचान है, जो पूरी तरह से दूसरे व्यक्ति पर आधारित नहीं है। किसी को पसंद नहीं किया जा रहा है लगातार मनाया या पीछा किया
  • इस सलाह के लिए धन्यवाद, आप उसे समझ सकते हैं कि आप उस पर भरोसा करते हैं। यदि आप समझते हैं कि आपने अपना विश्वास अर्जित किया है, तो आप इसे धोखा देने के लिए अधिक झुकाव करेंगे। यदि आप उस पर भरोसा नहीं करते हैं, तो आप उसे विश्वासघात में डाल सकते हैं, क्योंकि वह आपके विश्वास की कमी को नाराज करेगा।
  • उतना जितना आप एक दूसरे से प्यार कर सकते हैं, कोई भी पूरी तरह से दूसरे व्यक्ति की जरूरतों को पूरा नहीं कर सकता है मित्रों के साथ समय व्यतीत करना और अन्य हितों के साथ खुश, स्वस्थ और पूर्ण लोग बनने में मदद करता है। इसके अलावा, जब आप एक साथ बिताएंगे तब भी अधिक मूल्य होगा
  • अपनी प्रेयसी प्यार और अधिक कदम 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    उपहारों और आउटपुट को एक साथ कस्टमाइज़ करें यदि आपके प्रेमी को उपहार और आश्चर्य प्राप्त करना पसंद है, तो आपको उन वस्तुओं और गतिविधियों को चुनना चाहिए जिन्हें वह विशेष रूप से दिखाना चाहते हैं कि आप उन्हें किसी और की तुलना में बेहतर जानते हैं और आप वास्तव में उसकी ज़रूरतों और वरीयताओं की देखभाल करते हैं उन चीजों के बारे में सोचें जो आप प्राप्त करना चाहते हैं या करना चाहते हैं और उस जानकारी का उपयोग गाइड के रूप में करते हैं।
  • क्या आप खेल के बारे में भावुक हैं? एड्रेनालाईन महसूस करने के लिए प्यार? अपनी पसंदीदा टीम के फ़ुटबॉल गेम के लिए दो टिकट लें उसे एक मनोरंजन पार्क ले जाएं और तीन घंटे में रोलर कॉस्टर पर जितना संभव हो उतना सवारी करने का प्रयास करें।
  • क्या यह एक असाध्य रोमांटिक है? क्या यह बहुत संवेदनशील है? उसे कविता की पुस्तक खरीदें और कवर पर एक विशेष समर्पण लिखें: "मेरे सारे दिल से - जो ये शब्द इन शब्दों से आता है, वह आपके लिए ही है"।
  • क्या आपका प्रेमी सड़क पर बाहर होना पसंद करता है? इसे डेरा डाले हुए और अपने आप को एक नींद की थैली में लाड़ लो। या पहाड़ों में पक्षी देखकर या लंबी पैदल यात्रा में जाना।
  • छवि बनाएं आपका प्रेमी बनाओ आप और अधिक कदम 15
    6
    उसे दोपहर के भोजन के बैग में या अपनी शर्ट जेब में एक प्यारी नोट छोड़ दें। अगर आपके प्रेमी को यह बताना पसंद करता है कि आप उससे प्यार करते हैं, तो उसे लिखने की कोशिश करें। आप उनसे याद दिलाने के लिए कि आप उसके बारे में परवाह करते हैं, एक सीधा शैली, विडंबना या विचित्र भी चुन सकते हैं।
  • एक नोट लिखें जो इसे असुविधाजनक नहीं बनाता है यदि आप बीमार भावनाओं की वास्तव में प्रशंसा नहीं करते हैं, तो एक मजेदार और चंचल एक लिखिए यदि आप ईमानदारी से अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त करना चाहते हैं, तो याद रखें कि यह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है।
  • लोग जल्दी से जीवन के सुखों के लिए इस्तेमाल हो जाते हैं यह एक प्रक्रिया है जिसे कहा जाता है "सुखमय अनुकूलन"। इस कारण से, उन्हें टिकट बनाने के लिए इतने सारे टिकट नहीं लिखिए बहुत अधिक धैर्य, यहां तक ​​कि जब आप अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका प्रेमी प्रेम आप और चरण 16
    7
    अपना स्नेह दिखाएं स्नेह के प्रदर्शन विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं, यदि आपका लड़का अपने प्यार को मुख्य रूप से शारीरिक रूप से व्यक्त करता है। कुछ भी मत करो जो उसे शर्मिंदा कर सकते हैं, लेकिन उन्हें पता चले कि आप उससे कितना प्यार करते हैं।
