लम्बी और स्वस्थ नाखून कैसे बढ़ें

लंबे और मजबूत नाखूनों के विकास को बढ़ावा देना एक बहु-कदम प्रक्रिया है जब तक आप इसे ठीक तरह से ध्यान में रखते हैं, तब तक आपके नाख़े उगेंगे जब तक आप वांछित लंबाई तक नहीं पहुंचेंगे। लम्बी और सुंदरता के लिए पहली चीज है नाखूनों के मामले में बुरी आदतों को छोड़ देना। एक बार जब आप उन्हें दूर करने में कामयाब हो गए तो आप विटामिन के फायदे और एक उपयुक्त मैनीक्योर पर भरोसा कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

बुरी आदत त्यागें
ग्रो लोंग, स्ट्रांग नाखून चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
अपने नाखूनों को खाना बंद करो यह स्वास्थ्य के लिए एक हानिकारक व्यवहार है नर्वस तरीके से काटने वाले नाखूनों की आदत बैक्टीरिया की त्वचा के संक्रमण, दोनों हाथों पर और मुंह में हो सकती है यदि आप नाखून बिस्तर के आसपास त्वचा या सूखे भागों का नोटिस करते हैं, तो इसे काटने के बजाय इसे धीरे से काटें।
  • उन्हें खाने के लिए प्रलोभन को कम करने के लिए, अपने नाखूनों को तामचीनी या नाखून कला के साथ सजाने के लिए।
  • जब आप ऊब जाते हैं, तो चबाने वाली गम चबाने दो
  • हर हफ्ते संरक्षित करने के लिए एक कील का चयन करें। धीरे-धीरे आप खाने की आदत को खोने में सक्षम होने के लिए बरकरार छोड़ने के लिए नाखूनों की संख्या में वृद्धि कर सकते हैं।
  • यदि नाखून खाने की आदत विशेष रूप से गहरी या गंभीर है, तो एक चिकित्सक के साथ चिंता और ऊब से संबंधित आपकी समस्याओं के बारे में बात करने पर विचार करें।
  • ग्रो लोंग, सशक्त नाखून चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    ऐक्रेलिक्स और जैल के साथ उनका इलाज रोकें यदि अनुपयुक्त से हटा दिया जाता है, तो इन उत्पादों के कारण नाखूनों को कम करने और कमजोर होने के कारण, उनके विकास में बाधा उत्पन्न होती है। यह निर्दिष्ट करना अच्छा है कि ऐक्रेलिक और जेल उत्पादों की सही हटाने से इस्तेमाल किए गए सॉल्वैंट्स के कारण नाखूनों को नुकसान हो सकता है। इसके अलावा, तरल पदार्थ के साथ लंबे समय तक संपर्क में नाखून बिस्तर बहुत अधिक संवेदनशील बनाता है।
  • यदि आप ऐक्रेलिक या जेल नाखूनों को दिखाना चाहते हैं, तो इसे अक्सर कम करने की कोशिश करें एक समय और दूसरे के बीच वह आम मैनीक्योर के लिए विकल्प चुनता है।
  • ग्रो लांग, स्ट्रोंग नाखून चरण 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    चीप तामचीनी को चीर मत डालें इसे हटाकर आधार को कमजोर करके कील के सतही परत को निकालने का जोखिम होगा।
  • ग्रो लांग, सशक्त नाखून चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    बुनियादी पॉलिश और शीर्ष कोट का उपयोग करना सीखें जब आप जल्दी में होते हैं तो आप तामचीनी के तेज सुखाने की सुविधा के लिए इन बुनियादी कदमों को छोड़ देते हैं। परिणाम, हालांकि, नाखूनों को बर्बाद करना है आधार और शीर्ष कोट से बचने के लिए कि नाखून रंगों में रंगे हुए हैं, और वे तामचीनी के आसंजन का पक्ष रखते हैं और इसके परिणामस्वरूप इसकी अधिक अवधि। जब तामचीनी कम खराब हो जाती है, तो आप इसे कम करने की संभावना कम हैं और नाखूनों को नुकसान पहुंचाते हैं।
  • अगर आप चिप शुरू करते हैं, तो जल्दी से इसे खत्म करने के लिए तामचीनी को हटाने के लिए बैग में पोंछे रखें। इस तरह आप इसे फाड़ने के प्रलोभन में देने का जोखिम नहीं लेंगे।
  • ग्रो लांग, स्ट्रांग नाखून चरण 5 नामक छवि का चित्रण
    5
    अपने नाखूनों का उपयोग करना बंद करो जैसे कि वे उपकरण काम कर रहे थे। नाखूनों को लिफ्ट नहीं करने, गोंद को लपेटने या चाबी की अंगूठी को खोलने के लिए नहीं किया जाता है, और आसानी से क्षतिग्रस्त हो सकता है और टूट सकता है कभी-कभी आप इसे साकार करने के बिना भी कार्य कर सकते हैं, लेकिन अगर आप अपने नाखूनों को मजबूत और स्वस्थ बनाने के लिए चाहते हैं, तो आपको ध्यान देना होगा कि आप उनका उपयोग कैसे करते हैं।
  • हानिकारक व्यवहार को खत्म करने का सबसे अच्छा तरीका धीमा करना है। साथ ही, आवश्यक होने पर कुछ खोलने, परिमार्जन या पूर्ववत करने में आपकी मदद करने के लिए कैंची की एक जोड़ी या समान उपकरण है।
  • भाग 2

