फिंगनेनेल नाखून कैसे बढ़ें और फ़्लायपी हाथ रखें

बाजार पर दर्जनों उत्पाद हैं जो हाथों के लिए अद्भुत काम करना चाहिए। लेकिन उपचार क्या हैं वास्तव में

प्रभावी? उत्पाद पोर्टफोलियो खाली करने के बिना "चमत्कारपूर्ण", आपके द्वारा अपने हाथों को नरम करने और अपने नाखूनों को लंबे और स्वस्थ रखने के लिए अपनाने की पूरी रणनीति है। अधिक जानने के लिए इस गाइड पढ़ें

कदम

भाग 1

नेक ग्रोथ को प्रोत्साहित करें
मेक योर नेल ग्रोवर फॉरवर्ड और अपना हाथ रखें शीतल चरण 1 शीर्षक वाला इमेज
1
नाखून कसौटी और विकास के जैलों का उपयोग करने पर विचार करें। सबसे पहले, आपको एक स्पष्ट अवधारणा होनी चाहिए: अपने नाखूनों का अर्थ बढ़ाना उन्हें मत तोड़ो. सामान्यतया, आप अपने नाखूनों को तेजी से बढ़ाना नहीं कर सकते, लेकिन आप उन्हें मजबूत और कम तोड़ने की संभावना बना सकते हैं, ताकि वे लंबे और सुंदर रह सकें। उसने कहा, नाखूनों के विकास को बढ़ावा देने के लिए यहां कुछ उत्पादों का उल्लेख किया गया है:
  • नाखून कड़ी मेहनत. वे देवता हैं "इनेमल" एक प्रबलिंग एजेंट के रूप में फ़ारिफ़ॉर्मिन (पानी में मिटिलिन ग्लाइकोल भंग) का उपयोग कर पारदर्शी वे तामचीनी के समान हैं, केवल एक ढाल और माचेटे के साथ
  • विकास के लिए जेल यह काम करता है? हो सकता है कि। सैली हंसेन से विटा सर्र्ज विकास जेल को इस प्रकार वर्णित किया गया है: "बहुआयामी मोती का फार्मूला सूत्र तुरंत पोषक विटामिन ए, सी और ई के स्रोत को पोषण, पोषण, नाखूनों और स्वस्थ विकास के लिए जारी करता है।"
  • मेक योर नेल ग्रोवर ग्रोवर फॉर द टास्कल इमेज इमेज और अपने हाथ को नरम चरण 2 रखें
    2
    बायोटिन की खुराक लें हालांकि विकास की प्रक्रिया में तेजी लाने के बावजूद, बायोटिन मजबूत नाखूनों से जोड़ा गया है जो कि टूटने की कम संभावना है। यदि आप भंगुर नाखूनों से पीड़ित हैं जो अभी बढ़ना नहीं चाहते हैं, तो यह संभव है कि इससे मदद मिलती है आप अपनी त्वचा में भी बदलाव देख सकते हैं!
  • आप इसे कुछ भोजन की खुराक में पा सकते हैं, लेकिन आपको लेबल पर सामग्री की सूची जांचनी होगी। बालों, त्वचा और नाखूनों के स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए विटामिन और खुराक की तलाश करें - इनमें सबसे अधिक बायोटिन होने की संभावना है।
  • मेक योर नेल ग्रोवर फॉरर और टाइटल अपने हाथ्स को स्टेप 3 टाइप करें
    3
    अपने प्रोटीन सेवन में वृद्धि के बारे में सोचें यह हमेशा से दावा किया जाता है कि पोषण नाखूनों (अन्य बातों के अलावा) के प्रभाव को प्रभावित करता है यह कुछ हद तक सच है यदि आप आजकल पहली दुनिया के किसी देश में रहते हैं, तो संभवत: आपको आवश्यक सभी पोषक तत्वों के लिए पर्याप्त रूप से मिलता है। इसलिए, जहां तक ​​बेहतर आहार होता है - विशेष रूप से, प्रोटीन में अमीर - अंतर पैदा कर सकता है, चिंताओं के साथ यह प्रतिज्ञान ले सकता है। "पर्याप्त प्रोटीन नहीं लेते" यह हम में से ज्यादातर के लिए एक समस्या नहीं है, शाकाहारियों सहित
  • उसने कहा, हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कभी भी बुरा विचार नहीं है कि आपका आहार संतुलित और स्वस्थ है अधिक पोषक तत्वों और विटामिन आप लेते हैं, आपके शरीर बेहतर दिखेंगे, जिसमें नाखून भी शामिल हैं।
  • मेक योर नेल ग्रोवर ग्रोवर फॉर द इटैस इमेज और अपने हाथों को शीतल चरण 4 रखें
    4
    फ़ाइल आगे और आगे बढ़कर अपने नाखून को न भेजें यदि आप लंबे और सुंदर नाखून पसंद करते हैं, तो आप शायद सुना है कि आपके नाखून दाखिल करने के सही और गलत तरीके हैं जब आप स्टील या प्लास्टिक की फाइल लेते हैं, तो इसे प्रत्येक पक्ष से केंद्र में ले जाएं। कोई बात नहीं आप किस प्रकार का आकार दे रहे हैं, बस सुनिश्चित करें कि आप केंद्र से और बाएं से केंद्र तक जाते हैं, पीछे और पीछे नहीं।
  • और चीजों के बारे में बात करना "मत करो", कटियन भी कटौती नहीं करते इसे थोड़ा पुश करें, निश्चित रूप से, लेकिन इसे काटें न दें। यह बैक्टीरिया के खिलाफ आखिरी त्वचा की बाधा है (यह आपके पूरे शरीर को शामिल करता है, सभी के बाद), इसे बर्बाद नहीं करते।
  • हालांकि यह अंततः व्यक्तिगत प्राथमिकता की समस्या है, आप अपने नाखून दौर को रखना चाहते हैं। स्क्वायर नाखलों को चीजों में अधिक बार फंसना पड़ता है, ब्रेकिंग समाप्त होता है।
  • मेक योर नेल ग्रोवर फास्टर एंड टोय टू हेड सॉफ्ट फॉर 5
    5
    हमेशा आधार और टॉपकोट का उपयोग करें जब आप पॉलिश डालते हैं। संभवत: उन्हें प्राकृतिक छोड़ना सबसे अच्छा होता है (तामचीनी नेल को कुचलना कर सकते हैं), लेकिन हम सभी जानते हैं कि तामचीनी के रंग एक महान प्रलोभन हो सकते हैं। यदि आप अपने नाखूनों को छोड़ने की वास्तव में कल्पना नहीं कर सकते हैं, तो हमेशा आधार और टॉपकोट का उपयोग करें सरल पॉलिश नाखूनों को सांस लेने से रोकती है, अनिवार्य रूप से उन्हें क्रैकिंग के अधीन बनाते हैं। सबसे पहले बेस लगाने से तामचीनी और नाखूनों के बीच एक बाधा मिलती है, जबकि टॉपकोट शीशे का आवरण के लिए एक अच्छी उपस्थिति रखता है, आप नाखूनों के छिलके से बचने और टिकाऊ खत्म होने पर नज़र रखता है।
  • ग्लास पर ध्यान दें जिसमें रसायनों होते हैं - वे आपके नाखूनों को बिल्कुल भी नहीं करेंगे। अगर ऐसा कुछ है जो आपको चिंता करता है, तो आप उत्पादों को ढूंढ सकते हैं "प्राकृतिक", "शाकाहारी" या "गैर-रासायनिक"। नाखूनों पर फार्मलाडेहाइड डालो? नहीं, धन्यवाद!
  • भाग 2