  • यह समझने की कोशिश करें कि उसे सबसे अच्छा कौन पसंद है वह उसकी गर्दन पर काटने की सराहना कर सकता है, या उन्हें नफरत कर सकता है उसे समझने के लिए क्या प्यार करता है और जो उसे उत्तेजित करता है, उसे समझने से आपको स्वस्थ तरीके से अपना स्नेह दिखाने में मदद मिलेगी।
  • अपने प्रेमी के लिए सेक्सी ड्रेसिंग अपने संबंधों में थोड़ा सा काली मिर्च जोड़ सकते हैं। पता लगाएँ कि क्या उसकी कल्पना है या यदि ऐसा कुछ है जो विशेष रूप से उसे उत्तेजित करता है और, समय-समय पर उसे एक विशेष आश्चर्य प्रदान करता है वह एहसान वापस करने के लिए बहुत खुश होंगे
  • याद रखें कि सेक्स एकमात्र तरीका नहीं है, जिससे आप अपने स्नेह को भौतिक तरीके से दिखा सकते हैं। आप हाथ पकड़ कर, चुंबन, गले लगा सकते हैं और लाड़ प्यार हो सकता है अपने आप को एक स्नेह दिखाने के लिए सीमित मत करो
  • नाराज मत बनो, अगर आपका प्रेमी आपको स्नेह के शारीरिक प्रदर्शन की सराहना नहीं करता जितना आप जितना करते हैं हम सभी अलग हैं
  • अपनी प्रेयसी प्यार और अधिक कदम 17 शीर्षक शीर्षक छवि
    8
    वह इस अवसर पर अपने दोस्तों में भाग लेते हैं यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास अलग-अलग हित हैं और सभी के पास अपनी कंपनी है, लेकिन साथी के दोस्तों के साथ समय बिताने से आपका रिश्ता मजबूत हो सकता है।
  • नए रिश्तों में एक आम समस्या अपने साथी और दोस्तों के साथ कम समय में बहुत अधिक समय खर्च कर रही है। यह मित्र को उपेक्षित महसूस कर सकता है और रोमांटिक रिश्ते को भी नुकसान पहुंचा सकता है अपने प्रेमी के मित्रों में समय-समय पर उनके साथ जाने के लिए आमंत्रित करके अपने प्रेमी का परिचय दें उसी तरह, आपको उसे और उसके दोस्तों के साथ अवसर पर जाना चाहिए।
  • अपनी प्रेयसी प्यार और अधिक कदम 18 बनाओ शीर्षक छवि
    9
    एक नियुक्ति को व्यवस्थित करें जहां आपको बात करने और आराम करने का मौका मिलेगा। उदाहरण के लिए, एक शांत रात्रिभोज तैयार करें और उन्हें पता करें कि यह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है उसे अपनी राय और भावनाओं को साझा करने का अवसर दो। उनकी बातों को ध्यान से सुनो और बातचीत जारी रखने के लिए टिप्पणी करें। यदि आवश्यक हो, तो स्पष्ट नहीं है कि बेहतर क्या है
  • नियुक्तियों को व्यवस्थित करें जो आपके प्रेमी को खुश कर सकते हैं गतिविधियों के बारे में सोचें, जिसमें आप करीबी संपर्क में रह सकते हैं, जैसे नाव यात्रा, प्रकृति में भ्रमण, चिड़ियाघर की यात्रा, ट्रेन की सवारी, पास के शहर की यात्रा, और इसी तरह।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका प्रेमी प्रेम आप और चरण 1 9
    10
    स्कूल छोड़ें या एक साथ काम करें। सिर्फ तुम्हारे लिए एक दिन लो कुछ विशेष करें - उदाहरण के लिए, संगीत का एक टुकड़ा लिखें और उसे रिकॉर्ड करें अपने निपटान में स्वतंत्रता का लाभ उठाएं, यहां तक ​​कि केवल एक दिन के लिए, और जीते रहें, जैसे कि आपके साथ मिलकर एकमात्र मौका है।
  • यादों को एक साथ बनाने से आपको भविष्य में याद रखना होगा। अनुसंधान से पता चलता है कि मज़ेदार अनुभवों को एक साथ याद रखने से आप अधिक जुड़ा हो सकते हैं।
  • भाग 3

    अपने लड़के को बेहतर समझना
    अपनी प्रेयसी प्यार और अधिक कदम 20 बनाओ शीर्षक छवि
    1
    जानें कि कैसे तारीख और प्यार प्राप्त करने के लिए मनोवैज्ञानिक गैरी चैपमैन के अनुसार, लोग देवताओं को अपनाते हैं "प्यार की भाषाएं" अपनी भावनाओं को दिखाने के लिए और अन्य लोगों के प्यार के संकेतों की व्याख्या करना पारस्परिक भाषाओं को जानने से आप पार्टनर को पसंद करने वाले तरीके से भावनाओं को प्रदर्शित कर सकते हैं। यदि आपने अपने प्रेमी के समान भाषा का इस्तेमाल नहीं किया है और आप इस अंतर से अवगत नहीं हैं, तो आपका जीवन एक जोड़े के रूप में बहुत तनावपूर्ण हो सकता है।