    उचित विटामिन लें
    ग्रो लांग, स्ट्रॉंग नेल चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    1
    विटामिन एच (बायोटिन) के साथ भरें बायोटिन मजबूत, स्वस्थ त्वचा, नाखून और बालों के विकास को बढ़ावा देता है प्रति दिन 30 से 40 माइक्रोग्राम के बीच आहार या आहार अनुपूरक के माध्यम से ले जाने के लिए प्रतिबद्ध। पूरे अनाज, मशरूम, केला, सैल्मन और एवोकैडो, बायोटिन के सभी उत्कृष्ट स्रोत हैं।
  • ग्रो लांग, स्ट्रांग नाखून चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    2
    फॉलिक एसिड युक्त खाद्य पदार्थ खाएं फोलिक एसिड, विटामिन बी 9, तंत्रिका कोशिका क्षति को रोकने में मदद करता है और लाल रक्त कोशिकाओं को स्वस्थ रखता है। यह विटामिन है, जो नाखूनों के विकास का अधिकतर लाभ उठाते हैं, लेकिन इसकी बड़ी मात्रा को प्राप्त करना असंभव है क्योंकि शरीर स्वाभाविक रूप से अधिकियों को निकालती है मछली, लाल मांस, चीज और सोया डेरिवेटिव जो कि जोड़ दिए गए हैं, फोलिक एसिड में समृद्ध हैं।
  • ग्रो लोंग, सशक्त नाखून चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    विटामिन ए लें इसके गुणों के लिए धन्यवाद आपके नाखूनों को मजबूत बना देगा सिफारिश की दैनिक खुराक 700 और 900 माइक्रोग्राम के बीच है। मीठे आलू, गाजर, स्क्वैश और हरी पत्तेदार सब्जियां विटामिन ए से समृद्ध होती हैं।
  • ग्रो लांग, स्ट्रॉंग नेल, स्टेप 9, शीर्षक वाली छवि
    4
    विटामिन सी के साथ भरें विटामिन सी ज्यादातर प्रतिरक्षा प्रणाली का समर्थन करने के लिए जाना जाता है - इसका अर्थ है कि यह शरीर के भीतर उपचार को बढ़ावा देता है। यह प्रक्रिया नाखूनों के विकास और सुदृढ़ीकरण को बढ़ावा देती है। संतरे, गोभी, स्ट्रॉबेरी और मिर्च विटामिन सी में समृद्ध हैं
  • भाग 3

    मैनीक्योर सही ढंग से प्रदर्शन करें
    ग्रो लांग, सशक्त नेल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    मॉडल और अपने नाखूनों की देखभाल करें क्योंकि वे लंबे और मजबूत होते हैं, उन्हें आपको एक उपयुक्त नींव रखने की ज़रूरत है। इसका मतलब है कि आपको उन्हें साफ, सुव्यवस्थित और स्वस्थ रखना होगा। एक विशेष फ़ाइल के साथ इसे आकार और cuticles कटौती।
    • सही तरीके से लिमल बाहरी पक्षों से प्रारंभ करें और मध्य भाग की तरफ बढ़ो। फ़ाइल को आगे और पीछे दोहराए जाने से, आप अन्यथा नाखूनों को कमजोर कर देंगे।
    • एक ऐसा प्रपत्र चुनें जो विकास को बढ़ावा देता है एक गोल आकार की कील बढ़ने के लिए आसान है। उन्हें एक चौकोर आकार में मॉडलिंग करके, आप उन्हें काम के उपकरण के रूप में उपयोग करने की अधिक संभावना होगी
  • ग्रो लोंग, स्ट्रांग नाखून चरण 11, शीर्षक वाली छवि
    2
    कटनी की देखभाल करें छिद्रों को नरम करने के लिए 5 मिनट के लिए गर्म पानी में उंगलियों को डुबो दें, फिर एक क्रीम लागू करें जो नाखून से अलगाव का समर्थन करता है। उन्हें पीछे की ओर धक्का करने के लिए एक विशेष छड़ी का उपयोग करें, फिर क्रीम और किसी भी शेष त्वचा को हटाने के लिए कुल्ला। अधिकतम 4 बार एक सप्ताह के लिए उपचार दोहराएं।
  • स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए, उन्हें पीछे की ओर धकेलने के बाद ही कटिस्क्रोन के ऊपर और आसपास हीलूरोनिक एसिड को लागू करें।
  • अपनी त्वचा और नाखूनों को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखें एक मॉइस्चराइज़र त्वचा के गठन को रोकता है और नाखूनों को तोड़ने का खतरा कम करता है।
  • ग्रो लांग, सशक्त नाखून चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक मजबूत इलाज लागू करें नाखूनों को मजबूत करने के लिए बाजार में कई उत्पाद उपलब्ध हैं नाखूनों और कटनील मॉडलिंग के बाद, एक उत्पाद लागू करें जो आपके बजट और आपकी आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त है।
  • सीरम महंगे हैं, लेकिन वे बेहतर और तेज़ परिणाम की गारंटी दे सकते हैं।
  • क्रीम हर रोज इस्तेमाल के लिए आदर्श होते हैं आप एक गहन प्रोटीन क्रीम उपचार खरीद सकते हैं और जागने पर और सो जाने से पहले इसे लागू कर सकते हैं।
  • हार्ड एनैमल्स नाखूनों को तोड़ने से रोकते हैं। यह एक बहुत सस्ता और उपयोग में आसान उत्पाद है
  • टिप्स

    • हमेशा एक फ़ाइल को आसान रखें मामले में एक नाखून को तोड़ना, इसे फाड़ने के बजाय लिम्ला।
    • प्रीनेटल विटामिन से बचें यद्यपि वेल्गरिस जो तेजी से कील की वृद्धि को बढ़ावा देते हैं, वे आपको पाचन समस्याओं के खतरे को उजागर करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com