    हाथ फ्लॉमी करें
    मेक योर नेल ग्रोवर फॉरर और टाइटल अपने हाथ्स स्फ़ल 6
    1
    एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें हर बार जब आप अपने हाथों को गीला करते हैं, तो मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें। बारिश के बाद, व्यंजन धोने के बाद, बारिश में होने के बाद, कुछ भी संक्षेप में, जब आप ऊब जाते हैं तो आप कुछ भी डाल सकते हैं यह वास्तव में नाखून विकास में मदद कर सकता है, क्योंकि यह संपूर्ण हाथ हाइड्रेटेड और स्वस्थ रखता है।
    • लेकिन यह मानो या नहीं, लोशन से बचने के लिए बेहतर होगा घने क्रीम और सब्जी बटर, पेट्रोलोलम या ग्लिसरीन वाला उत्पाद सर्वोत्तम विकल्प हैं
    • हाथ sanitizer वास्तव में है छिछला हो जाना. इसलिए यदि आप इसका उपयोग करते हैं, तो थोड़ा अतिरिक्त न्यूरॉरिज़र के साथ साइड इफेक्ट ऑफ़सेट करना सुनिश्चित करें।
  • मेक योर नेल ग्रोवर फॉरवर्ड और अपने हाथों को रखो शीर्षक से छवि शीतल चरण 7
    2
    अपने हाथों को उबालें यदि आप कभी-कभी के शिकार हैं "सैंडपेपर हाथ", एक exfoliant का उपयोग बहुत महत्वपूर्ण है जब आप मृत त्वचा, सूखी और अलग त्वचा का संचय देखते हैं, इसे एक सुराग के रूप में ले लें: आपको एक तत्काल छूटना चाहिए। चीनी का एक बड़ा चमचा और जैतून का तेल की कुछ बूंदों को मिलाकर दो मिनट के लिए अपने हाथों को रगड़ने के लिए इस मिश्रण का उपयोग करें। उन्हें कुल्ला करना और हाथों से हाथ धोना - उन्हें रगड़ना न दें
  • हालांकि वे अभी भी गीली हैं, सुरक्षा के लिए थोड़ा अधिक न्यूरॉइराइज़र फैलाएं। सप्ताह में एक बार या दो बार करो, अब और नहीं, और आपको ध्यान देने योग्य परिवर्तन दिखाई देंगे।