    • चैपलम के अनुसार प्रेम की पांच भाषाओं, हैं "प्रतिज्ञान के शब्द", "सेवा कार्य करता है", "उपहार प्राप्त करें", "गुणवत्ता समय" और "शारीरिक संपर्क"।
    • "प्रतिज्ञान के शब्द" वे प्रशंसा, प्रोत्साहन या अन्य की भावनाओं के बारे में प्रश्न हैं
    • "सेवा कार्य करता है" वे घर के कामकाज और उन दैनिक गतिविधियों में शामिल हैं जो एक व्यक्ति को पसंद नहीं हो सकता है, जैसे शॉपिंग या फर्श पर व्यापक
    • "उपहार प्राप्त करें" उपहार या प्यार के दृश्य प्रतीकों, जैसे फूलों के लिए प्राथमिकता को इंगित करता है।
    • "गुणवत्ता समय" यह आपके साथी के साथ एक निरंतर समय है, बिना किसी विकर्षण के।
    • "शारीरिक संपर्क" हंग, चुंबन या सेक्स सहित शारीरिक स्नेह के सभी प्रदर्शन शामिल हैं
    • आपकी भाषा को साथी के साथ संवाद करने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है। इस तरह, यदि आपका प्रेमी उपहार के लिए शारीरिक संपर्क को पसंद करता है, तो आपको पता चल जाएगा कि उसे अपने प्रेम को उस तरीके से कैसे दिखाया जाए जिससे वह समझ सके। उसी कारणों के लिए, यदि आपका प्रेमी जानता है कि आप पसंद करते हैं "उपहार प्राप्त करें" वह उलझन में नहीं होगा कि कचरे को बाहर निकालने का मतलब प्यार के संदेश के रूप में नहीं है।
    • यह हमेशा इन भाषाओं को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है, ताकि प्यार के संकेतों को पहचानना सीखें जिसे आप नहीं पकड़ सकते।
  • छवि बनाएं आपका प्रेमी प्यार आप और चरण 21
    2
    अंतरंगता, प्रतिबद्धता और जुनून के बीच सही संतुलन खोजें ये रॉबर्ट स्टर्नबर्ग के प्यार के सिद्धांत के तीन घटक हैं। हालांकि सभी मनोवैज्ञानिक सहमत नहीं हैं, सामान्य तौर पर, "प्यार" रोमांटिक एक ड्राइव है जिसे आप एक व्यक्ति के साथ अंतरंगता और वचनबद्धता के लिए महसूस करते हैं। जुनून यौन इच्छा है, जो एक व्यक्ति तक सीमित नहीं है। रिश्ते अक्सर जुनून के लिए धन्यवाद पैदा होते हैं: जब आप एक आकर्षक व्यक्ति पाते हैं, तो आप इसमें शामिल होने में रुचि रखते हैं। प्रेम को विकसित और समृद्ध बनाने में समय लगता है
  • रिश्तों में, यह सामान्य है कि इन सभी भावनाओं के वैकल्पिक चरण हैं। एक रिश्ते की शुरुआत में - परिभाषित किया गया है "हनीमून चरण" - जुनून लगभग हमेशा सबसे अच्छा होता है: आप एक दूसरे से दूर नहीं हो सकते हैं और यह सोचने से रोक सकते हैं कि दूसरे व्यक्ति कैसी सेक्सी है। यह एक सुंदर लग रहा है, लेकिन समय के साथ पिघलता जा रहा है, जब आप एक साथ अधिक समय व्यतीत करते हैं और आपको एक दूसरे को अधिक गहराई में पता चल जाएगा।
  • जब जुनून गिर जाता है, तो आपको लगता है कि मस्तिष्क में हार्मोनल असंतुलन के कारण आपने अपने लड़के को आदर्शवत किया है। एक बार जब आप पेडेस्टल निकाल लेते हैं, तो आप सभी छोटी चीजें जो आपको परेशान करते हैं, उदाहरण के लिए, जब आप अपने सामने डेंटल फ्लॉसेस का उपयोग कर रहे हों या जब आप अलग-अलग खरीदारी कर रहे हैं, तो आप की तुलना में अलग-अलग देख सकते हैं। यह सामान्य है यहां प्रेम आता है, जिससे आप सभी छोटी खामियों को नजरअंदाज करने के लिए धैर्य ले सकते हैं।
  • उपस्थिति के कुछ महीनों के बाद जुनून गायब नहीं होनी चाहिए। समझने की कोशिश करने के लिए कुछ समय ले लो कि आप क्या उत्तेजित हैं अपने यौन ज़रूरतों को सम्पर्क करें और नियमित मसालेदार बनाओ का आनंद लें!
  • अपने प्रेमी को प्यार करते हुए आप और अधिक कदम 22 का शीर्षक चित्र
    3
    लोगों की विभिन्न संचार शैलियों को पहचानना सीखें "पुरुष शुक्र से मंगल और महिलाएं से आते हैं" - एक आम बात है, लेकिन वास्तविकता अधिक जटिल है। यहां तक ​​कि एक ही लिंग के लोगों में संचार की बहुत भिन्न शैली हो सकती है। चाहे आप समलैंगिक या विषमलैंगिक हों, अगर आपको लगता है कि आप और आपके प्रेमी अलग-अलग भाषा बोलते हैं, तो आपकी संचार शैली समान नहीं हो सकती। वहाँ एक नहीं है "सबसे अच्छा", लेकिन यह समझना उपयोगी है कि आप कैसे संवाद करते हैं
  • कुछ लोग इतना संवाद करते हैं "affiliative", या दूसरों से मत पूछो वे आक्रामकता और शत्रुता के संकेत के रूप में विवादित राय या असहमति को सहयोग और समझना पसंद करते हैं। यदि आप हर किसी की राय सुनना पसंद करते हैं, तो संघर्ष से बचें, सहयोग करके और थोड़ा बोलकर समस्याओं से निपटने के लिए, आप एक संबद्ध कम्यूनिकेटर हो सकते हैं
  • कुछ लोग इतना संवाद करते हैं "प्रतियोगी" और चुनौतियों को स्वीकार करने के लिए प्रत्यक्ष, मुखर और तैयार होने की प्रवृत्ति है वे जानकारी इकट्ठा करना पसंद करते हैं, निर्णय लेते हैं और अक्सर प्रभारी बनना पसंद करते हैं यदि आपको डर नहीं लगता कि आप क्या सोचते हैं, अगर आप संघर्ष में सहज महसूस करते हैं और आप निर्णय लेने के लिए पसंद करते हैं, तो आप एक प्रतिस्पर्धी कम्युनिकेटर हो सकते हैं।
  • सभी लोग प्रत्यक्ष नहीं हैं कुछ समस्याएं बिना कह सकते हैं "मैं चाहता हूं कि हम एक साथ अधिक समय व्यतीत करें"। इसके बजाय दूसरों को अप्रत्यक्ष दृष्टिकोण के साथ अधिक सहज महसूस करना, जैसे कि "एक साथ समय व्यतीत करने में मजेदार है बहुत बुरा हम इसे अधिक बार नहीं करते"। स्थिति के आधार पर संचार के दोनों रूप उपयुक्त हो सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण पहलू पार्टनर को सुन रहा है और जब आपको समझा नहीं गया है तो स्पष्टीकरण मांग रहा है।
  • विभिन्न संचार शैलियों के साथ एक युगल असफल होने के लिए नियत नहीं है। आपको तनाव को उत्पन्न करने वाले मतभेदों को पहचानना और अपने आप को अधिक लचीला और समझौता करने के लिए प्रतिबद्ध करना होगा।
  • टिप्स

    • अपने और अपने व्यवहार के बारे में सोचो हम केवल खुद को बदल सकते हैं और दूसरों को नहीं
    • सुरक्षा और आत्मसम्मान पर कार्य करें हम खुद को दूसरों के लिए उपलब्ध कर सकते हैं, अगर हम अपने आप से खुश हैं।
    • कार्यों के साथ विश्वास और प्यार का प्रदर्शन करें अपने वादे रखें
    • आप क्या सोचते हैं उसे व्यक्त करें और आप क्या कहते हैं, इसके बारे में सोचें। कोई भी विचार नहीं पढ़ सकता है
    • असंतोष से बचने के लिए जितनी जल्दी हो सके विवादों को सुलझाने का प्रयास करें। छोटी चीज़ों पर बहुत अधिक वजन नहीं देना याद रखें
    • अपने अस्तित्व में रहें
    • उसे बताओ कि आप उससे समय-समय पर प्यार करते हैं।
    • उसे बताएं कि आप हमेशा उसके पक्ष में होंगे।
    और पढ़ें ... (36)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com