  • मेक योर नेल ग्रोवर फॉस्टर एंड टोय टू हेड सॉफ्ट फॉर 8
    3
    घरेलू उपचार के साथ प्रयोग चीनी और जैतून का तेल ही ऐसी चीजें नहीं हैं जो आपके पास पहले से ही घर के आसपास हैं जो आपके हाथों को मुलायम की त्वचा के रूप में नरम बना सकते हैं। यहां कुछ विचार हैं:
  • अपने हाथों पर कुछ पाउडर डालें और हल्के से रगड़ें। फिर अपने हाथों पर कुछ स्नान लवण डालना, कुछ साबुन के बूँदें, धोने और कुल्ला। सुनिश्चित करें कि आप गर्म पानी का उपयोग करें!
  • लगभग 10 मिनट के लिए अपने हाथों पर नारियल तेल या पाम तेल के आवेदन छोड़ दें। नमक के साथ तेल धो लें, साबुन से नहीं। गर्म पानी का उपयोग करें अगर आपको करना है
  • सिरका के साथ अपने हाथों को धो लें और उन्हें चिकनाई चीनी के साथ कवर करें। एक या दो मिनट के लिए हल्के ढंग से अपने हाथों को रगड़ें, फिर गर्म पानी से सब कुछ धो लें यह गंदगी को भी हटा देगा और आपके हाथों की सुंदरता को बढ़ाएगी।
  • इसके अलावा कोकोआ मक्खन महान काम करता है आप इसे घर पर भी बना सकते हैं!
  • मेक योर नेल ग्रोवर फॉरवर्ड और अपना हाथ रखें शीतल चरण 9 शीर्षक वाला इमेज
    4
    रात को मॉइस्चराइजिंग उपचार लागू करें स्पा शाम लें और कुछ ही घंटे हाइड्रेट पर लें। आपको बस इतना करना है कि अपने हाथों में क्रीम या मलहम का एक मोटी कोट लगा दें और उन्हें मोटी कपास मोजे की एक जोड़ी में पर्ची कर दें। आप इसे अपने पैरों के लिए भी कर सकते हैं, अगर आप चाहें! इससे पहले कि आप सो जाओ, इससे पहले कि आप अपने आप से मत पूछो "और अब मैं यह ई-मेल कैसे लिखूं?"। जब आप जागते हैं, तो आपके पास अविश्वसनीय चिकनी हाथ होंगे।
  • यदि आप उपचार को रात भर नहीं रख सकते हैं, टीवी देखकर इसे लागू कर सकते हैं या कुछ और कर सकते हैं ताकि आपको अपने हाथों की जरूरत न हो। यहां तक ​​कि एक घंटे में ध्यान देने योग्य अंतर भी होगा।
  • मेक योर नेल ग्रोवर ग्रोवर फॉर द टाईम इमेज और अपने हाथ्स को स्फ़ल 10 रखें
    5
    सुरक्षा के लिए एक मॉइस्चराइजिंग साबुन का उपयोग करें दुर्भाग्य से, कुछ साबुन हाथों के लिए विशेष रूप से उपयुक्त नहीं हैं - आखिरकार, बैक्टीरिया की हत्या करना एक आसान काम नहीं है। संभव के रूप में स्वच्छ होने के लिए, वे वास्तव में आपके हाथों को शुष्क कर सकते हैं, आपकी समस्या को बढ़ा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि साबुन आप बाथरूम में रहते हैं और रसोई घर में इन उत्पादों में से एक नहीं है!
  • भाग 3

    नाखूनों के लिए स्वस्थ आदतों
    मेक योर नेल ग्रोवर फॉरर और टाइटल अपने हाथ्स स्फ़ल 11
    1
    आवश्यक होने पर अपने हाथों को कवर करें यह नाखून विकास और हाथों की कोमलता के लिए अच्छा है। जब भी आप बर्तन धो लें, स्वच्छ या आम तौर पर मैन्युअल काम करते हैं, दस्ताने (रबड़ या अन्य) या पॉट धारकों के साथ अपने हाथों की रक्षा करें। संक्षेप में, यहां तक ​​कि जब यह केवल ठंडा होता है कम आप तत्वों को अपने हाथ बेनकाब, बेहतर यह होगा।
  • मेक योर नेल ग्रोवर फॉरर और टाइटल अपने हाथ रखें शीतल चरण 12
    2
    अपने हाथों को बहुत ज्यादा तनाव न दें कुछ लोग सोचते हैं कि बहुत सारे हाथों से रक्त परिसंचरण को बढ़ावा मिल सकता है जब वे बस करते हैं यह सच नहीं है. कितने मैनुअल श्रमिकों के पास लंबे, सुंदर नाखून या खूबसूरत, मुलायम हाथ हैं? ये रहा। इसलिए यदि आप अपने हाथों का उपयोग करने से बच सकते हैं, तो बचें
  • छोड़ने की सबसे आसान आदत क्या है? उपकरण के रूप में नाखूनों और उंगलियों का उपयोग करें बेशक, आपको कैंची के साथ दराज तक जाना पड़ेगा, लेकिन अपने नाखूनों के साथ पैक नहीं खोलें! यह कहना मुश्किल है "व्यंजन न धोएं" या "अलमारी को पुनर्व्यवस्थित न करें"लेकिन अपने नाखूनों को हमेशा दबाव में लेने से बचने के लिए आप वास्तव में ऐसा कर सकते हैं
  • मेक योर नेल ग्रोवर फास्टर एंड टोय टू हेड सॉफ्ट फॉर 13
    3
    नखें न खाएं या नखें मत खाएं यदि आप कारण हैं कि आपके नाखून छोटे हैं, तो आपको केवल अपने आप को दोष देना होगा जब आप अपने नाखले खाने या काटने की जरूरत महसूस करते हैं, अपने हाथों पर बैठते हैं या अपने मन को विचलित करने के लिए कुछ रचनात्मक करते हैं। संगत होगा, यह सिर्फ एक बुरी आदत है जिसे छोड़ दिया जाना चाहिए
  • तामचीनी को भी स्पर्श न करें। जितना अधिक पंजे दबाव में पाए जाते हैं, उतना आसानी से वे टूटेंगे। यदि आप reinforcers और topcoats का उपयोग करते हैं, तो आप अपनी उंगलियों के साथ तामचीनी छील नहीं करना चाहिए!
  • मेक योर नेल ग्रोवर फस्टर एंड टोयट हेड सॉफ्ट फॉर 14 शीर्षक वाला इमेज
    4
    संतुलित आहार का पालन करें क्या आपको पर्याप्त प्रोटीन प्राप्त करने का महत्व याद है और आज यह मुश्किल नहीं है? खैर, यदि आप कठोर आहार कर रहे हैं, तो हो सकता है कि आपका केस न हो। अपने नाखूनों की खातिर, खाने के लिए महत्वपूर्ण है, और सही चीजें खाएं यदि आप भूख से मर रहे हैं, तो आपके नाखून भी भूखे होंगे। शायद आपकी कमर पतली होगी, लेकिन आपके बाल, आपकी त्वचा और आपके नाखून भयानक लगेंगे। यह इसके लायक नहीं है
  • आपके आहार में फलों और सब्जियां, पूरे गेहूं का आटा, दुबला डेयरी उत्पादों और दुबला मांस शामिल हैं, बेहतर होगा कि यह होगा। यह कैलोरी कम करने के लिए अच्छा है, लेकिन आपको उन्हें पूरी तरह से शून्य करने की आवश्यकता नहीं है। जितना कम आप इसे लेते हैं, उतना कम पौष्टिक यह नेल की मरम्मत और हाथ से स्वास्थ्य के लिए होगा।
  • और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com